Posts

Showing posts from March 12, 2017

शिव मंदिर में स्थापित माँ पार्वती की प्रतिमा को किया खण्डित

Image
शिवपुरी। संजय कॉलोनी में स्थित भूतेश्वर मंदिर पर बीती रात्रि कुछ असमाजिक तत्वों ने मंदिर में स्थापित भगवान भोले नाथ के साथ माँ पार्र्वती की प्रतिमा को खंडित कर दिया। जिसकी जानकारी आज सुबह मंदिर के पुजारी हरिओम शर्मा को उस समय लगी जब वह मंदिर के पट खोलने के लिए सुबह मंदिर में पहुंचे प्रतिमा खंडित होने की जानकारी लगते ही मौके पर भारी भीड़ एकत्रित हो गई बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा बुझाकर उचित कार्रवार्ई करने का आश्वासन दिया और भीड़ को वहां से हटाया। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार भूतेश्वर मंदिर के पुजारी हरिओम शर्मा रात्रि 9 बजे आरती के पश्चात मंदिर के पट बंद कर अपने घर चले गए थे। तभी कोई असमाजिक तत्व ने मंदिर में प्रवेश कर वहां स्थापित प्रतिमाओं को खंडित कर दिया। आज सुबह मंदिर के पुजारी को प्रतिमायें खंडित मिली जिस पर पुजारी ने भक्तों को जानकारी दी। 
जानकारी लगते ही बड़ी सं या में लोग वहां एकत्रित हो गए। जिससे अशांति फैलने की संभावनायें बढ़ गर्ई। इससे पूर्व ही पुलिस मौके पर पहुंची और वहां मौजूद भीड़ को समझा बुझाकर कार्रवार्ई करने का आश्वासन दिया और जल्द ही आरोपियों को पकडक़…

स्टेयरिंग फैल होने से पलटा ट्रेक्टर, मजदूर की मौत

Image
शिवपुरी। बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम सांपरारा के पास आज सुबह एक ट्रेक्टर की स्टेयरिंग फैल होने से वह पलट गया जिससे ट्रेक्टर में बैठे मजदूर की पहिये के नीचे दब जाने से दर्दनाक मौत हो गई। जबकि ट्रेक्टर चालक दुर्घटना में बाल-बाल बच गया। पुलिस ने इस मामले में कायमी कर जांच शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रेक्टर चालक रामहेत जाटव मजदूरी करने वाले दालू पुत्र सोनेराम कुशवाह उम्र 23 वर्ष निवासी बिजौैरा को लेकर सीमेंट और रेत भरने के लिए बैराड़ आया हुआ था। जहां से सामान भरकर सुबह लगभग साढे 9 बजे दोनों ट्रेक्टर ट्राली लेकर सांपरारा की ओर रवाना हो गए। इसी दौरान टेक्टर की स्टेरिंग फैल हो गई।
जिससे ट्रेक्टर में झटका लगा और टेक्टर में बैठा दालू कुशवाह छिटक कर ट्रेक्टर के पहिये के नीचे आ गया। जिससे उसकी मौैत हो गर्ई। इसी दौैरान टेक्टर भी सडक़ पर ट्राली के साथ पलट गया औैर ट्रेक्टर चालक रामहेत जाटव भी सडक़ पर गिर गया, लेकिन उसके  कोर्ई चोट नहीं आर्ई। बाद में ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। 
पैर फिसलने से तालाब में गिरा युवक, हुई मौत शिवपुर…

भगवान श्रीकृष्ण खेलेगें शिवपुरी वासियो के साथ होली ,साथ में ग्वाल और सखा

Image
शिवपुरी। इस बार शिवपुरी की सडक़ो पर भगवान श्रीकृष्ण शहर वासियो के साथ होली खेलेगें, शहर वासियो से होली खेलने के लिए अपने ग्वाल सखा के साथ पूरी तैयारी के साथ आपको दिख सकते है। भगवान का यह होली का रैला सुबह एचडीएफसी बैंक के सुबह 9 बजे से शुरू होगा जो पूरे शहर में भ्रमण करेगा। 
जी हां ऐसी ही कुछ तैयारी धार्मिक कार्यो के उद्देश्य से बनायी गई हिंदू उत्सव समिती ने इस बार रंगो के इस त्यौहार पर करी है। समिती ने इस बार शिव की नगरी का बृंदावन बनाने की तैयारी की है। बताया जा रहा है कि भगवान के इस होली के रेले में उनके साथ होंगे आप और हम ।  साथ ही चलेगा रंग घुले हुए पानी का टैंकर जो हुरियारों को रंग में सराबोर करेगा  बीच में श्रीकृष्ण भगवान का विमान होगा और डीजे साउंड जो सिर्फ होली से संबंधित गीत संगीत ही बजायेगा जो इस आयोजन को पूरी तरह  भारतीय संस्कृति के अनुरूप ढालेगा।
 हिंदू उत्सव समिती द्वारा बताया गया है कि हमारे नन्हें-मुन्नों को श्री कृष्ण और उनके सखा के रूप में सजाया जायेगा और यह विमान 13 मार्च होली धुलेंडी के दिन सुबह 9 बजे एचडीएफसी बैंक मु य चौराहे से प्रारंभ होकर सदर बाजार,टेकरी,निचला ब…

घर में सो रहे वृद्ध की गला दबाकर हत्या, पुलिस मान रही है सदिंग्ध

Image
शिवपुरी। जिले के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम विजयपुर पुलिस चौकी खोड़ में एक वृद्व की गला दवा कर हत्या कर दी। इस बात की शिकायत मृतक के पुत्र ने भौंती थानेें में पहुंचकर दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामला जांच में ले लिया है। पुलिस इस मामले को संदिग्ध मान रही है।
जानकारी के अनुसार बीती रात्रि जवाहर पुत्र काशीराम लोधी उम्र 65 वर्ष निवासी ग्राम नीमछा विजयपुर अपने पुत्र राजपथ के साथ घर के दूसरे कमरे में सो रहा था। तभी रात्रि में तीन अज्ञात युवक आ गए और युवक के पिता जवाहर काशीराम लोधी उम्र 65 वर्ष की तीनों लोगों ने गला दबा दिया। खटफट की आबाज सुनकर राजपथ पिता के कमरे में पहुंचा तो पिता ने बताया कि उसका गांव के ही भागचंद लोधी,कमलेश पुत्र गयाराम लोधी और एक और अज्ञात युवक ने गला दवा दिया। उसके बाद वृद्ध ने दम तोड़ दिया। 
पुलिस इस मामले को संदिग्ध मान रही है। हांलाकि पुलिस ने युवक के बयानों के आधार पर आरोपीयों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अभी पोटस्टमार्डम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

पाडरखेड़ा के जंगल से रेलवे कर्मचारी का अपहरण, बंधा हुआ मिला कर्मचारी

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र ग्राम पाडरखेरा रेलवे ट्रेक पर रेलवे में पदस्थ एक की-मैन का दो बदमाशों ने दिन दहाडे अपहरण कर लिया है। इस बात की सूचना स्टेशन प्रभारी ने जीआरपीएफ को दी। जहां पुलिस ने रेलवे के कर्मचारी को खोजने का प्रयास किया। जहां युवक रेलवे ट्रेक से 50 मीटर दूर बंधा हुआ मिला। पुलिस ने लाईनमेन को रिहा करा लिया है।
जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन गुना में पदस्थ की-मैन अशोक पुत्र नंदलाल निवासी मोहना रेलवे स्टेशन मोहना में की-मेन की पोस्ट पर पदस्थ है। बीते रोज रेलवे के मुड्डी क्रमांक 1218 के पास से इस लाईनमेन को दो युवकों ने कट्टे की नौक पर अपहरण कर जंगल में ले गए। इस बात की सूचना स्टेशन पर एसके शर्मा ने जीआरपीएफ टीआई दिलीप शर्मा को दी। 
जिसपर टीआई ने गोपालपुर थाना पुलिस को भी इसकी सूचना दी। पुलिस ने उक्त लाईनमेन को खोजने का प्रयास किया तो आज सुवह रेलवे ट्रेक से 50 मीटर दूर उक्त कर्मचारी बंधा हुआ मिला। जिसे जीआरपीएफ ने जाकर खोला। बताया गया है कि उक्त युवक साधा कपड़ों में थे और इससे पांच लाख रूपये की फिरोती मांगी थी। 

सार्वजनिक तौर पर किशोरी को किया प्रपोज, ठुकराया तो जड़ डाले थप्पड़

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के जवाहर कॉलोनी में निवासरत एक नाबालिग किशोरी को पास में ही रहने बाला एक मनचला युवक बीते एक वर्ष से परेशान कर रहा था। इस बात की शिकायत किशोरी ने अपने परिजनों से की। किशोरी के परिजनों ने युवक के परिजनों को भी इस घटना की सूचना दी । उसके बाद युवक ने माफी मांग कर कभी परेशान नहीं करने का बादा भी किया। पर एक तरफा प्यार में अंधे इस युवक ने बीते रोज किशोरी के साथ बीच बाजार में बदतमीजी कर डाली।
जानकारी के अनुसार रजिया पुत्री आरिफ खांन परिवर्तित नाम उम्र 16 वर्ष निवासी जवाहर कॉलोनी शिवपुरी को अपने पास ही के गोबिंद नगर में निवासरत आविद खान पिछले एक साल से किशोरी का पीछा कर रहा था। वह कई बार किशोरी को प्रपोज भी कर चुका था। लेकिन किशोरी ने उक्त युवक को घास नहीं डाला और उक्त घटना की सूचना अपने परिजनों को दी।
परिजन उक्त मामले को लेकर आविद के घर पहुंचे और उसके परिजनों को अपने लाडले की हरकतों के बारे में बताया। उसके बाद आवेद ने परिजनों के सामने किशोरी से मांफी मांगी और आगे से कभी भी परेशान नहीं करने का बादा किया। उसके बाद बीते रोज किशोरी अपने मोहल्ले के बोर पर पानी भ…

गल्ला व्यापारी को कट्टा दिखाकर अपाचे सवारों ने की 7 लाख की लूट

Image
शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम कलोथरा फाटक के पास हाईवे पर बीती रात्रि दो अपाचे सबार युवकों ने कट्टे की नोक पर लूट की घटना को अंजाम दे डाला। बताया गया है दोनो बदमाश अपाचे बाईक पर सबार होकर आए थे और हेेलमेट पहने हुए थे। पुलिस इस मामले में पहले तो पर्देदारी करती रही बाद में लूट का मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार गल्ला व्यापारी इंद्रवीर पुत्र हरिवल्लभ धाकड़ निवासी कलोथरा बीते रोज दाल बाजार में एक व्यापारी को सरसों बेच कर पैंमेंट लेकर लौट रहा था। बीती रात्रि बस जैसे ही बस कलोथरा फाटक पर पहुंची इंद्रवीर बस से उतरा और अपने पिता को बस स्टेण्ड पर आने के लिए फोन लगाया। 
पिता आ पाते तब तक दो युवक एक बाईक पर सबार होकर  हेलमेट पहने दो आए और उन्होंने हथियार दिखाकर व्यापारी को डराया धमकाया और उससे रुपयों से भरा बैग छीनने का प्रयास किया जब पिता हरिवल्लभ ने इसका विरोध किया तो एक हवाई फायर कर बदमाश बैग लूटकर भाग गए। 
इसके बाद पिता पुत्र ने थाने पहुंचकर मामले की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने व्यापारी शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ दस्यु अधिनियम के तहत केस दर्ज कर …