Posts

Showing posts from March 8, 2019

कांग्रेस सरकार की किसानो व युवाओ को नीतियो को लेकर भाजपा करेंगी,कलेक्ट्रेट का घेराव

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने बताया कि कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों के ऋण माफी में  वादाखिलाफी कर रही है अभी तक किसानों के खातों में राशि नहीं पहुंची है इसी तरह केंद्र सरकार ने किसानों को 6000 सम्मान निधि देने की घोषणा की है।

उसकी सूची भी तैयार करके केंद्र को नहीं भेजी गई है इसके अलावा बेरोजगारों को महंगाई भत्ता देने की बात कही थी  बेरोजगारों के खाते में अभी तक राशि नहीं पहुंची है राज्य सरकार द्वारा जो घोषणा की थी वह निभाई नहीं जा रही है और प्रदेश की जनता के साथ में वादाखिलाफी की जा रही है प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है।
हत्या अपहरण और लूट की वारदात बढ़ रही है सरकार स्थानांतरण उद्योग में लगी है सरकार की नींद खोलने के लिए *शिवपुरी विधायक एवं पूर्व कैविनेट मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे जी एवं श्री रणवीर सिंह रावत जी के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट का घेराव और प्रदर्शन करने का निर्णय भारतीय जनता पार्टी द्वारा लिया गया है।

कै. माधवराव सिंधिया द्वितीय का जन्मोत्सव नगर वासी गरिमामयी रूप में मनायेंगे | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। विकास के मसीहा के रूप में आमजन के हृदय में चिर स्थाई रूप से विराजमान सौम्यता एवं सादगी के प्रतीक राष्ट्र के नेता कै. माधवराव सिंधिया द्वितीय का जन्म दिवस नगरवासी उन्हें नमन एवं पुष्प अर्पित कर मनायेंगे।
उक्त जानकारी कै. माधव महाराज प्रथम एवं कै. माधवराव सिंधिया द्वितीय समारोह समिति के संयोजक रामकृष्ण मित्तल एवं महासचिव गोविन्द गर्ग ने एक संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया गया कि आगामी दस मार्च रविवार को प्रात: 10 बजे स्थानीय चिंताहरण मंदिर के सामने दो बत्ती चौराहे पर कै. माधवराव सिंधिया जी की विशाल प्रतिमा स्थल पर यह कार्यक्रम गरिमामयी रूप से आयोजित होगा। 
समिति के दोनों पदाधिकारियों ने बताया कि उपस्थित महानुभाव इस अवसर पर अपना उदबोधन करेंगे एवं विकास के मसीहा के विकास संबंधित कार्यकलापों एवं देश हित में दिए गए उनके योगदान पर  उदबोधन देंगे। श्री मित्तल एवं गर्ग ने यह भी बताया कि समिति द्वारा इस अवसर पर मिष्ठान एवं प्रसाद आदि वितरण का कार्यक्रम अत्यंत भव्य एवं सादगी पूर्ण तरीके से किया जाएगा। 
शहर के सर्वहारा वर्ग से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में इस कार्यक्रम में …

मयूर अग्रवाल ने राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा उत्तीर्ण कर किया शहर का नाम रोशन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (एनटीएसई) का रिजल्ट आज दिनांक 8 मार्च 2019 को जारी हुआ राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा में 9 लाख से अधिक विद्यार्थि  सम्मिलित हुए थे व शिवपुरी शहर से 450 से अधिक विद्यार्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया जिनमें से  शिवपुरी शहर से एकमात्र गीता पब्लिक स्कूल के छात्र  मयूर अग्रवाल पुत्र श्री सचिन एवं सुनीता अग्रवाल द्वारा इस परीक्षा को उत्तीर्ण कर स्कूल ब शहर का नाम रोशन किया।

एनसीईआरटी द्वारा आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा एनटीएससी एक अत्यंत ही कठिन परीक्षा है जिस को पास करने पर विद्यार्थी को एकेडमिक सपोर्ट के साथ साथ संपूर्ण विद्यार्थी जीवन में स्कॉलरशिप प्राप्त होती है जिससे वह अपनी पढ़ाई आसानी से कर सके ।
मयूर अग्रवाल के द्वारा इसके साथ साथ  म. प्र. काउंसिल ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग द्वारा आयोजित "मिशन एक्सक्सीलेन्स" के अंतर्गत विज्ञान मंथन यात्रा 2018-19 में सम्पूर्ण म. प्र. में शीर्ष 20 सर्वोत्कृष्ट विद्यार्थियों में स्थान हासिल किया और छात्रवृत्ति हासिल की। 
"मयूर अग्रवाल पुत्र श्री सचिन अग्रवाल ने कहा कि मैं अपनी …

BIG NEWS / सड़कों पर घूमता मिला RTO विभाग के भ्रष्टाचार का भ्रूण

Image
विजय बिंदास शिवपुरी। रिश्वत खोरी और भ्रष्टाचार के लिए शासन के एक विभाग जिसे आप भ्रष्टाचार का ब्रांड के रूप में पहचानने वाला परिवहन विभाग का कल शिवुपरी की सडको पर भ्रष्टाचार का भ्रूण सडको पर भ्रमण करते हुए मिडिया के कैमरो में कैद हो गया। शिवपुरी की मिडिया को देखकर वह गायब हो गया। वसूली वह परिवहन कार्यालय के कर्मचारियो के साथ कर रहा था,लेकिन वह अपनी पहचान नही बता रहा था। 
जानकारी के अनुसार पोहरी रोड पर स्थित महर्षि विदयालय के पास शिवुपरी आरटीओ कार्यालय का एक दस्ता आते—जाते वाहनो की चैंकिंग कर रहा था। इस सरकारी दस्ते में कुछ लोग वर्दी में थे और कुछ लोग सिबिल में थे। 
बताया जा रहा है कि शिवपुरी की मिडिया को खबर मिली की जिला परिवहन विभाग का एक दस्ता पोहरी रोड पर वाहनो की चैंकिंग करते हुए अवैध वसूली कर रहा है। इसमे खास बात यह है कि इस दस्ते में चैंकिंग की पवार रखने वाला एक भी अधिकारी नही है। केवल परिवहन विभाग के सिपाही स्तर के अधिकारी हैं और जो वसूली का मोल भाव कर रहा है वह व्यक्ति सरकारी न होकर प्राईवेट है।
दोपहर लगभग 2 बजे शिवुपरी की मिडिया इस चैंकिंग स्थल पर पहुंचती हैं और परिवहन विभाग के इ…

Shivpuri News / मॉडल स्कूल प्रवेश की चयन परीक्षा 10 मार्च को

Image
शिवपुरी| मॉडल स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2019-20 में प्रवेश के लिए 10 मार्च को परीक्षा होगा। सुबह 9.45 से दोपहर 12.15 बजे तक प्रदेश के 395 परीक्षा केंद्रों पर चयन परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा केंद्रों पर विद्यार्थी को एक फोटोयुक्त पहचान-पत्र, प्रवेश-पत्र और दो काले बॉल पेन लेकर सुबह 9 बजे उपस्थित होना होगा।  Virus-free. www.avg.com

Shivpuri News / परिवार शादी में गया, घर से नगदी, सामान ले गए चोर

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के शक्तिपुरम कॉलोनी में अज्ञात चोराें ने सूने घर का ताला तोड़कर पचास हजार रुपए नगदी सहित कीमती सामान चोरी कर लिया है। घटना के समय पूरा परिवार शादी समारोह में शामिल होने के लिए गुना गया हुआ था। पुलिस ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। 

जानकारी के मुताबिक शक्तिपुरम कॉलोनी निवासी सौरभ पुत्र महेंद्र पुरोहित अपनी मां व पत्नी के साथ गुना अपने साले की शादी में 6 मार्च बुधवार की दोपहर 2 बजे गुना के लिए घर से रवाना हुआ। 
जिसके बाद 7 मार्च को सुबह लौटकर आया और मैन गेट का ताला खोलकर देखा तो अंदर के कमरे व अलमारी के ताले टूटे थे। अलमारी में रखे 50 हजार रुपए, एक जोड़ी पायल,सोने की एक अंगूठी व कान की वाली गायब थी। जिसकी सूचना सौरभ ने कोतवाली पुलिस को दी पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।  Virus-free. www.avg.com

Shivpuri News / महिलाओं के लिए खबर: खतरा महसूस करे तो बटन दबाए,पलक छपकते ही पहुंचेगी पुलिस

Image
शिवपुरी। महिलाओं,यवतियों और स्कूली छात्राओं एंव आमजन की सुरक्षा की सुविधा के लिए खबर आ रही है कि मप्र  पुलिस ने एपपीईकॉप एप तैयार किया हैं। किसी भी एंड्राइड फोन पर गूगल प्ले स्टोर से यह एप डाउनलोड किया जा सकता हैं।यादि आप असुरक्षित ओर खतरे में महसूस करे तो इस एप में दिया एसओएस बटन दवांए पलक छपकते ही आपकी पुलिस और परिजन आपके पास पहुंच सकते हैं। 

इस एप में डायल 100 नंबर के अलावा अपने माता-पिता, भाई व बहन का भी नंबर जोड़ सकते हैं। जैसे ही बटन दबाया तो पुलिस के साथ-साथ संबंधित 4 मोबाइल नंबरों पर भी यह एसएमएस पहुंच जाएंगा। पुलिस के साथ-साथ माता-पिता को भी पता चल जाएगा कि आप किसी मुसीबत में हो। पुलिस और परिजन आपकी मदद के लिए मौके पर पहुंच जाएंगे। 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने इस मोबाइल एप की उपयोगिता को देखते हुए प्रचार प्रसार करने के लिए दो महिला उपनिरीक्षकों के नेतृत्व में टीम गठित कर दी है। यह टीम शहर के काॅलेज, गर्ल्स हॉस्टल, गर्ल्स स्कूल में जाकर मोबाइल एप के बारे की जानकारी देकर जागरूक करेगी। साथ ही महिलाओं एवं आमजन को इस एप के माध्यम से सुरक्षा एवं सुविधाओं के बारे में जागरूक क…

पुलिस की सर्जरी: 6 TI और 16 SI का ट्रांसफर, पोहरी ओर देहात की बदले प्रभारी

Image
शिवपुरी। शिवपुरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुन: एक और बार अपने विभाग की सर्जरी करते हुए ट्रांसफर किए हैं,जिले के देहात और पोहरी थाने के थाना प्रभारी बदलते हुए 4 निरिक्षको को अन्य विभागो की कमान सौंपी है,एंव 16 एसआई को जिले के थानो में इधर से उधर किया हैं।
जानकारी के अनुसार पुलिस लाइन से टीआई दीनबंधु तोमर को थाना प्रभारी पोहरी, देहात थाना टीआई हरचरण लाल प्रजापति को प्रभारी जिला विशेष शाखा, ग्वालियर से आए टीआई राकेश गुप्ता को थाना प्रभारी देहात, गुना से आए टीआई राकेश गुप्ता को प्रभारी सीआईडी एडी, छतरपुर से आए प्रवीण त्रिपाठी को प्रभारी महिला अपराध प्रकोष्ठ और मुरैना से आए टीआई सुधीर सिंह कुशवाह को मायापुर थाना प्रभारी बनाया है।
इसी तरह पुलिस लाइन से एसआई गब्बर सिंह को सिरसौद, राजीव दुबे को सुभाषपुरा, जितेंद्र चंदेलिया को सतनवाड़ा, उमेश उपाध्याय को गोपालपुर, सुरेंद्र यादव को चौकी प्रभारी भटनावर, मनीष जादौन को करैरा थाना, देहात से अमित चतुर्वेदी को चौकी प्रभारी थनरा थाना दिनारा, करैरा थाने से हुकुम सिंह मीणा को चौकी प्रभारी आमोलपठा थाना अमोला बनाया गया हैं। 
इसी प्रकार थाना प्रभारी सिरसौद वि…