Posts

Showing posts from April 16, 2018

शॉर्ट सर्किट से दुकान में लगी आग, लाखों का सामान राख

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर रोड पर ग्राम राजापुर में बीते रोज एक किराना दुकान में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हो गया। किराने की दुकान में करीब 10 लाख का सामान भरा हुआ था जो जलकर राख हो गया। नीरज पुत्र हरिसिंह लोधी ग्राम राजापुर अपनी दुकान में बैठे हुए थे तभी अचानक आग लग गई। देखते ही देखते पूरी दुकान में आग फैल गई। आनन-फानन में लोगों ने पानी डालना शुरु किया लेकिन आग काफी फैल चुकी थी। 
बताया जा रहा है कि दुकान की पूरी बिल्डिंग सहित चटक चुकी है समय पर नहीं आई दमकल- ग्राम राजापुर से पिछोर की दूरी करीब 25 किलोमीटर है नीरज ने बताया जैसे ही मेरी दुकान में आग लगी मैंने दमकल को तुरंत फोन लगाया लेकिन दमकल तब तक आती जब तक दुकान का सारा सामान जलकर राख हो गया। जिसमें खाने-पीने और दुकान का पूरा सामान था जो जलकर राख हो गया। 
यदि समय पर दमकल आ जाती तो मेरी दुकान बच जाती। आगजनी की शिकायत मायापुर थाने में दर्ज करा दी एवं राजस्व विभाग के पटवारी भी मौके पर आकर निरीक्षण किया। आगजनी में 30 क्विंटल गेहूं, फ्रिज, टीवी, पंखा, कंप्यूटर, वेट मशीन, चार लाख रुपये  का किराने सामान, दो ड्रम खान…

प्रशासन की नाक के नीचे झोलाछाप बांट रहे मौत का सामान, प्रशासन मौन

Image
इमरान अली, कोलारस। साल महीने दिन घंटे सब गुजर गए जाने कितने अधिकारी आए गए लेकिन कार्यवाही की बात सब ने की लेकिन पूर्णता तरीके से कोई भी आज तक झोलाछापो के हौसलो को नही हिला पाया झोलाछापो के आगे पूरी प्रशासन बोना बन बैठा है। झोलाछाप डॉक्टर नगर में वर्षा से सिंघासन जमाए बैठे है और खुलेआम दबाओ के बदले दर्द बांट रहे है लेकिन प्रशासन अभी तक इनपर अंकुश लगाने में कामयाब नही हुआ है। 
ग्रामीण अंचलो सहित नगर में राई रोड, जगतपुर, मानिपुरा, एप्रोच रोड, ए.बी. रोड, अस्पताल रोड जैसी जगहो पर दर्जनो झोलाछाप अपना झोला जमाए बैठे है। जब भी किसी नए अधिकारी की आमद कोलारस विधानसभा में होती है। तो सबसे पहले वह क्षेत्र में हर तरह के गलत कार्यो पर अंकुश लगाने की बात करते है। पर जब कार्यवाही की बात सामने आती है तो सभी मुंह फेर लेते है। 
आखिर क्या वजह है की झोलाछापो पर पूर्णता लगाम नही लग पा रही आखिर क्यूं कई बार कानून के हाथ झोलाछापो के गले तक पहुंचकर वापस आ जाते है। ऐसे में दर्जनो सवाल उठना तय है आखिर ऐसा कौन सा कारण है की कानून के हाथ भी झोलाछापो के आगे बोने लगने लगे है। सबसे अचंभित करने वाली बात यह है की स्वा…

सांप के काटने से महिला की और जहरीले कीड़े के काटने से वृद्धा की मौत

Image
शिवपुरी। नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम ठाटी में रहने वाली 35 वर्षीय महिला राजश्री पत्नी राजू जाटव शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात अपने घर में थी तभी जहरीले साँप ने उसे काट लिया, साँप के काटने से महिला की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
उल्टी व सीने में दर्द के बाद उपचार के दौरान प्रौढ़ की मौत पिछोर थाना क्षेत्र के छिरवाहा में रहने वाले नारायण पुत्र हरप्रसाद जाटव उम्र 50 वर्ष को रविवार दोपहर के समय उल्टी व सीने में दर्द की शिकायत हुई इसके कुछ समय बाद ही नारायण की हालत बिगड़ गई। इसके बाद परिजन नारायण को उपचार के लिए पिछोर स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुँचे, जहां उपचार के दौरान नारायण ने दम तोड़ दिया। फिलहाल पुलिस ने मर्ग की कायमी कर ली है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।
जहरीले कीड़े के काटने से वृद्धा की मौत खनियांधाना थाना क्षेत्र के बंधला में रहने वाली मीरा पत्नी नैनेजू आदिवासी उम्र 60 वर्ष खजरा बावरी घाट के नाले पर गई हुई थी तभी उसे वहां पर किसी जहरीले कीड़े ने काट लिया। कीड़े के काटने से वृद्धा की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना …

अहीर मोहल्ले में युवती के साथ डर्टी टच, विरोध किया तो पीट दिया

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के अहीर मोहल्ला शिवपुरी में रहने वाली 18 वर्षीय युवती के साथ मौहल्ले में ही निवासरत एक युवक ने महिला युवती के साथ अश्लील हरकत कर डाली। इस बात का जब युवती ने विरोध किया तो आरोपी ने युवती के साथ मारपीट कर डाली। इस बात की शिकायत युवती ने देहात थाने में की। जहां पुलिस ने युवती की रिपोर्ट पर आरोपी युवक के खिलाफ धारा 354, 323, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार देहात थाना क्षेत्र के अहीर मोहल्ले में 18 वर्षीय युवती अपने घर के बाहर घूम रही थी। तभी अरविंद पुत्र इन्द्रनारायण बिरथरे निवासी राजपुरा रोड पुरानी शिवपुरी ने बुरी नीयत से हाथ पकड़ लिया, जब युवती ने विरोध किया तो आरोपी ने युवती में चांटे मार दिए और उसे जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से भाग निकला। 
धमकी से भयभीत युवती ने घटना के तीन दिन पर थाने पहुँचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। पीडि़ता की रिपोर्ट पर से पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ छेड़छाड़ सहित अन्य धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

घर में सो रही महिला के साथ बलात्कार

Image
शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र के मजरा आजादपुरा ग्राम सुजवाहा की रहने वाली 25 वर्षीय महिला के साथ उसके घर में घुसकर आरोपी कमल सिंह लोधी ने बलात्कार कर डाला। पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी के विरूद्ध बलात्कार के साथ-साथ जान से मारने की धमकी देने का मामला भी दर्ज कराया। 
पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की रात्रि को बुधना नदी के किनारे हीराघाट पर बने अपने घर में अकेली थी। उसका पति घर से बाहर गया हुआ था। बिजली न होने के कारण महिला ने घर का दरवाजा खुला रखा रहा और वह अपने बच्चे के साथ सो रही थी। तभी गाँव का ही रहने वाला कमल सिंह लोधी रात्रि करीब 1 बजे उसके घर में आ घुसा और उसने महिला का मुँह दबा लिया। 
महिला द्वारा शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी जिससे महिला डर गई। आरोपी ने महिला के साथ दुष्कर्म कर डाला। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी महिला को धमकाते हुए मौके से भाग निकला। सुबह पीडि़ता ने घटना के बारे में अपने परिजनों को बताया और थाने पहुँचकर रिपोर्ट दर्ज कराई।

नबाब सर्राफ की दुकान से दंपत्ति ने उडाये 34 हजार रूपए के गहने, सीसीटीव्ही में कैद

Image
शिवपुरी। सदर बाजार स्थित नबाब सर्राफ की दुकान से 14 अप्रैल को एक दंपत्ति 34 हजार रूपए मूल्य के गहने धड़ल्ले से चोरी कर ले गए। चोरी किए गए गहनों में सोने के कान के झाले और सोने का पैंडेल शामिल है। घटना की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करा दी गई है।इस मामले में फरियादी तेजमल सांखला ने बताया कि उनकी दुकान पर दोपहर में एक दंपत्ति सोने के गहने खरीदने के लिए आए। 
उस समय उनके प्रतिष्ठान पर काफी भीड़ थी और इसी दौरान उन्होंने 34 हजार रूपए मूल्य के गहने पसंद किए तथा कहा कि वह पैसे अभी देते हैं। दंपत्ति ने अपने आपको मोहनगढ़ का निवासी बताया। इसी बीच जब वह दूसरे ग्राहक से बात कर रहे थे तो दंपत्ति उन्हें चकमा देकर वहां से रवाना हो गए। जब उन्होंने उनकी तलाश की तो वह गायब थे। 
नबाब सर्राफ के प्रतिष्ठान में लगे सीसीटीवी कैमरे में दंपत्ति का फोटो रिकॉर्ड हो गया है जिसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दे दी गई है। श्री सांखला ने बताया कि जब उन्होंने दंपत्ति के पते पर अपने मुनीम को भेजा तो पता चला वह वहां नहीं रहते हैं।

यशोधरा राजे ने गुरू गोरखनाथ मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में लिया भाग

Image
शिवपुरी। अपने धर्मस्व विभाग से शिवपुरी जिले के प्राचीन और छोटे बड़े मंदिरों का जीर्णोद्धार कराने में मुख्य भूमिका निभाने वाली कैबिनेट मंत्री और शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने आज गुरू गोरखनाथ मंदिर के पुर्नप्राण प्रतिष्ठा समारोह में मुख्य अतिथि की आसंदी से बोलते हुए कहा कि भगवान का आवास उसी स्तर का होना चाहिए इसलिए उन्होंने मंदिरों का जीर्णोद्धार कराया। 
इस अवसर पर यशोधरा राजे सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को याद करते हुए कहा कि उन्होंने संकल्प लिया कि देश में 2022 तक कोई भी व्यक्ति बिना आवास के न रहे। इस अवसर पर कलेक्टर तरूण राठी, एसपी सुनील कुमार पांडे, पोहरी विधायक प्रहलाद भारती, पूर्व विधायक देवेंद्र जैन, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जितेंद्र जैन गोटू, भाजपा जिला उपाध्यक्ष तेजमल सांखला, भानु दुबे, हरिओम राठौर, संजय गौतम सहित अनेक भाजपा नेता और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। 
यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि निश्चित तौर पर भगवान हमारे दिल में बसते हैं, लेकिन जिन मंदिरों में हम भगवान की पूजा करते हैं वह भगवान का घर होता है और भगवान का घर अच्छा होना चाहिए। इसी भावना के साथ उन्होंन…

अच्छी खबर: शिवपुरी पहुंचा सिंध का पानी, हाईडेंट के साथ भरी चीलौद और गांधी पार्क की टंकी

Image
शिवपुरी। सिंध नदी के पानी के लिए तरस रही शिवपुरी की जनता को राहत भरी खबर आई है। तीन महीने पहले शिवपुरी बायपास पर सिंध का पानी पहुंचने के बाद इसके पश्चात लगातार दिक्कतें आ रही थीं और जबकि पानी सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट से बायपास के लिए छोड़ा जाता था तब पाइप लाइन मेंं लीकेज सामने आ जाते थे जिससे सिंध का पानी शिवपुरी में पहुंच नहीं पाता था, लेकिन अंतत: मेहनत रंग लाई और आज सुबह 8:30 बजे सिंध का पानी शिवपुरी बायपास पर पाइप लाइन के जरिए पहुंचा। 
इसके साथ ही बायपास से टैंकर भरने का सिलसिला भी शुरू हो गया और पानी करौंदी संपवैल और गांधी पार्क की टंकी तक भी पहुंच गया। बताया जाता है कि पानी का प्रेशर बहुत अच्छा है और समाचार लिखे जाने तक लगभग एक सैंकड़ा टैंकर पानी से भर गए। समाचार मिलने पर यशोधरा राजे सिंधिया भी बायपास पर पहुंची और उन्होंने राहत की सांस लेते हुए दोशियान को निर्देशित किया कि वह आगे का काम जारी रखे जिससे पूरे शहर की जनता को सिंध के पानी का मिल सके। 
दोशियान ने शहर में पानी लगभग तीन माह पहले पहुंचा दिया था लेकिन उसके बाद लाईन में लगातार लीकेज मिल रहे है। एक लीकेज दुरूस्त किया जाता है व…

OMG! शादी में आई 6 वर्षीय मासूम को उठाकर ले गया आरोपी, हैवानियत के साथ रेप, ग्वालियर रैफर

Image
शिवपुरी। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम अमरौदा में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक शादी समारोह में आई 6 वर्षीय मासूम के साथ गांव के ही एक युवक ने दुष्कर्म कर दिया। मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन अभी उसका नाम बताने से पुलिस मना कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार बैराड़ के तहत आने वाले ग्राम अमरौदा में एक 6 वर्षीय मासूम अपने परिजनों के साथ शादी समारोह भात में शामिल होने आई थी यहां वह शादी समारोह में शामिल होने के बाद मासूम पास ही स्थिति दिलीप यादव उम्र 25 वर्ष के घर में जाकर सो गई। जहां आरोपी दिलीप यादव ने उक्त मासूम के साथ दरिंगदी करते हुए बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया। इस मामले में सबसे अहम बात यह निकलकर आ रही हैै कि आरोपी दोनों आखों से अंधा है। 
परिजनों को जब बच्ची घर में नहीं दिखी तो उन्होंने उसकी तलाश शुरू की। जहां गांव में उनकी बच्ची गंभीर हालत में मिली। बच्ची से परिजनों ने तत्काल उक्त मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस घायल बच्ची को लेकर जिला चिकित्सालय आई। जहां पुलिस ने मानवता को छोड़ महज मीडिया के डर से बच्ची को चार घण्…