Posts

Showing posts from March 10, 2018

खेत में BF के साथ चल रही थी जोरा-जोरी, तभी पति आ गया चोरी-चोरी

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के इंदार थाना क्षेत्र में एक महिला ने गांव के ही एक युवक पर बलात्कार का मामला दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि वह शौच के लिए गई हुई थी। तभी आरोपी युवक ने उसे खेत में डालकर उसके साथ बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान महिला का पति आ गया और इसी बात को लेकर आरोपी के बीच विबाद हो गया। इस विवाद के दौरान आरोपी ने लाठी से महिला के पति पर हमला बोल दिया। जो पति को न लगकर महिला को जा लगी। 
सूत्रों की माने तो एक 30 वर्षीय महिला का गांव के ही आरोपी युवक से प्रेम प्रंसग चल रहा था। इस प्रेम-प्रंसग के चलते महिला अपने प्रेमी से मिलने खेत में गई हुई थी। इस प्रेम-प्रंसग की भनक जैसे ही महिला के पति को लगी तो उसने महिला का पीछा किया। जब खेत में जाकर देखा तो आरोपी युवक उसकी पत्नि के साथ नग्न अवस्था में दिखाई दिया। 
जब पति ने उक्त युवक को पकडऩा चाहा तो आरोपी ने पति पर लाठी से हमला बोल दिया। इस दौरान प्रेमी से पति को बचाने आई प्रेमिका को लाठी जा लगी। उसके बाद पति अपनी पत्नि को लेकर इंदार थाने पहुंचा। जहां पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ बलात्कार की धाराओं…

सरकार की सदबुद्धि के लिए संविदा स्वास्थ्य संघ ने किया सुंदरकाण्ड

Image
शिवपुरी। सरकार की सद्बुद्धि के लिए संविदा स्वास्थ्य संघ ने शनिवार को सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया। इस पाठ का आयोजन सुबह 11 बजे कलेक्टर कार्यालय के समीप किया जा रहा गया। जिससे आमजन को हो रही समस्या को समाप्त किया जा सके।

मध्यप्रदेश शासन की कार से काटी विधायक की जेब, तीन दबौचे, 5 लाख में से 13 हजार बरामद

Image
शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के खतौरा में सांसद सिंधिया की धन्यवाद सभा में शिरकत करने गए विधायक सहित नेताओं की जेबों को काटने बाले शातिर बदमाशों को पुलिस ने मध्यप्रदेश शासन लिखी कार के साथ दबौच लिया है। इस मामले में सबसे अजीब बात यह रही कि चोरी गए 5 लाख रूपए में से पुलिस महज 13 हजार रूपए ही बरामद कर पाई। 
जानकारी के अनुसार कोलारस उपचुनाव के बाद क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया खतौरा से धन्यवाद रैली निकालकर कोलारस में सभा करने आए हुए थे। इस दौरान आरोपी विकाश तिवारी,चंदन नामदेव और विनोद नामदेव ने शातिर तरीके से हाथ की सफाई करते हुए कांग्रेस की चदेंरी विधायक डग्गी राजा, कांग्रेसी नेता धर्मवीर यादव अलावदी, महेश सिंह यादव खतौरा, सरपंच रामजी आचार्य, भरत लोधी कुटवारा, राजकुमार कुटवारा, ब्रजेन्द्र सिंह पडरिया, मुकेश यादव ,पप्पू सिंह बरोदिया, महेन्द्र सिंह खतौरा सहित 2 दर्जन नेता और आमजन के जेबो पर जेबकतरो ने हाथ साफ कर दिया था। 
उसके बाद ताबडतोड़ हुई बारदातों के बाद पुलिस संक्रिय हुई और देहरदा तिराहे पर लगे टोल टैक्स से पुलिस ने इन जेबकतरों को पकड़ लिया। पुलिस का कहना है कि जब सिं…

आर्दश नगर में स्कूली बच्चों ने निकाली पल्स पोलियों की जागरूकता रैली

Image
शिवपुरी। जिले में पल्स पोलियो जागरुकता के लिए आदर्श नगर मावि के स्कूली बच्चों ने शनिवार को एक रैली निकाली और छोटे बच्चों को दो बूंद जिन्दगी की पोलियो ड्राप पिलाने के लिए पालकों को संदेश दिया। इस दौरान स्कूल के कक्षा 8 के विद्यार्थियों में कु सानिया खान, भूमि त्यागी, अल्विया खान, हनी सेन, खेमका, गणेश दत्त, केशव, राज झा, अनस खान, कुणाल परिहार आदि ने घर घर पोलियो से बचाव का संंदेश देते हुए जागरुकता मूलक नारे लगाए।
विद्यालय परिवार के प्रभारी प्रअ केएन भार्गव, हरिराम मिश्रा, ज्योति श्रीवास्तव, कल्पना सिकरवार, भगवत शर्मा, ज्योति भार्गव संध्या शर्मा आदि भी इस रैली में शामिल हुए।

कै. माधवराव सिंधिया के जन्मदिन पर शहर कांग्रेस ने दो बत्ती पर पहुंचकर किया माल्यार्पण

Image
शिवपुरी। किसान कांग्रेस के शहर अध्यक्ष विनयराज शर्मा के नेतृत्व में आज सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता दो बत्ती चौराहे पर पहुंचे जहां उन्होंने स्व. माधवराव सिंधिय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। स्व. माधवराव सिंधिया का आज जन्मदिवस है। किसान कांग्रेस ने जन्मदिवस के अवसर पर मिष्ठान वितरण भी किया। 
इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ शहर कांग्रेस के उपाध्यक्ष टिंकल रजक, महेश शाक्य, राजकुमारी जोशी, कोषाध्यक्ष प्रदीप शर्मा, कार्यालय प्रभारी अमित श्रीवास्तव, महामंत्री सोनू राठौर, रमन शाक्य, आकाश कबीर, हरिशंकर अवस्थी, नीरज रजक, जीतू बड़ोनिया, फजल खान, रहीस खान, करन परिहार सहित अनेकों कार्यकर्ता मौजूद थे। 
इसके अलावा आज स्व. माधवराव सिंधिया के जन्मदिवस पर उन्हें श्रृद्धासुमन अर्पित करने के लिए दो बत्ती चौराहे पर बड़ी संख्या में कांग्रेसी पहुंचे। जिनमें वरिष्ठ कांग्रेस नेता बैजनाथ सिंह यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति कमला यादव, नगर पालिका उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी, पूर्व मंडी अध्यक्ष एनपी शर्मा। 
शहर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राकेश गुप्ता, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अब्दुल …

हनुमान मंदिर बना जुआरियों का अड्डा

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ थाना थाना क्षेत्र के बैराड़ कस्वे मं ही नए बस स्टैण्ड पर स्थित हनुमान मंदिर के परिसर में खुलेआम जुए का फड़ लगता है जिससे धर्मप्रेमियों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय नागरिकों ने प्रशासन और पुलिस से जुआरियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है। 
जानकारी के अनुसार मंदिर परिसर में कई दिनों से कुछ लोग खुलेआम जुआ खेल रहे हैं और विरोध करने पर भी वह जुआ खेलने से बाज नहीं आ रहे हैं। मंदिर परिसर में सुबह से ही जुआरियों का जमावड़ा लग जाता है जो कि देर रात तक लगा रहता है।

राजे का राज कायम रहा: हार के बाद भी कोलारस में उज्जवल भविष्य भाजपा का

Image
शिवपुरी। कोलारस विधानसभा का उपचुनाव चाहे भाजपा हार गई हो, लेकिन इस हार के  बाद आने वाले मप्र के विधानसभा चुनावो में भाजपा का भविष्य उज्जवल हो सकता है। राजनीतिक गणितज्ञो के माने तो  इस हार के बाद कोलारस में राजे का राज कायम रहा है। इस चुनाव में कांगेस को सहानभूति लहर प्लस बसपा का गायब होना कांग्रेस की जीत का आंकडा 40 हजार के पास हो सकता था। 
कोलारस विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में भाजपा के लिए स्थितियां शुरू से ही काफी प्रतिकूल नही थी। 2013 के चुनाव में यहां से कांग्रेस प्रत्याशी रामसिंह यादव लगभग 25 हजार मतों से तब विजयी हुए थे। जब सामने बहुजन समाज पार्टी का मजबूत उम्मीदवार मैदान में था। 
स्व: यादव के निधन के बाद उपचुनाव में कांग्रेस के पक्ष में सहानुभूति लहर का वातावरण था और विधायक के खिलाफ ऐंटी इन्कमबेंशी खत्म हो गई थी। बहुजन समाज पार्टी का उम्मीदवार भी मैदान में नहीं था जिससे लग रहा था कि कांग्रेस यह उपचुनाव 25 हजार से कहीं अधिक मतों से जीतेगी। कांग्रेसी दावा कर रहे थे कि कांग्रेस 40 से 50 हजार मतों से चुनाव जीतेगी। 
कांग्रेस का आत्मविश्वास बहुत बड़ा हुआ था। इसकी झलक विधानसभा क्षेत्…

महाराज अपने समय में दलगत राजनीति दूर रहकर काम करते थे: महेन्द्र यादव

Image
शिवपुरी। माधौ महाराज प्रथम एवं कै.माधावराव सिंधिया समारोह समिति के तत्वाधान में संभाग स्तर पर कै माधवराव सिंधिया की 73 वा जन्म दिन अटूट श्रद्धाए नमन एवं पुष्पाहार अर्पित कर सैकड़ों लोगों की उपस्थिति में सर्वहारा वर्ग के नागरिकों द्वारा चिंताहरण मंदिर के सामने दो वत्ती चौराहे पर स्थित विशाल अदमकद सिंधिया की प्रतिमा पर आयोजित किया गया। इस अवसर पर कोलारस के नवनिर्वाचित विधायक महेन्द्र यादव ने श्रद्धासुमन अर्पित करते कहा कि सिंधिया हमेशा दलगत राजनीति से दूर रहकर सर्वहारा वर्ग एवं समाज के लिए अपनी सोच एवं सेवायें देते थे। जिससे ग्वालियर संभाग में विशाल स्तर पर विकास संपन्न हुआ। 
नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने शहर के प्रथम नागरिक होने के नाते श्री सिंधिया की आदमकद प्रतिमा पर प्रथम माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि सिंधिया अपने कार्यकाल में जनहित को सर्वोपरि माना और अपनी सरकार में केन्द्रीय सरकार में रेल मंत्री रहते हुए शिवपुरी रेल लाईन जो?कर नागरिकों के लिए बहुत बड़ी सौगात दी हैं।
जिसका लाभ भावी पीढी भी उठाती रहेगी। इस अवसर पर सर्वहारा वर्ग के अलावा विशेष रूप से हरवीर…

फिर लीक हुआ 12वीं का पेपर, इस बार फर्जी नहीं

Image
शिवपुरी। इस माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षाए संचालित है, आज कक्षा 12वीं क्लास का जनरल इंग्लिश का पेपर था। उक्त पेपर आज 9 बजकर 14 मिनिट पर वायरल हो गया था। इससे पूर्व भी हिन्दी का पेपर सुबह ही आऊट हो गया था लेकिन वह पेपर ऑरिजनल नही था। लेकिन आज वायरल हुआ पेपर ऑरिजनल है। जैसा कि विदित है कि आज 12र्वी क्लास का जनरल इंग्लिश पेपर था। उक्त  सुबह 9 बजे सोशल मिडिया पर बदरवास में संचालित बाट्सएप गु्रप बगीचा सरकार में मोबाईल नंबर 7509924927 से वायरल हुआ। इस मामले की सूचना तत्काल शिवपुरी कलेक्टर तरूण राठी को दी गई, उन्होने कहा कि उक्त वायरल पेपर ऑरिजनल नही है। उन्होने शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के माध्यम से स्टूडेंटो से अपील भी की वे सोशल मीडिया पर आने वाले किसी भी पेपर पर ध्यान न देते हुए अपनी स्टर्डी पर ही ध्यान लगाए। 
इसके 14 मिनिट बाद एक ओर इंग्लिश पेपर वायरल हुआ। इस पेपर को भी फैक समझ लिया गया लेकिन 12 बजे के बाद शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने इन पेपरों का मिलान किया गया तो 9 बजकर 14 मिनिट वाला पेपर हुबहू निकला। 
अब यह मामला गंभीर हो गया है कि परीक्षा केन्द्रो पर पेपर खुलने से पूर्व ही यह पेपर आउट ह…

छत पर सोते रहे परिजन और चोर ले गए सोना-चांदी सहित नगदी

Image
शिवपुरी। जिले के तेंदुआ थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम चिलावत तें बीते रोज चोरों ने एक मकान के ताले चटका दिए। यहां चोरों ने सोना-चांदी सहित नकदी पर हाथ साफ कर दिया। बताया जाता है कि घटना के समय परिजन दूसरी मंजिल पर सो रहे थे और चोरों ने नीचे के मकान का ताला तोडक़र वारदात को अंजाम दिया। सुबह जब मकान में रह रहे लोग जागे तो चोरी की घटना का पता चला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी जहां पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना किया और मामले में चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। 
श्रीचंद्र पुत्र राजाराम कुशवाह निवासी ग्राम चिलावत ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बीते रोज रात के समय वह अपने घर की दूसरी मंजिल पर परिजनों के साथ सो रहे थे। सुबह जब सोकर उठे तो देखा कि मकान के ताले टूटे हुए पड़े हैं और सारा सामान इधर-उधर बिखरा हुआ है। जिस पर जब खोजबीन की गई तो पता चला कि बक्शे का ताला टूटा हुआ है। 
श्रीचंद ने बताया कि बक्से में सोना-चांदी के आभूषण व 60 हजार रुपए नकदी रखी हुई थी। जिसे चोर चुराकर ले गए। घटना की सूचना श्रीचंद ने पुलिस को दी जहां सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना स्थल का मौ…

कर्जदारो ने की युवक की मारपीट, खेत में महिला को कूटा

Image
शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम डामरोनकला में एक युवक को उधारी के रुपए मांगना महंगा पड़ गया। यहां कर्जदारों ने युवक की रुपए मांगने को लेकर जमकर लात-घूसों से मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
कमल किशोर पुत्र बाबूलाल जाटव निवासी डामरोनकला ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसने गांव के ही रहने वाले कमलेश, लवकुश को कुछ रुपए उधार दिए थे। काफी दिन होने के बाद जब उक्त युवकों ने उधारी के रुपए नहीं दिए तो वह उसे लेने के लिए पहुंचा जहां दोनों युवकों ने एक-दो दिन की मोहलत मांगी। जिस पर कमल वहां से वापस आ गया। बीते रोज रात करीब 9 बजे दोनों युवक उसके घर आए और कहा कि उन्हें रुपयों की जरूरत है। 
जिस पर कमल ने कहा कि पहले के रुपए लौटाओ जिस पर दोनों युवकों ने रुपए लौटाने से मना कर दिया और गाली-गलौंज करने लगे। जब कमल ने गाली देने से मना किया तो दोनों युवकों ने मिलकर उसकी जमकर लात-घूसों से मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। घटना के बाद युवक थाने आया और मामले की शिकायत दर्ज करवाई। 
खेत पर फसल काट रही मजदूर महिला की मारपीट शिवपुरी। …

किशोरी का रास्ता रोक की अशलील बातें, मना किया तो कर दी मारपीट

Image
शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम एडवारा में गांव के रहने वाले एक युवक ने किशोरी के रास्ता रोक लिया और उससे अशलील बातें कि जब किशोरी ने विरोध किया तो युवक ने उसके साथ मारपीट की व जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। ग्राम एडवारा की रहने वाली 15 वर्षीय किशोरी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बीते रोज वह घर के सामने खड़ी हुई थी तभी गांव का रहने वाला ओलेश पुत्र बादलसिंह कुशवाह उसके पास आया और उसका हाथ पकड़ लिया एवं अशलील बातें करने लगा। 
जब किशोरी ने ऐसा करने से मना किया तो युवक उसके साथ गाली-गलौंज करने लगा और मारपीट कर जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। इसके बाद किशोरी ने परिजनों को मामले के बारे में जानकारी दी और थाने में शिकायत दर्ज करवाई। 
पड़ोसी के यहां कह कर गई युवती हुई गायब  शिवपुरी। जिले के देहात थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम कोट में एक युवती  लापता हो गई। युवती पड़ोसी के यहां काम की कहकर गई और वापस नहीं लौटी। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। देहात थाना क्षेत्र के ग्राम कोट की रहन…

गिट्टी का अवेध परिवहन करते 6 डंफर धरे, लेकिन अवैध क्रेशर चालू

Image
शिवपुरी। जिले में अवैध रेत व गिट्टी का परिवहन लगातार जारी है। शुक्रवार को माईनिंग विभाग ने शिवपुरी व कोलारस के बीच एबी रोड पर कार्रवाई कर गिट्टी के अवैध परिवहन में लिप्त 6 डंपरों को पकड़ा है। इन डंपरों पर कार्रवाई कर इन्हें कोलारस थाने में रखवाया है। शुक्रवार को माईनिंग ऑफिसर सोनल तोमर और माइनिंग इंस्पेक्टर सुजान सिंह लोधी ने अपनी टीम के साथ कार्रवाई कर एबी रोड पर जब चेकिंग अभियान शुरू किया तो 6 डंपरों को पकड़ा गया जिन पर गिट्टी परिवहन के कोई भी दस्तावेज व रायल्टी नहीं थी। अवैध परिवहन में लिप्त इन डंपरों पर कार्रवाई कर इन्हें कोलारस थाने में आगामी कार्रवाई के लिए रखा गया है। 
बामौर में चल रहे हैं अवैध क्रेशर बदरवास के पास बामौर में गिट्टी के क्रेशन नियमों को ताक पर रख संचालित हो रहे हैं। इन क्रेशरों के पास एनजीटी की कोई परमिशन नहीं है। यहां पर बिना सीमांकन के अवैध उत्खनन हो रहा है। 
वन और राजस्व विभाग की जमीन पर अवैध उत्खनन कर गिट्टी निकाली जा रही है। इसमें राजस्व विभाग के अफसरों की मिलीभगत है। इन अवैध क्रेशरों की कई बार शिकायत हो चुकी है लेकिन कलेक्टर से लेकर दूसरे जिम्मेदार अधिकारी क…

ठूस-ठूस भरी थी ऑटो में सवारी, पलटा 7 घायल

Image
शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के तहत चौसीजा रोड पर बीते रोज एक टैक्सी पलट गई। घायलों ने बताया कि टैक्सी चालक अनियंत्रित गति से वाहन को चला रहा था और सवारी भी इसमें ठूस-ठूस कर भरी थी, जिस कारण वह पलट गई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। संतराम पुत्र गजई पाल निवासी सरवा थाना बबीना जिला झांसी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बीते रोज शाम के समय वह टैक्सी में सवार होकर अपने घर जा रहा था। टैक्सी में लगभग 6 से 7 सवारियां बैठी हुई थी। टैक्सी का चालक तेज गति से वाहन को चला रहा था जब उसे वाहन धीरे चलाने को कहा गया तो वह नहीं माना। 
जिस पर चौसीजा रोड दिनारा पर टैक्सी अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना में टैक्सी में बैठे लोगों को मामली चोटें आई जिन्हें इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया। जहां उपचार के बाद थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई। 
बस स्टैंड पर खड़े युवक में बोलेरो ने मारी टक्कर, घायल शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले पोहरी बस स्टैंड शिवपुरी पर एक बोलेरो के चालक ने बस स्टैंड पर खड़े युवक में टक्कर मार दी। घटना में युवक घायल हो गया जिसे इलाज के…

जलसंकट से जलसंघर्ष: जनता आगे आए नही नपा में होगा 8 करोड का जलउत्सव

Image
एक्सरे ललितमुदगल,शिवपुरी। शिवपुरी के प्यासे कंठो की प्यास बुझाने वाली योजना सिंध जलावर्धन योजना कीचड़ में फस चुकी है। शहर में जलसंकट शुरू हो चुका है। अब हमे इस जलसंकट से संघर्ष करना है। कहते है कि किसी का संघर्ष किसी के उत्सव में बदल जाता है। शिवपुरी का जलसकंट हमारा जलसंघर्ष है और शिवपुरी नगर पालिका का जल उत्सव है। आईए इस पूरे जलसंकट-जलसंघर्ष-जलउत्सव का एक्सरे करते है। बताया जा रहा है कि शिवुपरी शहर में लगभग 800 ट्युवबैल है। नपा का कहना है कि इनमे से 222 ट्यूबवैल खुल गए है और 2-2 घटें पानी देतै है। लेकिन इस आकंडे के उल्ट लगभग इस समय के लगभग 400 से ज्यादा ट्यूबवैलो के कंठो से पानी सूख चुका है। और बचे हुए ट्यूबवैल कुल्ला कर रहे है। 
नगर पालिका ने इस शहर को पानी पिलाने के लिए प्रत्येक वार्ड में 1-1 टैंकर शुरू कर दिया। प्रत्येक वार्ड में एक टैंकर 6-6 चक्कर लगाऐगा। इसके अतिरिक्त विधायक निधि से विधायक ओर मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने नगर पालिका को 12 टैंकर दिए है,इनमें से 8 टैंकर पानी शहर को बाट रहे है। इसके आलावा बडे टैंकर भी नपा गर्मीयो मेें चलाती है। 
कुल मिलाकर इन 3 महिनो में नगर पालिका …

जैसे-जैसे श्लोक पढते गए वैसे-वैसे ताले टूटते गए: बडी शक्ति है इस पाठ में

Image
शिवपुरी। चैत्र बदी नवमी को जैन धर्म के प्रवर्तक प्रथम तीर्थंकर भगवान आदिनाथ (ऋषभ देव) के जन्म और दीक्षा कल्याणक के अवसर पर शहर के जैन मंदिरों में विशेष अभिषेक, शांतिधारा पूजा-पाठ के साथ-साथ विशेष श्री भक्तामर विधान का आयोजन श्री चंद्रप्रभु दिगम्बर जैन मंदिर व आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में बड़ी धूमधाम से किया गया। 
श्रावक-श्राविकाओं ने देवाधिदेव आदिनाथ भगवान के जन्म व दीक्षा कल्याणक पर आदिनाथ भगवान की अष्ट द्रव्यों से पूजा-अर्चना की वहीं महापूजन करते हुए श्रद्धालुओं ने विश्व मंगल व कल्याण की प्रार्थना करते हुए सबके सुख-समृद्धि की कामना की। 
प्रात:काल में श्री आदिनाथ जिनालय में श्री भक्तांबर विधान एवं आचार्य गुरुवर श्री विद्यासागर महाराज की पूजा की गई। दोपहर में मरूदेवी महिला मंडल द्वारा श्री भक्तामर स्त्रोत की आराधना एवं कीर्तन का आयोजन किया गया। सांयकाल में विशेष आरती एवं उसके बाद पाठशाला के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम किए गए। 
उल्लेखनिय है कि जैन परम्परा में अति विश्रुत भक्तामर स्तोत्र के रचयिता श्री मानतुंगाचार्य हैं। एक समय जब राजा भोज के शासनकाल में कई धर्मावलंबी अपने धर्म का…

राज्य कर्मचारी संघ का होली मिलन समारोह आयोजित

Image
शिवपुरी। भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ का होली मिलन समारोह शुक्रवार को शहर के छावनी क्रमांक 1 स्कूल मे आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष विश्वजीत सिंह भदौरिया थे। अध्यक्षता बीएमएस के विभाग प्रमुख पूरनलाल  बाथम, जिला कार्यकारिणी सद्स्य रमेश शिवहरे, अध्यक्ष हरीश चौबे विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जिलाध्यक्ष अजमेर सिंह यादव ने किया।
कार्यक्रम का प्रारंभ आमंत्रित अतिथियों द्वारा भगवान विश्वकर्मा के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया। ततपश्चात आपसी विचार विमर्श के बाद सभी सदस्यों ने माल्यार्पण कर एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी।
इस मौके पर राज्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष अजमेर सिंह यादव, सचिव दिलीप शर्मा, मीडिया प्रभारी मुकेश आचार्य, योगेश मिश्रा, विजय पाठक, अजय श्रीवास्तव, केपी सिंह जाट, फतेह सिंह गुर्जर, केके भार्गव, गोविंद शर्मा, यशपाल जाट, किशोरी लाल परिहार, भजन सिंह कुशवाह,प्रेम नामदेव, विनोद शुक्ला, सुशील अग्रवाल, धर्मेंद्र सोनी, गिरजेश माथुर, करन सिंह शाक्य, एम पी …