Posts

Showing posts from September 29, 2018

बड़ी खबर: नपा अध्यक्ष के पुत्र सोनू कुशवाह सहित 4 के खिलाफ FIR | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है कि शहर के प्रथम नागरिक और नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह के सुपुत्र सोनू कुशवाह पर कोतवाली पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है उक्त मामले की शिकायत नगर पालिका परिषद शिवपुरी में पदस्थ एक ड्राइवर ने कोतवाली में की थी कोतवाली पुलिस ने इस मामले में जांच के बाद आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया है।
सिटी कोतवाली मैं फरियादी विक्रम यादव पुत्र राम सिंह यादव उम्र 40 साल निवासी अहीर मोहल्ला पुरानी शिवपुरी इन्हें शिकायत दर्ज कराई गई वह नगर पालिका परिषद शिवपुरी में डंपर पर ड्राइवरी करता है शिकायत में उसने बताया कि आज सुबह वह सीएमओ के कहने पर वार्ड क्रमांक 15 में मुरम डालने गया हुआ था तभी वहां नगर पालिका अध्यक्ष का पुत्र सोनू कुशवाह श्री लाल कुशवाह अपने दो अन्य साथियों के साथ पहुंचा और कहने लगा कि यहां किसके आदेश पर तू आया है तो फरियादी ने कहा की सीएमओ के आदेश पर आया है।
जिस पर नगर पालिका अध्यक्ष का सुपुत्र सोनू कुशवाह भड़क गया और कहने लगा कि नगर पालिका में सिर्फ मेरा आदेश चलता है और यह किसी का आदेश नहीं चलता इसी के साथ सोनू कुशवाह ने अप…

शिक्षा विभाग: कलेक्टर भी नहीं दिलवा पाई कर्मचारियों का एरियर | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में शिक्षा विभाग में संकुल प्राचार्य एवं ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों की मनमानी के कारण शिक्षकों एवं अध्यापकों तथा स्वास्थ्य विभाग में भी छठवें एवं सातवे वेतनमान का ऐरियर का भुगतान अभी तक नहीं मिला है। 
डिप्टी कलेक्टर को दिए गए ज्ञापन में बतायाकि कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा एवं कार्यकारी जिलाध्यक्ष संतोष रजक ने बताया कि शिवपुरी जिले में शिक्षा विभाग भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया हैं। जिलाधीश शिल्पा गुप्ता ने संबंधित अधिकारियों को समय पर शिक्षकों एवं अध्यापकों  ऐरियर का भुगतान करने  निर्देशि दिए गए थे परन्तु शिक्षा विभाग में कलेक्टर के आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है। जिसके तहत शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है। 
कर्मचारी कांग्रेस के पदाधिकारियों कहा कि यदि हमारे कार्यो निराकरण नहीं किया गया तो हमें उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। शासन की मंशानुसार शिक्षकों एवं अध्यापकों को ऐरियर का भुगतान माह मई 2018 में किया जाना था, लेकिन प्राचार्यों एवं कर्मचारियों के लापरवाही पूर्ण रवैये के कारण उन्हें आज तक ऐरियर का भुगतान नहीं मिल पाया है। 
शिक्षा पदस्थ भृत्…

गणेश सांस्कृतिक समारोह समिति के परिणाम घोषित, भैरों बाबा की झांकी प्रथम | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। श्री गणेश सांस्कृतिक समारोह समिति द्वारा गणेश उत्सव के मौके पर कस्टम गेट मंच व चल झांकी, अचल झांकी , सुंदर मूर्ति, सुंदर विमान, सुंदर पांडाल सहित अन्य सभी प्रतियोगिताओ के परिणाम घोषित कर दिए गए है । समिति के अध्यक्ष तेजमल सांखला व कार्यकारी अध्यक्ष मनीष जैन ने बताया कि समिति द्वारा गणेश महोत्सव के मौके पर आयोजित हुई प्रतियोगिता के परिणाम घोषित कर दिए गए है जिनमे अनन्त चतुर्दशी पर आयोजित चल झांकी प्रतियोगिता में प्रथम भैरो बाबा उत्सव समिति , द्वितीय संयुक्त रूप से राधारमण मंदिर पुरानी शिवपुरी , कमलागंज का राजा व पिन्नू महाराज समिति दर्पण कॉलोनी को तृतीय स्थान पर रही।
इसी प्रकार अचल झांकी जूनियर में जल मंदिर का राजा प्रथम, आर के पुरम हाऊसिंग बोर्ड , मठ का राजा आई टी आई रोड पुरानी शिवपुरी संयुक्त रूप से द्वतीय व शीतला माता मंदिर दरवार बाल उत्सव समिति पुरानी शिवपुरी, माँ बलारी माता उत्सव समिति दर्पण कॉलोनी ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया। अचल झांकी सीनियर वर्ग में प्रथम गणेश उत्सव समिति गांधी कॉलोनी व ठाकुर बाबा बाल एवं युवा समिति देहात थाने के सामने , शिव शक्ति समिति …

निर्वाचन प्रशिक्षण में अनुपस्थिति 16 सेक्टर अधिकारियों को नोटिस

Image
शिवपुरी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने विधानसभा निर्वाचन 2018 संपादित कराए जाने हेतु नियुक्त किए गए सेक्टर अधिकारियों के प्रशिक्षण के दौरान 26 अधिकारी अनुपस्थित रहने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 
जारी कारण बताओ नोटिस में डिप्टी कलेक्टर मनोज गरवाल, उपयंत्री पंचायत लियाकत खांन, वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी श्री रामदास राठौर,म.प्र.म.क्षे.वि. वि.कं.लि.मि.शिवपुरी के प्रबंधक दिनेश कटारे, वनक्षेत्रपाल कार्ययोजना शिवपुरी शंकर सिंह कनेश, इन्द्रसिंह धाकड़, उपवनक्षेत्रपाल श्री आनंद सिंह वीस्टर,सहा पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी विजयपाल दिनकर, सिंध परियोजना पक्का बांध मढ़ीखेड़ा के पी.एस.रघुवंशी, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा कोलारस के सहायक यंत्री  मनीष कुमार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी कोलारस सुमन चक्क चौहान। 
सहायक संचालक मत्स्य विभाग शिवपुरी के दिनेश चंद थापक, सहायक यंत्री कृषि अभियांत्रिकी शिवपुरी मनीष कुमार मिश्रा, अनुविभागीय अधिकारी सिंध परियोजना पक्का बांध मढ़ीखेड़ा एस.के.अग्रवाल, अवर अभियंता राजघाट बाया तट खनियांधाना जगदीश प्रसाद कोली, उपयंत्री वि.वा.शिवपुरी संतरा…

सोशल की ताकत: भाजपा नेता ने तलाशा रूपयों से भरे बैग मालिक को

Image
पोहरी। पोहरी भाजपा युवा नेता रामसेवक सिंह किरार ने मानवता की मिशाल पेश की जिसमे उन्होंने एक युवक के बैग में रखे 20 हजार रुपए सहित उसकी मार्कशीट वापस की। दो दिन पूर्व प्रकाश धाकड़ निवासी राजस्थान अपने कार्य हेतु ऑटो से  जीवाजी यूनिवर्सिटी से लौट कर बापस घर रसजस्थान जा रहे जो रेलवे स्टेशन पर उतर गए और बेग ऑटो में भूल गए ऑटो चालक बहा से निकला तो ओटो में डंगबर्बे के रामसेवक किरार बैठे और बैग देखकर ऑटो चालक से पूछा लेकिन बेग कोई अनजान व्यक्ति भूल गया।
जिस पर उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से उस युवक की जानकारी अपलोड की जिस पर उस व्यक्ति तक खबर पहुच गई ओर बह व्यक्ति एक हफ्ते बाद आज उस बेग को लेने पहुचे ओर भाजपा युवा नेता रामसेवक का शुक्तिया किया। जहां युवक के बैग में उसकी अभी तक पढ़ाई की मार्कशीट सहित 20000 रुपए नगदी थे।

चुनाव आयोग के काले नियम के खिलाफ पत्रकारों में रोष, देंगें ज्ञापन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। न्यूज़ वेब पोर्टल के पत्रकारों पर अंकुश लगाते हुए मध्यप्रदेश शासन एवं प्रशासन द्वारा मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग के नियम को आधार बताते हुए मध्य प्रदेश के जनसंपर्क संचालनालय भोपाल द्वारा फरमान जारी किया गया है की न्यूज़ वेब पोर्टल के पत्रकारों को मतदान एवं मतगणना स्थल पर प्रवेश के लिए परिचय पत्र नहीं दिया जाएगा। आज पत्रकारों की एक आवश्यक बैठक मैं निर्णय लिया गया कि जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर शिवपुरी को एक ज्ञापन मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग के मुख्य अधिकारी के नाम 1 अक्टूबर सोमवार को दोपहर 1:00 बजे दिया जाएगा।
ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश के प्रत्येक जिले में न्यूज़ पोर्टल संचालित हैं जिला जनसंपर्क विभाग में भी उनकी सूची अंकित है। शासन-प्रशासन में समाचारों को प्रमुखता से न्यूज़ वेब पोर्टल पर प्रसारित किया गया है जिला जनसंपर्क अधिकारी पोर्टल पर खबरों को प्रकाशित कराकर श्रेय लेते हैं।
मध्य प्रदेश सरकार न्यूज़ वेब पोर्टल के पत्रकारों से भय खा रही है। सरकार भूल गई है कि मध्य प्रदेश में संचालित 4000 न्यूज़ वेब पोर्टल जो की सरकार की खबरों को प्रमुखता से प्रसारित करते हैं अगर विरोध करते हुए उ…

मुन्नालाल एण्ड फैमिली पर नपाकर्मी की मारपीट का आरोप, बोले मुरम बैच रहा था | Shivpuri NEWS

Image
शिवपुरी। आज दिन भर की सबसे बड़ी खबर शहर के सिटी कोतवाली से आ रही है। जहां आज नगर पालिका के एक कर्मचारी ने नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह और उसके बेटे पर मारपीट का आरोप लगाया है। युवक का आरोप है कि वह सीएमओ के कहने पर वार्ड नंबर 15 में मुरम डाल रहा था। इस मामले की शिकायत पीडित ने कोतवाली में की। जहां पुलिस ने इस मामले में आवेदन लेकर कार्यवाही की बात कही है। 
जानकारी के अनुसार नगर पालिका परिषद शिवपुरी में डंपर के ड्रायवर विक्रम सिंह पुत्र रामसिंह यादव उम्र 40 साल निवासी अहीर मोहल्ला पुरानी शिवपुरी ने आरोप लगाया कि वह नगर पालिका सीएमओ सीपी राय के कहने पर अरूण पंडित के वार्ड क्रमांक 15 में मुरम डालने गया हुआ था। तभी नगर पालिका शिवपुरी का अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह अपने पुत्र सोनू कुशवाह,श्रीलाल कुशवाह और 2 अन्य साथियों के साथ सफारी कार से पहुंचे और कहने लगे कि वह उनके कहे अनुसार काम क्यों नहीं करता है। 
जब युवक ने कहा कि वह नगर पालिका सीएमओं के कहने के अनुसार यहां आया है इसमें आप सीएमओं से बात कर ले। इस बात को लेकर मुन्नालाल और उसके बेटे ने उसकी मारपीट कर दी। इस मामले की शिकायत पीडित न…

बलात्कार काण्ड ओमप्रकाश खटीक और उनके पुत्र का षडय़ंत्र: पूर्व विधायक | karera news

Image
शिवपुरी। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी में टिकट की मची होड़ के बीच अब पार्टी के नेता एक दूसरे के खिलाफ उन्हें नीचा दिखाने के लिए षड्यंत्र भी रच रहे हैं। करैरा के पूर्व विधायक रमेश खटीक के पुत्र चेतन खटीक के खिलाफ ग्वालियर जिले के सिरोल थाने में दर्ज हुई एफआईआर के पीछे भी भारतीय जनता पार्टी के ही कुछ नेताओं का हाथ बताया जा रहा है। 
पूर्व विधायक रमेश खटीक ने सीधे तौर पर आरोप लगाए हैं कि इस षड्यंत्र के पीछे भाजपा के पूर्व विधायक ओमप्रकाश खटीक और उनके पुत्र राजकुमार का हाथ है और यह बात उन्होंने संगठन के वरिष्ठ नेताओं को भी बता दी है। आरोप प्रत्यारोप की राजनीति के बीच विधानसभा चुनाव से पहले एकाएक टिकट दावेदारों के बीच की यह लड़ाई पार्टी के लिए भी मुसीबत का सबब बन सकती है। कुल मिलाकर अब भाजपा के नेता ही भाजपा के लोगों को ही घेरने के लिए षड्यंत्र रच रहे हैं। करैरा का यह पूरा मामला इसी श्रेणी में देखा जा रहा है।
केवल मेरा टिकट कटवाना चाहते हैं कुछ लोग: रमेश खटीक पूर्व विधायक रमेश खटीक का कहना है कि करैरा से वह भाजपा के टिकट दावेदार हैं और यह दावेदारी कुछ लोगों को हजम नहीं हो …

बडी खबर: व्यापारी के घर घुसे हथियारबंद बदमाश, सोना-चांदी और नगदी लूट ले गए | kolaras news

Image
शिवपुरी। खबर जिले में कोलारस थाना क्षेत्र से आ रही हैं। बताया जा रहा है कि कोलारस के एक व्यापारी के धर में आज आधी रात को हथियारों के दम पर 4 बदमाश घुस गए। और उन्होने घर स्वामी के साथ मार-पीट कर तिजोरी में से सोने-चांदी को भर कर ले गए।
जानकारी के अनुसार कोलारस नगर के सर्राफ मोहल्ले में निवास करने वाले मनोज कुमार जैन पुत्र महावीर जैन उम्र 50 वर्ष के यहां आज रात लगभग 2 बजे 4 बदमाश घर के छज्जे की सीमेंट की जाली तोड कर घुस गए।
बताया जा रहा हैं कि महावीर जैन घर में अकेले ही थे। बदमाशो ने घर में घुसकर महावीर जैन के साथ मार-पीट की और हथियारो का डर दिखाकर तिजोरी की चाबी की मांग र्की। अपनी जान पर बन देख महावीर ने बदमाशो को तिजौरी की चाबी सौप दी। इसके बाद बदमाशों ने महावीर को मुंह बद कर हाथ पैरे बांध कर एक कमरे में बंद कर दिया।
इसके बाद घर में घुसे लुटेरों ने बड़े ही आराम से तिजौरी खोली और 20 तौला सोना, 5 किलो चांदी ओर डेढ लाख रू नगदी ले जाने की खबर आ रही हैं। किसी तरह आज सुबह 7 बजे महावीर अपने बंधनो से मुक्त हो पाया और उसने अपने घटनाक्रम की सूचना पडौसी और परिजनो को दी। खबर लिखे जाने तक घटना स्थ…