Posts

Showing posts from May 1, 2016

रेलवे ट्रेक पर ट्रेन की चपेट में आया युवक, मौत

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम गुड़ा के रेलवे ट्रेक पर एक 55 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति की ट्रेन से कट जाने के कारण घटना स्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी हैं।
जानकारी के अनुसार गुना-ग्वालियर रेलवे ट्रेक पर आज सुबह गुना की ओर से आ रही भिण्ड कोटा पैसेंजर के सामने गुड़ा ग्राम के पास आज एक 55 वर्षीय  युवक की दर्दनाक मौत लेकिन उक्त व्यक्ति नाम ज्ञात नहीं हो सका है। पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

शराब पी और लटक गया फॉसी पर

Image
शिवपुरी। रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम मथना में विगत रात्रि एक युवक ने शराब के नशे में गांव में लगे एक पेड़ पर फांसी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। जिसकी जानकारी कल सुबह मृतक के परिजनों को लगी। जिन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी। 
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक के शव को पेड़ से ऊतारा और पीएम के लिए शव रवाना कर दिया। पुलिस ने इस मामले में मर्ग दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार छोटू उर्फ नरेश पुत्र मनोज बाथम उम्र 20 वर्ष शराब पीने का आदी था और वह आये दिन शराब पीकर घर में उत्पात मचाता था, बिगत 29 अप्रैल की रात्रि 10 बजे उसने छक कर शराब पी और उस दिन वह घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी गांव में खोजबीन की लेकिन वह नहीं मिला, लेकिन कल सुबह गांव के कुछ लोगों ने छोटू के परिजनों को बताया कि मथना से कुटबारा जाने वाले रास्ते में लगे एक पेड़ पर उसका शव लटका हुआ है। तब परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस को वहां बुला लिया। 

अच्छी खबर: कल से शुरू होगा सिंध जलावर्धन योजना का कार्य, अनुबंध हुआ

Image
शिवपुरी। नगर पालिका और दोशियान कंपनी के बीच अनुबंध न होने के कारण सिंध जलावर्धन योजना का कार्य शुरू नहीं हो पा रहा था, लेकिन कल देर रात दोशियान कंपनी और नगर पालिका के बीच पूरक अनुबंध संपादित हो जाने के बाद दो मई से सिंध जलावर्धन योजना का कार्य शुरू होने की उ मीद है। अनुबंध पर नगर पालिका की ओर से जहां मु य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार ने हस्ताक्षर किये।
वहीं दोशियान कंपनी की ओर से संचालक रक्षित दोशी की पॉवर ऑफ अटोर्नी लेकर आये कल्पेश ठाकुर ने हस्ताक्षर किये। दोशियान कंपनी के देवेन्द्र विजयवर्गीय ने बताया कि बरसात के पूर्व कंपनी सभी जरूरी कार्य पूर्ण कर लेगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि 6 से 8 माह में सिंध का पानी शिवपुरी आ जाएगा।
कल नगर पालिका द्वारा दोशियान कंपनी को अनुबंध का प्रारूप दिये जाने के बाद दोशियान कंपनी के संचालक रक्षित दोशी ने कई मुद्दों पर मु य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार से बातचीत की। मु य नगर पालिका अधिकारी ने दोशियान कंपनी की बैंक गारंटी एक साल बढ़ाने के लिए देना बैंक अहमदाबाद को पत्र लिख दिया। दोशियान कंपनी ने नगर पालिका को तीन करोड़ रूपए की बैंक गारंटी काम के एवज …

महल कांलोनी में आग देख सहमें पडोसी

Image
शिवपुरी। आज सुबह महल कॉलोनी में खाली पड़े एक प्लॉट में आग भड़क गई जिसे देखकर आसपास के लोग सक्रिय हो गए और उन्होंने आग को बुझाने का हर संभव प्रयास किया, लेकिन आग नहीं बुझ सकी और फायर बिग्रेड को मौके पर बुलाया गया। जिसने आग को काबू में किया। उक्त घटनाक्रम महल कॉलोनी में एक स्कूल के पास घटित हुई।

थैलेसीमिया के आगे हार गया धैर्य, ग्वालियर में दम तोड़ा

Image
शिवपुरी। शहर के आरके पुरम कॉलोनी में उस समय मातम छा गया जब कॉलोनी वासियों को ज्ञात हुआ फोटो ग्राफर विवेक श्रीवास्तव के पांच वर्षीय पुत्र धैर्य थैलेसीमिया से हार गया और उसने दम तोड़ दिया। 
धैर्य को सात दिन में दो दिन रक्त चढ़ाया जा रहा था। उसे यह बीमारी जन्म से ही लग गई थी। वहीं उसका बड़ा भाई वंश भी इस बीमारी से जन्म जात ग्रस्ति है और उसे भी 15 दिनों में रक्त चढ़वाने के लिए ग्वालियर ले जाया जाता है। कल धैर्य की मौत से उसके पिता विवेक श्रीवास्तव, व उसकी माँ राखी श्रीवास्तव काफी आहत हैं वहीं उनके मिलनेे, जुलने वाले और परिवारजन भी इस घटना से सकते में आ गए हैं और लोगों ने पीडि़त परिवार को सांत्वना दी है। बताया जाता है कि जून माह में धैर्य का छठवा जन्म दिन मनाया जाना था। जिसे लेकर परिवार जन काफी उत्साहित थे। लेकिन कल धैर्य की मौत की खबर ने लोगों को स्तब्ध कर दिया। 
रक्त की अनुपलब्धता बनी मौत की बजह धैर्य की मौत की बजह उसका ए नेगेटिब ब्लड बना क्योंकि इस गु्रप का ब्लड बड़ी मुश्किल से उपलब्ध हो पाता है। इसके बाबजूद भी उसके माता पिता आर्थिक स्थिति को दरकिनार कर ब्लड की व्यवस्था में लगे रहते थे औ…

दहेज की मॉंग पूरी नही की तो कल्लो को लाठियों से कूटा

Image
शिवपुरी। बदरवास थाना क्षेत्र ग्राम रिजौदी में रहने वाली एक महिला ने दहेज के लोभी अपने पति सास और ससुर के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है। आरोपियों ने कल पीडि़ता को दहेज न लाने पर लाठियों से जमकर पीटा जिसे उसके पिता ने बचाने की कोशिश की लेकिन आरोपी नहीं माने तो पीडि़ता ने अपने पिता के साथ थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ शिकायत कर दी। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार पीडि़त महिला कल्लो पुत्री रामप्रसाद जाटव का विवाह ग्राम रिजौदी के रहने वाले दीनू जाटव के साथ हुआ था। विवाह के बाद से ही आरोपी दीनू जाटव अपने पिता शंकर लाल और माँ रामप्यारी के साथ मिलकर पीडि़ता को दहेज में 20 हजार रूपए और कपड़े लाने के लिए प्रताडि़त करता था। कई वर्षो से पीडि़ता आरोपियों की प्रताडऩा झेलती रही लेकिन विगत दिवस आरोपियों ने सारी सीमायें लांघ दी। 
जिससे पीडि़ता ने ग्राम पिपरौदा में रहने वाले अपने पिता रामप्रसाद को फोन से बताया कि उसके ससुरालीजनों की प्रताडऩा दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और वह आकर आरोपीगणों को समझायें। पुत्री के वियोग को देखकर उसका पिता कल ग्राम रिजौदी पहुंचा और आरोपीगणों को उसने समझाया जिससे आ…

जब चेंबर में जा धसी कार, बडा हादसा टला

Image
शिवपुरी। न्यूब्लॉक में मानस भवन के सामने पिछले काफी समय से खुले पड़े चेंबर में एक कार का पहिया फंस गया जिससे कार क्षतिग्रस्त हो गई। घटना का सुखद पहलू यह रहा कि कार में मौजूद लोग सुरक्षित बच गए। नहीं तो एक बड़ी दु:खद घटना घटित हो सकती थी। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार आर्य समाज रोड़ से इनोबा कार मानस भवन की ओर आ रही थी जहां मानस भवन के पास स्थित एक चेंबर पिछले काफी समय से खुला पड़ा हुआ है। जो वहां पानी का भराव होने के कारण नहीं दिखता। 
इसी फेर में इनोवा वाहन का एक पहिया उक्त चेंबर में फंस गया और गाड़ी पलटते-पलटते बच गई। इससे पूर्व नगर पालिका सीएमओ का वाहन भी वहां से गुजरा था, लेकिन वाहन चालक की सर्तकता के कारण सीएमओ का वाहन गड्डे में गिरते-गिरते बच गया और कुछ देर बाद ही पीछे आ रही इनोबा गाड़ी उक्त चेंबर में फंस गई।