Posts

Showing posts from January 21, 2016

ग्राम पंचायत सेमरा सचिव निलंबित

Image
शिवपुरी । मनरेगा योजना अंतर्गत जिले में खेत सड़क योजना के तहत स्वीकृत निर्माण कार्य पर मजदूरों से कार्य न कराया जाकर जेसीबी मशीन से कार्य कराने पर जनपद पंचायत करैरा के ग्राम पंचायत सेमरा सचिव शैतान सिंह गुर्जर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। 
मनरेगा अधिनियम 2005 में निहित निर्देशों की अवहेलना की जाकर मजदूरों को रोजगार से वंचित रखे जाने पर, म.प्र.पंचायत सेवा (आचरण) नियम 1998 के नियम 3(1)(एक)(दो)(तीन) का पालन न करने एवं नियम 23 के प्रावधान अनुसार म.प्र.पंचायत सेवा (अनुशासन तथा अपील) नियम 1999 के तहत ग्राम पंचायत सेमरा सचिव शैतान सिंह गुर्जर को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

डायल 100 पर आ रहे फर्जी कॉल, दो पर हुई 151 की कायमी

Image
खनियांधाना । खनियांधाना थाना में जब से डायल 100 आई है तभी से आये दिन लगातार फर्जी कॉल आ रहे है। इसी को देखते कल सुबह से डायल 100 पर दो फर्जी कॉल आये तो डायल 100 मौके पर पहुंची तो वहां कुछ नहीं मिला 
जब लल्लू आदिबासी 42 वर्ष निबासी मुहरीकलां से पूछा तो लल्लू का कहना था कि कॉल मैंने नहीं लगाया मेरी पत्नी ने लगाया होगा तो पत्नी से पूछने पर पत्नी का कहना था कि मेरा बच्चा बीमार था तो कॉल लगाया था और दूसरी और संतोष बाल्मीक 50 वर्ष निवासी का कॉल आया तो डायल 100 मौके पर पहुंचने पर वहां संतोष मिला तो संतोष का कहना था 
कि मैंने कॉल नहीं किया मेरे भतीजे चन्दन ने किया होगा पर वहां संतोष का भतीजा चंदन नहीं मिला तो डायल 100 पर तैनात पुलिसकर्मियों ने संतोष बाल्मीक निबासी गूडर और लल्लू आदिवासी निबासी मुहरीकलां को डायल 100 पर फर्जी कॉल करने पर पुलिस ने गिर तार कर 151 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरूकर दी है।

बस रोक कर बदमाशों ने की चौथ वसूली

Image
शिवपुरी। बैराड़ थाना क्षेत्र के सांपरारा बस स्टेण्ड से दो बदमाश लवकुश यादव और पंचम सिंह यादव निवासी अमरौदा ने भदौरिया बस में बैठे फरियादी राजू राठौर पुत्र मुन्नालाल को डरा धमका कर उससे बसूली की। आरोपीगण फरियादी राजू से उसका मोबाईल छीन ले गए तथा शराब पीने के लिए उससे पैसों की मांग की। बदमाशों ने फरियादी की पिटाई भी लगाई। पुलिस ने आरोपीगण लवकुश यादव और पंचम सिंह यादव के विरूद्ध भादवि की धारा 327 का मामला कायम किया है। 
पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी राजू राठौर भदौरिया बस में बैठकर अपने गांव से बैराड़ आ रहा था। रास्ते में सांपरारा बस स्टेण्ड पर बस रूकने पर आरोपियों ने फरियादी को पकड़ कर उसकी मारपीट की और न केवल मोबाईल बल्कि शराब पीने के लिए उससे पैसे भी छिना ले गए।

अबेकस मेंटल मैथ कॉम्पटीशन में विप्र गोयल ने पाया गोल्ड मेडल

Image
शिवपुरी। कोटा राजस्थान में 17 जनवरी 2016 को आयोजित सातवीं राष्ट्रीय मेंटल मैथ क पटीशन में शिवपुरी के टें्रडंज अबेकस के विद्यार्थी विप्र गोयल पुत्र अमित गोयल निवासी गौतम बिहार कॉलोनी ने गोल्ड मेडल हांसिल कर शिवपुरी का नाम रोशन किया है। 
स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले विप्र गोयल ने सात मिनिट में सभी प्रश्नों के हल कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता में देश भर के विभिन्न राज्यों से 750 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में शिवपुरी की अनन्या खण्डेलवाल पुत्री विवेक खण्डेलवाल निवासी गौतम बिहार कॉलोनी ने सिल्वर मेडल प्राप्त किया। श्री विप्र गोयल और अनन्या खण्डेलवाल की उपलब्धि पर टें्रडंज अबेकस की शिक्षिका रोशनी गुप्ता ने उन्हें बधाई दी है तथा उज्जवल भविष्य की कामना की है। 
शिवपुरी के छात्र विप्र गोयल और अनन्या खण्डेलवाल के क्रमश: गोल्ड और सिल्वर मेडल प्राप्त करने पर उन्हें प्रधान संपादक डॉ. रामकुमार शिवहरे, पत्रकार प्रमोद भार्गव, अशोक कोचेटा, उमेश भारद्वाज, अशोक अग्रवाल, सतेन्द्र उपाध्याय, विजय बिंदास, रिंकू जैन, राजकुमार शर्मा, रोहित मिश्रा, बीरेन्द्र चौधरी, केके चौबे, रामसेव…

रेडलाइट क्षेत्र में रंगरेलिया मना रहे चार युवक सहित एक युवती गिरफ़्तार

Image
शिवपुरी। आज दोपहर देहात थाना पुलिस ने अजाक्स डीएसपी 2 सुरेशचन्द्र पटेरिया के साथ मिलकर शिवपुरी के रेडलाईट ऐरिया में छापामार कार्यवाही की जहां से पुलिस ने राजू धनावत (बेडिया) के मकान से देह व्यापार में लिप्त युवती सहित वहां पहुंचे चार ग्राहकों को पकडऩे में सफलता हांसिल की है। पुलिस ने युवती सहित पकड़े गए चारों आरोपियों के खिलाफ 3,4,5,8 अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।  प्राप्त जानकारी के अनुसार मो. युसुफ कुर्रेशी को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि देहात थाना क्षेत्र में स्थित रेडलाईट ऐरिया में कुछ युवक एक मकान में जाते देखे गए हैं। जहां मकान मालिक मकान में देह व्यापार का संचालन कर रहा है। इस सूचना पर श्री कुर्रेशी ने देहात थाना टीआई संजीव तिवारी और अजाक्स डीएसपी सुरेशचन्द्र पटेरिया को तुरंत कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया। 
पुलिस ने एसपी के निर्देशों का पालन करते हुए एक टीम का गठन किया और बताए गए स्थान पर दविश दी तो वहां से विशाल पाराशर पुत्र देवेन्द्र पाराशर निवासी ग्वालियर, राजेश बाल्मिक पुत्र प्रकाश बाल्मिक निवासी ललितपुर उ.प्र., प्रशांत बाल्मिक पुत्…

अतिक्रमण प्रभारी मेवालाल की पब्लिक पिटाई

Image
शिवपुरी  गोयल मेडिकल के सामने अतिक्रमण विरोधी अभियान के प्रभारी मेवालाल के साथ कुछ व्यापारियों ने झूमाझटकी की। आरोप है कि कतिपय व्यापारियों ने श्री करारे को चांटा मारा। उनके आक्रामक रूख को देखकर प्रभारी सीएमओ गोविन्द भार्गव सहित नगर पालिका के कर्मचारियों ने भागकर जान बचाई। 
बताया जाता है कि अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने जैसे ही यहां ज्ञानी हलवाई की सड़क पर लगी भट्टी को हटाया वैसे ही अपने मकान पर खड़े अमन गोयल आग बबूला हो उठे और उन्होंने फिर सड़क पर आकर अतिक्रमण प्रभारी मेवालाल करारे के साथ हाथापाई शुरू कर दी। उनके उग्र तेवर देखकर उनके भाई उमेश गोयल और पड़ोसी कल्लू ने भी हाथ सेकना शुरू किया। 
यह देखकर नगर पालिका का दल वहां से भाग निकला। बाद में श्री करारे ने अमन गोयल, उमेश गोयल और कल्लू सहित अन्य लोगों के खिलाफ कोतवाली जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई। टीआई ने बताया कि इस मामले में आरोपियों के विरूद्ध भादवि की धारा 353, 294 और 323 के तहत मामला कायम किया जाएगा, लेकिन समाचार लिखे जाने तक इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं हो पाई थी।

16 वर्षीय दलित युवती का रेप, गर्भवती

Image
शिवपुरी। जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के सतनवाड़ा में आरोपी चंदा कुशवाह एक 16 वर्षीय अविवाहित दलित युवती से लगातार बलात्कार करता रहा। उक्त बलात्कार का पता युवती के परिजनों को तब लगा जब बलात्कार का शिकार युवती के पेट में चार माह का गर्भ ठहर गया। 
इसके बाद युवती ने उसके साथ बलात्कार करने वाले आरोपी के विषय में परिवार बालों को जानकारी दी। तत्पश्चात आरोपी चंदा कुशवाह के विरूद्ध भादवि की धारा 376, 506 और एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया गया। आरोपी फरार बताया जाता है। 
पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंशी जाटव की नाबालिग पुत्री कमला (बदला हुआ नाम) के साथ कई दिनों से आरोपी चंदा कुशवाह बलात्कार कर रहा था। युवती द्वारा विरोध करने पर आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देता था। लगातार बलात्कार करने से युवती को गर्भ ठहर गया। उसकी तबियत जब खराब रहने लगी तो परिजनों ने उसे डॉक्टर को दिखाया तब डॉक्टर ने बताया कि वह गर्भवती है। जिसे सुनकर परिवारबाले चौक गए फिर युवती से जब पूंछा गया तो उसने आरोपी का नाम उजागर कर दिया।

खुला खत मुख्यमंत्री जी गुणवत्ताहीन विद्युत मीटर , अधिक तापमान झेलने वाले मीटर लगाने की मांग

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में लगे विद्युत मीटर अधिक तापमान का दवाब झेलने में असमर्थ हैं। यही कारण है कि यहां के अधिकांश मीटर अधिक तापमान पर खराब होकर जल जाते हैं। विद्युत उपभोक्ता बीएल पाण्डेय ने इस बाबत मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर उनसे मांग की है कि शिवपुरी में ऐसे विद्युत मीटर लगाये जाएं जो 50 डिग्री तापमान सहन करने में समर्थ हों। वर्तमान में लगे विद्युत मीटर महज 27 डिग्री तापमान सहन करने में ही समर्थ है। 
मु यमंत्री को लिखे पत्र में विद्युत उपभोक्ता ने अपनी पीड़ा का बखान करते हुए बताया कि मैं भी शिवपुरी के अनेक उपभोक्ताओं में से एक हूं। जिनका मीटर अमानक होने से खराब हो गया है। श्री पाण्डेय ने अवगत कराया कि यहां के मीटर 27 डिग्री सेंटीगे्रड तापमान के लिए ही सर्वाधिक उपयुक्त है। 
सर्दियों के दिनों में भी धूप में तापमान 27 डिग्री से बहुत अधिक हो  जाता है। गर्मियों में तो वातावरण का तापमान 45 डिग्री या उससे अधिक हो जाता है और फिर ये मीटर घर से बाहर धूप में लगाये गए हैं। इन मीटर की रीडिंग के आधार पर दिये गए बिल उपभोक्ताओं को लूटने वाले प्रतीत होते हैं। जो न्याय उचित नहीं है। इसलिए…

शिवपुरी नगर पालिका में नियमो की उड़ाई जा रहीं है धज्जियां

Image
शिवपुरी। अराजकता, मनमानियां, नियमों और कानूनों की धज्जियां इन दिनों शिवपुरी नगर पालिका में जमकर उड़ाई जा रहीं है। नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह आपराधिक प्रकरण दर्ज होने से लापता हैं वहीं मु य नगर पालिका अधिकारी कमलेश शर्मा स्वास्थ खराब होने के कारण कई दिनों से छुट्टियों पर हैं। इस का असर नगर पालिका शिवपुरी की कार्यप्रणाली पर देखने को मिल रहा है। 
शहर में पेयजल संकट व्याप्त हैं, सड़कों की दुर्दशा है, स्ट्रीट लाईटें नहीं जल रहीं है, परन्तु नपा प्रशासन अलमस्त हैं। नियमानुसार दो माह में परिषद की बैठक होनी चाहिये थी, लेकिन ढाई माह से अधिक समय हो जाने के बाद भी परिषद की बैठक नहीं बुलाई गई है। यहां तक कि परिषद के एक तिहाई निर्वाचित पार्षदों ने हस्ताक्षरित ज्ञापन देकर विशेष स मेलन बुलाने की मांग की। परन्तु एक माह बाद भी स मेलन की कोई पहल नगर पालिका प्रशासन द्वारा नहीं की जा रही है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगरपालिका परिषद का स मेलन 7 नव बर को आहुत किया गया था। नगरपालिका विधान की धारा 54 के अनुसार परिषद अपना काम काज करने के लिए दो माह में एक स मेलन अवश्य आयोजित करेगी। लेकिन दो माह से अध…

डोमा पाटिल का बैग काटकर 49 हजार रूपये ले उड़ा चोर

Image
शिवपुरी। फरियादी डोमा पाटिल का बैग भीड़भाड़ वाले इलाके में काटकर कोई अज्ञात चोर 49 हजार रूपये ले उड़ा। पुलिस ने इस मामले में प्रकरण कायम कर लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार डोमा  पाटिल निवासी कृष्णपुरम कॉलोनी शिवपुरी आज सुबह 11 बजे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के गुरूद्वारा चौराहा स्थित एटीएम से अपने खाते में जमा 49 हजार रूपये निकालने पहुंचा।
उसने एटीएम से रकम निकालकर उसे अपने बैग में रख लिया। इसके बाद वह पैदल-पैदल अपने घर की ओर कूच करने लगा, परंतु कुछ दूरी पर ही बदमाशों ने उसका बैग काट लिया और बैग में रखे 49 हजार रूपये ले उड़े। तत्काल ही श्री पाटिल की नजर अपने बैग पर गई तो उन्हें बैग कटा हुआ मिला। इस पर उन्होंने तत्काल बैग चैक किया तो उसमें रखे रूपये गायब मिले।

क्या सीएमओ कमलेश शर्मा के निलंबन पर लगी गई है रोक...?

Image
शिवपुरी। कल से शिवपुरी में यह खबर जोरों पर थी कि मुख्य नगरपालिका अधिकारी कमलेश शर्मा को राज्य शासन ने निलंबित कर दिया है, लेकिन समाचार लिखे जाने तक श्री शर्मा को निलंबित किये जाने का कोई लिखित आदेश शिवपुरी में नहीं आया था। आज श्री शर्मा के निल बन पर ब्रेक लगने के समाचार आने लगे। लेकिन इनकी भी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हो सकी। 
अपुष्ट सूत्रों के अनुसार कल नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव विवेक अग्रवाल का कलेक्टर शिवपुरी के पास फोन आया था और श्री अग्रवाल ने कलेक्टर से सीएमओ की लोकेशन के बारे में पूछा था। 
इस पर श्री अग्रवाल को जानकारी दी गई कि स्वास्थ खराब होने के कारण वह छुट्टी पर है। इस पर बताया जाता है कि श्री अग्रवाल ने अवगत कराया कि उन्हें निलंबित कर दिया गया है। यह भी बताया जाता है कि इसके बाद कलेक्टर ने प्रभारी सीएमओ गोविन्द भार्गव को चार्ज देने के लिए रात में तलब किया था, लेकिन वह उपलब्ध नहीं हुए। 
वर्तमान में श्री भार्गव पर ही सीएमओ का चार्ज है, लेकिन वित्तीय अधिकार कमलेश शर्मा ने अपने पास ही रखे हैं। इस खबर की पुष्टि के लिए मीडिया ने जब प्रशासनिक अधिकारियों खासकर एसडीएम र…