Posts

Showing posts from May 24, 2018

देखिए कितनी फिट हैं यशोधरा राजे सिंधिया #HumFitToIndiaFit

Image
भोपाल। विराट कोहली ने पीएम नरेंद्र मोदी को फिटनेस चेलेंज दिया। मोदी ने उसे स्वीकार तो किया परंतु अभी तक वीडियो अपलोड नहीं किया। इधर यशोधरा राजे सिंधिया ने चुनौती आने से पहले ही अपना वीडियो जारी कर दिया। आप भी देखिए कितनी फिट हैं यशोधरा राजे।  बता दें कि हैशटेग 'हम फिट तो इंडिया फिट' की शुरूआत खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने की है। सबसे पहले उन्होंने खेलजगत और बॉलीवुड की हस्तियों को इससे जोड़ा। आज विराट कोहली ने पीएम नरेंद्र मोदी को चेलेंज किया। मोदी ने कोहली का चेलेंज स्वीकार कर लिया है। जल्द ही उनका वीडियो भी दिखाई देगा। 

Here’s a sample of my workout routine @Ra_THORe and I tag my Madhya Pradesh Chief Minister @ChouhanShivraj, Defence Minister @nsitharaman & Olympic Champion @Abhinav_Bindra#HumFitToIndiaFit#FitnessChallengepic.twitter.com/xnGe2JChFi — Yashodhara Raje Scindia (@yashodhararaje) May 24, 2018

नेशनल पार्क के कर्मचारी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

Image
शिवपुरी। जिले में तैनात नेशनल पार्क और सामान्य वन मंडल के 500 से अधिक कर्मचारी 25 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं। गुरुवार को उन्होंने वन मंडल कार्यालय पर हड़ताल को लेकर रणनीति तैयार की जिसमें 200 कर्मचारी शामिल हुए।  वन मंडल कर्मचारी संघ के अध्यक्ष बालकृष्ण केवट, उपाध्यक्ष अतीक और सचिव महेश सविता ने बताया कि विभिन्न् मांगों को लेकर जिले के वनपाल, रेंज ऑफिसर और स्थाई कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे जिससे कामकाज ठप होगा। यह हड़ताल चतुर्थ श्रेणी में अनुकंपा नियुक्ति देने, यूनिफॉर्म दिए जाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर की जा रही है। उन्होंने सभी कर्मचारी और अधिकारियों से वायपास के समीप स्थित वन मंडल कार्यालय में मौजूद रहने की अपील की है।

5 लाख की लूट का मामला संदिग्ध: अरोपियो की बहन को फोन लगाता था फरियादी..

Image
शिवपुरी। बीते रोज दिन दहाडे तेंदुआ थाना क्षेत्र के कृष्णा ढाबे पर हुई लूट पर सवाल खडे होने लगे है। जैसे-जैसे समय गुजर रहा है और पुलिस की जांच आगे बड रही है वैसे ही इस लूट की वारदात पर सदेंह हो रहा है। सूत्र बता रहे है कि फरियादी की मारपीट किसी दूसरे मामले को लेकर की गई है। इसमें 5 लाख रूपए की लूट जैसी कोई वारदात नही दिख रही है। इस मामले में  ढाबे संचालक ने बताया है कि उक्त मामले में आरोपी बाईकर्स उसके साथ मारपीट करते हुए बहिन को फोन न लगाने की हिदायत दे रहे थे। हांलाकि पुलिस इस मामले में कुछ भी बताने से परहेज कर रही है। माना जा रहा है कि उक्त वारदात लूट की न होकर महज फोन लगाने को लेकर मारपीट हुई है। 
विदित हो कि बीते रोज तेंदुआ थाना क्षेत्र के कृष्णा ढाबे पर दो अज्ञात बाईकर्सो ने लूट की वारदात को अंजाम देते हुुए क्योस्क संचालक अनिल धाकड़ के साथ लूट की बारदात को अंजाम दिया। बताया गया है कि उक्त क्योस्क संचालक अब इस मामले को खुद ही उलझता जा रहा हैै। 
घटना के बाद सक्रिय पुलिस ने जब अपने लोगों को सक्रिय किया तो घटना के महज 20 मिनिट बाद ही ग्राम सरजापुर के ग्रामीणों ने उक्त बदमाशों को पकडन…

पटवारी परीक्षा: चयनित अभ्यार्थियों के दस्तावेजों की जांच स्थगित

Image
शिवपुरी। पटवारी भर्ती परीक्षा 2017 में चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का 26 मई 2018 को होने वाली परीक्षण एवं सत्यापन स्थगित कर दी गई है। उच्च न्यायालय जबलपुर द्वारा रिट याचिका में पटवारी नियुक्ति स्थगित किए जाने के कारण 26 मई 2018 को आयोजित होने वाली दस्तावेज सत्यापन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है। आगामी तिथि की सूचना पृथक से दी जाएगी।

मतदाता सूची के पुनरीक्षण को गंभीरता से ले: प्रेक्षक घाणेकर

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों एवं पंचायतों की फोटोयुक्त मतदाता सूची के वार्षिक पुनरीक्षण वर्ष 2018 की फोटोयुक्त मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य के पर्यवेक्षण के संबंध में आज प्रेक्षक के रूप में आईएएस (से.नि.) श्रीमती वीणा घाणेकर की अध्यक्षता में जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में बैठक सम्पन्न हुई। 
बैठक में कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता, आयोग के अपर सचिव श्रृंगार श्रीवास्तव, उपजिला निर्वाचन अधिकारी संजीव जैन सहित अनुविभागीय दण्डाधिकारी, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आदि उपस्थित थे।  उन्होंने कहा कि 01 जनवरी 2018 के आधार पर नगरीय निकाय एवं पंचायतों की मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण का कार्य अतिमहत्वपूर्ण कार्य है। इसे अधिकारीगण पूरी गंभीरता के साथ लें। उन्होंने बताया कि विधानसभा एवं लोकसभा चुनावों के पश्चात प्रदेश में नगरीय निकायों एवं पंचायतों के निर्वाचन सम्पन्न होंगे।  मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्य के दौरान नाम जोडऩे एवं काटने के संबंध में प्राप्त दावे एवं आपत्तियां जो प्राप्त हो, उनके निराक…

हनीमून के लिए विदेश जाने की तैयारी कर रहा था मृतक नमन, लेकिन........

Image
शिवुपरी। आज शिवपुरी के कार कारोबारियो की कार दुर्घटना में मौत के मुंह में जाने वाले मृतक नमन की शादी डोली से फरवरी माह में हुई थी। वह हनीमून के लिए विदेश जाने की तैयारी कर रहा था। और वह इसके लिए अपने साथ अपने परम मित्रो को भी विदेश जाने को तैयार कर रहा था। इस कारण ही सभी मित्र अपनी फैमिली सहित भोपाल पासपोर्ट के काम से भोपाल गए थे। जानकारी के अनुसार दुर्घटना में  मृतक नमन अग्रवाल, घायल चिराग मित्तल और अंकुर सहगल घनिष्ठ मित्र हैं। नाई की बगिया निवासी मृतक नमन अग्रवाल की टेकरी रोड़ पर ब्यूटी कलेक्शन के नाम से कपड़े की दुकान है। जबकि नमन का मित्र चिराग मित्तल की आर्य समाज रोड़ पर ठाकुरजी प्रिटिंग प्रेस के नाम से दुकान है। 
तीसरा मित्र अंकुर सहगल नगर पालिका में ठेकेदार है और शहर के प्रसिद्व सहगल टैंट हाउस वालो के परिवार से आता है। बताया जाता है कि तीनों मित्र अंकुर सहगल, नमन अग्रवाल और चिराग मित्तल आर्टिका गाड़ी से भोपाल पासपोर्ट के काम से गए थे। उनके साथ उनकी पत्नियां भी थीं। वहीं अंकुर सहगल के पुत्र और चिराग मित्तल की पुत्री भी साथ गए थे। भोपाल में पासपोर्ट का काम निपटाने के बाद वे सभी 8…

कार हादसा: नीद का झोका बना जान का खोना, अकुंर सहगल दिल्ली रैफर

Image
शिवपुरी। गुना जिले के चाचौडा थाना क्षेत्र के ग्राम बीनागंज में घोडा पछाड पुल पर शिवपुरी के कारोबारियो की कार अनियत्रिंत होकर पुल की रैलिंग तोडती हुए पुल के नीचे मकान की दूसरी मंजिल में जा घुसी। इस हादसे में 2 लोगो की मौत हो गई और 6 लोग गंभीर घायल हो गए है। इस हादसे में शिवपुरी के कपड़ा व्यवसायी ब्यूटी कलेक्शन के मालिक 30 वर्षीय नमन अग्रवाल और आरोग्य प्रिटिंग प्रेस के संचालक जगदीश अग्रवाल की पुत्र बधु 29 वर्षीय श्रीमति कल्पना अग्रवाल पति चिराग अग्रवाल की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। 
जिनमें सहगल टेंट हाऊस के युवा संचालक अंकुर सहगल की हालत नाजुक बताई जाती है। 30 वर्षीय अंकुर सहगल को इलाज के लिए दिल्ली रैफर कर दिया गया है। जबकि अन्य लोग डोली अग्रवाल पत्नि नमन अग्रवाल, चिराग मित्तल, पलक सहगल पत्नि अंकुर सहगल, लवित सहगल पुत्र अंकुर सहगल, भानी मित्तल पुत्री चिराग मित्तल गंभीर रूप सेे घायल हुए है। 
नींद झोका बना जान का खोना  बताया जा रहा है कि कार को मृतक नमन अग्रवाल ही ड्रायव कर रहे थे और  कार चलाते समय झपकी लगना ही दुर्घटना का कारण बना है। बताया जा रहा है कि कार की गति तेज थी और कार रैलिंग को…

ढाबे से उठाकर नाबालिग किशोरी का अपहरण कर रात भर रेप करता रहा दबंग, सुबह छोड़ गया

Image
शिवपुरी। खबर जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम बरकुआं से आ रही है।  जहां एक नाबालिग किशोरी को गांव का ही आरोपी बहिला फुसलाकर अपने साथ ले गया और किशोरी के साथ पूरी रात रेप किया। इतना ही नहीं दबंग आरोपी ने सुबह उक्त किशोरी को रास्ते में छोडक़र फरार हो गया। किशोरी बमुश्किल अपने घर पहुंची और पूरी आपबीती अपने परिजनों को बताई। जहां पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपी दबंग के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार राजवती पत्नि रामसिंह परिहार उम्र 35 साल परिवर्तित नाम निवासी उठवाया ने पुलिस थाना दिनारा में शिकायत दर्ज कराई कि वह अपनी बेटी रानी 15 और अपने पति के साथ बरकुआ के रास्ते में ढाबे का संचालन करते है। बीती रात्रि बरकुआं गांव का दबंग आरोपी मनोज पुत्र जगदीश यादव आया और किशोरी को उठाकर ले गया। 
आरोपी किशोरी को अपने कुएं पर ले गया और पूरी रात किशोरी के साथ रेप की वारदात को अंजाम देता रहा। सुबह आरोपी ने किशोरी को रास्ते में छोड़ दिया। जैसे तैसे किशोरी अपने घर पहुंची और अपने साथ हुई बारदात की जानकारी दी। किशोरी की मां किशोरी को लेकर थाने गई। जहां पुलिस ने किशोरी की …

कोलारस में भाजपा की नीतियों के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन कल

Image
शिवपुरी। केन्द्र एवं देश के भाजपा सरकार द्वारा पेट्रॉल और डीजल में की जा रही निरंतर बृद्धि जिसके चलते जनता महंगाई से परेशान है। अंर्तराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल का दाम तत्कालीन कांगे्रस सरकार के समय से कम होने के बावजूद आज भारत में पेट्रॉल और डीजल सर्वाधिक महंगा है। वहीं प्रदेश के भाजपा सरकार द्वारा सर्वाधिक टैक्स लागाकर देश के अन्य राज्यों की तुलना में सर्वाधिक महंगा पेट्रॉल और डीजल उपभोक्ता को लेना पड़ रहा है। प्रदेश की भाजपा सरकार किसान और आम जनता का चारों तरफ  से शोषण कर रही है।
खरीदी केन्द्रों पर किसानों का शोषण हो रहा है तथा न ही किसानों को अभी तक उनका बीमा और मुआवजा मिला। भाजपा की इन्हीं जन विरोधी नीतियों के विरोध में कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रदेश कांग्रेस के आहवन पर 25 तारीख को दोपहर एस़ डी़ एम कार्यालय पर प्रदर्शन उपरांत 4:50 बजे मूल वृद्धि तथा किसानों की मंण्डियों में किसानों के शोषण के खिलाफ तथा बीमा और मुआवजा की मांग को लेकर ज्ञापन दिया जाएगा। इस आशय की जानकारी क्षेत्रीय विधायक महेन्द्र सिंह यादव के प्रतिनिधि ओ़ पी भार्गव ने प्रेस विज्ञप्ति में दी।
ब्लॉक कांग्रेस अध्यक…

ट्रक में अवैध रूप से भर कर ले जा रहे थे महुआ, दबौचा गया

Image
शिवपुरी। सुरवाया पुलिस ने करैरा से अवैध रूप से महुआ भरकर निकले एक ट्रक को हाईवे पर गाडिय़ों की चैकिंग के दौरान पकड़ लिया। जिसे जप्त कर थाने में खड़ा कर कार्यवाही के लिए वन विभाग को एक पत्र लिखा है। जानकारी के अनुसार एसपी सुनील कुमार पांडे को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एक ट्रक क्रमांक एमपी 33 एच 1229 करैरा से महुआ भरकर शिवपुरी की ओर निकला है। 
जिस पर श्री पांडे ने करैरा एसडीओपी बीपी तिवारी को कार्रवाई के निर्देश दिए। जहां उन्होंने समस्त थाना प्रभारियों को चैकिंग करने के निर्देश जारी किए जिस पर आमौला और सुरवाया पुलिस ने अपने-अपने थाना क्षेत्रों पर चैकिंग लगाई। 


इस दौरान सुरवाया पुलिस ने ट्रक को रोककर उसकी तलाशी ली तो उसमें महुआ भरा मिला। जिसके परिवहन करने संबंधी कागजात ट्रक चालक और ट्रक में बैठे मुनीम से मांगे गए तो वह दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। जिस पर सुरवाया पुलिस ने कार्रवाई के लिए वन विभाग को पत्र लिखकर सूचना दे दी है।

किसान बचाओ एवं युवा आक्रोश यात्रा: ढोल-धमाके से हुआ स्वागत

Image
बैराड़। किसान बचाओ एवं युवा आक्रोश यात्रा के 8वें दिन यात्रा बैराड़ ब्लॉक के ग्राम पिपरौदा-कटरा से होते हुए क्षेत्र के प्रमुख गाँव ऐंचवाड़ा पहुँची जहाँ ढोल-धमाके और आतिशबाजियों से यात्रा का स्वागत किया गया इस पर यात्रा के आयोजक-गण हरिवल्लभ शुक्ला, बृजकिशोर त्रिवेदी, अखिल शर्मा और संयोजक विजय सिंह यादव ने सभी से निवेदन किया कि भाइयो अभी तो संकट का समय है- दलित, आदिवासी किसान और गऱीब त्रस्त है, इस अत्याचारी और किसान विरोधी प्रदेश भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकना है और श्रीमंत सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनाना है।
अपने उद्बोधन में अखिल शर्मा जी ने कहा की चारों और महंगाई का ज़ोर है हर चीज़ महंगी है पर किसान की फ़सल सस्ती होती जा रही है, हम सभी ऐंसी किसान विरोधी सरकार को हटाने  का संकल्प लें। आगे ब्रजकिशोर त्रिवेदी जी ने भी कहा की हमें पोहरी से कांग्रेस का विधायक बनाकर श्रीमंत सिंधिया के हाथ मज़बूत करना है और वे जिस किसी को भी क्षेत्र से प्रत्याशी बनाएं उसे भोपाल विधानसभा में पहुँचाना है।
इस यात्रा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोपीलाल रावत, पवन गुप्ता, जगदीश कुशवाह, पुरुषोत्तम अवस्थ…

खाली ड्रम रखकर चक्काजाम, प्रशासन आया हरकत में,पानी की लाईन डलना शुरू

Image
शिवपुरी। वार्ड क्रमांक 11 की महिला पार्षद नीलम बघेल और उनके पति अनिल बघेल के नेतृत्व में वार्ड क्रमांक 11 की जनता हाथों में खाली कट्टी और ड्रम लेकर सडक़ों पर उतरी। पानी के लिए आक्रोशित जनता ने महल के पीछे चक्काजाम कर दिया और जमकर नारेबाजी भी की तथा मटके फोड़े। वार्डवासियों की मांग थी कि चौपड़ा में पानी आने के बाद भी उन्हें पानी नहीं मिल रहा था क्योंकि पाइप लाइन नहीं डली हुई थी। 
वार्डवासियों की मांग थी कि रिटायर्ड डीएसपी के बंगले के सामने नाली खोदकर चौपड़ा से पानी की पाइप लाइन वार्ड तक पहुंचाई जाए। लगभग दो घंटे तक चले इस प्रदर्शन के बाद जिला और नगर पालिका प्रशासन हरकत में आया और उन्होंने तुरंत मौके पर हिटैची मंगाकर रिटायर्ड डीएसपी के बंगले के आगे बंद नाली को खुदवाना शुरू किया। तब कहीं जाकर प्रदर्शन समाप्त हुआ। इस दौरान मौके पर एसडीएम श्री पांडे के साथ सीएमओ गोविंद भार्गव, कोतवाली टीआई संजय मिश्रा और नगर पालिका अमला मौजूद था।
वार्ड क्रमांक 11 की पार्षद नीलम बघेल ने जानकारी देते हुए बताया कि वार्ड की जनता पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रही है जिसके लिए उन्होंने 10 दिन पूर्व जनसुनवाई में कले…

1200 फीट लंबी हस्ताक्षर यात्रा निकालकर कांग्रेसियों ने मांगा सिंध का पानी

Image
शिवपुरी- पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के अथक प्रयासों के द्वारा अंचल के लिए महत्वाकांक्षी सिंध जलावर्धन योजना स्वीकृत कराई गई थी बाबजूद इसके योजना अब तक पूरी तो नहीं हुई लेकिन योजना मेंं कई सारे व्यावधान डालकर इसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया और आज स्थानीय जनता इस योजना के क्रियान्वयन को लेकर इसके पूर्ण होने की बाट जोह रही है, जनता का यही समर्थन हासिल करने के लिए जिला कांग्रेस के तत्वाधान में शहर कांग्रेस द्वारा लगभग एक माह से लगातार हस्ताक्षर अभियान नगर के 39 वार्डों में चलाया गया जिसमें अधिकाधिक लोगों ने इस हस्ताक्षर अभियान को समर्थन दिया। 
अब भी यह योजना पूर्ण नही हुई तो आगे भी यह आन्दोलन जारी रहेगा। उक्त बात कही शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा ने जो स्थानीय कलेक्टे्रट परिसर में कांग्रेसजनों के बीच विशाल हस्ताक्षर यात्रा समापन पर रैली के दौरान अपना संबोधन व्यक्त कर रहे थे। इस दौरान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव द्वारा भी सिंध जलावार्धन को लेकर इसमें भ्रष्टाचार करने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे थे। 
इसके पूर्व शहर कांग्रेस के द…

मुख्यमंत्री भोपाल में देंगे जिले के 865 छात्र-छात्राओं को लेपटॉप

Image
शिवपुरी। कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने गुरुवार को मुख्यमंत्री मेधावी छात्र योजनांतर्गत लेपटॉप वितरण कार्यक्रम के तहत जिले के हायर सेकंडरी परीक्षा के 865 छात्र-छात्राओं को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा भोपाल में 28 मई 2018 को लेपटॉप दिए जाने के संबंध में की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा कर जिला शिक्षा अधिकारी से जानकारी ली और दिशा-निर्देश दिए। शिल्पा गुप्ता ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि 28 मई को भोपाल में माननीय मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा मुख्यमंत्री मेधावी छात्र योजना के तहत दिए जाने वाले लेपटॉप लेने के लिए जाने वाले सभी विद्यार्थियों को आने-जाने के साथ भोजन आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि तेज गर्मी को देखते हुए शासन के निर्देशानुसार छात्र-छात्राओं को वातानुकूलित बसों से ले जाने एवं लाने की व्यवस्था करें। गर्मी के मौसम को देखते हुए इस प्रकार का भोजन छात्र-छात्राओं को प्रदाय किया जाए, जो स्वास्थ्य के प्रति अनुकूल हो एवं ठंडा पेयजल की भी व्यवस्था रखी जाए। प्रत्येक बस में फास्टएड के साथ, ओआरएस के घोल एवं आवश्यक जीवन रक्षक औषधियां भी रखी जाए। 
पोलोग…

घर में घुसकर पड़ोसी ने किया किशोरी के साथ डर्टी टच

Image
शिवपुरी। इंदार थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम अम्हारा में बुधवार को गांव के ही रहने वाले एक युवक ने किशोरी के साथ छेड़छाड़ कर दी। मामले में पुलिस ने पोक्सो एक्ट, एससीएसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। ग्राम अम्हारा की रहने वाली 10 वर्षीय किशोरी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बुधवार को परिजन किसी काम से बाहर गए हुए थे और वह घर में अकेली थी। 
तभी सुबह 10 बजे के करीब पड़ोस में रहने वाला अखलेश शर्मा उसके घर में आ गया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। किशोरी के चिल्लाने पर युवक वहां से भाग गया। थोड़ी देर बाद किशोरी के परिजन भी घर पर आ गए और उसने सारा घटनाक्रम के बारे में परिजनों को बताया और थाने में शिकायत दर्ज करवाई।

घर जा रहे मां-बेटे की रास्ता रोककर मारपीट

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत अने वाली भारत गैस एजेंसी पिपरसमा रोड शिवपुरी पर रंजिश के चलते टोंगरा के रहने वाले चार लोगों ने मारपीट कर दी। घटना में मां-बेटे चोटिल हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया यहां से उपचार के बाद थाने में शिकायत दर्ज करवाई। मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
रामबती पत्नी रंगीलाल धाकड़ निवासी कुदौनिया अपने पुत्र चंद्रभान धाकड़ के साथ बुधवार को किसी काम से शिवपुरी आई हुई थी। जहां से शाम के समय जब वह वापस अपने गांव कुदौनिया जा रहे थे तभी टोंगरा के रहने वाले सुनील रावत, हंसराज रावत निवासी टोंगरा एवं उसके दो अन्य साथियों ने रास्ता रोक लिया और मां-बेटे के साथ गाली-गलौंज करने लगे। 
जब लोगों को गाली देने से मना किया तो लात-घूसों से जमकर मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। रामबती ने बताया कि आरोपितों से रंजिश चली आ रही थी इसी के चलते यह घटना घटित हुई।

कोतवाली के बाहर खड़ी बाइक चोरी

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत कोतवाली रोड पर खड़ी बाइक को बीते रोज बाइक चोर ताला तोड़कर चुरा ले गए। मामले में पुलिस ने बाइक मालिक की शिकायत पर केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। बताया जाता है कि पुलिस ने अभी बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से चोरी की बाइक भी बरामद की गई, लेकिन इसके बाद भी जिले में चोरियों का सिलसिला थमने का नाम न हीं ले रहा है। 
सुरेंद्र पुत्र बालकिशन खटीक निवासी खटीक मोहल्ला सईसपुरा शिवपुरी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह किसी काम से कोतवाली रोड पर दोपहर के समय आया हुआ था और उसने बाइक को कोतवाली के सामने बाहर रोड पर खड़ा कर दिया। 
जब वह वापस आया तो देखा कि बाइक गायब है। जिस पर उसने आसपास पूछताछ की लेकिन बाइक का कहीं कुछ पता नहीं चल सका। जिस पर वह थाने गया और मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई।

शिक्षा विभाग के सरदार के घर पहुंचा युवक, अनुकंपा नियुक्ति नहीं दी तो जान से मार दूंगा

Image
शिवपुरी। शहर में चारों और अशांति का माहौल बना हुआ है। अधिकारी और कर्मचारी महज अपनी-अपनी जैबें भरने में मस्त है। कोई भी पब्लिक की सुनने में रूचि नहीं दिखा रहा है। जिससे शहर में अराजगता का माहौल निर्मित हो रहा है। अब लोगों को शासन और प्रशासन पर भरौसा नहीं रहा है तो लोग अब कानूक को अपने हाथ में लेने से नहीं चूक रहे है। एक के बाद एक तीन वारदाते शहर मेें हो गई है। जहां सुनवाई नहीं होने पर तीन अधिकारीयों के साथ हाथापाई सहित चप्पल कुटाई की हो गई है। बीते रोज भी उक्त वाक्या को शहर में दोहराया गया। जहां एक युवक ने जिला शिक्षाधिकारी को ही नहीं छोड़ा और उनके निवास पर ही जाकर जान से मारने की धमकी दे डाली। 
जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग में पदस्थ अपने पिता की मौत के बाद अनुकंपा नियुक्त नहीं मिलने पर युवक ने जिला शिक्षा अधिकारी की गाड़ी रोक ली। गाड़ी पर मुक्कों से हमला किया और डीईओ परमजीत सिंह को जान से मारने की धमकी भी दे डाली। डीईओ ने डायल 100 पर सूचना देकर पुलिस को बुला लिया। फिजीकल थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। 
जानकारी के मुताबिक फिजीकल टंकी के पास सरकारी क्वार्टर में जिला शिक्ष…

चाचा भतीजे मिलकर कर रहे थे बाईक चोरी, चुराकर खेत में छुपा देते थे।

Image
शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र से आ रही है। जहां ताबतौड हो रही बाईक चोरी की बारदातों के बाद पुलिस ने चाचा भतीजे को दबौच लिया है। उक्त दोनों चाचा भतीजों से पुलिस ने चोरी की छ: बाईके भी बरामद की है। उक्त चोर कस्बाथाना से शहर में बाईकें चुराने आते थे। और उक्त बाईकों को चुराकर अपने साथ ले जाकर खेतों में छुपा देते थे।पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की दो युवक चोरी की बाइक बेचने की फिराक में खड़े हैं। 
पुलिस ने मंगलवार की शाम 4 बजे टोंगरा पुलिया पर खड़े युवकों को पकडक़र हिरासत में ले लिया। पूछताछ कर प्लेटिना बाइक की चेसिस से पड़ताल की। कोतवाली में दर्ज प्रकरण से पता चला कि यह बाइक चोरी की है। आरोपियों ने अपने नाम अखयराज उर्फ पटेल पुत्र रामचरण जाटव और नंदलाल उर्फ भरोसी जाटव निवासी कस्बाथाना हाल ग्राम टोंगरा बताया। 
इसके बाद टीआई संजय मिश्रा अपनी टीम को साथ लेकर कस्बाथाना पहुंचे। यहां एक खेत में रखीं चोरी की 5 बाइक और बरामद की हैं। टीआई संजय मिश्रा ने बताया कि आरोपी अखयराज भतीजा और नंदलाल चाचा है। दोनों कस्बाथाना से शिवपुरी आकर बाइक चोरियां कर रहे थे। जिनमें चोरी की तीन बाइकों में दो अ…

किसान हड़ताल: खुफिया ऐजेंसी को भी नहीं पता शिवपुरी में क्या होगा

Image
भोपाल। मध्यप्रदेश में आगामी 1 जून से 10 जून तक घोषित गांव बंद किसान हड़ताल के संदर्भ में  आईजी इंटेलीजेंस मकरंद देउस्कर ने ने आशंका जाहिर की है कि रमजान के दौरान किसान हड़ताल का फायदा कुछ शरारती तत्व भी उठा सकते हैं। उन्होंने मप्र के 16 जिलों को संवेदनशील बताया है लेकिन शिवपुरी समेत श्योपुर, रीवा एवं सीधी में किसानों की क्या तैयारियां हैं इसकी जानकारी खुफिया ऐजेंसियों को भी नहीं है। गृह मंत्रालय ने सभी 4 जिलों के एसपी को निर्देशित किया है कि वो हाईअलर्ट पर रहें।

BIG NEWS! शिवपुरी: ब्रिज से कूदी कारोबारियों की कार, 2 मौतें, 4 घायल

Image
शिवपुरी। आज शहर के लिए सबसे पहले बडी ही दुखद खबर आ रही है कि शिवपुरी शहर के युवा व्यवसाईयों की कार बीनागंज के ऑवर ब्रिज से अनियत्रिंत होकर ब्रिज की रेंलिग को तोडकर जा कूदी और एक मकान की दूसरी मंजिल में जा फंसी। इस हादसे में दो लोगों मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कार में सवार एक व्यवसाई सहित एक महिला और दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए है। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय गुना में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने घायलों की गंभीर हालात को देखते हुए ग्वालियर रैफर कर दिया है। 
जानकारी के अनुसार शहर के युवा व्यवसाई चिराग मित्तल पुत्र जगदीश मित्तल उम्र 30 वर्ष आरोग्य कुटीर वाले अपने साथी व्यवसाई नमन अग्रवाल उम्र 28 वर्ष ब्यूटी कलेक्शन (बसई वाले) और शहर में सहगल टेंट हाउस के संचालक अंकुर सहगल अपनी पत्नि पलक सहगल के साथ अपनी कार मारूति ईर्टिगा से भोपाल में पासपोर्ट बनबा कर लौट रहे थे। 
तभी रात्रि में राधौगढ और गुना के बीच स्थिति बीनागंज के ऑवर ब्रिज पर ड्रायवर का कार से संतुलन खो गया और कार सीधे ऑवर ब्रिज से नीचे जा गिरी। जो ऑवर ब्रिज के पास ही एक दो मजिंला मकान में जा घुसी। इस हादसे के बाद उक्…