Posts

Showing posts from March 15, 2018

सूखा राहत राशि व पानी की समस्या को लेकर किसान कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

Image
बैराड़। तहसील में किसान कांग्रेस कमेटी बैराड़ ने किसानों की सूखा राहत राशि  की समस्या को लेकर एसडीएम मुकेश सिंह को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा बैराड तहसील का सर्वे कराकर विशेष सूखा ग्रस्त घोषित किया गया था लेकिन किसानों को अभी तक सूखा राहत राशि नहीं मिली है,पेयजल उपलब्द कराने की व्यव्स्था, मुख्यमंत्री द्वारा सूखाग्रस्त क्षेत्रों में विद्युत विलों एवं बैंक ऋणों की वसूली स्थगित करने की घोषणा भी की गई थी। 
परन्तु उक्त विभाग द्वारा जबरन बसूली की जा रही है वह स्थगित की जावे, बैराड तहसील क्षेत्र में सूखा की गंभीर समस्या को देखते हुए पशुओं के चारे हेतु हर ग्रांम पंचायत स्तर पर भूसाडिपो खोले जाए,नगरीय क्षेत्र में बिजली विभाग द्वारा जानबूझकर अनुमानित खपत के विल दिए जा रहे हैं व अवैध वसूली की जा रही है उसे रोका जाए एवं तीन माह बैराड तहसील पर स्थाई तहसीलदार ना होने से किसानों को दर-दर की ठोकरें खाने पर मजबूर होना पड़ रहा है। 
अत स्थाई तहसील दार को पदस्थ किया जाए आदि समस्याओं को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बैराड द्वारा एसडीएम मुकेश सिंह को ज्ञापन दिया गया। एवं मांग  की…

राजनीति प्यास से बड़ी चीज है: श्रेय के चक्कर में खड़ी है बोरिंग मशीन

Image
कोलारस। अभी तक आपने सुना होगा कि प्यास बडी चीज है, लेकिन अब जो खबर आ रही है उसमे राजनीति प्यास से बड़ी सबित हो रही है। बताया जा रहा है कि कोलारस अनुविभाग के ग्राम अंनतपुर में एक बोरिंग मशीन बोर करने के लिए आई है। बोर के पूजन को लेकर भाजपा और कांग्रेस आमने सामने होने के कारण बोर मशीन सुबह से खडी है।  जानकारी के अनुसार कोलारस के अंनतपुर गांव में भीषण गर्मी के चलते पेयजल न मिलने से हाहाकार मचा हुआ है। यहां की पब्लिक ने चुनाव प्रचार के दौरान शिवराज के मंत्रीयो से ट्यूबवैल की मांग की थी। चुनावी समर में यहां ट्यूबवैल का भरोसा शिवराज के मंत्री दे गए थे। 
बताया जा रहा है कि इस गांव में बोर उत्खन्न की मशीन सुबह से खडी हुई है। परन्तु भाजपा और कांग्रेेस में श्रेय की लडाई शुरू हो गई और खबर लिखे जाने तक बोर उत्खन्न का कार्य शुरू नही हो पाया है। 
बताया जा रहा है कि बोर के पोईंट पूजन के लिए भाजपा स्थानीय नेता मुकेश रघवंशी पूर्व किसान मंडल अध्यक्ष,का कहना है कि इस बोर की घोषणा हमारी सरकार ने की है। इस कारण इस बोर का भूमिपूजन हम करेगें। वही कांग्रेस पूर्व जनपद सदस्य भानूप्रताप रघुवंशी का कहना है कि उक…

पाल बघेल समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन 18 अप्रैल को

Image
शिवपुरी। पाल बघेल समाज शिवपुरी द्वारा सामूहिक विवाह का सम्मेलन का आयोजन 18 अप्रैल को खेरे वाले हनुमान मंदिर सतनवाड़ा पर आयोजित किया जाएगा। 
विवाह सम्मेलन समिति के कोषाध्यक्ष तोरन पाल ने दी जानकारी में बताया कि दहेज प्रथा पर रोक लगाने और बाल विवाह जैसी कुरुति को खत्म करने के उद्देश्य से पाल बघेल समाज शिवपुरी द्वारा प्रति वर्ष विवाह योग्य बालक बालिकाओं के विवाह हेतु समम्मेल आयोजित किया जाता है। 
सम्मेलन में बधू की उम्र 18 वर्ष तथा वर की उम्र 21 वर्ष निर्धारित की गई है। उक्त आयुसीमा को पूर्ण करने वाले बालक बालिकाओं के पंजीयन समाज बंधु समम्मेल समिति के कार्यालय ग्वालियर बायपास पर कर सकते हैं। आयोजन समिति की महत्वपूर्ण बैठक 18 मार्च रविवार को चिंताहरण मंदिर पर रखी गई है। 

होली मिलन समारोह के बहाने पोहरी के कांग्रेसियों ने खोला हरिवल्लभ शुक्ला के खिलाफ मोर्चा

Image
शिवपुरी। 5 साल पहले चुनाव के पूर्व पोहरी में पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला के विरोधियों ने जिस अंदाज में उनके खिलाफ एकजुट होकर मोर्चा खोला था ठीक उसी तेवर के साथ 2018 के चुनाव के लिए एक बार फिर से हरिवल्लभ शुक्ला के विरोधियों ने उनके विरूद्ध कमान संभाल ली है। कल पोहरी में होली मिलन के बहाने कांग्रेस के शुक्ला विरोधी नेताओं ने अपनी एकजुटता का प्रदर्शन किया। 
बैठक में शामिल पोहरी से टिकट के दावेदार वरिष्ठ कांग्रेस नेता केशव सिंह तोमर, पूर्व मंडी अध्यक्ष एनपी शर्मा, किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुरेश राठखेड़ा, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष विनोद धाकड़, कर्मचारी नेता राजेंद्र पिपलौदा, रामपाल रावत, माताचरण शर्मा आदि का सुर लगभग एक सा रहा और उनके भाषणों में सामाजिकता से अधिक राजनीति का समावेश देखा गया। वक्ताओं में सभी ने यह तो कहा कि सिंधिया जी जिसे टिकट दें उसे जिताना है, लेकिन यह भी कहा कि टिकट किसी नए उम्मीदवार को मिलना चाहिए। 
पोहरी में होली मिलन के बहाने राजनीति शुरू हो गई है। इसकी शुरूआत हालांकि सबसे पहले पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला की ओर से हुई। उनके विरोधी एक नेता ने अपना नाम न छापने की शर्त …

बाईक और बुलेरो की भिड़ंत, बाईक चालक की मौत, एक घायल

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के पिछोर शिवपुरी रोड़ पर स्थित चौहान ढाबे के पास बीती रात्रि मंदिर के दर्शन कर लौट रहे बाइक सवार युवकों को बाइक में एक बुलेरो चालक ने बुलेरो को तेजी व लापरवाही से चलाकर टक्कर मार दी जिससे बाइक चला रहे युवक की मौके पर ही मौत हो गई और उसके पीछे बैठा उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने इस मामले में घायल युवक की रिपोर्ट पर से बुलेरो चालक के खिलाफ भादवि की धारा 279, 337 और 304 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार मृतक लालसिंह पुत्र सोमराज लोधी निवासी ग्राम नयाखेड़ा अपने मित्र महेंद्र पुत्र रघुवीर लोधी के साथ बाइक से धनेश्वर महादेव मंदिर पर दर्शन करने के लिए निकले थे और रात्रि में दोनों मंदिर के दर्शन कर बाइक से वापस आ रहे थे। 
जैसे ही वह ग्राम टोड़ा में स्थित चौहान ढाबे के पास पहुंचे तभी सामने से आ रही बुलेरो क्रमांक एमपी 33 बीबी 0833 ने बाइक को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में बाइक चला रहे लालसिंह के सीने और ठोढ़ी में गंभीर चोट आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि महेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया।

रेड लाईट एरिया में पुलिस का छापा: आपत्तिजनक स्थिति में मिला युगल

Image
शिवपुरी। शहर के देहात पुलिस ने बीती रात्रि रेड लाईट एरिया में छापामार कार्यवाही कर छोटा बजरिया मोहल्ले में स्थित एक युवती के मकान में चल रहे देह व्यापार को पकड़ा है जहां से पुलिस ने मौके से आपत्तिजनक हालत में व्यापार में संलिप्त 20 वर्षीय युवती और ग्राहक को पकड़ा है। इस मामले में पुलिस ने युवती सहित ग्राहक अरविंद पुत्र कैलाश धाकड़ निवासी मारौरा खालसा को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ 3,4,5,8 अनैतिक देह व्यापार अधिनियम 1956 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने युवती के मकान से आपत्तिजनक सामग्री के साथ-साथ युवती और ग्राहक से नगदी भी बरामद किए हैं। 
देहात थाना टीआई सतीश सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि रात्रि करीब 8 बजे उन्हें मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि रेड लाईट एरिया के छोटा बजरिया मोहल्ला के एक मकान में अनैतिक रूप से देह व्यापार का कार्य किया जा रहा है जहां अभी कुछ समय पहले ही एक ग्राहक को जाते हुए देखा गया है। इस सूचना पर टीम का गठन का मौके पर दबिश दी गई तो कमरे में आरोपी अरविंद धाकड़ और वहां रहने वाली 20 वर्षीय युवती प्रियंका (काल्पनिक नाम) आपत्तिजनक स्थिति में मिले। 
जिन्ह…

कीचड़ से निकली सिंध पहुंची शहर की टंकियों में, सब्जी मंडी की टंकी फिर भी प्यासी

Image
शिवपुरी। बीते रोज शहर के लिए इस तपती धूप के बाद दिलों को ठंडक देने बाली खबर आई कि सिंध का पानी खूबत घाटी तक आ गया है। इससे शहर में खुशी का माहौल निर्मित हो गया। लोगों को सिंध के पानी की उम्मीद फिर से जागी। इसी के चलते देर रात्रि लगभग 12 वजे सिंध का पानी शिवपुरी बायपास तक आ गया। यह पानी आता इससे पहले ही श्रेय के चलते नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह और पूर्व उपाध्यक्ष भानू दुबे पानी के पास पहुंचे और श्रेय लेने के लिए फोटो सेशन करा कर शोसल मीडिया पर बायरल किए। 
अब सिंध का पानी शहर में तो आ गया। अब शुरू हुई इस पानी को टंकियों तक पहुंचाने की। जैसे ही इस पानी को टंकियों से जोडा एक बार फिर सिंध जलावर्धन योजना में व्यवधान खड़ा हो गया है। कल रात बायपास पर पानी पहुंचने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली थी और पानी पहुंचने के बाद चीलौद संपवैल सहित कलेक्ट्रेट और गांधी पार्क की पानी की टंकी भी भर दी गई थी, परंतु सब्जी मंडी की टंकी पर सिंध का पानी नहीं चढ़ा और पानी आना रूक गया। इसका कारण बड़ा लीकेज बताया जा रहा है जिसे ठीक करने में दोशियान कंपनी जुटी हुई है। 
जानकारी के अनुसार कीचड़ वाले क्षेत्र से पाइप ऊप…

भाजपा को वोट नही दिए तो दलित को पीटा, पुलिस सुनवाई नहीं कर रही

Image
कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र में अभी हाल ही में हुए उपचुनाव के बाद चुनावी राजनीति थमने का नाम ही नहीं ले रही। यहां भाजपा और कांग्रेस के नेता एक के बाद एक आमने सामने भिड़ रहे है। ऐसा ही मामला कोलारस क्षेत्र के अटलपुर गांव से प्रकाश में आया है। जहां भाजपा को वोट नहीं डालने पर गांव के ही युवक ने एक दलित के साथ मारपीट करते हुए जातिसूचक गाली दे डाली। इस मामले की शिकायत करने दलित पुलिस थाने तो पहुंचा। परंतु पुलिस ने भी उक्त मामले को गंभीरता से न लेते हुए युवक को घर जाने की बात कहकर भगा दिया। 
जानकारी के अनुसार ग्राम अटलपुर निवासी मंशा राम पुत्र गंगाराम जाटव ने पुलिस थाना बदरवास में शिकायती आवेदन दिया कि वह अपने घर से दुकान पर जा रहा था। तभी रास्ते में उसे आरोपी नीरज धाकड़ मिल गया। नीरज ने मंशा को रोककर कहा कि उसने भाजपा को बोट नहीं दिए। साथ ही जाति सूचक गालिगलौच करते हुए युवक जान से मारने की धमकी दे डाली। 
जब मंशा ने गाली गलौच मरने से रोका तो आरोपी ने कुल्हाड़ी के बेटें से उक्त युवक के साथ मारपीट कर दी। इस बात की शिकायत पीडि़त युवक ने पुलिस थाने में की। जहां पुलिस ने भी उक्त मामले में कोई…

देश की दिग्गज महिलाओं के साथ यशोधरा राजे वुमंस फोरम में हिस्सा लेंगी

Image
भोपाल। शिवपुरी विधायक एवं मप्र की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया देश की दिग्गज महिलाओं के साथ विमंस फोरम में हिस्सा लेंगी। आयोजन मुंबई में किया गया है। इस कार्यक्रम के प्रस्तुतकर्ता फेसबुक हैं जो इकोनॉमिक्स टाइम्स के साथ मिलकर इसका आयोजन कर रहे हैं। राजे यहां भारत की राजनीति में महिलाओं की हिस्सेदारी और शक्ति संतुलन पर बात करेंगी।

घर के आंगन में आए दबंग, महिला के साथ करने लगे डर्टी टच

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के इंदार थाना क्षेत्र ग्राम अमारा में एक महिला ने गांव के ही दो युवकों पर मारपीट सहित छेडछाड़ का आरोप लगाया। इस मामले में पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपीयों के खिलाफ छेड़छाड़ सहित मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार इंदार थाना क्षेत्र के अमारा गांव  42 वर्षीय एक महिला अपने घर के आंगन में बर्तन साफ कर रही थी। महिला का पति खेत पर गया हुआ था। तभी गांव के ही आरोपी जयपाल यादव और भैया यादव निवासी अमारा आए और महिला के साथ अशलील हरकत करने लगे। 
जब महिला ने अश्लीलता का विरोध किया तो आरोपी महिला से गालीगलौच करते हुए मारपीट करने लगे। इस मामले की शिकायत महिला ने इंदार थाने में की। जहां पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपीयों के खिलाफ धारा 454,354, 323,34 ताहि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

राजकुमार यादव बने यादव महासभा कि प्रदेश उपाध्यक्ष

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस अनुविभाग के बदरवास तहसील क्षेत्र में निवासरत राजकुमार यादव को प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर मनोनीत किया है। जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय यादव महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उदयप्रताप सिंह यादव युवा इकाई राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश यादव, प्रदेश अध्यक्ष जगदीश यादव दादा, युवा इकाई प्रदेश अध्यक्ष इंजी पुष्पेंद्र यादव की अनुशंशा पर राजकुमार सिंह यादव सेसई को युवा यादव महासभा का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाने पर संगठन का हार्दिक आभार। प्रदेश उपाध्यक्ष बनने पर क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने दी बधाई है।

6 माह से वेतन नहीं मिला, तहसील का चपरासी फांसी पर झूल गया

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के नरवर कस्बे में ही पदस्थ एक चपरासी तहसील प्रांगण के पास स्थिति एक मैदान में पेड़ से लटककर फांसी पर झूल गया। इस मामले की सूचना मिलते ही नरवर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और लाश को नीचें उतरवाकर मामले की जांच में जुट गए है। जानकारी के अनुसार जिले के नरवर तहसील में पदस्थ चपरासी एहसान पुत्र जुम्मन शाह ने आज तहसील कार्यालय के पास स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पाण्डेय बाबा के कीर्तिस्तम्भ के पास छात्रावास केंपस में पेड़ से लटकर आत्महत्या कर ली। 
इस मामले की सूचना स्थानीय लोगों ने नरवर थाना प्रभारी सुरेश नागर को दी। थाना प्रभारी मय दल के मौके पर पहुंचे और उक्त लाश को पेड़ से नीचे उतरवाकर परिजनों को बुलाकर पीएम के लिए भिजवा दिया है। मृतक के परिजनों का आरोप है कि बीते रोज नरवर में उक्त चपरासी का तहसीलदार से विवाद हो गया था। 
बताया गया है कि उक्त चपरासी को पिछले 6 माह से वेतन नहीं मिल रहा था। इस कारण उसका परिवार अत्यंत दयनीय हालात में जीने को मजबूर था। हांलाकि पुलिस प्रताणना की बात से इंकार कर रही है। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है।