Posts

Showing posts from March 30, 2019

रासुका के वारंटी लला तोमर कोकोतवाली पुलिस ने दबोचा, भेजा जेल | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। आगामी लोकसभा चुनाव एवं आदर्श आचार सहिंता को मद्येनजर रखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश हिंगणकर द्वारा जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए जो लोग आपराधिक प्रवृत्ति के हैं और कभी भी शहर की शांति व्यवस्था में बाधा पहुंचा सकते हैं उनके विरूद्ध बैधानिक कार्यवाही की जा रही है। जिसके चलते आज कोतवाली पुलिस ने आरोपी लला उर्फ धर्मेन्द्र पुत्र चंदन सिंह उम्र 36 साल निवासी मनियर शिवपुरी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से माननीय न्यायालय ने उक्त आरोपी को जेल भेज दिया। 
उक्त आरोपी के खिलाफ थाना कोतवाली एवं अन्य थानों में हत्या, लूट डकैती जैसे 25 अपराध पंजीबद्ध हैं। जिसका माननीय न्यायालय जिला दण्डाधिकारी महोदय द्वारा (एन.एस.ऐ.) राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत दिनांक 28 मार्च 19 को वारण्ट जारी किया गया उक्त आदेश के पालन में पुलिस टीम द्वारा आरोपी लला उर्फ धर्मेन्द्र को बीजगोदाम के पीछे मनियर शिवपुरी थाना कोतवाली क्षेत्र से गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया जहां से माननीय न्यायालय के आदेश पर उसे जेल भैज दिया गया।
उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली…

ट्रांसफार्मर से शॉर्ट सर्किट:खलिहान में रखे डेढ बीघा गेहूं जलकर राख | POHRI, SHIVPURI NEWS

Image
पोहरी। खबर जिले के पोहरी थाना क्षेत्र भटनावर चौकी क्षेत्र के ग्राम आमतला से आ रही है। जहां आज दोपहर एक खलियान में कटी रखी डेढ बीघा गेंहू की फसल जलकर राख हो गई। इस मामले की सचूना पीडित किसान ने तत्काल पुलिस को दी। चौकी प्रभारी सुरेन्द्र यादव तत्काल मौके पर पहुंचे और फायर बिग्रेड को बुलाया। जब तक फायर बिग्रेड आग पर काबू पाती डेढ बीघा का गेंहू जलकर राख हो गया। 
जानकारी के अनुसार अमर सिंह पुत्र बाबू कोली उम्र 40 साल निवासी आमतला के खेत में बने खलियान मे गेंहू की फसल कटी हुई रखी थी। पास में ही ट्रांसफार्मर रखा हुआ था। आज दोपहर अचानक शॉर्ट सक्रिट से चिंगारी उठी जो कटी रखी गेंहू की फसल में जा भिडी। 
जिसने इस फसल को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया। जब तक आग पर काबू पाते। आग अपना काम कर चुकी थी। बताया गया है उक्त किसान के पास महज तीन बीघा जमींन है। जिसमें से डेढ बीघा की फसल में आग लग गई। जिससे किसान को भूखों मरने की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

भावी जीवन साथी की तलाश पूरा करेगा अग्रवाल समाज का परिचय सम्मलेन: एडीजे पीसी गुप्ता | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। आज के समय में यह देखने में आ रहा है कि विवाह योग्य युवक-युवतियों के परिजनों का एक-दूसरे से मेलजोल वार्तालाप तो है लेकिन वह जब भी विवाह संबंध की बात करते है तो मध्यस्थता के लिए कोई ना कोई चाहता है। इस मध्यस्थता को दूर करने का अनूठा कार्य और दो परिवारों के बीच विवाह संबंध स्थापित हो ऐसे अनुकरणीय पहल की है मध्यदेशीय अग्रवाल समाज ने जहां अपने भावी जीवन साथी की तलाश बिना किसी मध्यस्थता के बीच एक-दूसरे के द्वारा दिए जाने वाले परिचय के माध्यम से पूरा किया जाएगा और अग्रवाल समाज का यह परिचय सम्मेलन समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों के लिए अपने भावी जीवन साथी की तलाश को पूरा करेगा
उक्त उद्गार प्रकट किए आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ के लीगल एडवाईजर एडीजे पदमचंद गुप्ता ने जो स्थानीय गांधी पार्क मैदान में मध्यदेशीय अग्रवाल समाज द्वारा आयोजित तीन दिवसीय अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता समाज के अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश बंसल चंदू व सेवानिवृत्त प्राचार्य प्रो.एल.डी.गुप्ता ने की जबकि अतिथिद्वय में पूर्व अध्यक्ष जिला पं…

महिलाओं ने मतदान के लिए किया जागरूक,बोली सारे काम छोड दो सबसे पहले वोट दो | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने का अभियान जारी है। इसी क्रम में शिवपुरी मुख्यालय पर मप्र ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़ी समूह की महिलाओं ने एक रैली निकाली और मतदाताओं से मतदान की अपील की। 
शिवपुरी के फतेहपुर के पास शनिवार को मप्र ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़ी समूह की महिलाओं ने बैनर व पोस्टरों के साथ संदेश देते हुए यह रैली निकाली। फतेहपुर के पास रहने वाले मतदाताओं से इन महिलाओं ने अपील करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान प्रक्रिया में भाग लेकर लोकतंत्र को मजबूत बनाएं। इस दौरान महिलाओं ने नारे लगाए कि सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो। 
मप्र ग्रामीण आजीविका मिशन के संचार प्रभारी सोनू शर्मा ने बताया कि स्वीप अभियान अंतर्गत हमारे समूह की महिलाएं अपने-अपने क्षेत्र में वोटरों को जागरूक करने का काम कर रही हैं।  खासकर महिलाओं से लोकसभा चुनाव में वोट डालने की अपील की जा रही है। जिससे जिले में मतदान का प्रतिशत बढ़े।

छत डालते समय खुले में डाल दिए करंट के तार, उलझा और मौत | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम दर्रोनी से आ रही है। जहां बीते कुछ दिनों पूर्व एक युवक ने अपने घर के आगे खुले तार डाल दिए। इन खुले तारों में एक मजदूर की उलझ जाने से मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में ले लिया था। परंतु आज पुलिस ने इस मामले में मर्ग जांच पर से आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार लखन जाटव निवासी दर्रोनी अपने घर की छत डलवा रहा था। घर के आगे मिक्सर मशीन भी रखी हुई थी। और खुले में तार भी उलझ रहे थे। तभी वहां से मजदूर शिवदयाल आदिवासी गुजरा। परंतु रास्ते में खुलने जगह नहीं थी तो युवक इन उलझे हुए तारों से ही होकर निकला। 
तभी वह खुले पडे बिजली के तारों में उलझ गया और मिक्सर के नीचे आ गया। जिससे युवक की दर्दनाक मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने पीडित के परिजनों की शिकायत पर आरोपी लखन जाटव के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

ऐसे मतदाता जिनके फोटोयुक्त परिचय पत्र खो गए है वे फार्म 02 में आवेदन करें | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। भारत निर्वाचन आयोग निर्देशानुसार ऐसे मतदाता जिनके फोटोयुक्त परिचय पत्र खो गए है या त्रिटुपूर्ण है। उन्हें संशोधित कर नवीन परिचय पत्र बनाए जाने हेतु मतदाता आज 30 मार्च 2019 को संबंधित बीएलओ के माध्यम से फार्म 02 में बिना चालान की राशि के जमा कर सकेंगे। इन मतदाताओं से प्राप्त फार्म 02 आवेदन के आधार पर फोटोयुक्त परिचय पत्र तैयार कर वितरित किए जाएगें।

बालक छात्रावास: रसोईया की पत्नी ने लगाया अधीक्षक पर छेड़छाड़ का आरोप | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। शहर के टीवी टॉवर के पास शासकीय जिला स्तरीय उत्कृष्ट बालक छात्रावास के अधीक्षक पर एक महिला ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। मामले की शिकायत पर फिजीकल थाना पुलिस जांच कर रही है। महिला का कहना है कि उसके पति के लिए छात्रावास परिसर में सरकारी आवास आवंटित है। 
अधीक्षक ने उसके साथ छेड़छाड़ कर दी। विरोध करने पर आवास खाली कराने की कोशिश की जा रही है। मामले की पुलिस थाने में दो बार शिकायत की जा चुकी है। साथ ही कलेक्टर को भी शिकायती आवेदन दिया है।  वहीं छात्रावास अधीक्षक आरसी दिवाकर का कहना है कि महिला के पति हॉस्टल में एक साल से रसोइया के पद पर है, लेकिन वह काम नहीं करता। इसलिए हॉस्टल से रिलीज कर दिया है। कलेक्टर से भी मामले की शिकायत की है। 
इनका कहना हैं बालक छात्रावास के अधीक्षक पर एक कर्मचारी की पत्नी ने छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। इस मामले की जांच करा रहे हैं। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। अनीता मिश्रा, टीआई, फिजीकल थाना

फर्जी मुठभेड़ कांड में आरोपी बनाए गए पुलिस दरोगा राज्य को न्यायालय ने भेजा जेल | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। अप्रैल 2006 में करैरा के पपरेडू में डकैत उमाराव बुंदेला से हुई मुठभेड़ काण्ड में आरोपी बनाए गए पुलिसकर्मी एसआई राजवीर सिंह गुर्जर तथा आरक्षक राघवेन्द्र शुक्ला में से आज एसआई राजवीर गुर्जर को करैरा के जेएमएफसी कोर्ट में पेश किया गया जहाँ से उन्हें 12 अप्रैल तक जेल भेजने का आदेश दिया गया। 
इसी बीच देर शाम होते होते एसआई राजवीर गुर्जर को स्वास्थ्य खराब होने के चलते जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 3 अप्रैल 2006 को करैरा थाने के एसआई राजवीर सिंह गुर्जर एवं आरक्षक राघवेन्द्र शुक्ला को सूचना मिली कि डकैत उमाराव बुंदेला एवं हेमराज नट को ग्राम पपरेडू के नारायण सिंह रावत, सुमेर सिंह रावत के डेरा एवं गन्ने के खेतों की तरफ  जाते देखा गया है। पुलिसकर्मी जब वहां पहुंचे तो एक व्यक्ति सुमेर सिंह के खेत की तरफ भागा। उसी समय डकैतों की ओर से फायर किए गए तो आरक्षक राघवेन्द्र शुक्ला ने भी फायर कर दिया।
इस पर वहां मौजूद तीन व्यक्ति डरकर रुक गए उनमें से एक गोली लगने से घायल था जिसने अपना नाम हाकिम सिंह रावत बताया दूसरे ने परमाल सिंह रावत और तीसरे ने जितेन्द्र रावत।…

किशोरी का अपहरण, चलती स्लीपर बस में किया बलात्कार | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। शिवपुरी से 25-26 मार्च की रात 16 साल की किशोरी को दो युवकों ने अगवा कर लिया। उसे अहमदाबाद ले गए। इसके बाद लौटते समय शुक्रवार को स्लीपर बस में किशाेरी से बलात्कार किया। सीहौर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
शुक्रवार सीहौर में बलात्कार के बाद किसी तरह बस से किशोरी बस से निकल भागी और थाने में पहुंची। यहां पर सीहौर पुलिस ने आरोपी दीपू परमार ने उसके साथ गलत काम किया। अगवा करने में वीरेंद्र परिहार का भी सहयोग रहा। पुलिस ने दीपू व वीरेंद्र के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार कर कोर्ट पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया है।