Posts

Showing posts from April 6, 2018

शिवपुरी में मौसम के बदले मिजाज, तेज आंधी के साथ शहर में पसरा अंधेरा

Image
शिवपुरी। आज की शाम शहर बासियों के लिए गर्मी से हल्की सी राहत लेकर आई है। शहर में आज शाम लगभग 9 बजे तेज आंधी प्रारंभ हो गई। इस आंधी से शहर के गर्म मौसम में हल्की सी राहत मिली। परंतु इस राहत के साथ-साथ शहर भर की बिजली एक साथ गुल हो गई। बिजली गुल होते ही शहर में अंधेरा पसर गया। शिवपुरी मौसम विभाग के अनसुार शहर में आज दोपहर का तापमान 39 डिग्री के लगभग रहा। परंतु एक 10 किमी प्रतिघण्टे की रफ्तार से आई तेज हवा ने पारे को लुढक़ा दिया। 
रात होते-होते यह पारा 31 डिग्री पर पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार 31 डिग्री तापमान में 29 प्रतिशत नमी शहर में रही हैै। जिससे लोगों ने राहत की सांस ली। हांलाकि इन हवाओं के रूख को देखते हुए शहर में बिजली की सप्लाई को बंद कर दिया गया। जिससे शहर में अंधेरा पसर गया। हांलाकि अभी शहर के एक हिस्से की सप्लाई को विद्युत विभाग ने सुचारू कर दिया है। परंतु शहर के तीन हिस्सों में खबर लिखे जाने तक अंधेरा पसरा हुआ है। 

सोशल मीडिया पर नाबालिग ने आपत्तिजनक वीडियो डाला, पुलिस ने दबोच लिया

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि कृष्णपुरम कॉलोनी में निवासरत एक नाबालिग युवक ने बीते रोज सोशल साईट फेसबुक पर एक आपत्तिजनक वीडियो अपलोड़ कर दिया था। इस वीडियो पर फरियादी एलेस अफगानी ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई। आरोपी ने बीते रोज शहर में सोशल मीडिया पर धारा 144 लगने से पहले उक्त वीडियो को अपलोड़ किया था। जिसके चलते आरोपी धारा 188 से तो बच गया परंतु पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को आहात पहुंचाने की धारा 295 क के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

सीमाएं तोड़ होटल में जा घुसी सिंध | VIDEO

Image
शिवपुरी। सिंध का मूल चरित्र आज जलावर्धन योजना के पाइल लाइन में भी दिखाई दिया। सिंध जब अपने यौवन पर आती है तो सारी सीमाएं तोड़ देतीं हैं। खूबत घाटी पर भी ऐसा ही हुआ। खूबत घाटी पर फिर से सिंध के जल ने पाईप लाईन को तोड दिया। सिंध माई के पाईप से प्रकट होने के कारण उस क्षेत्र में पानी ही पानी हो गया। बताया जा रहा है कि पानी एक होटल में भी प्रवेश कर गया। अब दोशियान कंपनी ने टूटी हुई पाईप लाईन को सुधारने का काम शुरू कर दिया है। pic.twitter.com/PAaQRnf65p — Bhopal Samachar (@BhopalSamachar) April 6, 2018

सपाक्स कैंडिल मार्च जलाकर देगा श्रृद्धांजलि, 10 को भारत बंद में नहीं होगा शामिल

Image
शिवपुरी। सामान्य पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक अधिकारी-कर्मचारी संस्था की शिवपुरी इकाई प्रांतीय इकाई के निर्देश पर शनिवार की शाम 6 बजे सावरकर पार्क में कैंडिल जलाकर 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान विभिन्न स्थानों पर हुई हिंसा में असमय काल कवलित हुए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करेगा। 
सपाक्स के जिलाध्यक्ष डॉ. कौशल गौतम ने बताया कि संगठन ने 2 अप्रैल के बंद का भी विरोध किया था और अब सोशल साइट्स पर 10 अप्रैल को सवर्ण व पिछड़ा वर्ग द्वारा कथित भारत बंद का मैसेज वायरल किया जा रहा है, लेकिन सपाक्स संगठन स्पष्ट करता है। 
इस बंद में शामिल नहीं है और न ही इस प्रकार के किसी बंद के आव्हान को सपाक्स का समर्थन होगा। सपाक्स तोडफ़ोड़ और बंद जैसी गतिविधियों का समर्थन नहीं करता। सपाक्स किसी वर्ग विशेष अथवा जातिवादी संगठन नहीं है बल्कि सामाजिक समरसता और सबकी समान प्रगति का पक्षधर है।

रन्नौद में धूमधाम से मनी निषादराज जयंती

Image
रन्नौद। जिले के रन्नौद कस्बे में आज कश्यप समाज के समुदाय ने भगवान कश्यप ऋषि एवं सिंगिरपुर के राजा गहुराज निषाद जयंती बड़े धूमधाम से मनाई गई, रन्नौद के मुख्य मार्गो से होते हुए यात्रा निकाली गई जिसमें कस्बे के लोगों ने यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया। रैली का समापन पायेगा वाली माता प्रागण में किया गया। जिसके बाद भगवान कश्यप ऋषि एवं सिंगिरपुर के राजा गहुराज निषाद की पूजा अर्चना की गई।
जिसमें आस-पास के गांव से एवं शहर से कश्यप समाज इकट्ठा हुआ जिसमे मुख्य रूप से उपस्थित इस जयंती में राज मंत्री दर्जा प्राप्त एवं मछुआ बोर्ड के उपाध्यक्ष राजू बाथम, दौलत बाथम, देवेन्द्र बाथम, गिर्राज बाथम, केवट समाज रैली में मोजूद रहे।

पाईप तोडक़र प्रकट हुई सिंध: टूटा पब्लिक पार्लियामेंट का धैर्य, एसडीएम से मांगी धरने की अनुमती

Image
शिवपुरी। शहर की प्यासी जनता के साथ छलावा करने वाली कंपनी दोशियान के दावो की आज फिर एक बार पोल खुल गई। इस परियोजना का निरीक्षक करने पहुंची यशोधरा राजे के मूंह फैरते ही सिंध जमींन को फाड़ कर प्रकट हो गई। जिसने दोशियान कंपनी के दाबों की पोल खोल दी। लगातार दोशियान कंपनी द्वारा दिए जा रहे झूठे आश्वासनों से अब शहरवासियों का धैर्य टूटने लगा है। और समाजसेवी संस्था पब्लिक पार्लियामेंट भी सक्रिय हो गई है जिन्होंने बीते रोज एसडीएम को एक पत्र सौंपकर जल क्रांति सत्याग्रह प्रारंभ करने की अनुमति मांगी है। 
आज सुबह पब्लिक पार्लियामेंट के लगभग आधा दर्जन सदस्यों ने सतनबाड़ा फिल्टर प्लांट पर पहुंचकर कार्य की प्रगति को देखा, लेकिन वहां उन्हें ऐसी कोई संभावना नजर नहीं आई जिससे शहर में पानी आने की आशा बढ़ सके। 
पब्लिक पार्लियामेंट से जुड़े सौमित्र तिवारी का कहना है कि आश्वासनों की घुट्टी वह पिछले लंबे समय से पीते आ रहे हैं। अब जनता का धैर्य समाप्त हो गया है और जल्द ही वह आरपार की लड़ाई शुरू करने के लिए वह तैयार हो गए हैं।

कार्यकर्ताओं की मेहनत और संघर्ष ने भाजपा को बनाया विश्व की सबसे बड़ी पार्टी: मुकेश चौहान

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस को भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता ने उत्साह  एवं धूमधाम से मनाया। इसी क्रम में भारतीय जनता युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान के नेतृत्व में वार्ड 17 के लुधावली क्षेत्र में नन्हे-मुन्ने बच्चों के साथ मनाया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा जिला उपाध्यक्ष हेमंत ओझा रहे। बच्चों को जिलाध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान ने भाजपा के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता की मेहनत और संघर्ष का ही परिणाम है कि आज भारतीय जनता पार्टी की विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर सामने आई है। युवा मोर्चा के अन्य पदाधिकारियों द्वारा भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा राष्ट्रसेवा के लिए कार्य करती है। 
इस मौके पर समरसता का परिचय देते हुए युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने छोटे-छोटे बच्चों के साथ बैठकर अल्पाहार लिया। उन्हें बिस्किट, समोसे, जलेबी खिलाकर पानी पिलाया। इससे पूर्व कार्यकर्ताओं द्वारा भारतीय जनता पार्टी का ध्वज फहराकर झंडा ऊंचा रहे हमारा के जयकारे लगाए। 
इस मौके पर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान के साथ …

नए सत्र के प्रारंभ होने से पहले ही निरीक्षण में बंद मिले स्कूल, मास्साब फरार

Image
पिछोर। अप्रैल से नया सत्र भले ही शुरू हो गया हो पर भीषण गर्मी के कारण छात्रों की अनुपस्तिथि ओर शिक्षकों की अरुचि के कारण सत्र के पहले माह में ही बी आर सी पिछोर के निरीक्षण में कई विद्यालय बंद मिले तो कुछ शिक्षक स्कूल में हस्ताक्षर कर गायब हो गए। पिछोर बी आर सी बी के ओझा ने बताया कि आज जनपद की शालाओं का निरीक्षण किया गया। प्राथमिक विद्यालय पुनावली श्रीमती वंदना गुप्ता अनुपस्तिथ थीं। जबकि शिक्षक श्यामलाल जाटव शिक्षण कार्य करवा रहे थे। यहां छात्र संख्या कम थी। 
माध्यमिक विद्यालय पुनावली में शाला प्रभारी सीमा सूत्रकार ने तो अभी तक छात्रों का परीक्षा फल ही नहीं दिया गया था। बी आर सी ने आज ही अपने समक्ष रिजल्ट घोषित करवाया। साथ ही शाला प्रभारी से स्पष्टीकरण भी लिया। दोपहर 2 10 पर प्रायमरी स्कूल बैरागढ़ के टपरा बंद मिला।
शिक्षक हरगोविंद महते अनुपस्थित थे। दोपहर 2:55 पर माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक अशोक पुरोहित ओर दिनेश नीखरा हस्ताक्षर करके स्कूल से चले गए। बी आर सी के अनुसार सभी अनुपस्थित शिक्षकों के एक दिन की वेतन काटने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को अनुशंसा की गई है। वहीं आज दिनांक तक रिजल…

मंदिर में चोरी में सफल नहीं हुए तो श्रृंगार में लगा दी आग

Image
शिवपुरी। सुरवाया के ग्राम पाठखेड़ा में स्थित हनुमान मंदिर में बीती रात्रि कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी की नीयत से मंदिर के मुख्य द्वार का ताला तोडक़र घुस गया। जहां उसे चोरी करने योग्य कोई सामान नहीं मिला तो उसने मंदिर में बनी अलमारियों में आग लगा दी जिससे भगवान के श्रृंगार का सामान जलकर राख हो गया।
घटना की जानकारी कल सुबह मंदिर के पुजारी को लगी तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की और मामले में भादवि की धारा 457, 427 के तहत प्रकरण कायम कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार मंदिर के पुजारी हरिनारायण शर्मा बीते 4 अप्रैल की शाम मंदिर की पूजा कर मुख्य द्वार पर ताला लगाकर घर चले गए, लेकिन कल सुबह जब वह मंदिर पर पहुंचे तो उन्हें दरवाजे का ताला टूटा हुआ मिला। वहीं अंदर जाकर उन्होंने देखा तो मंदिर में स्थित अलमारियां जली हुई पड़ी थीं और उसमे रखा हुआ सामान भी नष्ट था।

विधायक कप: बक्सनपुर को हराकर डगरिया ने जीती प्रतियोगिता

Image
शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में विधानसभा शिवपुरी क्षेत्रांतर्गत चल रही कबड्डी प्रतियोगिता में खेल मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया की अनुशंसा पर प्रथम चरण में आज ग्राम पंचायत नागुली में बालक वर्ग केंं कबड्डी खेल का आयोजन किया गया, जिसमें 05 ग्राम पंचायतों के खिलाडिय़ों ने भाग लिया। सभी टीमों के खिलाडिय़ों ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। ग्राम पंचायत नागुली में आयोजित कबड्डी खेल प्रतियोगिता में बालक वर्ग का फायनल मैच ग्राम पंचायत डगरिया एवं बक्सनपुर के बीच खेला गया जिसमें डगरिया ने बक्सनपुर को 22-7 से हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया, तथा दूसरे स्थान पर बक्सनपुर की टीम रही।  इस अवसर पर ग्राम भाजपा मण्डल अध्यक्ष किरन सिंह लोधी, राजकुमार लोधी, बक्सनपुर ग्राम पंचायत सरपंच पुष्पेन्द्र सिंह, नागुली ग्राम पंचायत के सरपंच श्री सुरेन्द्र शर्मा, रविशंकर गुप्ता, पदमसिंह कंसाना, मानसिंह ठाकुर, ओमगिरी गोस्वामी, वरिष्ठ खिलाड़ी तथा खेल विभाग से श्री कमल सिंह बाथम, ग्रामीण युवा समन्वयक शिवपुरी, सुजीत करोसिया, रामपाल मेहते, मुकेश त्यागी आदि की उपस्थिति में विजेता खिलाडिय़ों को प्रमाण-पत्…

रोड़ पर गिट्टी डालकर भूल गई पीडब्ल्यूडी, पब्लिक परेशान

Image
सुनील रजक, खनियांधाना। जिले के खनियांधाना क्षेत्र में इन दिनों पीडब्ल्यूडी द्वारा एक रोड़ का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस रोड़ पर पीडब्ल्यूडी विभाग महज गिट्टी डालकर भूल गया। जिससे पब्लिक परेशान हो रही है। पब्लिक में इस रोड़ को जल्द से जल्द बनाने की मांग की है। जानकारी के अनुसार खनियांधाना में रेंज चौराहे से लेकर गुडर रोड़ तक एक रोड़ का निर्माण होना है। इस रोड़ के निर्माण को लेकर पीडब्ल्यूडी ने इस काम को एक ठेकेदार को सौंप दिया। ठेकेदार ने काम प्रारंभ करते हुए बनी हुई रोड़ को खोड़ डाला। 
सडक़ को खोदने के बाद कंपनी ने उक्त सडक़ पर गिट्टी की परत डलवा दी। अब इस गिट्टी के डलने से लोगों को इस मार्ग से गुजरने में परेशानीयों से दो चार होना पड़ रहा है। जनता ने अपनी इस परेशानी को पीडब्ल्यूडी के अफसरों को भी बताया है लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। 
सर्किट हाउस रोड के आसपास के क्षेत्र पांडा कॉलोनी पुराना बस स्टैंड बायपास कॉलोनी के लोगों ने बताया कि शहर में आने-जाने कायह एक मुख्य मार्ग है लेकिन इस रोड को जल्द से जल्द बनाए जाने को लेकर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। परेशान लोगों ने जल्द से …

कोलारस में भाजपा के बिखरे पत्ते,चंद कार्यकर्ताओं के साथ मना स्थापना दिवस

Image
कोलारस। जिले के कोलारस में अभी हाल ही में हुए उपचुनाव में मिली करारी हार के बाद कोलारस में भाजपा के पत्ते विखरना प्रारंभ हो गए है। यहां गुटबाजी के चलते भाजपा पूरे मंंत्री मण्डल के क्षेत्र में होने के बावजूद भी हार गई थी। पर अब माना जा रहा था कि कोलारस में भाजपा 2018 के चुनाव मे पूरी दमखम से चुनाव में उतरेगी। परंतु यह क्या यहां तो भाजपा के पत्ते पूरी तरह से विखर गए है। इसका नतीजा यहा आज स्थापना दिवस में देखने को मिला जहां महज यह स्थापना दिवस चंद कार्यकर्ताओं में सिमट गया। 
भाजपा के 23 वे स्थापना दिवस के मौके पर भाजपा पदाधिकारीयो ने उत्सव वाटिका में भाजपा स्थापना दिवस का कार्यक्रम रखा गया था। जिसमें सरीक होने देश कि सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भाजपा के चंद कार्यक्रता ही भाजपा स्थापना दिवस में शामिल हुए। ऐसे में शोषल मीडिया पर वायरल हुए भाजपा कार्यक्रओ के फोटूओ ने लोगो को असंमजिस में डाल दिया भाजपा स्थापना दिवस के मौके पर कार्यक्रम में सिर्फ दर्जन भर के करीब नेता और कार्यक्रता पहुंचे। 
जिसके बाद भाजपा इसमें सबसे बड़ी बात देखने को मिली कि भाजपा स्थापना दिवस के कार्यक्रम में कार्यक्रता तो द…

राजे ने किया साढे सात करोड की सडको को लोकार्पण

Image
शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा शिवपुरी नगर में 39 सडक़ों का निर्माण ऐसा किया गया है, कि नगरवासी आने वाले 50 वर्षों तक उनका उपयोग कर सके। ये सडक़ें जहां पर्याप्त लम्बाई एवं चौड़ाई की बनाई गई है, वहीं इन सडक़ों पर पेवर्स एवं पानी की निकासी हेतु नालियों का भी निर्माण किया गया है। 
उक्त आशय के विचार आज श्रीमती सिंधिया ने 7 करोड़ 39 लाख 91 हजार की लागत से निर्मित शिवपुरी-टोंगरा पाली मार्ग के लोकापर्ण कार्यक्रम में व्यक्त किए। कार्यक्रम में कलेक्टर  तरूण राठी, पुलिस अधीक्षक  सुनील कुमार पाण्डे, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री  ओमहरि शर्मा सहित वार्ड पार्षद, जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। 
मंत्री सिंधिया ने शिवपुरी टोंगरा पाली मार्ग के लोकापर्ण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि शहर की सडक़ों के निर्माण हेतु शासन से राशि लाने हेतु उनके द्वारा अथक, मेहनत एवं प्रयास किए गए। जिसका परिणाम है कि आज 39 सडक़ों का निर्माण किया गया है। इन सडक़ों का लाभ नगरवासियों को लम्बे समय तक प्राप्त होगा। 
मंत्री स…

नलजल योजना घोटाला: कागजों में मिल रहा है ग्रामीणों को पानी, धरातल पर पानी के लिए हाहाकार

Image
सतेन्द्र उपाध्याय, शिवपुरी। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग की अनदेखी के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में पानी कि शिकायतें मिलने लगी है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रो में जल नल योजनाओ सहित, बोर और हैडपंप खराब होने की शिकायतें लेकर पीएचई विभाग के चक्कर काट रहे है। पानी कि विकराल होती जन समस्या के बीच लोक स्वास्थ यांत्रिकीय विभाग से एक चोंकाने वाली खबर सामने आई है। जिसमें कोलारस अनुविभाग में जन सुविधा के लिए 23 जल नल योजनाऐं ग्रामीण क्षेत्रो में पीएचई विभाग द्वारा चालू बताई जा रही है। लेकिन जब शिवपुरी समाचार डॉटकॉम द्वारा जब इस मामले कि तह तक जाने कि कोशिश कि तो ग्रामीणो से चर्चा करने पर पीएचई विभाग कि सच्चाई का पर्दा फाश हो गया ग्रामीणो क्षेत्रो में जाकर देखा तो 23 जल नल योजनाओ में करीब 60 प्रतिशत जल नल योजनाऐं वर्षो से बंद पड़ी मिली।
ग्रामीणो कि माने तो लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग कि महत्वपूर्ण योजनाओ में से एक जल नल योजना को पीएचई विभाग के नुमाईदो ने जमकर पलीता लगाया है। केालारस अनुविभाग के दर्जनो गांवो में जल नल योजना सिर्फ कागजो में पानी दे रही है। शासन कि मंशा के ग्रामीणो को घर घर पानी पहु…

इस लड़की ने उड़ाया है मिलन वाटिका से लाखों रू का बैग, देखे फोटो | SHIVPURI CRIME

Image
शिवपुरी। शिवपुरी। पिछलें 30 मार्च की रात कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मिलन वाटिका से शादी समारोह से एक गहने और नगदी से भरा बैग गायब हो गया था। इस बैग में 4 लाख रू का समान नगदी सहित चोरी हुआ है। शिवुपरी समाचार डॉट कॉम के पास इस चोरी से जुडे फोटो मिले है।

महाराणा प्रताप नगर के निवासी जमील खान की बेटी  का निकाह 30 मार्च को होटल स्टार गोल्ड से हुआ। रात के लगभग 11 बजे जिस जगह निकाह पढा जा रहा था उसी जगह से यह बैग गायब हुआ। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने 90 हजार की चोरी की एफ आईआर दर्ज की है। लेकिन फरियादी का कहना है उक्त चोरी में 4 लाख से ज्यादा के गहने और नगदी चोरी हुई है।

शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के पास आए इन फोटो में एक लडकी एक बैग को चोरी कर करते हुए स्पष्ट दिखाई दे रही है। इस पूरे मामले में एक खास बात यह है कि इस चोरी के बाद 3 अप्रेल को होटल स्टार गोल्ड के एक पार्टी में में एक कपल को पार्टी में पधारे  मेहमानो ने चोरी करते पकडा और पुलिस को सुपुर्द कर दिया था।

यह कपल अभी कोतवाली पुलिस की हिरासत में है और इससे पूछताछ की 
जा रही है। होटल स्टार गोल्ड से पकडे गए कप्पल में जो लडकी है…

देखे वीडियो: खूबत बाबा पर पाईप तोडकर प्रकट हुई सिंध माई, शिवपुरी अभी भी प्यासी

Image
शिवपुरी के प्यासे कंठो के लिए जीवन दायिनी सिंध जलावर्धन योजना में लगातार गडबडी आ रही है। शहर में लगातार बड रहे जलसंकट और आंदोलनो की भनक के कारण कलेक्टर शिवपुरी और विधायक यशोधरा राजे इस योजना पर काम कर रहीे दोशियान कंपनी शहर में पानी लाने का प्रेशर बना रहै है। अभी कलेक्टर शिवुपरी ने रविवार के दिन सतनवाडा फिल्टर प्लांट का दौरा किया था और उसकी दिन देाशियान ने शाम तक का वादा शिवपुरी पानी पहुचाने का किया था। लेकिन दोशियान अपने वादे पर खरी नही उतरी और आज शुक्रवार के दिन पानी शिवपुरी पहुचांने का प्रयास किया,लेकिन खुबत बाबा की घाटी के पास फिर पाईप लाईन टूट गई। पाईप लाईन टूटने के कारण फिर योजना के अतर्गंत डाले गए पाईपो की गुणवत्ता पर सवाल खडे हो गए है। pic.twitter.com/DBmcn3GPWm — Bhopal Samachar (@BhopalSamachar) April 6, 2018

चोरी की नियत से घुस चोर ने सो रही महिला से की छेड़छाड़

Image
शिवपुरी। जिले के भौंती थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम मनपुरा में 4 अप्रैल की रात घर में चोरी करने की नियत से घुसे चोर ने सो रही महिला के साथ छेड़छाड़ कर दी। महिला के चिल्लाने पर चोर भाग गया लेकिन उनकी पहचान कर ली गई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।  
ग्राम मनपुरा की रहने वाली 30 वर्षीय महिला ने बताया कि 4 अप्रैल की रात वह अपने घर में सो रही थी तभी रात के 11 बजे एक चोर चोरी की नियत से घर में घुस आया। यहां उसने खटिया पर सो रही महिला के साथ छेड़छाड़ करने लगा। 
जब महिला की आंख खुली तो उसने शोर मचाना शुरू किया जिससे अन्य परिजन आ गए। लोगों को देखकर चोर भाग गया लेकिन उसकी पहचान कर ली गई। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और महिला की शिकायत पर नीरज परिहार निवासी मनपुरा के खिलाफ केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

बरकेश्वर बॉध निर्माण के लिए किसान एक जुट, होगा आंदोलन

Image
शिवपुरी। पोहरी विधानसभा के अंतग्र्रत आने वाले सेंवड़ा ग्राम सहित 7 पंचायतों के किसान अपनी फसलो के पानी के लिए मोहताज है। बताया जा रहा है कि इन पंचायतो के किसान पिछले कई वर्षो से ग्राम सेंवडा के तालाब पर बरकेश्वर बांध के निर्माण की मांग कर रहे है। सेवडा गांव शिवपुरी जिले के कांग्रेसी नेता और पूर्व विधायक हरिबल्लभ शुक्ला की जन्मस्थली है। पिछले कई वर्षों से किसान यहां सेवड़ा के छोटे से तालाव के पानी से अपनी भूमि को सिंचित करते थे तालब में कम भराव होने तथा अल्प वर्षा के कारण तलाब में पानी नही भरा है, एंव उसकी भारव क्षमता भी कम है,इस कारण जब किसानो को पानी की आवश्यता होती है,तब तालाब में पानी नही रहता है,इस तालाब को भरने वाली एक छोटा सा नाला है जिस पर एक बडा बांध बनाने की मांग की जा रही है।  
इसी मांग को लेकर 15 ग्रामों के किसानों ने नयां गॉव में महा पंचायत बुलाई जिसमें सैंकड़ों किसानों ने सहभागिता कर बरकेश्वर मंदिर के समीप बॉध निर्माण कराने का निर्णय लिया। अपने क्षेत्र के विकास के लिये बरकेश्वर बॉध निर्माण किसान मोर्चा का गठन कर अब किसान आंदोलित हो गये हैं। 
आंदोलन के क्रम अब सभी किसान जि…

पुरातत्व संपदा को अपने आचंल में समेटे तैयार है भव्य संग्रहलय, नेतानगरी में उलझा

Image
विकास दंडौतिया, शिवपुरी। शहर के छत्री रोड पर स्थित संग्रहालय इस क्षेत्र की पुरात्तव सपंदा को अपने आंचल में समेटे तैयार खडा है। निर्माण कार्य, साज-सज्जा के बाद पिछले 2 साल  से उद्धाटन को तैयार है,लेकिन नेतानगरी और स्टॉफ की कमी के कारण इसे शुरू नही किया जा रहा है। म्यूजियम का निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद अब महज उसमें रखी जाने वाली प्रतिमाओं व अन्य दर्शनीय वस्तुओं से संबंधित जानकारी तैयार की जा रही है, ताकि उसे घूमने आगे वाले लोगों को उसमें रखी हर एक प्रतिमा व पुरातत्व महत्व की धरोहर के बारे में पता चल सके। 
लगभग 2 करोड़ की लागत से शिवपुरी संग्रहालय बनाया गया। पिछले लगभग 11 साल से इसका निर्माण चलता रहाए लेकिन इसके पूर्ण होने के बाद भी पिछले लंबे समय से वो शुभारंभ का इंतजार कर रहा है। इसके ओपन न होने की वजह से बरसों से बनकर तैयार हुए संग्रहालय स्वयं पुरातत्व होता जा रहा है।
अब तैयार है पूरी तरह सैलानियो के लिए पिछले 11 वर्ष में बनकर तैयार हुआ संग्रहलय पिछले 2 वर्ष से पूरी तरह फिट है, रख-रखाव एवं अन्य कार्यों के लिए स्टाफ  और बडे माननीय नेताओ की तारिख न मिलने की वजह से उसकी ओपनिंग नहीं ह…

आधा शहर प्यासा और आधा शहर को मिल रहा है जहरीला पानी

Image
शिवपुरी। पेयजल से संघर्ष करता शिवपुरी शहर में आधा प्यास से तडप रहा है तो दूसरी ओर आधा शहर दूषित पानी पीने को मजबूर है। इस दूषित पानी पीने से आमजनो की स्वास्थय पर असर पड रहा है। शहर के चांदपाठा तालाब से सप्लाई होने वाला पानी पीने योग्य नही रहा है। इस पानी से लोगों को बीमारियां हो रही है। वहीं ट्यूबवैलों ने भी दम तोड़ दिया है और जो चालू है उसमें पानी के साथ बारीक स्टोन आ रहा है। यही कारण है कि जिला अस्पताल में पानी से हुए रोगियों की संख्या दिन व दिन बड़ रही है।
15000 हजार लोग पी रहे चांदपाठा का पानी शहर के 15000 हजार लोग पीने के पानी के लिए चांदपाठा झील पर निर्भर है। यहां से फिजीकल, सईसपुरा, पुरानी शिवपुरी, पानी न तो पूरी तरह से फिल्टर होता न ही सप्लाई से पहले पानी की गुणवत्ता जांची जाती। 
जिस कारण इस पानी को पीने से लोगों पेट ऐंठन और दर्द जैसी शिकायतें हो रही है। बाकी बची आबादी ट्यूबवैलों पर निर्भर है जो कम पानी होने की वजह से स्टोन मिलकर पानी में आ रहा है उस पानी को पीने से भी पेट संबंधी बीमारियां हो रही हैं। 
झील का गिरा लेवल शहर को चांदपाठा झील से सप्लाई होने वाले पानी का लेबल भी काफी…

भ्रष्टाचार की ब्रांड: पूर्व नपाध्यक्ष रिशिका ने अपनी एफआईआर पर खडे किए सवाल

Image
शिवपुरी। शासन से मान्यता प्राप्त भ्रष्टाचार की ब्रांड पूर्व नपाध्यक्ष रिशिका अष्ठाना सहित 5 पर एक सफाई मशीन खरीदी मामले में लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार की धाराओं में मामला दर्ज किया है। शिवपुरी के एडवोकेट विजय तिवारी की शिकायत पर लोकायुक्त ने उक्त मामला दर्ज किया है, इस एफआईआर पर रिशिका अष्ष्ठाना ने सवाल खडे करे है। मिडिया से जारी बयान में कहा कि वे इस समय राजनीति से दूर हैं। ये मामला वर्ष 2012 का है। इसे वर्ष 2014 में उठाया गया। इसके बाद लोकायुक्त ने वर्ष 2016 में पांच आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। इसके बाद मामले को डेढ़ साल तक क्यों रोके रखा गया। में भाजपा के भूतपूर्व विधायक स्व: सुशील बहादुर अष्ठाना की पुत्रवधु हुॅ,लोग मेरे परिवार से जलन द्वेष रखते है। 
अगर मेरे खिलाफ लोकायुक्त के पास सबूत थे तो तुरंत एफआईआर क्यों नहीं की। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोग मेरे पीछे लगे हैं और हमें बदनाम करने के लिए ऐसा कर रहे हैं। अब हम उन्हें भी कोर्ट में जवाब देंगे।
पढिए यह है पूरा मामला  जैसा कि विदित है कि वर्ष 2012 में विशेष सफाई अभियान के दौरान 6.25 लाख में खरीदी गई फोगिंग मशीन क…

सावधान! शिवपुरी जिले में सोशल मीडिया पर धारा 144 लागू

Image
शिवपुरी। अभी हाल ही में हरिजन एक्ट में हुए संशोधन के बाद पूरे देश में हुए दंगों के बाद आज शिवपुरी में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कलेक्टर तरूण राठी ने पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे की अनुशंसा पर दो माह के लिए शोसल मीडिया पर धारा 144 लागू कर दी है।जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने बताया है कि बीते 2 अप्रेल को अनुसूचित जाति अधिनियम में सुप्रीम कोर्ट के सशोंधन के बाद तनाव पूर्ण हालात के बाद हुए उपद्रवियों द्वारा अशांति फैलाने के उद्देश्य से शोसल मीडिया पर भडकाऊ पोस्ट डालकर लोगों को उकसाने का प्रयास किया था। इसके बाद तत्काल प्रशासन ने गंभीरता दिखाते हुए जिले में इंटरनेट को बंद करा दिया था।  
अब आरक्षक को लेकर 10 अप्रेल को होने बाले भारत बंद को देखते हुए कलेक्टर तरूण राठी ने दण्ड प्रकिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत जन सामान्य के हित जान-माल की रक्षा एवं लोक शांति को बनाए रखने हेतु शिवपुरी जिले की सीमा में धारा 144 लागू कर दी है। इसके अंतर्गत जिले में कोई भी सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश एवं चित्रों की वीडियो ऑडियो प्रशारित नहीं करेगा। सोशल मीडिया पर कोई भी …

युवती का दबंग रूप: पहले युवती ने युवक को स्कूटी से उड़ाया, मन नहीं भरा तो भाई को बुलाकर कुटवाया

Image
शिवपुरी। वैसे तो पूरे प्रदेश में महिलाओं को जागरूक करने और मनचलों के खिलाफ अभियान चलाए जा रहे है। शिवपुरी में भी पुलिस अधीक्षक लगातार छात्राओं के बीच पहुंचकर छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखा रहे है। परंतु इसके उलट आज एक दंबग युवती का दबंगई सामने आई है। जहां युवती ने पहले तो एक युवक की साईकिल में बाईक से टक्कर मारी। उसके बाद जब युवक की साईकिल टूट गई तो युवक ने साईकिल टूटने की शिकायत युवती से की। तो युवती भडक़ गई और अपने भाई को बुलाकर युवक की जमकर कुटाई करा दी। 
जानकारी के अनुसार गंदर्भ यादव आज शाम गांधी पार्क से विवेकानंद कॉलोनी की ओर अपनी साईकिल से जा रहा था। तभी सामने से आ रही एक युवती कान में एअरफोन लगाकर अपनी स्कूटी क्रमांक एमपी 33 एमएम 5101 से सामने से आ रहे बाईक सवार गंदर्भ यादव में जा घुसी। जब गदंर्भ यादव ने उक्त युवती से कान से एअरफोन हटाकर स्कूटी चलाने की बात कही तो युवती भडक़ गई और उसने तत्काल अपने भाई को बुला लिया।
भाई ने मौके पर पहुंचकर गंदर्भ यादव की जमकर खेर खबर ली। तभी भीड़ में से किसी ने डायल 100 को फोन किया। डायल 100 मौके पर पहुंची और युवती को समझा बुझाकर शांत किया। बताय…

भ्रष्टाचार की ब्रांड पूर्व नपाध्यक्ष रिशिका अष्ठाना सहित 6 पर मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शासन से मान्यता प्राप्त भ्रष्टाचार की ब्रांड पूर्व नपाध्यक्ष रिशिका अष्ठाना पर एक सफाई मशीन खरीदी मामले में लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार की धाराओं में मामला दर्ज किया है। इस मामले में तात्कालिन सीएमओ, स्वास्थय अधिकारी, सेनेटेरी इस्पेक्टर और इस मशीन को सप्लाई देने वाले ठेकेदार पर भी भ्रष्टाचार कांड में आरोपी बनाया गया है। जैसा कि विदित है कि वर्ष 2012 में विशेष सफाई अभियान के दौरान 6.25 लाख में खरीदी गई फोगिंग मशीन की मूल कीमत सिर्फ 2.25 लाख थी। इस मामले में लोकायुक्त ने भाजपा की पूर्व नपाध्यक्ष रिशिका अष्ठाना और इन सभी आरोपियो पर  2016 में ही केस दर्ज हो चुका है। अब इन सभी के विरुद्ध 16 अप्रैल को लोकायुक्त में चालान पेश किया जाएगा। 
इस फोगिंग मशीन घोटाले की शिकायत एडवोकेट विजय तिवारी ने 28 मई 2014 को लोकायुक्त से की थी। तबसे लेकर अब तक इस मामले में लोकायुक्त जांच चल रही है। लोकायुक्त ने 26 अगस्त को तत्कालीन सीएमओ पीके द्विवेदी, अशोक शर्मा स्वास्थय अधिकारी नपा अब रिटायर्ड, भारत भूषण पांडे,स्वच्छता निरिक्षक अब रिटायर्ड,सुखदेव शर्मा स्वच्छता निरिक्षक सहित इस मशीन को सप्लाई करने…