Ad Code

लघु वेतन कर्मचारी संघ: 20 हजार कर्मचारियों को मिलेगी वर्दी | Shivpuri News

शिवपुरी। खाकी वर्दी पहनकर अपने कर्तव्य का पूर्ण सजगता एवं निष्ठा से पालन करने वाले शासकीय  पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े राज्य के 20 हजार शासकीय सेवकों को वर्दी प्रदाय के शिक्षा विभाग ने निर्देशन जारी किए हैं। इस आशय की जानकारी संघ के प्रांताध्यक्ष महेन्द्र शर्मा ने देते हुए संघ की जिला इकाईयों को शासनादेश की प्रतिलिपियां भेजकर समुचित कार्यवाही करवाने हेतु कहा गया हैं। 

आगे संघ के प्रांतीय सचिव अरविन्द कुमार जैन ने बताया कि विभिन्न जिलों में शिक्षा विभाग में सेवायें दे रहे 20 हजार चतुर्थ श्रेणी संवर्ग को वर्दी उपलब्ध करवाने हेतु संगठन द्वारा समय-समय पर लगातार कोशिशें की जा रही हैं अनेकों बार संघ के पदाधिकारियों ने परामर्श दात्री समिति की बैठक में कई बार इस मुद्दे को बड़ी शिद्दत से उठाया हैं। इस पर सार्थक कार्यवाही की दिशा में लोक शिक्षण संचालनालय ने पत्र क्रमांक/भण्डार/675 दिनांक 19.12.2018 जारी कर आदेशित किया है कि प्रतिवर्ष शासन निर्देश अनुक्रम में हितग्राही पात्र चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को वर्दी प्रदाय नहीं हो पा रही हैं तथा जिसके कारण वर्दी मद  की विभाग अंतर्गत प्राप्त राशि भी अनेक वर्षों से लैप्स हो रही हैं।

इस संबंध में कार्यालयीन वर्दी मद ग्लोबल मद शीर्ष अंतर्गत त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। संघ की पहल पर हुई इस कार्यवाही का पदाधिकारियों ने स्वागत किया हैं। स्वागत करने वालों में संभागीय उपाध्यक्ष जसपाल भारती, जिलाध्यक्ष धीरज सिंह राजपूत, नारायण सिंह रजक, अंकीत नरवरिया, भगवानलाल बाथम, अरविन्द शर्मा, गोविन्द सिंह, अमित चंदेल, शेखर सुमन, भग्गूराम करौसिया, भैरू कर्ण, राहुल दोहरे, श्याम आदिवासी, हबीब खान आदि हैं।