Posts

Showing posts from December 25, 2018

केपी सिंह समर्थको को मुंह चिढाते नजर आए केपी के मंत्री के बधाई होर्डिंग्स | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। चुनावो के परिणामो के बाद शिवुपरी जिले के लिए सबसे बडी खबर पिछोर विधायक केपी सिंह की रही। मप्र की राजनीति का भी यह सबसे बडा घटनाक्रम रहा कि कमलनाथ की सरकार में केपी सिंह को जगह नही मिली। जैसे की कांग्रेस ने मप्र का जीत का हार पहना और कांग्रेस के कदम प्रदेश में सरकार बनाने के लिए बढे सीएम तय नही था, लेकिन केपी सिंह समर्थको ने यह तय कर दिया था कि इस बार सरकार में कैबीनेट मंत्री केपी सिंह अवश्य होंगें।
सरकार बनी, कमलनाथ प्रदेश के नाथ बने। परंतु केपी सिंह कैबीनेट में नही जगह बना सके। समर्थको को यह बात आसानी से नही पच रही हैं। आज सुबह शिवपुरी सामाचार डॉट कॉम ने यह सबसे पहले खबर प्रकाशित की थी कि मंत्रीयो की लिस्ट में केपी सिंह को जगह नही हैं। 
6 बार से पिछोर में कांग्रेस को कब्जा दिलाने वाले केपी सिंह के समर्थको में काफी नाराजगी है। आज भोपाल में केपी सिंह के समर्थक धरने पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी भी की। शिवपुरी मे भी केपी सिंह के समर्थक निराश देखे गए। 
समर्थको ने यह मान ही लिया था आज केपी सिंह शपथ लेंगें। इसी कारण मंत्री बनने की घोषणा से पूर्व् ही उनके समर्थको ने शहर के चौराहे पर म…

BSP की हार के कारण की खोज होगी समीक्षा बैठक में, आर्य होंगे मुख्य अतिथि | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद बहुजन समाज पार्टी द्वारा जिला मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक 27 दिसम्बर को आयोजित की गई है। बैठक में बतौर मुख्य अतिथि बसपा के प्रदेश प्रभारी एवं मुख्य जोन इंचार्ज ग्वालियर महेश आर्य एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में ग्वालियर जोन प्रभारी एमपी सत्यार्थी उपस्थित रहेंगे। 
इसके अलावा बैठक में बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बहन कु. मायावती के जन्मदिन 15 जनवरी 2019 को जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाने की तैयारियों पर भी चर्चा की जाएगी। 
बसपा जिलाध्यक्ष धनीराम चौधरी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि 27 दिसम्बर को प्रात: 11 बजे माधवचौक चौराहे के पास कर्मचारी भवन में कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गई है। बैठक में जिलेभर के विधानसभा स्तर के पदाधिकारी, सेक्टर कार्यकर्ता, नगर पदाधिकारी एवं विधानसभा प्रत्याशी एवं वरिष्ठ नेतागण शामिल होंगे। 
बैठक में बसपा के मप्र प्रभारी महेश आर्य द्वारा हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के संबंध में पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा की जाएगी। बसपा जिलाध्यक्ष श्री चौधरी ने सभ…

काली माता मंदिर से घंटे, दानपेटी और चांदी के गहने चोरी | SHIVPURI NEWS

Image
बैराड़। गोवर्धन थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले बूढ़दा गांव में स्थापित प्राचीन काली माता मंदिर को सोमवार- मंगलवार की रात चोरों ने निशाना बनाया। बेखौफ चोर गिरोह मंदिर के मुख्य गेट पर लगे ताले को तोड़कर घंटे,दानपेटी और चाँदी के गहनों पर हाथ साफ कर गया। 
ग्रामीणों ने बताया कि चोर मंदिर के मुख्य गेट का ताला तोड़कर अंदर घुस गए। चोर मंदिर में बंधे छोटे बड़े करीब 100 घंटे, दानपेटी में रखें करीब ₹4500 नगदी और माता के श्रंगार के लिए भक्तों द्वारा चढ़ाई गई चांदी की चार चूड़ियां चार कड़े व हजारों रुपये कीमत के चांदी के गहने चुरा ले गए। 
मंगलवार की सुबह जब ग्रामीण मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो उन्हें घटना की जानकारी हुई। एकत्रित हुए ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी जिस पर से गोवर्धन थाने से पुलिसकर्मी घटना स्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल के बाद मंदिर के पुजारी मातादीन कुशवाहा की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के विरुद्ध चोरी का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।

दिनारा आरटीओ बैरियर पर हो रही है अवैध बसूली,समीश फौजी ने लगाए आरोप | SHIVPURI NEWS

Image
करैरा। दिनारा RTO बैरियर पर आज भी अवैध वसूली की जा रही है। ऐसा नहीं है कि इसकी खबर प्रशासनिक वरिष्ठ अधिकारियों को नहीं है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। बैरियर पर प्रायवेट लोग वाहनों की मनमाफिक पर्ची काट रहे हैं। आए दिन ट्रक वालों के साथ मारपीट की घटना हो रही है लेकिन इसे रोकने वाला कोई भी नहीं है। 
पूर्व जिला पंचायत सदस्य सतीश फौजी  ने बताया कि देखने में आ रहा है कि दिनारा आरटीओ बेरियल पर खुलेआम अवैध रूप से वसूली हो रही है लेकिन इस ओर जिले के परिवहन अधिकारी एवं एसपी का कतई ध्यान नहीं है क्योंकि अक्सर यहां सुनने में आता है कि वसूली का हिस्सा सभी को दिया जा रहा है। बैरियर पर प्रायवेट लोग मोटी वसूली ट्रक वालों से कर रहे हैं जो अवैध है। 
यह वसूली प्रतिदिन 5 लाख से 10 लाख रुपए होती है और जो ट्रक वाला इनको पैसे नहीं देता है इंट्री के नाम पर तो उन ट्रक वालों को परेशान किया जाता है। सतीश फौजी ने नई कलेक्टर से एवं नई सरकार से अपील कर की है कि आरटीओ बैरियर पर एवं जहां पर ट्रक वालों के गेट पास दिए जाते हैं वहां पर और अधिकारी कर्मचारियों की ऑफिस के सामने सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं जिससे कि …

बहू ने कराया पति, सास, ससुर पर दहेज का केस दर्ज | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के तहत गोविंदनगर तलैया मोहल्ला में रहने वाली महिला ने अपने पति, सास, ससुर पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया है। महिला नगमा ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसकी शादी नईमबख्श के साथ हुई थी। 
शादी के बाद से ही ससुरालीजन उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। महिला के समझाने पर भी वह नहीं माने और उसे घर से निकाल दिया। घर से निकाले जाने के बाद महिला पिता के घर गई जहां उसने अपने साथ घटित हुई घटना के बारे में बताया।
इसके बाद वह थाने गई और पति नईमवख्श, ससुर सलीम खान, शकीना बेगम, शकील खान, जहीर खान के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया।

तेज गति का कहर, बेकाबू ऑटो ने बाइक में मारी टक्कर

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत बीते रोज बाइक से घर आ रहे युवकों में ऑटो के चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए टक्कर मार दी। घटना में बाइक पर सवार तीन लोग घायल हो गए। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
फरियादी मदनलाल जाटव पुत्र प्रभुलाल निवासी गउशाला शिवपुरी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसका छोटा भाई सिद्धार, गोपाल, मोहन जाटव के साथ बाइक से शिवपुरी आ रहे थे। जैसे ही रेलवे क्रॉसिंग के पास आए तो ऑटो के चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाकर भाई की बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगने के बाद तीनों नीचे गिर गए और चोटिल हो गए।

भव्य रूप में होंगा किडस गार्डन स्कूल के खेल सप्ताह का शुभारंभ, रघुवंशी लेंगें परेड की सलामी | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। शिवपुरी शहर के प्रसिद्ध् स्कूल किड्स गार्डन स्कूल में चलने वाले वार्षिक खेल सप्ताह का उदघाटन समारोह कल बुधवार को सुबह 9 बजे होगा। कल से स्कूल के वार्षिक खेल सप्ताह का शुंभारम हो जाऐगा। इस उदघाटन समारोह के मुख्य अतिथि कोलारस के विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी होंगें। किड्स गार्डन स्कूल की संचालक रूपाली गौतम ने बताया कि इस स्पोर्टस वीक में क्रिकेट,वास्केटवाल,हैंडवाल,टेवलटैनिस, फुटबॉल , दौड़,खो-खो, कबड्डी,टग आफ वार आदि गेमो का आयोजन किया जाऐगा। इस स्पोर्टस वीक में स्कूल के चार हाउसो के स्टूडेंट भाग लेंगें
खेलो की इस प्रतियोगिता में 100 पदको के लिए स्टूडेंट संघर्ष करेंगें। उदघाटन समारोह का मुख्य आर्कषण बच्चो के द्धवारा परेड को होगा,जिसकी सलामी कार्यक्रम के चीफ गेस्ट विधायक रघुवंशी लेगेंं।  
इस खेल प्रतोयगिता के आयोजन के लिए हैतु स्पोर्टस ग्राउंड,आने वाले अतिथियों और अभिभावको के स्वागत हैतु किडस गार्डन स्कूल प्रबंधन तैयार हैं। इस स्पोर्टस प्रतोयगिता में सबसे ज्यादा आर्कषण का केन्द्र जिमनास्टिक और योगा होंगें। स्कूल के स्टूडेंटो को इन दोनो गेमो को लिए विशेष प्रशिक्षण दिया गया हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कटवाया केपी सिंह का नाम | SHIVPURI NEWS

Image
भोपाल। मंत्रियों की लिस्ट में केपी सिंह का नाम कट जाने के बाद भोपाल में हंगामा शुरू हो गया है। केपी सिंह किसी अज्ञात स्थान से अपने समर्थकों के संपर्क में हैं। समर्थकों ने कांग्रेस से सामूहिक इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। इधर सीएम कमलनाथ शपथ ग्रहण समारोह में पहुंच चुके हैं। 
अब नाम जुड़ने की संभावना काफी कम रह गई है। सूत्रों के मुताबिक ज्योतिरादित्य सिंधिया के दबाव के चलते उनका नाम कटा है। इसके अलावा मुरैना के एदल सिंह कंसाना को भी मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिल पाई है। 
केपी सिंह का नाम अंतिम दौर की मीटिंग तक लिस्ट में था परंतु फाइनल लिस्ट आते ही गुटबाजी के कारण केपी सिंह का नाम हटा दिया गया। कंसाना का नाम पहली मीटिंग में ही बाहर कर दिया गया था।

भोपाल में केपी सिंह समर्थक धरने पर बैठे | Bhopal, Shivpuri News

Image
भोपाल। मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल से पहले बड़ा घमासान मचा हुआ है। के पी सिंह के समर्थक बैठे धरने पर बैठ गए हैं और जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। के पी सिंह को मंत्री बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। केपी सिंह किसी अज्ञात स्थान पर हैं। फोन पर उन्होंने कहा मैं अभी कुछ नही बोलूंगा, मेरा नाम लिस्ट में नही है मुझे पता है।

बडी खबर: स्कूल की बाउंड्री तोड हैंडपंप तक पहुंचकर पलट गया कंटेनर,दबने से छात्र की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के पोहरी अनुविभाग से बडी खबर आ रही है कि पोहरी से 8 किमी दूर श्योपुर रोड पर स्थित एक ककरा गांव के प्राथमिक स्कुल में शिवपुरी से श्योपुर की ओर जा एक कंटैनर जा घुसा और पलट गया। बताया जा रहा हैं कि इस हादसे में एक 8वीं क्लास के बच्चे की इस कंटेनर के नीचे दबने से मौत होने की खबर आ रही हैं।

जानकारी के अनुसार आज सुबह लगभग 6:30 बजे पोहरी से 8 किमी दूर श्योपुर रोड पर स्थित आदिवासी ग्राम ककरा के शासकीय प्राथमिक स्कूल में श्योपुर की ओर से जा रहा एक कंटेनर क्रमांक MP07HB8117 अनियत्रिंत होकर गांव के स्कूल में घुस गया।
बताया जा रहा है कि उक्त कंटेनर स्कूल की बाउंड्री को तोडते हुए स्कूल परिसर के हैंडपंप तक पहुंचकर पलट गया। इस हैंडपंप पर कक्षा 8 का छात्र सोना आदिवासी उम्र 17 वर्ष पुत्र कोमल आदिवासी पानी भरने गया था और इस कंटेनर के नीचे दब गया। कंटेनर के पलटने के बाद कंटेनर का स्टाफ मौके से फरार हो गया।  
इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणो ने चक्का जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे पोहरी टीआई सुरेन्द्र सिंह सिकरवर ने आक्रोशित ग्रामीणो को समझाया। बताया गया है कि इस 16 पहिए के कंटेनर ने नीचे से दबे …

बड़ी खबर: मंत्रियों की लिस्ट में KP SINGH का नाम नहीं | BHOPAL NEWS

Image
भोपाल। हाल ही में वायरल हुई एक लिस्ट में पिछोर विधायक केपी सिंह का नाम नहीं है। बताया जा रहा है कि यह आधिकारिक लिस्ट है। इसमें कुल 28 मंत्रियों के नाम हैं। हालांकि कांग्रेस में लास्ट मिनट तक बदलाव हो सकते हैं परंतु कहा जा रहा है कि केपी सिंह को दिग्विजय सिंह कोटे से मंत्री नहीं बनाया गया। लिस्ट एबीपी न्यूज की तरफ से वायरल हुई है। हालांकि दैनिक भास्कर ने आज भी संभावित मंत्रियों की लिस्ट में केपी सिंह का नाम दर्ज किया है। 

अफसर और ठेकेदार ने 2 करोड 43 लाख ठिकाने लगा दिए, चांदपाठा अभी भी लीक | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर शिवपुरी के माधव नेशनल पाके के अंदर से आ रही है। नेशनल पार्क की सीमा में आने वाले स्टेट कालीन तालाब चांदपाठा की दीवार में लंबे समय से रिसाव हो रहा था।इस रिसाव को रोकेने और तालाब की मरम्मत के लिए सांसद सिंधिया ने वर्ल्ड बैंक से 2.43 करोड़ रुपए मंजूर कराए थे। विभाग ने टेंडर कराकर काम शुरू करवाया, बजट खर्च हो गया परंतु रिसाव नही रूका। बताया जा रहा है कि इस रिसाव को लेकर जल संसाधन विभाग और माधव नेशनल पार्क प्रबंधन में भी तानातनी चल रही हैं।

पार्क प्रबंधन इन रिसवों को लेकर अपत्ति उठा रहा है और अभी 2 लगह लीकेज न रूकने की बात कह रहा है। सांसद सिंधिया के द्वारा तालाब के सरंक्षण के लिए बजट आवटंन के बाद ने जल संसाधन विभाग ने 2017 में टेंडर कराया था और सिंतबर 2017 से लगातार काम चल रहा हैं। बजट ठिकाने लग चुका है, लेकिन लीकेज नही रूकी।

बताया जा रहा है कि जल से लड़ने वाला कैमिकल पॉलिमर्स युक्त सीमेंट या पालिमर्स को सीमेंट में मिलाकर इस तालाब की दिवारों को पिलानी थी। पॉलीमर्स एक ऐसा कैमिकल होता है जो वाटर पूफ्रिंग के काम आता है, यह सीमेंट के साथ इस्तेमाल होता हैं, यह काफी कीमती होता हैं। …

बडी खबर: करैरा में आगजनी पूरी मार्केट जलकर खाक, 4 करोड का नुकसान | karera, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले की करैरा से बड़ी खबर आ रही है। करैरा नगर की एक मार्केट में बीती रात अचानक आग लग गई। इस आगजनी में 1 दर्जन दुकानों के जलकर खाक होने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि करैरा नगर पंचायत पर इस आग को काबू करने के लिए सभी संसाधन फैल हो गए। शिवपुरी से फायर बिग्रेड बुलाई जो 3 घटें बाद पहुची।

करैरा का मुख्य बाजार कच्ची गली की मार्केट में आज रात अचानक एक दुकान में आग लग गई। धीरे-धीरे इस आग ने अपने आसपास की दुकानों को भी चपेट में लेना शुरू कर दिया। रात में प्रशासन मौके पर पहुंच गया लेकिन करैरा नगर पंचायत पर इस आग को काबू करने के लिए संसाधान पर्याप्त नही थे।

स्थानीय नागरिकों ने भी अपने स्तर से इस आग को काबू करने के प्रयास किए लेकिन सफलता नही मिली। शिवपुरी से फायर बिग्रेड की गाड़िया बुलाई गईं जो 3 घटें बाद पहुंची। तब तक आग ने इस मार्केट की 20 दुकानों को अपने आगोश में ले लिया था।

बहूरानी साडी सेंटर के संचालक मनीष जैन बताया की सबसे पहले चूडी की दुकान में आग लगी थी। इसके बाद इस आग ने इस पूरी मार्केट को चपेट में लिया हैं। इस आगजनी में लगभग 3 से 4 करोड का नुकसान होने की संभावना है।

अवैध उत्खनन करतीं 2 JCB, तहसीलदार ने पकड़ी, पु​लिस ने छोड़ दी । Pichhore, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। पिछोर अनुविभाग के फुटेरा तालाब के पास अवैध उत्खनन की सूचना पर पहुंचे पिछोर तहसीलदार मौके पर जांच की तो 2 जेबीसी रेत का अवैध उत्खनन कर रही थी। तहसीलदार ने दोनो जेबीसी पकडकर पुलिस को सुपुर्द कर दिया,पर खबर गई आ रही है अवैध उत्खनन दोनो जेसीबी पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नही की है। न ही पंचनामा बनाया ओर नही जब्ती की कार्रवाई की है। अब जेसीबी मौके से नदारत है।
 जेसीबी कहां चली गई, किसी काे काेई पता नहीं है। 
जानकारी के अनुसार तहसीलदार भूपत सिंह कैलाशिया रविवार की दोपहर 12 बजे फुटेरा तालाब के पास पहुंचे। जहां जेसीबी से रेत उत्खनन किया जा रहा था। तहसीलदार ने जेसीबी पकड़कर मौखिक रूप से पुलिसकर्मियों को थाने ले जाने के लिए सुपुर्द कर दी। लेकिन उक्त पुलिसकर्मी जेसीबी थाने लाने की वजह खाली हाथ ही लौट आए। 
जेसीबी सुपुर्दी के लिए कोई पंचनामा भी तहसीलदार की तरफ से नहीं बनाया गया। तहसीलदार कैलाशिया का कहना है कि उनकी सर्किल क्षेत्र का मामला नहीं होने से पुलिस को मौखिक रूप से जेसीबी सुपुर्द कर दी थी। मामले में पिछोर थाना प्रभारी अजय भार्गव का कहना है कि रविवार को सेमरी गांव की घटना की वजह से पुलिस …

चार्ली ने KP Singh में 3 गोलियां मारीं, मौत l Pichhore, Shivpuri News

Image
शिवपुरी| खबर पिछोर अनुविभाग के भौती थाना क्षेत्र से आ रही है कि थाना क्षेत्र के एक गांव में पुरानी रजिंश के चलते एक उचित मूल्य की दुकान के सैल्समैन ने पूर्व सरपंच को गोली मार दी। बताया जा रहा है कि गोली लगने से गंभीर रूप से घायल पूर्व सरपंच ईलाज के लिए झांसी ले गए जहां उसने रस्ते में दम तोड दिया। झांसी के डॉक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना कल शाम 4 बजे की बताई जा रही हैं। 

पिछोर विधानसभा क्षेत्र में खडेला गांव के पास उचित दुकान के सेल्समैन का पुरानी रंजिश के चलते पूर्व सरपंच से झगड़ा हो गया। झगड़े के बाद सेल्समैन चार्ली राजा ने 32 बोर पिस्टल से गोलियां चला दीं। सिर, छाती व बायीं ओर गोली लगने से पूर्व सरपंच कृष्णपाल सिंह की मौत हो गई। परिजन इलाज के लिए झांसी ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 

जानकारी के मुताबिक कृष्णपाल सिंह (38) पुत्र भगवत सिंह चौहान निवासी बिरौली साथियों के साथ जा रहा था। इसी दौरान खडेला गांव के पास रास्ते में चार्ली राजा चौहान निवासी बिरौली मजरा से आमाना—सामना हो गया। आमना-सामना हाेने के बाद दोनों ओर से जमकर लाठियां चलीं। इसी दौरान चार्ली राजा ने 32 बोर पिस…