Posts

Showing posts from January 21, 2019

नई नवेली मंत्री का कर्मचारी कांग्रेस ने किया स्वागत:फलो से तोला | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। आज शिवपुरी जिले में प्रदेश की कैबीनेट मंत्री ईमारती देवी सडक मार्ग से शिवपुरी पहुंची। इस दौरे कार्यक्रम में पोहरी विधानसभा के गोवर्धन गांव में मप्र कर्मचारी कांग्रेस ने शिवुपरी में पहली बार पधारी मंत्री ईमारती देवी को फलो से तौला गया। 
कर्मचारी कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष महेन्द्र तोमर बल्लू ने बताया कि मंत्री ईमारती देवी के शिवपुरी के प्रथम आगमन पर कर्मचारी कांग्रेस ने स्वागत किया एंव उन्है फलो से तोला गया। कर्मचारी कांग्रेस ने कर्मचारियो की समस्या को मंत्री के समझ रखा। मंत्री ने कहा कि हमारी कांग्रेस सरकार कर्मचारी हित मे काम करेंंगी।

छात्रवृत्ति के लिए छात्र अपना खाता आधार से लिंक कराकर इन अधिकारी से मिले | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी में सत्र 2018-19 में अध्ययनरत समस्त एससी/एसटी/ओबीसी के विद्यार्थी जो पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति की पात्रता रखते हैं, ऐसे सभी विद्यार्थियों को कार्यालय कलेक्टर पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग जिला शिवपुरी के पत्र के पालन में छात्रवृत्ति राशि का भुगतान छात्र के बैंक खाते आधार से लिंक एवं आईडी की केबायसी कराने के उपरांत ही किया जाएगा। 
यदि छात्र उक्तानुसार कार्रवाई नहीं करता है और उसे छात्रवृत्ति नहीं मिलती है तो इसकी समस्त जिम्मेदारी संबंधित छात्र की होगी। खाते से लिंक कराने की सूचना एवं केबायसी कराने के उपरांत प्रिंट आउट संबंधित छात्रवृत्ति प्रभारी सहायक ओबीसी त्रिभुवन सिंह एवं एससी/एसटी मानसिंह भोज के पास जमा कराना अनिवार्य होगा। उक्त जानकारी महाविद्यालय द्वारा प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जारी की।

किसान पंजीयन एवं समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी हेतु दल गठित | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। रबी विपणन मौसम 2019-20 के लिए किसान पंजीयन एवं समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी हेतु अनुविभाग स्तरीय दल का गठन किया गया है। उक्त दल के सदस्य खरीदी केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण कर सुनिश्चित करेंगे कि खरीदी केन्द्रों पर बिक्री हेतु आने वाला अनाज निर्धारित स्पेसिफिकेशन के अनुसार ही खरीदा जा रहा है एवं उसके संबंध में क्रेता एवं विक्रेता के विवादों का निराकरण भी करेंगे। 
गठित दल में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) को अध्यक्ष बनाया गया है। सदस्य के रूप में वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी, सहकारिता विस्तार अधिकारी, म.प्र. स्टेट सिविल सप्लाईज कार्पो का क्षेत्रिय प्रतिनिधि रहेंगे। जबकि समन्वयक के रूप में सहायक, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी को नियुक्त किया गया है। 

स्वस्थ राजनीति की शुरूवात:बदलेगी शिवपुरी की दशा और दिशा | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। भाजपा शासनकाल में शिवपुरी जिले में श्रेय की राजनीति को लेकर अक्सर कांग्रेस और भाजपा में टकराव देखने को मिलता था और इसी कारण शिवपुरी में विकास की योजनाएं लंबित होती रही हैं। खासकर सिंध जलावर्धन योजना और सडक़ निर्माण को लेकर दोनों पक्ष एक दूसरे के आमने सामने आते रहे हैं और इस मामले में नपाध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ प्रकरण भी दर्ज हो चुके हैं। 
मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति पर तो सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बीच जमकर टकराव चला था, लेकिन प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद और कांग्रेस की ताजपोशी के पश्चात इस दिशा में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सकारात्मक पहल की है और उनकी पहल के कारण भाजपा विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने फोरलेन निर्माण का भूमिपूजन मुख्य अतिथि के रूप में किया। इससे शिवपुरी जिले में एक बार फिर से स्वस्थ राजनीति की शुरूआत होने की संभावना बलवती हुई है। 
इस अंचल की राजनीति में सिंधिया राजपरिवार का प्रभाव दलों की सीमाओं से हटकर है। पहले राजमाता विजयाराजे सिंधिया और उनके सुपुत्र माधवराव सिंधिया अलग-अलग दल में थे और अब यशोधरा राजे सिंधि…

Scorpio ने बाईक सवारों को रौंदा, एक की मौत, घायल को मंत्री इमरती देवी ने भिजवाया अस्पताल

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है कि जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के ख्याबदा कलां के पास एक स्कार्पियों ने बाईक सबार तीन लोगों को रौंद दिया। इस घटना में बाईक सबार एक युवक की मौके पर पही मौत हो गई। इस हादसे के बाद पोहरी क्षेत्र में विधायक सुरेश राठखेडा के घर से शोक संबेदना व्यक्त कर लौट रही मध्यप्रदेश शासन की मंत्री इमरती देवी ने इस हादसे में घायल लोगों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। पुलिस इस हादसे के बाद मौैके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार आज शाम लगभग 7 बजे एक बाईक सबार दो युवक अपनी बाईक क्रमांक एमपी 55 एमआर 2097 से जिला चिकित्सालय शिवपुरी से अपने किसी साथी से मिलकर लौट रहे थे। तभी एक अज्ञात स्कार्पियों ने इस बाईक में टक्कर मार दी। इस हादसे में बाईक पर सबार एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। म्रतक का नाम बलराम जाटव निवासी सिरसौद बताया जा रहा है।
जबकि इस हादसे में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल का नाम करण जाटव निवासी बैधारी बताया जा रहा है। इस घटना के दौरान इमरती देवी वहां से गुजर रही थी जिन्होने घटना स्थल पर रूककर घायल को उपचार के लिए जिला चिक…

बाईक से कर रहे थे कच्ची शराब की तस्करी, दबौचे | KOLARAS, SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। आज पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश हिंगणकर के निर्देशन में पुलिस द्वारा अवैध शराब रखने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुए 6 प्रकरण पंजीबद्ध कर 44 हजार 300 रू की अवैध शराब और एक मोटरसायकल जप्त की गई।
पुलिस थाना कोलारस द्वारा दो प्रकरणों में 120 लीटर अवैध शराब के साथ दो आरापियों को दबोचा
थाना प्रभारी कोलारस उनि सुनील राजपूत को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि सड़ईयाबाग हाईवे एवं खेड़ी रोड़ आई.टी.आई. तिराहे तरफ दो व्यक्ति प्लास्टिक की केनों में अवैध शराब लेकर जा रहे हैं मुखबिर सूचना पर से थाना प्रभारी कोलारस द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कर उनके मार्गदर्शन में दो पुलिस टीम बनाकर मुखबिर द्वारा बताये स्थानों पर रवाना की दोनों पुलिस टीमों द्वारा घेराबंदी कर दो आरोपियों को पकड़ा नाम पता पूछने पर उन्होंनेे अपना नाम राहुल पुत्र जंडेल छारी उम्र 28 एवं विकास पुत्र केदार छारी उम्र 19 साल साल निवासीगण ग्राम बेरखेड़ी का होना बताया ,जिनके कब्जे से हाथ भट्टी की 120 लीटर कच्ची शराब कीमत 16000 रूपये की जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध क्रमशः अपराध क्रं 23/19, 24/19 धारा 34(2) आबकारी अधिनियम का पंजीबद्ध क…

मकान में पानी आ रहा है तो यहां क्लिक करें, पानी का दुश्मन श्रीराम पाईप पर मिलेगा | BUSINESS, SHIVPURI NEWS

Image
शिवुपरी। मकानों में बड़ती सीपेज और लीकेज की बडती समस्यो के लिए देश में कई कंपनियां सीमेंट के साथ प्रयोग करने वाले कैमिकल मार्केट में आ रहे हैं। अब आपके शहर के लोकप्रिय संस्थान श्रीराम पाईप एण्ड सेनेट्री पर देश की सबसे भरोसे मंद कंपनी Zydex के वाटर फ्रुप कंम्पाउड उपलब्ध हैं। श्रीराम पाईप के संचालक गिर्राज कुमार शर्मा ने बताया कि नए एवं पुरानो मकानों में लीकेज की सम्सया आती हैं।
अक्सर देखने में आया हैं कि वाटरपफ्रुफिंग के लिए अक्सर आम जन वह कंपाउंड यूज करते हैं, जिनके टीव्ही पर एड चल रहे हैं लेकिन यह उतने कामगार सिद्ध् नही हो रहे हैं। मकान की छत डलते समय लोग मार्केट में टीव्ही पर एड चल रहे कैमिकल का प्रयोग करते हैं लेकिन फिर भी उनकी छत लीकेज होती हैं और मकान मालिक का पेंट खराब होना, पीओपी का टपकना, अगर पहली मंजिल पर बाथरूम हैं तो उसके फर्श में पानी बैठकर नीचे की मंजिल पर टपकना यह आम बात हैं।
लेकिन हमारी Zydex कंपनी यह दावा करती हैं कि हमारे वाटर फ्रुफिंग कैमिेकल कंपनी के बताए गए निर्देशो से यूज करते हैं। तो छत पर आप पानी भरकर चैक कर सकते हैं। कुल मिलाकर इस प्रोडेक्ट के शानदार रिजल्ट है…

पिछोर से किशोरी का अपहरण | PICHHORE, SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर जिले के पिछोर के नगरेला श्याम नगर से आ रही है। जहां एक नाबालिग किशोरी को कोई व्यक्ति बहलाफुसला कर अपने अपने साथ ले गया। इस बात की शिकायत पीडित किशोरी के परिजनों ने पुलिस थाना पिछोर में की। जहां पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार 16 वर्षीय किशोरी अपने घर से अचानक बिना बताए कही गायब हो गई। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर विेवेचना में ले लिया है।

बडी खबर: न्यू दर्पण कॉलोनी में महिला के नरमुण्ड को कुत्ता चीथते मिले | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है कि शहरे फिजीकल थाना क्षेत्र के न्यू दर्पण कॉलोनी सेंट बैनेडिक्ट स्कूल के पीछे एक महिला का नर कंकाल मिला है। इस मामले की सूचना स्थानीय एक महिला के परिजनों को दी। परिजनों ने तत्काल इस मामले की सूचना फिजीकल पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा तो महिला का सिर पडा हुआ है। 
जानकारी के अनुसार आज एक महिला न्यू दर्पण कॉलोनी में अपने प्लॉट को देखने गई हुई थी। तभी उसे दिखाई दिया कि उसके प्लॉट के पास खाली प्लॉट में एक महिला का नरकंकाल पडा हुआ है। इस सूचना पर देहात थाना प्रभारी अनीता मिश्रा मोके पर पहुंची। जहां देखा कि एक महिला का सिर और रीड ही हड्डी पडी हुई है। पास में कुछ चूडी और आर्टिफिशियल झुमके पडी हुई थी। 
जब स्थानीय लोगों से पूछताछ की तो पास में खेल रहे बच्चों ने बताया कि इस जगह पर दो दिन से कुत्ते घूम रहे थे। जिसे बच्चों ने किसी जानवर का शव समझकर देखने नहीं गए। पुलिस अब इस महिला की शिनाक्त सहित आसपास हुई गुमशुदगी के आधार पर तलाश कर रही है। इस महिला की हत्या हुई है और कोई घटना हुई है यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

मेडिकल भर्ती घोटाला: ऐसा भ्रष्टाचार मैरिट सूची में नंबर 1 की जगह पाने वाली आवेदिका को पटक दिया 58वें नंबर पर | SHIVPURI NEWS

Image
एक्सरे ललित मुदगल शिवपुरी। कागज के टूकडे से अस्तित्तव में आया शिवपुरी का मेडिकल कॉलेज लगातार सुर्खियो में बना रहता है। पिछले लोकसभा चुनाव में इस मेडिकल कॉलेज को कागज के टूडके से भाजपा ने निरूपति  किया था। अभी मेडिकल कॉलेज शुरू नही हुआ हैं,लेकिन भर्ती अवश्य हो गई है। मेडिकल कॉलेज की भर्ती में घोटाला किया हैं इसमें भ्रष्टाचार के लिए अपने ही बनाए गए नियमो की हत्या की गई हैं। आईए इस मामले का एक्सरे करते है।  
जैसा कि विदित है कि अगस्त 2018 में मप्र शासन चिकित्सा विभाग मंत्रालय भोपाल ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से शासकीय स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालय शिवपुरी के अधीन रिक्त पदो की सीधी भर्ती निकाली। इस विज्ञप्ति में लैव अस्टिेंड की समान्य वर्ग में 13 जगह जिसमें 9 पुरूष,4 महिला की निकाली थी। 
इन पदो की भर्ती प्रक्रिया में टोटल 100 मार्क की चयन प्रक्रिया बनाई गई। विज्ञत्ति के अनुसार लैव अस्टिेंड पद हैतु योग्यता बाहरवी से साईंस मांगा गया था, विभाग ने इन सभी लैव अस्टिैड की भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कर ली है और इसकी मैरिट सूची भी अपनी बेवसाईड पर प्रकाशित भी कर दी हैं
इस सूची पर इस भर्ती में आवेदिका श्री…

किसानों के लिए राहत भरी खबर: भावांतर में अब 25 तक बिकेगा किसानों का उडद | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में खरीद केंद्र में धीमी तौल होने से किसान परेशान हैं और अधिकांश किसानों की फसल खरीदी की अंतिम तारीख 19 जनवरी निकल जाने के कारण विक्रय नहीं हो सकी है इस वजह से शासन ने किसानों को राहत देते हुए उड़द खरीदी की तारीख 19 जनवरी से बढ़ाकर 25 जनवरी कर दी है। वहीं गेहूं के समर्थन मूल्य पर विक्री के लिए पंजीयन आज से शुरू हो गए हैं। 
जानकारी के अनुसार जिले में समर्थन मूल्य पर गेहूं बेचने के लिए 72 खरीदी केंद्र बनाए गए हैं ताकि किसानों को बहुत अधिक परेशानी का सामना न करना पड़े और इसी वजह से जिले में प्रत्येक 25 किलोमीटर की दूरी पर खरीदी केंद्र स्थापित किए जाएंगे। जो किसान समर्थन मूल्य पर सरकार को अपना गेहूं बेचना चाहती है वह किसान 21 जनवरी से 23 फरवरी तक अपना  पंजीयन करा सकते हैं। 
सरकार ने इस बार गेहूं का समर्थन मूल्य भी 1735 रूपए प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 1840 रूपए प्रति क्विंवटल कर दिया है। किसानों के गेहूं की खरीदी दो माह तक 25 मार्च से 24 मई तक की जाएगी। किसानों को अपनी फसल समर्थन मूल्य पर बेचने के लिए अपने नए रजिस्ट्रेशन कराने होंगे। पुराने रजिस्ट्रेशन को समर्थन मूल्य पर बिक्…

रंगदारी दिखाकर मारपीट के आरोपी को एक साल की जेल | POHRI, SHIVPURI NEWS

Image
पोहरी। आज माननीय न्यायालय पोहरी के जेएमएफसी धीरज कुमार के न्यायालय में हुए महत्वपूर्ण निर्णय में घर में घुसकर शराब पीने के लिए पैसे मांगने ना देने पर मारपीट करने के आरोपी करण सिंह पुत्र रामजीलाल निवासी ग्राम खटाई को 1 वर्ष के सश्रम कारावास एवं 1500 रुपए के अर्थ दंड से दंडित किया शासन की ओर से पैरवी ADPO विशाल काबरा ने की। 
अभियोजन के अनुसार दिनांक 17 दिसंबर 2014 को रात्रि के 9:00 बजे ग्राम घटाई अंतर्गत थाना पोहरी मैं आरोपी करण सिंह ने फरियादी रामकिशन के घर में घुस कर उससे शराब के लिए रुपए मांगे ना देने पर उसकी मारपीट की फरियादी रामकिशन की रिपोर्ट पर से पुलिस थाना पोहरी ने आरोपी करण सिंह के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर आवश्यक अनुसंधान उपरांत न्यायालय में पेश किया न्यायालय ने उसके समक्ष आई साक्ष एवं दोनों पक्षों के तर्कों को सुनने के बाद आरोपी करण सिंह को दोषी पाते हुए 1 वर्ष के कठोर कारावास एवं 1500 के अर्थदंड से दंडित किया। 

IPS SCHOOL के संचालक के ताऊ के निधन पर राजे ने व्यक्त की शोक संवेदना | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। पूर्व मंत्री और शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने कल झींगुरा स्थित आईपीएस स्कूल में पहुंचकर संचालक ओमप्रकाश कुशवाह के ताऊ स्व. रामजीलाल कुशवाह के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की। इस अवसर पर यशोधरा राजे ने संचालक कुशवाह और उनके सुपुत्र जसवंत कुशवाह को ढांढस बंधाते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में वह उनके साथ हैं। 
यशोधरा राजे ने ओमप्रकाश कुशवाह से उनके ताऊ केे बारे में जानकारी ली और कहा कि घर में वयोवृद्ध होने से हमें अपने संरक्षण का आभास होता है और उनके जाने के बाद उनकी कमी महसूस होती है। इस अवसर पर यशोधरा राजे सिंधिया के साथ पूर्व विधायक माखनलाल राठौर और प्रहलाद भारती भी उपस्थित थे।

नकली केबल सप्लाई मामला: Finolex copyright का तो नपा करा रही है धोखाधडी का मामला दर्ज | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। स्थानीय पुलिस की नानुकूर लेकिन पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर की रूचि से नगरपालिका में लगभग 50 लाख रूपए की फिनोलेक्स कंपनी की केबल सप्लाई के मामले में आज एफआईआर करने के निर्देश दिए हैं। इस मामले में फिनोलेक्स कंपनी ने जहां कॉपीराइट और ट्रेडमार्क उल्लंघन के मामले में एफआईआर कराने के लिए कोतवाली शिवपुरी में आवेदन दिया है वहीं नगरपालिका संबंधित ठेकेदार मंगल पाइप के विरूद्ध धोखाधड़ी के मामले में एफआईआर करा रही है।
हालांकि मंगल पाइप एण्ड सेनेट्री के संचालक मोहन मंगल का कहना है कि 9 लाख 84 हजार रूपए की जिस केबल को नकली बताया जा रहा है वह उनके द्वारा सप्लाई नहीं की गई तथा उनके नाम का दुरूपयोग कर नगरपालिका के गठजोड़ से किसी प्रभावी व्यक्ति ने सप्लाई की है। उनके इस लिखित वक्तव्य के बाद CMO पीसी राय ने उनसे पूछा है कि यदि उक्त केबल उनके द्वारा सप्लाई नहीं की गई तो फिर ऑनलाइन उनकी फर्म का नगरपालिका के पास बिल कैसे आया। 
जानकारी के अनुसार वर्ष 2017-18 के लिए नगरपालिका को फिनोलेक्स कंपनी का पाइप सप्लाई करने का कुटेशन स्वीकृत किया गया था। बताया जाता है कि दरें काफी कम थीं और मार्केट रेट से भी…

पूरे प्रदेश में बिगड गई है कानून व्यवस्था, BJP ने फूंखा कमलनाथ का पुतला | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। कांग्रेस के निरंकुश प्रशासन व अन्याय और अत्याचार के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला दहन कर अपना आक्रोश व्यक्त किया और जनता अत्याचार नहीं सहन करेंगे। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने कहा कि सरकार के विरोध में सरकार का पुतला किया और उन्हें चेताने का कार्य किया हैं। कि सरकार में रहते हुए उसे सुधार लें बरना उसके अंजाम ठीक नहीं रहेंगे। 
जिस प्रकार से इंदौर में व्यवसायी की हत्या, मंदसौर में प्रहलाद गंगवार की हत्या सेंधवा के बड़वानी मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे की हत्या और लगातार भाजपा के कार्यकर्ताओं के ऊपर सुनियोजित तरीके से अन्याय और अत्याचार किया जा रहा हैं। बर्दास्त नहीं किया जाएगा सरकार की ईंट से ईंट हिलाकर रख देंगे। आज भारतीय जनता पार्टी शिवपुरी की ओर से कहना चाहता हूं कि सरकार बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था को सुधारें या बहाल करें अन्यथा उसके परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें। 
वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता राजू बाथम ने कहा कि कांग्रेस को चेतावनी देते हुए कहा कि वह लॉयन ऑर्डर को बनाए नहीं हम इसी तरीके भाजपा को उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। इस अवस…

सिंध जलावर्धन कार्य के क्षतिग्रस्त नालियां देख भडकी राजे | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। सोन चिरैया बायपास से खिन्नी नाके की ओर जाने वाली रोड पर हाल ही में बनाई गईं नवनिर्मित नालियां सिंध जलावर्धन योजना के कार्य के दौरान क्षतिग्रस्त देखकर प्रदेश की पूर्व मंत्री और शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने नाराजगी प्रकट की। उन्होंने निर्माण कार्य में लापरवाही बरते जाने पर सख्त नाराजगी जताते हुए इस मामले में नगरपालिका सीएमओ को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा। इन नालियों का निर्माण PWD द्वारा कराया गया था। 
प्रदेश की पूर्व केबिनेट मंत्री एवं शिवपुरी विधायक सिंधिया अपने प्रवास पर शिवपुरी आई थी। आज शिवपुरी से वापस जाते समय सोनचिरैया वायपास रोड पर सिंध जलावर्धन योजना के कार्य के प्रगति के दौरान नवनिर्मित क्षतिग्रस्त नालियों पर उनकी नजर पड़ी तो वह कार्य से असंतुष्ट दिखीं। उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री ओमहरि शर्मा, सीएमओ नपा सीपी राय को सामजस्य बनाकर सिंध परियोजना का काम आगे बढ़ाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि बड़ी मुश्किल से इन सड़कों का निर्माण हुआ है। किसी भी कार्य के लिए यह सड़कें क्षतिग्रस्त न हो इस बात का ध्यान रखा जाए।
यशोधरा …

वर्धमान शोरूम के बाद अब सुनार गली से फिर ACTIVA चुरा ले गए चोर | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर शहर के मध्य स्थिति सुनार गली से आ रही है। जहां बीते रोज सुनार गली में एक व्यापारी की एक्टिवा को चोरों ने पार कर दिया। इस मामले की शिकायत पीडित व्यापारी ने सिटी कोतवाली में की। जहां पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार दीपक सोनी पुत्र मोहन प्रसाद सोनी उम्र 28 सालनिवासीडॉ. एम डीगुप्ता के पास शंकर कालोनी शिवपुरी अपनी दुकान के बाहर अपनी एक्टिवा क्रमांक एमपी 33 एमएल 0989 रखकर दुकान में चले गए थे। तभी अज्ञात चोरों ने उक्त बाईक को पार कर चोरी कर ले गए। 
यहां बता दे कि बीते कुछ दिनों पूर्व भी अज्ञात चोरों ने वर्धमान शोरूम के बाहर कोचिंग पढने गई एक छात्रा की एक्टिवा चोरी कर ली थी। इस एक्टिवा के चोरी हो जाने के बाद इसकी शिकायत कोतवाली में की। बाद में चोर उक्त एक्टिवा को स्टार गोल्ड होटल के बाहर लाबारिस छोड गए थे। इस एकिटवा में से बेटरी सहित सामान पार हो गया था।

परीच्छा सेवा सहकारी संस्था: किसानों से पैसे लेकर पास हो रहा है घटिया माल | POHRI, SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। वैसे तो पोहरी विधानसभा में खरीदी केन्द्रों पर जमकर धांधली चल रही है। चाहे बात बैराड सहकारी संस्था की हो या फिर बूढदा की। चाहे बात पोहरी की हो या फिर परीच्छा की खरीद केंद्रों पर किसानों का शोषण रुकने का नाम नही ले रहा है। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद किसानों को आशा थी कि शायद अब किसानों की सुनवाई की जाएगी लेकिन पोहरी में कांग्रेस का विधायक होने के बाद भी किसानों की कोई सुनने वाला नही है। किसान अपनी उपज लेकर कड़कड़ाती ठंड में 3 से 4 दिन मंडी में पड़े रहते है। 
लेकिन उनका माल तोलने वाले सिर्फ इस इंतजार में किसान को परेशान करते है कि कब किसान आकर हमसे कहे कि हमारा माल तोल लो और क्या सेवा शुल्क चाहिए वो ले लो। इसके विपरीत व्यपारियों का माल ट्रैक्टर मंडी में आते ही बिना सैंपल लिए तोल लिया जाता है। ऐसा ही मामला पोहरी मंडी के खरीदी केंद्र परिच्छा पर सामने आया है। किसानों का आरोप है कि खरीद प्रभारी उग्र सिंह यादव ब सर्वेयर जसराम धाकड़ किसानों का माल अमानक बताकर माल तोलने से मना कर देते है यदि कोई किसान पैसे का आफर करता है तो किसान का माल FAQ बन जाता है।
व्यापारियों का सड़ा व पुराना माल तौ…

पोहरी क्षेत्र में बाबा गैंग की दहशत, किसान के अपहरण का प्रयास | POHRI, SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। पिछले 1 साल से डकैत गैंग मुक्त हुए शिवपुरी जिले में डकैत फिर सक्रिय हो गए हैं। पिछले 1 माह से पोहरी क्षेत्र में एक हथियार बंद गैंग की होेने की खबर लगातार मिल रही हैं।बताया जा रहा है कि कल देर रात इस उक्त गैंग ने एक किसान के अपहरण करने का प्रयास किया। 
जानकारी के अनुसार छोटू पुत्र रामदयाल कुशवाह निवासी ऐनपुरा ने गांव आकर मामले की सूचना दी। गांव के पूर्व सरपंच महेशा धाकड़ का कहना है कि छोटू ने आकर बताया कि पाइप लाइन जोड़ते समय हथियारबंद बदमाश आ गए। उन्होंने पकड़ लिया और किसी तरह छूटकर भाग आया। ऐनपुरा सहित नंदौरा व एक अन्य गांव के ग्रामीण सक्रिय हो गए। पुलिस को भी सूचना दी। पुलिस सर्चिंग में उतर गई।
स़ूत्रो का कहना है कि उक्त गैंग लोकल की हैं,भटनावर के एक गोस्वामी परिवार ने धाकड की हत्या कर दी थी,इस ममाले में धाकड के हत्या के अरोपियो को सजा हो गई। इसी गोस्वामी परिवार के एक भाई अभी भी फरार है बाकी सब हाजिर हो गए। उसने ही यह गैंग बनाई हैं। 
बताया जा रहा है कि इस गैंग में कुछ लोकल के आदमी है और कुछ मुरैना-भिंड के ऐसे अपराधी हैं, जो फरार चल रहे हैं। हालाकि इस गैंग ने अभी कोई वारदात नही…

जमीन विवाद के कारण हुई हैं सुघर सिंह की हत्या, संदेही राउंडअप | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। करैरा तहसील से अचानक हुए तहसील के चपरासी सुघर सिंह की हत्या अज्ञात हत्यारो ने गोली मार कर दी। तीन दिन बाद उसकी लाश सुरवाया थाना क्षेत्र के जंगलो में मिली। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी हैं। शुरूवाती जांच व परिजनो के बयानो से खबर आ रही है कि कोटवार सुघर सिंह की हत्या जमीन विवाद के कारण हुई हैं। 
पुलिस ने दो संदेहियों को पूछताछ के लिए उठाया है। सुरवाया थाना पुलिस ने रविवार को शून्य पर मुकदमा कायम कर करैरा थाने भेजा है। हत्या के इस मामले में पुलिस आरोपियों के चेहरे उजागर करने की कोशिश में लगी है। 
जानकारी के मुताबिक सुघर सिंह (40) पुत्र विजय सिंह परिहार निवासी जुझाई की शनिवार को सुरवाया थाना क्षेत्र में अमोला की घाटी के पास जंगल में लाश मिली थी। यह भी पता तब चला जब भैंस खो जाने की वजह से एक ग्रामीण पगडंडी पर गया तो जंगल में लाश पड़ी मिली थी। 
शरीर पर दो गोलियों के निशान से पहले ही दिन मामला हत्या का सामने आया। परिजन से बातचीत के आधार पर हत्या की वजह जमीन विवाद सामने आया है। कुछ लोग मृतक के घर 15 जनवरी को आए थे। शाम को मृतक के बेटे के पास फोन भी आया था। 
व्यापारी का कब्जा 

युवक ने वीडियो वायरल किया तो 18 वर्षीय किशोरी फांसी पर लटक गई | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर तैंदुआ थाना क्षेत्र से आ रही है कि थाना क्षेत्र के एक गांव में एक किशोरी फांसी पर लटक गई। जिससे उसकी मौत हो गई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि गांव के ही एक युवक ने किशोरी की वीडियो वायरल कर दी,जिससे शर्म के कारण किशोरी ने यह कदम उठा लिया। पुलिस ने इस ममाले में विवेचना शुरू कर दी। 
तेंदुआ थाना प्रभारी विकास यादव ने बताया कि पिछोर गांव में 18 साल की किशोरी ने फांसी लगा ली। सूचना पर मौके पर पहुंचे। एक वीडियो सामने आया है जिसमें गांव का ही युवक मोबाइल में जबरन वीडियो बना रहा है। जिसमें किशोरी विरोध करती नजर आ रही है। 
बताया जा रहा है कि उसी युवक ने वीडियो वायरल कर दी। बात पूरे गांव में फैल जाने की वजह से किशोरी ने रविवार की सुबह घर पर रस्सी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। घटना के समय परिजन घर पर नहीं थे। मां घर में आई तो बेटी फांसी पर झूलती मिली।

पिछोर नगर परिषद अध्यक्ष ने की रिश्वत की मांग, नही देने पर व्यापारी में मारा थप्पड | PICHHORE, SHIVPURI NEWS

Image
पिछोर। पिछोर नगर परिषद अध्यक्ष संजय पाराशर एक बार फिर विवादो में घिर गए हैं,रविवार की सुबह कस्बे के व्यापारी ने उन पर मारपीट का आरोप लगाया हैं। व्यापारी का कहना है कि उसकी कॉलेज चौराहे पर दुकानो का निर्माण किया जा रहा हैं। अध्यक्ष ने उससे 25 हजार रूपए की मांग कर रहे थे। 
जब व्यापारी ने पैसे देने से मना किया तो अध्यक्ष ने व्यापारी को चांटा मार दिया। इसके बाद कस्बे के व्यापारी एकत्रित हुए और नगर परिषद अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए एक आवेदन पिछोर थाने में सौपा। 
व्यापारी उदय कुमार चौधरी की दुकान कॉलेज चौराहे पर निर्माणधीन हैं जिसके एवज में अध्यक्ष संजय पाराशर ने व्यापारी से 25 हजार रूपए की मांग की और घर बुलाकर कागजात दिखाने को कहा। जब रविवार को व्यापारी सुबह नगर परिषद अध्यक्ष संजय पाराशर के घर पहुंचा तो दरवाजे पर ही कागजातो को देखते हुए रूपयो की मांग कर डाली। 
जब व्यापारी ने पैसे देने से मना कर दिया तो अध्यक्ष ने व्यापारी को गाली-गलौच करते हुए थप्पड मार दिया। यह घटनाक्रम जैसे ही पिछोर कस्बे में फैला तो कॉलेज चौराहा मार्केट के व्यापारियो ने एकत्रित होकर संजय पाराशर के खिलाफ माम…

खेत से लौट रहे किसान को बाइक ने मारी पीछे से टक्कर, मौत | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के छर्च थना क्षेत्र से आ रही है कि थाना क्षेत्र के अतंर्गत आने वाले गांव का एक किसान शनिवार रात लगभग 9 बजे अपने खेत से लौट रहे एक बाईक सवार ने पीछे से टक्कर मार दी।इस घटना में किसान गंभीर रूप से घायल हो गया। बाईक सवार घटना स्थल पर बाईक छोडकर फरार हो गया। बताया जा रहा है कि घटना में घायल हुए किसान की ईलाज के दौरान मौत हो गई।पुलिस ने मामला दर्ज कर इस मामले की जांच शुरू कर दी हैं। 
पुलिस के अनुसार किसान सीताराम (55) पुत्र फुंदी कुशवाह साल निवासी लेंगढ़ा अपने खेत पर पानी सिंचाई के बाद रात को अपने घर लौट रहा था। लेंगढ़ा गांव के पास पीछे से बाइक चालक ने टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद चालक बाइक को मौके पर छोड़कर फरार हो गया। 
घटना की सूचना मिलने के बाद लेंगढ़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को इलाज के लिए पोहरी अस्पताल लाया गया। इलाज के दौरान सीताराम की मौत हो गई। पुलिस ने बाइक जब्त कर आरोपी चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।