Ad Code

बडी खबर: डकैत श्यामबिहारी को नंगा कर बंधक बनाकर ठिठुरती ठंड में छोड गए, 40 हजार लूट ले गए | Pohri, Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के पोहरी थाना क्षेत्र से आ रही है जहां डकैत मुक्त कहीं जाने वाली शिवपुरी एक बार पुन: डकैतों ने अपनी आमद दर्ज करा दी हें। इसी का एक उदाहरण पांच दिन पूर्व एक नानौरा निवासी कृषक श्याम बिहारी फसल बेचकर अपने गांव जा रहा था तभी सात हथियार बंद बदमाशों ने अपहरण कर बंधक बना लिया था तथा उसे फिरौती की मांग की थी। लेकिन पांच दिन तक फिरौती की रकम न मिलने पर आज सुबह 6-7 बजे करीब जरिया खेड़ी गांव के आम रास्ते में नग्न अवस्था छोडक़र डकैत फरार हो गए। 

इस की जानकारी जैसे पोहरी पुलिस को लगी तो उन्होंने तत्काल जरिया खेड़ी पहुंचकर अपहृत श्याम बिहारी से पूछताछ हेतु पोहरी थाने लाया गया जहां पर नायब तहसीलदार एवं पुलिस कर्मियों ने बयान दर्ज कर उपचार हेतु जिला अस्पताल भेज दिया गया।

जानकारी के अनुसार 25 जनवरी को श्याम बिहारी पोहरी से अपनी अजबाईन की फसल बेचकर घर जा रहा था तभी सात हथियार बंद लोगों ने उसका नानौरा के रास्ते से अपहरण कर लिया था। जब श्याम बिहारी अपने घर नहीं पहुंचा तो उसके परिजनों द्वारा तलाश की गई लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा। तब श्याम बिहारी के परिजनों ने पुलिस को एक आवेदन देकर उसके गायब होने की सूचना दी। फसल बेचकर किसान श्यामबिहारी को मिले 40 हजार रूपए छिना लिए तथा उसके परिजनों से फिरौती की भी मांग की गई। 

5 दिन तक श्याम बिहारी को डकैतों द्वारा कभी सरसौं के खेत में तो कहीं किसी खेत पर बनी टपरिया में छिपाकर रखा गया। इस दौरान डकैतों द्वारा श्यामबिहारी को विभिन्न प्रकार की यातनायें भी दी गई। पांच दिन बीत जाने के उपरांत भी जब फिरौती की रकम डकैतों को नहीं मिली तो उन्होंने आज जरिया खेड़ी के रास्ते में सुबह 6-7 बजे के लगभग छोड़ दिया। जिसकी सूचना जैसे ही पुलिस को मिली तो जरिया खेड़ी पहुंचकर पुलिस उसे थाने ले आई तथा उसके बयान दर्ज किए। 

पुलिस मान रही हैं इस कहानी को संदिग्ध 
पुलिस कर्मियों द्वारा इस पूरी कहानी पर विश्वास नहीं किया जा रहा हैं उनका कहना है कि श्यामबिहारी कहीं अपनी रिश्तेदारी में था और उसके पैसे खत्म हो जाने के बाद यह लौट आया हैं। अपने परिजनों को झूठी कहानी गढक़र बता रहा हैं। जिससे परिजन फसल के पैसों के बारे में उस पर दवाब न बनाएं।