Posts

Showing posts from November 5, 2017

बाल दिवस पर पटेल नगर पार्क में होगा भव्य बाल मेले का आयोजन, एक्यूप्रेशर फुटपाथ और वाटरकूलर का होगा शुभांरभ

Image
शिवपुरी। शिवपुरी नगर के एक मात्र भव्य एवं आकर्षक पटेल नगर पार्क में बाल दिवस 14 नवंबर को भव्य बाल मेले का आयोजन किया जाएगा। इस दिवस को जहां बच्चों के लिए दिन भर खानपान के स्टाल के साथ मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे वहीं बाल दिवस पर बच्चों के लिए कई प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी। इसी दिवस को पटेल नगर पार्क में ही एक्यूप्रेशर के फुटपाथ एवं वाटर कूलर का भी शुभारंभ किया जाएगा।
यह जानकारी देते हुए पटेल नगर पार्क के संरक्षक अशोक अग्रवाल ने बताया कि पटेल नगर पार्क विकास समिति द्वारा समय समय पर बच्चों, महिलाओं, पुरुषों एवं बुजुर्गों के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इसी के दृष्टिगत बाल दिवस 14 नवंबर पर इस बार भव्य बाल मेले का आयोजन किया जा रहा है। बाल मेले में बच्चों के लिए विभिन्न खान पान एवं चाट के स्टाल लगाए जाएंगे जिसका बच्चे भरपूर आनंद उठा सकते हैं। 
इसी प्रकार बच्चों के लिए ही मनोरंजक कार्यक्रमों के साथ प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पटेल नगर पार्क में एक्यूप्रेशर फुट पाथ एवं वाटर कूलर भी लगाया जा रहा है जिसका शुभारंभ भी अतिथियों द्वारा 14 नव…

दूधियों की हड़ताल के बीच दूध की केन में भरकर ले जा रहा था शराब के क्वाटर, पुलिस आई तो भाग गया

Image
शिवपुरी। आज शहर में दूधियों की हड़ताल के बीच खबर आई की एक दूधिया दूध की केन में शराब के क्वाटर भरकर ले जा रहा था। इस बात की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची। जब तक आरोपी को उक्त बात की भनक लग गई और वह उक्त बाईक को छोडक़र भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने बाईक सहित शराब के क्वाटरों को जप्त कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार कोतवाली टीआई संजय मिश्रा को मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक दूध की हड़ताल होने पर केन में शराब के क्वाटर लेकर जा रहा है। इस सूचना पर टीआई ने एएसआई प्रकाश सिंह रघुवंशी, आरक्षक विजय रावत और आरक्षक संतोष सिंह को मौके पर भेजा तो देखा कि एक युवक पुलिस को आता देख बाईक छोडक़र भाग गया। 
जब पुलिस ने उक्त बाईक क्रमांक एम 33 एमजी 9951 की तलाशी ली तो उसमें लगभग 110 क्वाटर शराब के भरें हुए थे। इसे देखते ही पब्लिक मौके पर इक्कटी हो गई। बताया गया है उक्त बाईक आरटीओ कार्यालय में किसी नीरज रावत पुत्र कल्याण सिंह रावत निवासी ठेहरवारा पोस्ट भटनावर तह पोहरी के नाम से आ रही है। पुलिस उक्त युवक की जांच में जुट गई हैै।

नि:शुल्क मल्टी सुपर स्पेशलिटी परामर्श शिविर में 1200 से अधिक मरीजों का हुआ उपचार

Image
शिवपुरी। श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया सेन्टर फॉर डवलपमेंट एवं बीआईएमआर (बिड़ला) हॉस्पीटल के संयुक्त तत्वाधान में रविवार को मानस भवन गांधी पार्क में नि:शुल्क मल्टी सुपर स्पेशलिटी परामर्श शिविर खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। शिविर में लगभग 1200 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर नि:शुल्क उपचार किया। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शिविर में पहुंचकर प्रत्येक काउन्टर पर जाकर चिकित्सकों एवं मरीजों से चर्चा कर जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान चिकित्सकों को स्मृति चिन्ह भेंट किए।
स्वास्थ्य शिविर में मुख्य रूप से हृदय रोग, न्यूरोलोजी, न्यूरो सर्जरी, गेस्ट्रो, कैंसर, मेडीकल स्पेशलिस्ट, नेत्र रोग, जनरल सर्जरी, नाक, कान एवं गला रोग, अस्थि एवं जोड़ रोग, चर्म रोग, स्त्री रोग, बाल एवं शिशु रोग के चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा मरीजों का परीक्षण कर उपचार किया गया। जिले के दूरदराज क्षेत्रों से आए मरीजों ने शिविर का लाभ लिया। इस मौके पर पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री प्रहलाद भारती,…

बदरवास पुलिस ने पकड़ा अंतर्राज्यीय एटीएम गिरोह, 28 एटीएम बरामद

Image
शिवपुरी। जिले में एटीएम संबंधी फ्रॉड एवं डिजीटल अपराध रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे, अति. पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य के निर्देशन में कोलारस एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया द्वारा मिशन ई रक्षा की शुरूआत की गई। मिशन ई रक्षा के अंतर्गत हाईवे स्थित एटीएम की सुरक्षा हेतु विशेष निगरानी दल गठित किए जाकर बैंक अधिकारियों से समन्वय एवं आम जनता में जागरुकता के विशेष प्रयासों में एक महत्वपूर्ण सफलता बदरवास थाना पुलिस के हाथ लगी।
पुलिस ने आरोपी राकेश चौहान पुत्र प्रीतम सिंह चौहान, राहुल सिसोदिया पुत्र राजकुमार सिंह निवासीगण रूडकी हरिद्वार, संजय कुमार पुत्र समय सिंह राठौर निवासी ग्राम लाहवेली हरिद्वार उत्तराखण्ड को घेराबंदी कर गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। उक्त आरोपियों द्वारा अलग- अलग राज्यों के थाना भैरूड जिला अलवसर राजस्थान, थाना पश्चिम बिहार नई दिल्ली, थाना सदर की आगरा की गोपालपुरा चौकी यूपी, थाना कोतवाली शिवपुरी मप्र एवं थाना बदरवास से एटीएम बदलकर लोगों के साथ धोखाधड़ी की। 
आरोपियों द्वारा हाईवे एवं दूरस्त ग्रामीण अंचलों के एटीएम को अपना टारगेट बनाया जाता था और एटीएम से पैसे निकाल…

दूधियों की हड़ताल, शहर में दूध की रही किल्लत, दाम बढ़ाने के चलते लिए फैसला

Image
शिवपुरी। दूध के दाम घटाए जाने से परेशान दूधियों ने शनिवार को चिंताहरण मंदिर पर महापंचायत का आयोजन किया था जिसमें सभी दूधियों ने शपथ ली थी कि जब दूध के दाम नहीं बढ़ाए जाएंगे तब तक दूध की सप्लाई नहीं करेंगे। इसी फैसले के तहत आज रविवार को दूधियों द्वारा शहर में दूध की सप्लाई नहीं की। दूध की सप्लाई न होने से शहर में दूध का संकट गहरा गया। दूध की सप्लाई न होने से चाय के होटलों पर चाय नहीं मिली, वहीं डेयरियों पर दूध नहीं मिला। सुबह के समय केवल उन डेयरियों पर ही दूध मिला जिनके पास कल का दूध स्टॉक में रखा हुआ था। 
दूधियों के अनुसार दीपावली के बाद हर साल डेयरी संचालक व हलवाई दूध में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी करते हैं, लेकिन इस बाद दूध के दाम 32 से 34 करने के बजाय 2 रुपए घटाकर 30 रुपए लीटर कर दिये। जिसे लेकर दूधियों मेें आक्रोश था। इसी के परिणामस्वरूप आज दूधियों ने हड़ताल शुरू कर दी। हड़तालियों का कहना है कि जब तक दूध के दाम 36 रुपए प्रति लीटर नहीं कर दिए जाएंगे तब तक दूध की हड़ताल जारी रहेगी। यहां बताना होगा कि शहर में करीब 54 लाख रुपए प्रतिदिन दूध का कारोबार होता है और आज की इस हड़ताल से …

अपहरण एवं डकैती में फरार आरोपी को पुलिस ने दबोचा

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे एवं अति. पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य के निर्देशन में एवं एसडीओपी जीडी शर्मा के मार्गदर्शन में सुभाषपुरा थाना पुलिस टीम द्वारा दो दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद पिछले आठ वर्ष से अपहरण एवं डकैती के मामले में फरार आरोपी धर्मेन्द्र भदौरिया पुत्र रामप्रकाश भदौरिया उम्र 45 वर्ष नवासी ग्राम भवेड़ थाना सुभाषपुरा को उसी के गांव से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। 
आरोपी धर्मेन्द्र की पिछले आठ वर्ष से पुलिस को तलाश थी। बताया जा रहा है कि आरोपी के विरूद्ध मप्र के कई थानों में अपहरण एवं डकैती के प्रकरण पंजीबद्ध हैं। आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी सुभाषपुरा सुरेन्द्र सिंह यादव सहित सउनि राधाकृष्ण सदर, प्रआ राकेश बहादुर सिंह, नरेन्द्र कुमार पांडे, आर पदम चंद्र मांझी, राजेश मिश्रा की सराहनीय भूमिका रही। 
थाना प्रभारी सुभाषपुरा सुरेन्द्र सिंह यादव कि वर्ष 2009 में आरोपी धर्मेन्द्र भदौरिया ने अपने अन्य 6-7 साथियों के साथ मिलकर थाना अटेर जिला भिण्ड में अपहरण एवं डकैती की घटना को अंजाम दिया था जिस पर से पुलिस थाना अटेर में अपराध क्र. 42/09 धारा 364, 365 भ…

नए सिविल सर्जन का नया कारनामा, नियमों को ठेंगा दिखा अधिक दर वाली फर्म को दे डाला ठेका

Image
शिवपुरी। जिला चिकित्सालय में सफाई एवं सुरक्षा व्यवस्था हेतु सितम्बर माह में टेंडर बुलाए गए थे। लेकिन जिला चिकित्सालय प्रबंधन द्वारा ऐसी फर्म को सुरक्षा व्यवस्था सौंप दी गई जिसकी दरें सबसे अधिक हैं। जबकि इससे कम दरों पर अन्य तीन फर्में कार्य करने के लिए तैयार थी। लेकिन उन्हें कार्य न सौंपते हुए अधिक से अधिक दर वाली फर्म को सुरक्षा व्यवस्था का कार्य भार सौंपा गया है। 
जिससे यह तथ्य जाहिर होता है कि शासकीय नियमों के अनुसार टेंडर प्रक्रिया इस लिए अपनाई जाती है कि शासन को कम से कम दरों पर अच्छे से अच्छा कार्य उपलब्ध हो सके। लेकिन यहां तो कम दर वाली फर्मों को दरकिनार कर अधिक दर वाली फर्म को कार्य सौंपा गया है। जिससे यह साफ जाहिर होता है कि शासकीय प्रक्रिया जिला चिकित्सालय प्रबंधन के लिए कोई मायना नहीं रखती हैं। अपनी मनमानी करते हुए सिविल सर्जन द्वारा अधिक दर वाली फर्म को सुरक्षा व्यवस्था का काम सौंप दिया गया जो दाल में कहीं न कहीं काला स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है। 
कम दर वाली फर्म ने जनसुनवाई में की अपील जिला चिकित्सालय द्वारा सफाई एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए बुलाए गए टेंडरों में सबसे कम द…