Posts

Showing posts from January 19, 2019

एसडीएम द्वारा जप्त किए उडद पर महिला ने किया अपना दावा,कहा बटाई की है फसल | Bairad, Shivpuri News

Image
बैराड़ । कृषि उपज मंडी बैराड़ में 17 जनवरी को पोहरी एस डी एम मुकेश सिंह द्वारा जब्त गीता देवी पत्नी दयाल चंद के पुत्र द्वारा उपार्जन केंद्र पर लाई गई उड़द की 30 क्विंटल उड़द को किसानों के नाम पर फर्जीवाड़ा करने के नाम पर फसल जब्त की कार्यवाही में आज उस समय नया मोड़ आ गया है।
जप्त किए गए उडदो पर  महिला गीता एवं उसके पति ने तहसील कार्यालय पर एसडीएम के नाम नायब तहसीलदार धीरज सिंह को को एक आवेदन देकर बताया कि उसके मायके जाने पर उसकी फसल को उसका बेटा श्याम तुलाने आया था जिसे फर्जीवाड़ा बताकर कार्यवाही की गई है जो उसके साथ अन्याय है आवेदन के साथ जिन किसानों के पंजीयन थे उनके द्वारा उनकी जमीन उसे बटाई पर देने के किसानों के शपथ पत्र प्रस्तुत करते हुए कहा कि उसने किसानों से बटाई पर उनकी खेती  लेकर  फसल बोई थी। 
जिसकी कृषि उपज उड़द मेरे बेटे श्याम ने विक्रय की थी महिला ने  बताया कि उसके साथ गलत हुआ है वह गरीब महिला है कोई व्यापारी नहीं है। महिला का आवेदन नायब तहसीलदार धीरज सिंह द्वारा एसडीएम पोहरी से फोन पर चर्चा के उपरांत  ले लिया और महिला को बटाई पर  देने वाले किसानों के एसडीएम ऑफिस में बयान …

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को गंभीरता से न लेने पर सीएमओ मिश्रा की वेतनवृद्धि रोकी | Pichhore, Shivpuri News

Image
शिवपुरी।  भोपाल में आयोजित वीडियो कॉफ्रेंसिंग में प्रदेश की नगरीय निकायों के कार्यों की समीक्षा के दौरान शिवपुरी जिले की पिछोर नगर पंचायत के सीएमओ सुधीर मिश्रा को सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का समय पर निराकरण न करने के चलते प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास प्रमोद अग्रवाल ने उनकी एक वेतनवृद्धि रोके जाने के निर्देश दिए हैं। 
श्री मिश्रा ने सीएम हेल्पलाइन की 100 से ज्यादा शिकायतों का निराकरण नहीं किया था। सीएमओ को यह भी चेतावनी दी गई है कि अगर तय समय सीमा में इन शिकायतों का निराकरण नहीं किया तो पद से पृथक करने की कार्यवाही की जाएगी। 
वीडियो क्रॉफ्रेंसिंग में श्री अग्रवाल के साथ आयुक्त गुलशन बामरा भी मौजूद थे। कॉफे्रेंसिंग के दौरान पिछोर सीएमओ के साथ-साथ प्रदेश के एक सीएमओ को निलंबित कर 12 सीएमओ की वेतनवृद्धि रोकने की कार्यवाही की गई।

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में 51000 रूपए से नीरज के हाथ हुए पीले | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। मुख्यमंत्री कन्या विवाह एवं निकाह योजना के तहत किए जाने वाले सामूहिक विवाह सम्मेलनों में मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा प्रत्येक जोड़े को 25 हजार के स्थान पर 51 हजार की राशि देने का निर्णय का अमल जिले में भी शुरू हो गया है। जिसकी चारों तरफ प्रशंसा हो रही है। राशि बढ़ाए जाने पर वर-बधू के साथ माता-पिता ने भी मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी के प्रति धन्यवाद व्यक्त करते हुए खुशी जाहिर की है। 
शिवपुरी जिले की जनपद पंचायत नरवर की ग्राम तालभेव निवासी रामबाबू बरार की पुत्री नीरज (कक्षा 10वीं उत्तीर्ण) का विवाह ग्राम छपरा डबरा निवासी श्री प्रेमनारायण के पुत्र रामू बरार (बी.ए बीएड) के साथ तय हुआ था। रामबाबू की आर्थिक स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं थी। परिवार में चार बहने एवं एक भाई सहित 07 सदस्यों का परिवार होने के कारण पिता को परिवार के भरण पोषण करने में काफी परेशानी के साथ उन्हें कु.नीरज की शादी की भी चिंता थी। 
श्री रामबाबू ने एक दिन जनपद पंचायत कार्यालय नरवर पहुंचकर मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री ए.पी.प्रजापति से संपर्क कर बताया कि वे अपनी पुत्री की शादी सामूहिक विवाह सम्मेलन में करना चाहते है। इसके…

सिंधिया के खिलाफ चनुाव में शिवराज, सिंधिया को घेरने की रणनीति या शिवराज को | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। प्रदेश की मिडिया में यह खबर बडी तेजी से आ रही है कि शिवपुरी-गुना लोकसभा सीट से अजेय सिंधिया को घेरने के लिए रणनीति बना रही है कि सांसद सिंधिया को रण में घेरने के लिए मप्र के पूर्व सीएम शिवराज सिंह को मैदान में उतारा जाए। जिससे सांसद सिंधिया अपनी ही लोक सभा सीट को बचाने के लिए संघर्ष करना पडे।
लेकिन राजनीतिक पंडितो को कहना है कि यह भी हो सकता है कि यह रणनीति शिवराज को घेरने के लिए भी भाजपा का एक धडा बना सकता हैं। यह बात सिद्ध् है कि सिंधिया यहां से अजेय हैं,उनसे जो भी लडेगा वह हारेगा। 
भाजपा का एक धडा मप्र को शिवराज से मुक्त करना चाहता हैं,इसी रणनीति के तहत ही शिवराज सिंह को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है कि कैसे भी शिवराज सिंह से प्रदेश मुक्त हो,लेकिन ऐसा हो नही रहा हैं। अगर सांसद सिंधिया के खिलाफ भाजपा अगर शिवराज सिंह को रण में भेजती है तो यह बात सत्य है कि सांसद सिंधिया की रास्ते आसान नही होंगें और और शिवराज सिंह अगर ज्यादा वोटो से चुनाव हारते है तो कही न कही उनका ग्राफ नीचे अवश्य आऐगा। 
सिंधिया राजवंश का प्रभाव है इस संसदीय सीट पर  गुना लोकसभा सीट पर सिंधिया परिवार का प्रभाव…

जय किसान फसल ऋण माफी योजना में 12189 किसानों ने भरे फार्म | Shivpuri News

Image
शिवपुरी¡ जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत किसानों को लाभ दिए जाने हेतु जिले में अभीतक 12189 किसानों के फार्म भराए जा चुके है। जिसमें हरे रंग के 4005, सफेद रंग के 7528 और 656 गुलाबी रंग के आवेदन शामिल है। जिले के शिवपुरी विकासखण्ड के तहत 439 आवेदन पत्र, पोहरी में 1490, कोलारस में 1590, बदरवास में 2483, नरवर में 916, करैरा में 1652, पिछोर में 1773, खनियांधाना में 846 आवेदन पत्र किसानों के भराए गए।

किसान सिंचाई सुविधा हैतु ​बिजली कनेक्शन का 31 जनवरी तक यहां करे आवेदन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले अनुसूचित जाति के सीमांत कृषक एवं अनु.जाति के भूमि धारक कृषकों को सिंचाई सुविधा हेतु विद्युत लाईन के विस्तार के लिए 31 जनवरी 2019 निर्धारित कार्यालय कलेक्टर आदिम जाति कल्याण शाखा में आवश्यक दस्तावेजों के साथ प्रस्तुत कर सकते है। 
जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण विभाग शिवपुरी ने बताया कि सादा कागज पर आवेदक आवेदन पत्र के साथ खसरा, खतोनी, अक्स, पर्याप्त पानी का प्रमाण-पत्र, आधारकार्ड की छायाप्रति, वोटरकार्ड की छायाप्रति, शपथ पत्र (मेरे द्वारा उक्त योजना का लाभ अन्य किसी विभाग द्वारा नहीं लिया है।), जाति प्रमाण पत्र की छायाप्रति, मूल निवासी प्रमाण-पत्र की छायाप्रति, फोटो, बीपीएल राशनकार्ड की छायाप्रति, समग्र आई.डी., बैंक पासबुक की छायाप्रति, आय प्रमाण पत्र अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करें। 

यशोधरा राजे सिंधिया कल शिवपुरी में,यह है दौरा कार्यक्रम | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी की विधायक और पूर्व कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया अपने एक दिवसीय दौरे पर शिवपुरी आ रही है। सिंधिया जनसंपर्क से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार राजे कल रविवार को पंजाबी समाज द्धवारा आयोजित लोहणी मिलन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगी एंव शहर के अन्य कार्यक्रमो में भाग लेंगी।

वेतन को लेकर लघु वेतन कर्मचारी संघ ने प्राचार्य को दिया ज्ञापन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शासकीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय के समस्त कर्मचारी एवं अधिकारियों को वित्तीय अधिकारी की अनदेखी के चलते माह नवम्बर 2018 से आज पर्यन्त जनवरी 2019 तक वेतन भुगतान नसीब नहीं हुआ है।
इससे आक्रोशित कर्मचारियों ने मप्र लघु वेतन कर्मचारी संघ के बैनर तले महाविद्यालय के प्राचार्य महेन्द्र कुमार को ज्ञाापन सौंपकर अतिशीघ्र वेतन भुगतान की मांग की। प्राचार्य श्री कुमार ने संघ को आश्वास्त किया कि वे आज ही आयुक्त उच्च शिक्षा भोपाल को समस्या से अवगत कराते हुए आहरण संबंधी कार्रवाई अतिशीघ्र प्रारंभ करावाएं। 
ज्ञापन में संघ के प्रांतीय सचिव अरविंद कुमार जैन, संभागीय उपाध्यक्ष जसपाल भारती, नारायण सिंह जिलाध्यक्ष धीरज सिंह राजपूत, विजय रजक, शिवकुमार, त्रिभुवन सिंह, इन्द्राज धानुक, तनवीर कुर्रेशी, रामकुमार, रामबाबू सेंगर, खच्चूराम सेन, देवीशंकर, फेरन सहित समस्त कर्मचारी शामिल हुए।

भाजपा ने प्रदेश में ध्वस्त होती कानून-व्यवस्था के खिलाफ सीएम के नाम सौपा ज्ञापन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही जिस तरह से अपराधियों ने आम नागरिकों के खिलाफ मोर्चा खोला है, उससे शांति के टापू कहे जाने वाले मध्यप्रदेश के नागरिक एकदम से भयभीत हो उठे हैं। राजधानी भोपाल में दिनदहाड़े शरीफ नागरिकों को मारधाड़ कर लुटेरों द्वारा लूटा जा रहा है तो कहीं अपराधी सरेआम गोलीबारी कर लोगों की जान ले रहे हैं। 
आप अपने दायित्व का निष्पक्षता से पालन करें और अपराधी तत्वों को सलाखों के पीछे पहुंचाकर उनके किए के लिए उचित दंड दिलवाने का प्रबंधन करें और पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाए। शनिवार को यह बात भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा ने मुख्यमंत्री के नाम प्रदेश की बिगड़ती हुई कानून-व्यवस्था और अपराधों को नियंत्रित करने की मांग को लेकर ज्ञापन का वाचन करते हुए कही।  
ज्ञापन में कहा गया कि मंदसौर में लोकप्रिय नपाध्यक्ष और भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रहलाद बंधवार की पुलिस कंट्रोल रूम से तीन सौ मीटर दूर गोली मारकर बर्बर हत्या कर दी गई। पुलिस न तो आधा घंटा तक घटनास्थल पर पहुंची और ना ही अस्पताल। अब भी पुलिस अपराधी को पकड़ने की बजाय इस नृशंस हत्याकांड को लेकर नई-नई कहानियां गढ़…

कुर्सी के विवाद के कारण हटाई गई महिला कांग्रेस की अध्यक्ष शशि शर्मा, ऊषा भार्गव बनी जिलाध्यक्ष | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। बीते 13 जनवरी को सिंधिया जनसम्पर्क कार्यालय में महिला कांग्रेस की बैठक में कांग्रेस की जिला अध्यक्ष शाशि शर्मा और पूर्व जिलाध्यक्ष ऊषा भार्गव के बीच मंच पर कुर्सी को लेकर विवाद हो गया था। 
इन दोनो महिला नेत्रियो में जमकर मुहबाद हुआ उसके बाद नौबत हाथापाई तक जा पहुंची। बैठक में मुख्य अतिथि की हैसियत से पधारी प्रदेश महासचिव रूचि गुप्ता ने बडी ही मुश्किल से बीच बचाव किया। इन दोनो महिला नेत्रियो की आपस की भिंडत ने समाचार प़त्रो की सुर्खिया बनी। 
बताया जा रहा है कि इस अनुशासन हिनता के कारण कांग्रेस जिला अध्यक्ष शशि शर्मा को अपनी अध्यक्षी से हाथ धोना पडा है। आज स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य के निर्देशन में महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कार्यकारी अध्यक्ष वंदना मांडरेकर के सानिध्य में श्रीमती ऊषा भार्गव को शिवपुरी जिले का कांग्रेस जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया हैं।
श्रीमती ऊषा भार्गव ने अपनी नियुक्ति पर सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं प्रदेशाध्यक्ष मांडवी चौहान को हृदय से धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि मुझे जो जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। मैं उस जिम्मेदारी को पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वहन कर…

शोक समाचार: कांग्रेस के जिला सचिव रवि वशिष्ठ को पितृ शोक | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव रवि वशिष्ठ के पिता एवं समाज सेवी सुरिंदर कुमार वशिष्ठ का 82 वर्ष की उम्र में रात्रि के समय दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। जिनकी शवयात्रा आज उनके निज निवास वशिष्ठ भवन गुना बायपास इंडस्ट्रीयल एरिया से मुक्तिधाम के लिए ले जाई गई। जहां गमगीन माहौल में उनका अंतिम संस्कार हुआ। श्री वशिष्ठ के निधन पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव, दैनिक सांध्य तरूण सत्ता के प्रधान संपादक डॉ. रामकुमार शिवहरे, समाजसेवी महेंद्र गोयल, पोहरी विधायक सुरेश राठखेड़ा, करैरा विधायक जसवंत जाटव, प्रदेश महासचिव हरवीर सिंह रघुवंशी, पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला, गणेश गौतम, शहर अध्यक्ष शैलेंद्र टेडिय़ा, सिद्धार्थ लढ़ा, नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी, कर्मचारी कॉंग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेंद्र पिपलौदा, संजय सांखला, मुकेश जैन, पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता,  कांग्रेस के प्रदेश सचिव विजय शर्मा, राकेश जैन आमोल, वरिष्ठ पत्रकार अशोक कोचेटा, प्रमोद भार्गव, विपिन शुक्ला, दशरथ परिहार, अशोक अग्रवाल, सैमुअल दास, रोहित मिश्रा, वीरेंद्र चौधरी, विजय शर्मा बिंदा…

RSS पर झूठा आरोप लगाने के लिये डॉ. गोविंद सिंह माफ़ी मांगें: सुरेंद्र शर्मा | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा ने प्रदेश के संसदीय कार्य एवं सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह के उस बयान पर आपत्ति की है जिसमें उन्होंने कहा है कि मध्यप्रदेश में आर.एस. एस. अपने कार्यकर्ताओं को बम वनाने का प्रशिक्षण देता है।
सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि रा. स्व.संघ एक सांस्कृतिक संगठन है जो अपने संस्कारों के माध्यम से देश के लोगों को राष्ट्रभक्ति एवं जीवन दृष्टि प्रदान करता है।डॉ. गोविन्द सिंह ने बिना किसी आधार के रा.स्व.संघ पर आरोप लगाकर अपनी ओछी मानसिकता का परिचय दिया है,सत्य तो यह है कि पंडित जवाहर लाल नेहरू के जमाने से काँग्रेस पार्टी और उसके नेता रा. स्व.संघ को बदनाम करने का असफ़ल प्रयास करते रहे हैं और हर बार उन्होंने मुँह की खाई है।
सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश में रा.स्व.संघ एवं उसकी विचारधारा के संगठनों के कार्यकर्ताओं पर सर्वाधिक अत्याचार अगर कहीं हुये हैं तो वह लहार क्षेत्र में हुये हैं लेकिन संघ के कार्यकर्ताओं ने कभी उसका प्रतिशोध नहीं लिया,रा. स्व.संघ लोकतांत्रिक पद्धति में विश्वास रखता है और यही उसकी कार्यपद्धति है।


सुरेंद्र शर्मा…

खाद न मिलने से किसानों ने तहसील दफ्तर घेरा, भेदभाव का आरोप लगाया | Karera, Shivpuri News

Image
करैरा। रबी फसलों में यूरिया खाद के लिए किसान परेशान हो रहे हैं। करैरा नगर में खाद नहीं मिलने से शुक्रवार को किसान एकजुट होकर तहसील कार्यालय पहुंच गए। यहां किसानों ने तहसील का घेराव कर अपनी समस्या अधिकारियों के सामने रखी। खाद वितरण में किसानों ने भेदभाव का आरोप लगाया है। किसानों का कहना है कि चेहरे देखकर परिचितों को ही खाद दी जा रही है। जबकि सैकडों की संख्या में किसान खाद के लिए भटकने को मजबूर हैं। 
मार्केटिंग सोसायटी करैरा पर शुक्रवार की सुबह खाद की बिक्री हुई। महज गिने चुने किसानों को ही खाद मिल पाया। समस्या सुनने वाला कोई नहीं होने पर किसान तहसील कार्यालय पहुंच गए। यहां नायब तहसीलदार ज्योति लाक्षाकार को अपनी समस्या बताई। इसके बाद किसान कृषि उपज मंडी पहुंच गए। किसान लक्ष्मण सिंह रावत निवासी करही का कहना है कि हमको खाद नहीं दिया जा रहा है। 
जबकि गोदामों में पर्याप्त मात्रा में खाद रखी है। इसी तरह किसान इंदर परिहार निवासी ग्वालिया का कहना का कहना है कि गोदामों में खाद भरी होने के बाद भी हमें पर्याप्त मात्रा में खाद नहीं दी जा रही है। बड़े सेठ-साहूकारों के गोदामों में खाद पहुंचाई जा रही …

सूने घर-दुकान में चोरों का प्रवेश,1 लाख का माल गायब | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शहर की फक्कड़ कॉलोनी में अज्ञात चोरों ने सूने दुकान व मकान के ताले तोड़ दिए। चोर जेवर व नगदी सहित एक लाख रुपए कीमत का माल समेटकर ले गए हैं। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। 
जानकारी के मुताबिक फरियादी कृष्णगोपाल उर्फ गुरु पुत्र रामनाथ शाक्य निवासी फक्कड़ कॉलोनी ने फिजीकल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। कृष्णगोपाल का कहना है कि वह पत्नी ऊषा शाक्य के साथ करैरा गया था। 14-15 जनवरी की दरम्यानी रात चोरों ने दुकान व घर के ताले तोड़ दिए। 
घर से सोने का मंगलसूत्र, सोने की अंगूठी, सोने के टॉप्स, चांदी की की पायलें, बिछुड़ी, सहित 25 हजार रुपए नगद चुराकर ले गया। पुलिस ने अज्ञात चोरों पर केस दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है। साथ ही चोरी गए माल की कीमत 32 हजार आंकी है।

अपने हक के लिए दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं 24 युवा, आरक्षण के नाम पर लटका रखा हैं | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। किसी सरकारी कर्मचारी की आकास्मिक मौत के बाद उसके भरण-पोषण के लिए उसके परिवार के किसी एक सदस्य को तत्काल नौकरी दी जाए, इस कारण ही अनुकम्पा नियुक्ति का प्रावधान कर्मचारी के परिवार हित बनाया गया। कानून तो बन गया लेकिन सरकारी अधिकारी अपने कर्मचारी के परिवार के प्रति सहानभूति नही रखतें ऐसे एक नही 24 प्रकरण केवल जिला पंचायत में सामने आ रहे हैं।  
जानकारी के अनुसार इस समय जिला पंचायत में पंचायत सचिवो की अनुकंपा नियुक्ति के 24 मामले लटके हैं और इन्है आरक्षण के नाम से लटका दिया हैं। इन परिवारो के सदस्य पिछले 1 साल से दर-दर की ठोकरे आ रहे है इन्है कोई ठोस जबाव नही मिल रहा हैंं,ऐसी स्थिती में इन युवाओं के परिवारों के सामने रोजी रोटी का संकट खडा हो गया। युवाओं का कहना है कि वह एक साल से भी अधिक समय से अनुकंपा नियुक्ति के लिए भटक रहे हैं, लेकिन उन्हें आज तक नियुक्ति नहीं दी गई है। युवाओं का कहना है कि आरक्षण के फेर मे उनकी नियुक्ति को अटकाए हुए हैं। जिससे उनके परिवारों के सामने अब रोजी रोटी का संकट खडा हो गया है।
यह 24 युवा भटक रहे अनुकंपा नियुक्ति के लिए
जिन 24 युवाओं को अनुकंपा नियुक्ति …

मैकेनिक का अपहरण: रस्सी खोलकर भागा, स्वयं ने थाने में आकर बताया | Narwar, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के नरवर थाने क्षेत्र से आ रही है कि नरवर में बाईक मैकेनिक का अपहरण उस सयम हो गया जब वह नरवर में अपनी दुकान बंद करने के बाद घर स निकला। नरवर से घर के लिए निकलते ही अज्ञात चार-पांच लोगों ने उसे पकड़ लिया और बंधक बनाकर अपने साथ जंगल की ओर ले गए। मड़ीखेड़ा के जंगल से किसी तरह रस्सी खोलकर भागकर आया हूं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक सुकराम 26 पुत्र सुघर सिंह कुशवाह निवासी मौजपुर ने बताया कि गुरुवार की शाम 7.30 बजे नरवर स्थित अपनी दुकान बंद कर घर के लिए निकला था। चार-पांच अज्ञात लोगों ने रास्ते में रोक लिया। रस्सी से हाथ बांध दिए और अपने साथ ले गए। रात करीब 11 बजे मड़ीखेड़ा के जंगल में पहुंचे। 
अपहरणकर्ता लघुशंका आदि के लिए चले गए और वह रस्सी खोलकर भागकर आ गया। युवक का कहना है कि रात 1.30 बजे अपने घर पहुंचा और शुक्रवार की सुबह रिपोर्ट दर्ज कराने आया। जबकि बाइक रास्ते में ही पड़ी मिली है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।

प्रदेश में कांग्रेस आते ही मुझ पर 6 मामले, जांच नही तो आमरण अनशन कंरूगा: प्रीतम लोधी | Pichhore, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। पिछोर की राजनीति में भाजपा का झण्डा बुलंद करने वाले पिछोर विधानसभा से भाजपा के टिकिट पर चुनाव लडनें वाले नेता प्रीतम लोधी ने शुक्रवार को कलेकट्रेट पहुंचकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौपा है। इस माध्यम से उन्होने राज्यपाल से मांग की हैं,सत्ता परिवर्तन के बाद पिछोर विधानसभा के थानो में मुझ पर 6 मामले झूठे दर्ज किए गए हैंं। दो दिन के भीतर इन मुकदमों की जांच नहीं होने पर प्रीतम सिंह ने आमरण अनशन की चेतावनी दी है। भाजपा नेता लोधी ने सत्ता पक्ष के दबाव में आकर उक्त केस दर्ज करने के आरोप लगाए हैं। 
जानकारी के अनुसार स्थानीय भाजपा नेताओं के साथ प्रीतम सिंह लोधी शुक्रवार को कलेक्टोरेट पहुंचे। प्रशासनिक अधिकारी को राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन के माध्यम से प्रीतम सिंह का कहना है कि हाल ही में चुनाव संपन्न हुए हैं। उसके बा सत्ता पक्ष के विधायक ने क्षेत्र के वरिष्ठ एवं विपक्षी पार्टी से संबंधित कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज कराकर प्रताड़ित किया जा रहा है। 
ज्ञापन में हाल ही में भाजपा प्रत्याशी प्रीतम सिंह लोधी व उनके कार्यकर्ता भानु परिहार, सत्यप्रकाश वंशकार पर एफआईआर का…