Posts

Showing posts from September 30, 2018

ट्रेनी डीएसपी कीर्ती बघेल बनी देहात थाना प्रभारी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी ब्यूरो। पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर के द्वारा शिवपुरी जिले में पदस्थ डीएसपी कीर्ति बघेल को देहात थाना प्रभारी बनाया गया है कीर्ति बघेल ने आज देहात थाना का प्रभार भी ले लिया है यह प्रक्रिया प्रशासन के दिशानिर्देश पर की गई है और कुछ समय के लिए लागू रहती है।

पुत्र ने पिता को याद नही किया, राजा के पास भी महाराजा के लिए नही है 2 शब्द

Image
भोपाल। यह कुछ अजीब सा है, लेकिन माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि के अवसर पर उनके पुत्र ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने उन्हे twitter पर (रिपोर्टिंग टाइम शाम 5:30 बजे) याद तक नहीं किया। दोनों के ट्वीटर अकाउंट पर माधवराव सिंधिया के लिए 2 शब्द तक नहीं हैं। इंटरनेट पर ऐसा कोई कार्यक्रम नजर नहीं आया जिसमें दोनों ने भाग लिया हो। 
ट्वीटर पर चला #RememberingMadhavRaoJi माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि के अवसर पर ट्वीटर पर हैशटेग रिमेंबरिंग माधवरावजी चलाया गया। इसके तहत लोगों ने माधवराव सिंधिया की यादों को ताजा किया। फेसबुक पर कई भाजपा नेताओं ने भी माधवराव सिंधिया को याद किया। माधवराव सिंधिया की लाड़ली बहन एवं मप्र की भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने भी अपनी मार्मिक अभिव्यक्ति सार्वजनिक की। 
ज्योतिरादित्य और दिग्विजय के ट्वीटर पर 2 शब्द तक नहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया के मामले में यह चौंकाने वाला है। वो ट्वीटर पर सक्रिय रहते हैं। 27 सितम्बर को उन्होंने भगत सिंह का पुण्य स्मरण किया था परंतु आज अपने ही पिता का स्मरण नहीं किया। दिग्विजय सिंह से उम्मीद थ…

अग्रसेन जयंती समारोह 5 को, आयोजित होंगे अनेक कार्यक्रम

Image
शिवपुरी ब्यूरो। शिवपुरी मध्यदेशीय अग्रवाल समाज द्वारा आयोजित अग्रसेन जयंती समारोह आगामी 5 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक मनाया जा रहा है इसी क्रम में 5 अक्टूबर को रात्रि 9:00 बजे मिस मिसेज और मिस्टर अग्रवाल फैशन शो आयोजित किया गया है। सभी अग्रबंधु अधिक से अधिक संख्या में भाग ले और कार्येक्रम सफल बनाये।   
इस प्रतयोगिता में भाग लेने बाले मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के पद अधिकारियो से या अग्रसेन ग्रुप के पद अधिकारियो या मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला पर संपर्क कर सकते है। इसकी प्रैक्टिस 3 अक्टूबर से दुपहर 4 बजे से अग्रवाल धर्मशाला में होगी। 
इस प्रोग्राम को अग्रसेन ग्रुप के मनीष बंसल पलाश जैन दामिनी जैन सभयता बंसल आर्यन बंसल आशीष बंसल चिराग जैन  द्वारा आयोजित किया जा रहा है इसमें भोपाल से आए हुए इवेंट कलाकार भी भाग लेंगे।

शहर में 9 दिवस बहेगी रामकथा की रस धारा, निकली विशाल कलश यात्रा

Image
शिवपुरी ब्यूरो। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी शहर के प्राचीन मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पर 9 दिवसीय संगीतमय रामकथा का प्रारंभ आज भव्य कलश यात्रा के साथ हो गया। कलश यात्रा स्थानीय राजेश्वरी मंदिर से प्रारंभ होकर कस्टमगेट, गांधी चौैक, न्यूब्लॉक, कमलागंज होते हुए मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पहुंची, वहां भण्डारे का आयोजन किया गया। 
आज रामकथा के प्रथम दिन साध्वी किशोरीदास जी महाराज द्वारा रामनाम की महिमा का गुणगान करते हुए कहा कि राम केवल नाम ही नहीं बल्कि इसके सुमरण मात्र से मानव भवसागर पार कर लेता है। उन्होंने बताया कि भगवान राम एक आदर्श पुत्र, पति, भाई और अच्छे राजा माने जाते थे। 
उनकी सत्य निष्ठा और न्याय प्रियता के कारण ही आज रामकथा का पाठ लोग सुनते हैं और रामनाम की महिमा का बखान करते थे। मंशापूर्ण के मंहत अरूण कुमार शर्मा जी ने बताया कि यह रामकथा का आयोजन लगातार 9 दिन चलेगा सभी भक्तगणों से अनुरोध है कि सभी भक्तजन रामकथा रसपान करें।

ग्रमीण बैंक के प्रबंधक को निर्वाचन की परिक्षा में मिला शून्य बटा सन्नाटा

Image
पिछोर। उत्कृष्ट विद्यालय मे निर्वाचन दलो का प्रशिक्षण दिनांक 25 सितम्बर से 30 सितम्बर तक प्रशिक्षण दिया गया इसके पश्चात 30सितम्बर को परीक्षा का निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार परीक्षा का आयोजन किया गया इस दौरान 110 परीक्षार्थी शामिल हुए। 
जिसमे मध्यान्चंल ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक आर के एस ठाकुर ने शून्य अंक प्राप्त किये। परीक्षा के दौरान एस डी एम बी पी पांडेय, नायब तहसीलदार दिनेश चौरसिया नायब तहसीलदार सतेन्द्र गुर्जर कौर्दीनेटर हरदास त्रिपाठी मास्टर ट्रेनर संजय भदोरिया केशब सिंह जाटब रविन्द्र पटेरिया विनोद पाठक चित्रांश श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

पाल बघेल समाज घुमक्कड़ और अर्ध घुमक्कड़ जनजाति सूची में शामिल, मप्र शासन ने किया निर्णय

Image
शिवपुरी। पाल बघेल समाज को घुम्मकड़ और अर्धघुम्मकड़ जनजाति सूची में शामिल किए जाने माँग को कल शासन ने मानते हुए पाल बघेल समाज को घुम्मकड़ और अर्धघुम्मकड़ जनजाति की सूची में शामिल कर लिया है। समाज द्वारा लम्बे समय से इसकी माँग की जा रही थी। गत दिवस मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आयोजित हुई केबिनेट की बैठक में यह प्रस्ताव पारित हो गया। 
पाल बघेल समाज को घुम्मकड़ और अर्धघुम्मकड़ जनजाति सूची में शामिल करने के लिए मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष केबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त राधेलाल बघेल लम्बे समय से संघर्षरत थे और उन्होंंने विभिन्न मंचों से सरकार के समक्ष पाल बघेल समाज की इस ज्वलंत माँग को उठाया। 
श्री बघेल की मेहनत और समाज के सहयोग से अंतत: सरकार ने समाज की माँग को स्वीकार करते हुए इसे घुम्मकड़ और अर्धघुम्मकड़ जनजाति की सूची में शामिल कर लिया है। पाल बघेल समाज जो कि मूल रूप से पशुपालन व्यवसाय से जुड़ा हुआ हैं।
चरवाहा वर्ग से जिसे मंत्रिपरिषद द्वारा घुम्मकड और अर्धघुम्मकड़ जनजाति की सूची के क्रमाँक 30, जिस पर धनगर उल्लेखित है, में उपजाति के रूप में गडरिया कुरमार, हटक…

कांग्रेसियों ने कैलाशवासी महाराजा माधवराव को अर्पित किए श्रद्धासुमन

Image
शिवपुरी। कैलाश वासी श्री मंत महाराजा माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि के अवसर पर आज सुबह दो बत्ती चौराहे पर उनकी प्रतिमा स्थल पर नगर पालिका अध्यक्ष ने एक आयोजन कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। दो बत्ती चौराहे पर यह आयोजन नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह द्वारा आयोजित किया गया कार्यक्रम में कांग्रेस जिला अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव कांग्रेस प्रदेश महासचिव हरवीर सिंह रघुवंशी, शिवपुरी प्रभारी अमिताभ सिंह हरसी, कोलारस विधायक महेंद्र सिंह यादव पोहरी के पूर्व विधायक हरीवल्लभ शुक्ला, पूर्व विधायक गणेश गौतम, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष शशि शर्मा, जिला सेवादल अध्यक्ष अनिल उत्साही, पूर्व अध्यक्ष राकेश गुप्ता, जिला कांग्रेस प्रवक्ता राकेश अमोल, शहर कांग्रेस अध्यक्ष शैलेंद्र टेडिया। 
सिद्धार्थ लडा, राठौर समाज के अध्यक्ष अशोक राठौर, पार्षद पवन शर्मा, नगर पालिका उपाध्यक्ष अनिल शर्मा, मदन देशवारी, विवेक अग्रवाल, पार्षद इस्माइल खान श्रीमती राधा, श्रीमती ज्योति यादव, श्रीमती पूनम कुलश्रेष्ठ, उषा भार्गव, मुकेश गुप्ता, मुस्ताक चाचा, शेख इसताक खॉ, अफसर खॉन सहित कांग्रेस के वरिष्ठ जनों के अलावा शहर के ग…

SHIVPURISAMACHAR.COM की खबर के बाद हरकत में आई बीजेपी, सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। खबर जिले के बदरवास थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां आज भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने पुलिस को ज्ञापन सौंपते हुए कार्यवाही की मांग की है। उक्त शिकायत शिवपुरी समाचार डॉट कॉम द्वारा खबर प्रकाशित करने के बाद सामने आई है। जिसमें थाना प्रभारी ने मामले की जांच कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। 
विदित हो कि आज एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। इस वीडियो में बदरवास में संचालित बीटी कॉन्वेंट स्कूल का संचालक घनश्याम शर्मा बच्चों को पढ़ाते हुए, नारे लगवा रहे थे। 
मोदी तेरे टुकड़े होंगे जय श्री राम, जय श्रीराम मोदी तेरे टुकड़े होंगे जय इंशाल्लाह, इंशाल्लाह
इस खबर को शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसपर आज भाजपा के जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी, मण्डल अध्यक्ष राधेश्याम बंसल,पिछड़ा प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष धनपाल यादव सहित लगभग आधा सैकड़ा कार्यकर्ताओं ने टीआई विनय शर्मा को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग की।

मोदी तेरे टुकडे होंगे: इंशाअल्लाह-इंशाअल्लाह, पढाते मास्टर साहब का वीडियो वायरल

Image
सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। अभी तक शिवपुरी समाचार डाट कॉम ने अभी कई मामलों की वीडिया अपलोड कर पाठकों तक पहुंचाई हैं। लेकिन इस अदभुत वीडियो नही। इस विडियो का स्थान तो बदरवास एक प्राईवेट स्कूल हैं लेकिन भाषा सुनकर ऐसा लग रहा है कि यह पकिस्तान में से शूट किया गया वीडियो हैं।
बदरवास के बारई रोड पर स्थित व्हीटी पब्लिक स्कूल के डारेक्टर घनश्याम शर्मा अपने बच्चों को ज्ञान परोस रहे हैं। इस वीडियो मे इस स्कूल के डारेक्टर घनश्याम शर्मा बच्चों का पढा रह हैं। इस वीडियो में स्पष्ट सुना जा रहा है कि मास्टर साहब बच्चों से दोहराने को कह रहे हैं, कि मोदी तेरे टुकडे होंगें, जय श्रीराम जय श्रीराम, इसके बाद बच्चो को समझा रहे हैं, ईश्वर अल्ला,वाहे गुरू सब एक ही हैं। 
फिर बच्चे से दोहराने को कह रहे हैं कि मोदी तेरे टूकडे होंगें,इंशाअल्लाह-इंशाअल्लाह। कैसी अदभुत पढाई करवा रहे हैं, मास्टर साहब आपने अभी तक स्कूलो में बच्चों को पहाडे और हिन्दी वर्णमाला के अक्षर ओर एबीसीडी अवश्य दोहरते सुने होंगेें। पर ऐसे शब्द नही। 
उक्त वीडियो इस स्कूल के डारेक्टर घनश्याम शर्मा ने यूूू टूयूब पर लोड की है ऐसी कई मोदी विरोधी वीड…

अमर प्रेम: पत्नि की मौत के बाद पति ने भी प्राण त्याग दिए | kolaras News

Image
शिवपुरी। दांप​त्य जीवन में अटूट प्रेम की कहानियां अब कम ही सुनने को मिलतीं हैं। यहां एक दंपत्ति के बीच इस कदर प्रेम था कि दोनों एक दूसरे को कष्ट में नही देख पाए। पति की तबीयत खराब हुई। आईसीयू में पति को देखकर पत्नि को हार्टअटैक आ गया और मौत हो गई। 5 दिन बाद स्वस्थ हुए पति को जब इसका पता चला तो उन्होंने भी प्राण त्याग दिए। पति-पत्नि का एक ही स्थान पर अंतिम संस्कार किया गया। 
कोलारस के राठौर मोहल्ले में निवास करने वाले शिवनंदन राठौर उम्र 75 साल का एक माह पूर्व स्वास्थ्य खराब चल रहा था। उन्है बहेरिया के अस्पाताल उपचार हेतु भर्ती कराया गया, उनकी पत्नि पुख्खो बाई उम्र 65 साल रविवार को उन्हे देखने अस्पताल पहुंची। 
अस्पताल में अपने जीवन साथी को ऑक्सीजन लगी देख वो घबरा गईं। उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की। डॉक्टरों ने बताया कि यह हार्टअटैक है। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। जब 5 दिन बाद शिवनंदन राठौर की हालत में सुधार आया तो उन्होने अपनी पत्नि के बारे में पूछा। परिजनों ने पुख्खोबाई की मौत की सूचना दी वह भी सदमे में आ गए और उन्होने भी अपने जीवन साथी की याद में दम तोड दिया। 
शिवनंदन राठौर के…

मात्र 24 घंटे में कोलारस लूट काण्ड ट्रेस: 9 लाख रू का माल बरामद | kolaras News

Image
शिवपुरी। बीती रात कोलारस पुलिस को चुनौती बने कोलारस लूट काण्ड में पुलिस को सफलता मिल गई हैं। कोलारस थाने की पुलिस ने कोलारस व्यापारी के घर में हुई इस लूट के काण्ड को कारित करने वाले 3 लुटेरों में से 1 आरोपी को धर दबौचा हैैं और 2 आरोपियों की पहचान हो चुकी हैं, पुलिस की टीमें इन बचे हुए अरोपियों को पकड़ने के लिए प्रयासरत हैं।

जैसा कि विदित है कि बीती रात्रि को कोलारस के सर्राफा मोहल्ले में निवास करने वाले मनोज जैन के यहा बालकनी की सीमेन्ट की जाली तोडकर 3 बदमाश घर में प्रवेश करते हुए घर मालिक के साथ मारपीट करते हुए तिजोरी में रखे 1 लाख रूपए, 5 किलो चांदी और 8 तौला सोना लूट कर फरार हो गए थे। 
कोलारस पुलिस ने फरियादी मनोज जैन की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ लूट सहित कई अपराधिक धाराओ में मामला दर्ज करते हुए इस मामले की जांच शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि कोलारस पुलिस ने एक आरोपी दुर्गेश पुत्र काशीराम बाथम निवासी कोलारस को गिरफ्तार किया हैं, बाकी 2 अन्य लूटेरों के पहचान हो चुकी हैं।
पुलिस ने इस आरोपी से 3 लाख की चांदी और 6 लाख रू के साने के आभूषण और 8340 रूपए नगदी बरामद किए हैं। बाकी र…