महावीर जयंती पर राजे पहुंची जैन मंदिर, किए दर्शन

शिवपुरी। जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर अहिंसा के अवतार भगवान महावीर स्वामी की जयंती के अवसर पर यशोधरा राजे सिंधिया ने आज जय दुर्गे टाकीज के  सामने स्थित पारसनाथ जैन मंदिर पर पहुंचकर भगवान महावीर स्वामी के दर्शन किए और उनसे आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि भगवान महावीर स्वामी के निर्वाण को 2500 साल से अधिक समय हो चुका है, लेकिन आज भी उनके अहिंसा और अपरिग्रह के सिद्धांत प्रासंगिक हैं। 

यशोधरा राजे सिंधिया ने आज अपने राजनैतिक कार्यक्रम शुरू करने से पहले भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर उनके दर्शन करने की इच्छा व्यक्त की और वह जैन मंदिर पहुंची। इस अवसर पर उनके साथ विधायक प्रहलाद भारती, भाजपा जिला उपाध्यक्ष तेजमल सांखला, जिनेंद्र जैन, रामदयाल मावा वाले, अशोक कोचेटा, प्रदीप सांखला, मुकेश भाण्डावत, संजय लूनावत, सुरेंद्र सांखला, अभय कोचेटा, रत्नेश जैन डिम्पल, भानू दुबे, कपिल जैन, अमित भार्गव आदि भी थे। 

यशोधरा राजे सिंधिया जैसे ही मंदिर जी में पहुंंची वहां श्वेताम्बर जैन समाज के अध्यक्ष दशरथमल सांखला और सचिव धर्मेंद्र गूगलिया ने उनका माल्यार्पण कर स्वागत किया। इसके बाद यशोधरा राजे सिंधिया ने पूरे मंदिर में भगवान महावीर स्वामी, भगवान पाश्र्वनाथ सहित अनेक तीर्थंकरों के दर्शन कर उनसे आशीर्वाद लिया। यशोधरा राजे ने इस मौके पर दादा गुरूदेव के भी दर्शन किए। मंदिर के दर्शन करने के बाद उन्होंने कहा कि ईश्वर से जुडऩे का माध्यम मंदिर है और इससे आत्मिक शांति की अनुभूति होती है तथा हमारा यह लोक और परलोक दोनों अच्छे बनते हैं।