Posts

Showing posts from January 27, 2016

अब नये रूप में दिखेगा शिवपुरी का कलेक्ट्रेट

Image
शिवपुरी। शहर के प्राचीनतम इमारत कलेक्ट्रेट भवन और सिद्धेश्वर मंदिर जल्द हीे नये रूप में दिखाई देगा इसके लिये पुरातत्व विभाग के ग्वालियर से आए अधिकारियों ने आज कलेक्ट्रेट कार्यालय भवन का अवलोकन कर उसके संरक्षण हेतु डीपीआर बनाए जाने पर जिला प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा कर जानकारी ली। 
पुरातत्व ग्वालियर से आए उपसंचालक तकनीकी श्री के.एम.सक्सेना एवं श्री आर.सी.अग्रवाल ने कलेक्ट्रेट भवन के साथ, सिद्वेश्वर मंदिर एवं ग्राम यावदाकलां के मंदिर के संरक्षण हेतु अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने अपर कलेक्टर श्रीमती नीतू माथुर और अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी श्री रूपेश उपाध्याय से चर्चा की। 
उल्लेखनीय है कि वाणिज्य, उद्योग एवं व्यापार, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया की पहल पर पुरातत्व विभाग के अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया गया।

बदरबास बीएमओ आर एल पिप्पल पर 16 हजार का अर्थदण्ड

Image
शिवपुरी। आज शिवपुरी कलेक्टर राजीव दुबे ने खण्डचिकित्सा अधिकारी बदरवास  आर.एल.पिप्पल पर 16 हजार रूपये के  अर्थदण्ड से दंण्डित किया है। 
जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों से बदरबास बीएमओ पर प्रसूताओं को समय सीमा में योजनाओं का लाभ न देने  की शिकायत मिल रही थी, जिस पर कार्यवाही करते हुए जिला कलेक्टर द्वारा म.प्र. लोक सेवा गारंटी अधिनियम 2010 के तहत समय-सीमा में 8 हितग्राहियों को प्रसूती सहायता योजना का लाभ न देने के कारण 16 हजार रूपए के अर्थदण्ड अधिरोपित किया गया है।

करैरा विधायक शकुन्तला खटीक के गले से सोने की चैन को ले उडा चोर

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक श्रीमती शकुन्तला खटीक द्वारा नेत्र रोग से पीडि़त मरीजों के लिए प्रतिमाह की भांति आयोजित गत दिवस भी अपने निज निवास पर नेत्र शिविर का आयोजन किया गया था। 
इस दौरान मरीजों का परीक्षण व ऑपरेशन किए जाने का कार्य चल रहा था कि तभी किन्हीं अज्ञात बदमाशों द्वारा मरीजों की सेवा में कार्यरत विधायक करैरा शकुन्तला खटीक के गले से 3 लाख रूपये कीमत की सोने की चैन चुरा ली गई। 
काफी खोजबीन के बाद भी जब चोरी गई चैन नहीं मिली तो बाद में घटना के बारे में पुलिस को सूचना दी गई।हालांकि विधायक शकुन्तला खटीक इस घटना से अनभिज्ञ रही और मरीजों की सेवा में कार्यरत रही बाबजूद इसके चोरी की घटना होने के बाद भी वह मरीजों की सेवा में ही लगी रही, बाद में काफी देर बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।

शिवपुरी जिले में गणतंत्र दिवस हर्ष एवं उल्लास के साथ मना

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में 67वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास, उमंग एवं धूमधाम के साथ मनाया गया। गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय मु य समारोह कलेक्टर श्री राजीव दुबे के मु य आतिथ्य में पोलोग्राउण्ड (तात्याटोपे स्टेडियम) में स पन्न हुआ। जिला स्तरीय मु य समारोह में मु य अतिथि कलेक्टर राजीव दुबे ने प्रात: 9 बजे पोलोग्राउण्ड समारोह स्थल पहुंचकर ध्वजारोहण किया। इस मौके पर राष्ट्रगान एवं मध्यप्रदेश गान हुआ। मु य अतिथि श्री दुबे ने खुली जिप्सी में संयुक्त परेड का निरीक्षण कर सलामी ली। 
इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक यूसुफ कुर्रेशी, अपर कलेक्टर श्रीमती नीतू माथुर साथ थी। संयुक्त परेड का नेतृत्व रक्षित निरीक्षक  अरविन्द सिकरवार ने किया। मु य अतिथि ने इस मौके पर मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का गणतंत्र दिवस संदेश का वाचन किया। इस मौके पर सशस्त्र बल के जवानों ने हर्षफायर किया। 
शिवपुरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय मु य समारोह में आयोजित संयुक्त परेड में 13 टुकडिय़ों ने भाग लिया। जिसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आई.टी.व्ही.पी.) को प्रथम, 18वीं वटालियन एसएएफ को द्वितीय, म.प्र. पुलिस …

नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट में विक्टोरिया क्लब ने मारी बाजी

Image
शिवपुरी। व्यक्तित्व विकास की अद्भुत प्रतिभा के धनी थे स्व. सुशील बहादुर अष्ठाना जिन्होनें अपने समय में हरेक तबको को साथ लेकर जनहित के कार्य कर ऐसी स्वच्छ छवि बनाई कि आज उनकी स्मृति को भी लोग अपने जेहन में बसाए हुए है।
ऐसे आदर्श पिता की प्रेरणा को उनके पुत्र अनुराग अष्ठाना ने आगे बढ़ाकर बड़ा ही पुण्य का कार्य किया है खेल और राजनीति दोनों अपने-अपने क्षेत्रों में नई प्रतिभाओं को आगे लाती है और यही इस र्टनामेंट ने किया है। उक्त विचार व्यक्त किए भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने जो स्थानीय सदरबाजार स्कूल परिसर में स्व.सुशील बहादुर अष्ठाना नवम् नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट के फायनल व समापन कार्यक्रम को मु य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक माखन लाल राठौर भी मंचासीन थे।
 सभी अतिथियों द्वारा संयोजक अनुराग अष्ठाना के साथ फायनल मैच के रोमांचक मुकाबले में विक्टोरिया क्लब ने 196 रनों का विशाल लक्ष्य जय हो क्लब को दिया जिस पर अंतिम मैच की एक गेंद पर 10 रनों का स्कोर प्राप्त ना करने पर जय हो क्लब को पराजित कर विक्टोरिया क्लब ने इस टूर्नामेंट में विजेता का श्रेय हा…

सर्किट हाउस रोड पर घटिया सीवर काम के चलते उपयंत्री डीपी सिंह सस्पेंड

Image
शिवपुरी। कलेक्टर राजीव दुबे ने सीवर लाइन परियोजना के तहत वायपास से सर्किट हाउस तक निर्माणाधीन चे बर कार्य गुणवत्तापूर्ण न होने के कारण लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी कार्यालय शिवपुरी में पदस्थ उपयंत्री डीपी सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में इनका मु यालय उपजिला निर्वाचन कार्यालय शिवपुरी रहेगा। निलंबन की कार्यवाही कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी शिवपुरी की अनुशंसा पर की गई है। सर्किट हाउस रोड पर रहने वाले लोगों ने इस समय घटिया सड़क निर्माण  की जांच व देरी से किए जा रहे निर्माण के चलते यहां के निवासियों को हो परेशानी को देखते हुए कार्रवाई की मांग की है।

गणतंत्र दिवस पर सम्मानित हुआ कोलारस का गूगल बॉय

Image
कोलारस। हर वर्ष कि भांती इस बार भी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम हाई सेकेन्ड्री स्कूल ग्राउड पर जनप्रतिनिधी, प्रसााशनिक अधिकारी, स्कूली छात्र, पत्रकारगढ़ और सैकड़ो लोगो कि मौजूदगी में संपन्न हुआ ।
कार्यक्रम में झंडा बंदन कोलारस जनपद अध्यक्ष श्रीमती शकुन जाटव द्वारा किया गया जिसके बाद सामूहिक रूप से तिरंगे को सलामी दी गई और फिर कार्यक्रम का शुभारंभ अनुविभागीय अधिकारी श्री आर.के. पांडे द्वारा प्रदेष के मु यमंत्री का संदेष वाचन कर किया गया।
जिसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया जिसमें स्कूली छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पर प्रस्तुती देकर सभी का मन मोह लिया जिसमें लाली शिवहरे ने एकल गीत ''बाप होकर बेटी को मारना नही अपने हाथ से घर अपना उजाडऩा नहीÓÓ गीत गाकर लोगो को भावूक होने पर मजबूर कर दिया। 
इसी तरह कन्या विघालय कि छात्राओ ने सुदर प्रस्तुती के साथ स्वच्छता का मैसेज दिया और मोडल स्कूल कि शानदार प्रस्तुती ने दांडी यात्रा निकाली जिसके बाद सारा गाउंड तालियो कि गढग़ड़ाहट से गूंज गया ।
सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रथम स्थान सीनीयर में प्रथम पुरूष्कार मॉडल लाईफ स्क…

कोलारस इलेबन ने गुना को 91 रनो से हराकर जीता फाईनल मुकाबला

Image
कोलारस। कैलाशवासी महाराज श्रीमंत माधवराव सिंधिया कि स्मृति में 5 जनवरी स ेचल रहे टूर्नामेंट का 26 जनवरी को फाईनल रूपेस मोबाईल गुना और कोलारस इलेवन के बीच खेला गया 20 ओवर के मैच में कोलारस इलेवन ने शानदार बल्ले बाजी करते हुए 201 रनो का टारगेट रूपेस मोबाइल को दिया गया 
जिसके बाद रूपेश मोबाईल गुना 110 पर ही सिमट कर रह गई और कोलारस इलेवन को 91 रनो के साथ फाईनल में शानदार जीत मिली। 
किक्रेट टूर्नामेंट के संचालक अकरम कुर्रेषी, नासिर राईन, ईदरीष मंसूरी द्वारा कार्यक्रम में पधारे मु य अतीथी नगर परिषद अध्यक्ष श्री रविन्द्र शिवहरे विषिष्ठ अतिथी श्रीमंत सिंधिया फेंस क्लब जिलाध्यक्ष श्री पवन षिवहरे जी, युवा मोर्चा महामंत्री गोलू व्यास, सांसद प्रतिनिधी हरिओम रघुवंषी, चाणक्य स्कूल के संचालक प्रदीप शर्मा, गुडडा चौबे साथ ही मंच पर उपस्थित पत्रकार शाकिर खांन, सोनू जादौन, श्रीमंत ािसधिया फेंस क्लब जिला मीडिया प्रभारी इमरान अली, डब्बू कुषवाह, का माल्र्यापण कर स्वागत किया गया।  जीत के बाद मु य अतिथी श्री रविन्द्र षिवहरे द्वारा प्रथम पूरूषकार देकर जीत कि बधाई दी और उपविजेता टीम को भी दित्तीय पुरूषकार देकर…

मेटरनिटी वॉर्ड में आग, नवजात शिशुओं को सीने से लगाकर प्रसूताओं ने लगाई दौड

Image
शिवपुरी। जिला अस्पताल के मेटरनिटी वॉर्ड में बुधवार सुबह अचानक आग लग गई. आग लगने की वजह से अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई और किसी तरह प्रसूताओं और नवजात शिशुओं को बाहर निकाला गया.
शिवपुरी जिला अस्पताल के मेटरनिटी वॉर्ड में बुधवार सुबह आग लग गई. आग लगने की वजह से अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई और किसी तरह प्रसूताओं और नवजात शिशुओं को बाहर निकाला गया.
जानकारी के मुताबिक, मेटरनिटी वॉर्ड में शॉर्ट सर्किट के बाद अचानक आग लग गई. आग लगने से अस्पताल में हडकंप मच गया. प्रसूताओं ने नवजात शिशुओं को लेकर वॉर्ड के बाहर दौड़ लगा दी. आग लगने और वॉर्ड में धुआं भरने की वजह से मेटरनिटी वॉर्ड की व्यवस्थाएं पूरी तरह चरमरा गई हैं. गर्भवती महिलाओं और प्रसूता को अस्पताल के बाहर खुले में रखा गया है. वहीं, उनके इलाज का इंतजाम किया जा रहा है.