Posts

Showing posts from March 8, 2017

ये कैसा महिला दिवस: अद्र्धनग्र अवस्था में भटक रही महिला की कोई नहीें ले रहा सुध

Image
पिछोर। जहां एक ओर जगह - जगह मंचों के माध्यम से शासकीय एवं अशासकीय संस्थाओं द्वारा अंतराष्ट्रीय महिला दिवस मनाकर महिलाओं को मजबूती प्रदान करने की बड़ी-बड़ी बाते की जाकर अपनी वाह-वाही लूटी जा रही है। वहीं शहर गांव में ऐसी महिलाऐं भी है जिन्हें शासन, प्रशासन की अनदेखी के चलते दर दर भटकने को मजबूर होना पड़ रहा है।
ऐसी ही मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला जो पिछले कई माह से पिछोर की सडक़ों पर अद्र्धनग्न अवस्था में घूम रही है। नगर में चर्चा का विषय बनी महिला जिसके साथ दुष्कर्म होने आशंका एक समाज सेवी संस्था ने जताई है और विधिवत रूप से शासन को भी इस संबंध में पत्र लिखकर महिला को सुरक्षित रखा जाकर मानसिक उपचार केन्द्र में भेजने का आग्रह किया है किन्तु प्रशासन की अनदेखी के चलते भटकती महिला समाज में महिलाओं की सुरक्षा पर सबाल उठाती नजर आ रही है। नगर में जब महिला सुरक्षा व उनके अधिकार उन्हें मिलने वाले लाभ आदि के संबंध में जब लोगों से चर्चा की तो उन्हों ने महिलाओं की इस तहर की दुर्दशा का जि मेदार शासन को बताया।

मछुआ कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष बाथम के प्रथम नगर आगमन पर हुआ भव्य स्वागत

Image
शिवपुरी। प्रदेश सरकार द्वारा मछुआ कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष (राज्य मंत्री का दर्जा) बनाए जाने के बाद प्रथम शिवपुरी आगमन पर राजू बाथम का भाजपा कार्यकर्ता एवं विभिन्न संगठनों के द्वारा भव्य स्वागत किया गया। स्वागत का क्रम खतौरा से लेकर रास्ते में जगह-जगह एवं शिवपुरी नगर में सैकड़ों स्थानों पर आतिशबाजी चलाकर फलों से तौलकर स्वागत का क्रम देर रात्रि तक चलता रहा। स्वागत के बाद भाजपा जिला कार्यालय पर श्री बाथम का भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने शॉल श्रीफल भेंटकर स मानित किया। श्री बाथम के साथ जनअभियान परिषद के उपाध्यक्ष राघवेन्द्र गौतम पूरे समय उपस्थित रहे।
शिवपुरी में भाजपा को और अधिक मजबूत करने एवं जन-जन तक भाजपा की जन कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाने के उद्देश्य से पूर्व में राघवेन्द्र गौतम को जनअभियान परिषद का उपाध्यक्ष (राज्य मंत्री दर्जा), राघवेन्द्र शर्मा को बाल कल्याण बोर्ड का अध्यक्ष (कैबिनेट मंत्री दर्जा) दिया जा चुका है। इसीक्रम को आगे बढ़ाते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक एवं बिजली विभाग में पदस्थ राजू बाथम को मछुआ कल्याण बोर्ड का उपाध्यक्ष (राज्य मंत्री का दर्जा) बनाया…

3 बेटीयों के जन्म पर कसें तंज अब बेटीयों ने ऐसा कर दिखाया कि दी जाती है मिशाल

Image
शिवपुरी। पिछले जमाने में लडकीयों को बोझ समझा जाता था लेकिन इससे बड़ी बिडंबंना क्या होगी कि शिवपुरी में एक परिबार में लगातार बेटीयों के जन्म लेने पर परिजन दुखी हो गए और उन्होंने प्रसूता को ही बेटीयों के जन्म के लिए बुरा भला कहते हुए तंज कसा। उसी समय बेटीयों के पिता ने प्रण लिया कि वह बेटीयों को इस काबिल बनाएगेंं की दुनिया उनकी बेटीयों पर नाज करेंगी। और हुआ भी यही कि तीनों बेटीयों ने अपने पिता के मार्गदर्शन में वह कर दिखाया जिसे देख कर सभी आज उन बेटियों की मिशाल देते है। 
यह वाक्या  शिवपुरी के रिटायर्ड बैंकर विपिन शर्मा  के साथ घटा जब उनकी पत्नि स्नेहलता जो कि अब कोर्ट रीडर से रिटार्यड हो गई है को तीसरी डिलेबरी होनी थी। घर में दो बेटीयां पहले से ही थी लेकिन तीसरे बच्चे के रूप में परिजन बेटे की आस लगाए बैठे थे। पर होनी को कौन टाल सकता है और तीसरी संतान के रूप में शर्मा जी के परिवार में मासूम बालिका आ गई। 
जिस पर खुश हो रहे परिजनों के चहरे उतर गए और परिजनों ने पति पत्नि पर तमाम तरह के तंश कसे। तभी शर्मा जी ने प्रण किया कि वह इन मासूमों को इस काविल बनाएगेंं की दुनिया उन पर नाज करेगी और हुआ…

कलेक्टर का दौरा: दो सहायक शिक्षक निलंबित,चार को कारण बताओ नोटिस

Image
शिवपुरी। कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने करारखेड़ा में आयोजित लोक कल्याण शिविर में पहुंचने के पूर्व ग्राम पारेश्वर एवं बदरखा का अधिकारियों के साथ भ्रमण कर ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए। उन्होंने इस दौरान शिक्षा विभाग का कन्या छात्रावास, स्थानीय विद्यालय का भी अवलोकन किया। 
इस दौरान अनुपस्थित पाए गए प्राथमिक विद्यालय पारेश्वर के सहायक शिक्षक मनोज कुमार शर्मा, विनोद कुमार कर्ण के विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही करने और प्राथमिक विद्यालय बदरखा की शिक्षिका मनु देवी, सहायक शिक्षक रामकुमार गुप्ता, अध्यापक ओमप्रकाश बघेल और सहायक शिक्षक राजेश कुमार लोधी को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए। 
कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने इस दौरान ग्राम बदरखा में नलजल योजना को त्वरित शुरू करने के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री को निर्देश दिए। श्री श्रीवास्तव ने ग्रामीणों से रूबरू होते हुए कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत अपने घरों में शौचालय का निर्माण करें और इसके लिए दो किश्तों में मिलने वाली 12 हजार रूपए की राशि भी प्राप्त करें। 
उन्होंने पंचायत सचिव एवं संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि ब…

नमकीन का लालच देकर चार बर्षीय बालिका के साथ कर डाला रेप

Image
शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के भवेड़ गांव ने एक शराबी युवक ने शराब के नशे में घुत्त एक अबोध बालिका को नमकीन का लालच देकर उसके साथ हैवानियत की हदों को पार करते हुए बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला। इस बात की सूचना मासूम के परिजनों को उस समय लगी जब बालिका खून से लथपथ घर पहुंची। उसके बाद बालिका आरोपी का नाम नहीं बता पाई। तो परिजन बालिका को लेकर उसके बताए गए स्थान पर पहुँचे। 
जानकारी के अनुसार प्रगति पुत्री भबानी आदिवासी परिबर्तित नाम निवासी भवेड़ अपने घर के बाहर खेल रही थी। तभी गांव का ही आरोपी पंचम सिंह चंदेल उम्र 36 वर्ष निवासी भवेड आया और मासूम को नमकीन का लालच देकर अपने कमरे में ले गया।
जहां आरोपी ने हैवानियत की हदेंं पार करते हुए शराब के नशे में मासूम के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला। घायल मासूम जैसे तैसे घर पहुुंची तो परिजनों ने रक्त से लथपथ मासूम से पूछताच की तो वह आरोपी का नाम नहीं बता सकी। उसके बाद परिजन मासूम को लेकर बताए गए स्थान पर पहुंची तो आरोपी मासूम को देखकर मौके से भाग गया। 
इस बात की शिकायत परिजनों ने डायल 100 को दी। जहां पुलिस ने आरोपी युवक के खिला…

लायनवाद ने सार्थक किया नारी शक्ति को : रागिनी गंगवाल

Image
शिवपुरी। सरल, सोम्य और मृदुभाषी व्यवहार की धनी होती है महिला और वही महिला अपना स्वावलंबन तब प्रदर्शित करती है जब संसाधनों के अभाव में वह नारी शक्ति के रूप में हर परिस्थितियों से मुकाबला करें, लायनवाद ने यही काम किया है नारी शक्ति को आत्मनिर्भर बनाकर उसे सशक्त करने का काम ही महिला दिवस के दिन को सार्थकता प्रदान करता है हमने दु:खी, बेसहारा महिलाओं को सिलाई, कढ़ाई, बुनाई, ब्यूटीशियन, कुकिंग आदि का प्रशिक्षण प्रदान कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने  का काम किया और यही कारण है कि यही सेवाभावी कार्य लायन्स क्लब की पहचान है। 
उक्त उद्गार प्रकट किए लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ की प्रांतीय सचिव श्रीमती रागिनी गंगवाल ने जो स्थानीय होटल पीएस रेसीडेंस में लायनेस क्लब शिवपुरी साउथ द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम को मु य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मंच पर विशिष्ट अतिथि प्रांतीय सचिव श्रीमती शशि अग्रवाल, प्रांतीय कोषाध्यक्ष बबीता जैन, लायनेस साउथ अध्यक्षा श्रीमती बीना जैन, सचिव श्रीमती बबीता अग्रवाल, कोषाध्यक्ष श्रीमती स्नेहलता अग्रवाल, कार्यक्रम संयोजिका श्रीमती संगीता जैन …

अंबालिका बाई का एक दिवसीय सत्संग 10 मार्च को

Image
शिवपुरी। रामभक्ति के ते अधिकारी, जिनको सत्संगति अति प्यारी इन शब्दों में सत्संग का पूरा सार घुला हुआ है। सत्संग करने से ही परमात्मा से साक्षात्कार संभव है। मानव उत्थान सेवा समिती के सदस्य दिनेश राठौर ने स मेलन के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि मानस भवन में एक सत्संग स मेलन का आयोजन मानव उत्थान सेवा समिती द्वारा कराया जा रहा है। 
इस सम्मेलन में धर्मशास्त्रों के आधार पर सारगर्भित प्रवचन होंगे। इस स मेलन में मु य रूप से आत्मज्ञानी महात्मा अंबालिकाबाई,विनीताबाई,साक्षीबाई एवं वीतरागानंदजी शामिल होकर अपने वचनों से लोगों में परमात्मा के प्रति अपने भावों को प्रदर्शित करने का गुरूमंत्र देने के साथ ही परमात्मा से आत्म साक्षात्कार करने का तरीका अपने प्रवचनों के माध्यम से बताऐंगे। 
यह कार्यक्रम 10 मार्च को दोपहर 12 बजे से प्रारंभ होकर शाम 4 बजे तक चलेगा। इस संबंध में सतपाल महाराज की शिष्या देवी अंबालिका से बातचीत में उन्होंने स मेलन का उददेश्य स्पष्ट करते हुए कहा आज का मनुष्य यह मानता है कि परमात्मा है लेकिन जानने का प्रयास नहीं कर रहा है इस कार्यक्रम का उददेश्य यही है कि मनुष्य अपने अंतर पर…

महिला दिवस पर निकाली जागरूकता रैली

Image
शिवपुरी। ग्वालियर कैथौलिक सेवा समाज द्वारा सोल परियोजना के अंर्तगत 255 गा्रमीण आदिवासी महिलाओं द्वारा महिला दिवस के उपलक्ष में महिलाओं के अधिकार, महिला सशक्तिकरण , महिला सम्मान पर जागरूकता रैली निकाली गई। 
रैली के दौरान गा्रमीण आदिवासी महिलाओं द्वारा नारी का करो स मान तभी बनेगा देश महान नारी दिवस का ये नारा है सारा विश्व हमारा है।जिम्मेदारी भर रही उडान ना कोई शिकायत ना कोई थकान के नारे लगाते हुये महिला एकता का प्रदर्शन किया। रैली के बाद ग्वालियर कैथौलिक सेवा समाज कार्यालय पर सांस्कगतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें महिलाओं द्वारा लोक गीत गाये गए एंव महिला सशक्तिकरण पर नाटक का प्रदर्शन किया गया। 
कार्यक्रम के दौरान संस्था निर्देशक फादर मार्टिन जोसेफ, परियोजना समन्वयक सचिन कुमार वर्मा, एंव समस्त स्टाफ में शेर सिंह राजपूत, मानसिंह आदिवासी, दीपक ठाकुर, पुरूषोत्तम जाटव, सिरनाम जाटव, दयालू जाटव, मानसिंह कुशवाह, इमरत लाल प्रजापती, मनोज शर्मा, मुकेश शर्मा, रामधन यादव, नीलम बाथम उपस्थित रहे।

स्कूनर एवं बिलियर्डस प्रतियोगिता:कल होगा फाईनल मुकाबला

Image
शिवपुरी। शहर में पहली बार आयोजित हो रही स्नूकर एवं बिलियर्डस प्रतियोगिता के चौथे दिन बुधवार को विभिन्न् वर्गों के क्वाटर फाइनल व सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। गुरुवार को प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। 
पांच दिवसीय इस प्रतियोगिता में 65 खिलाडिय़ों ने भाग लिया है। प्रतियोगिता का समापन गुरुवार शाम 6 बजे होगा, जिसके मु य अतिथि एडीशनल एसपी कमलसिंह मौर्य हैं, जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला खेल अधिकारी एमके धौलपुरी मौजूद रहेंगे। प्रतियोगिता में अब्बल आने वाले खिलाडिय़ों को ट्रॉफी, प्रमाण पत्र व पुरस्कार वितरण किया जाएगा। 
इन्होंने जीते मुकाबले बुधवार को प्रतियोगिता के दौरान स्नूकर का पहले सेमीफाइनल मुकाबले में नमन शुक्ला ने अश मोह मद कुर्रेशी जबकि दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में नितिन शुक्ला ने यतेन्द्र वर्मा को पराजित किया। मिनी स्नूकर प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहला मुकाबला अर्पित अग्रवाल ने सलमान खान को पराजित कर जीता जबकि दूसरा सेमीफाइनल सेंकीसिंह वैस ने अक्षत गौर को पराजित कर जीता। 
इसी तरह बिलियर्डस के क्वाटर फाइनल मुकाबलों में पहुंचने वाले खिलाड़ी यतेन्द्र वर्मा, मजीद खान, प्रा…

रविन्द्र शिवहरे ने किया नवीन नलकूप का भूमि पूजन

Image
कोलारस।  गर्मी की दस्तक के साथ ही नगर परिषद अध्यक्ष ने जल संकट से निपटने के लिए नगर पंचायत परिषद पार्षदो के साथ कमर कस ली है। जल समस्या से निपटने के लिए नगर परिषद अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे ने अपने पार्षदों को साथ लेकर नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 1 जगतपुर कालेज रोड पर नवीन नल कूप खनन का भूम पूजन किया गया । 
इस अवसर पर रविन्द्र शिवहरे ने कहा कि हम नगर की जनता को पानी की समस्या नही आने देंगे । जल समस्या से निपटने के हर संभव प्रयास करेंगे । भूमि पूजन के अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष के साथ नगर पालिका की मु य नगर पालिका अधिकारी  प्रियंका सिंह ,उपाध्यक्ष लक्ष्मी कुशवाह, पार्षद राजू भार्गव , सोनू जादोंन, श्रीमती रेखा वीर सिंह, भानु जाट, रामबाबू निवोरिया, सोनू सेन, अर्जुन जाटव, मंगल कुशवाह, महेश वैश्य,रफीक खान, केशरी विंदल, शिवराज दांगी ,पपु शर्मा, राजू कुशवाह आदि ऊपस्तिथ थे।

महिलाएं अपने आप को कमजोर न समझे:सरपंच मंजू शर्मा

Image
पोहरी। जिले के पोहरी अनुविभाग के सोनीपुरा आँगनवाडी केन्द्र पर आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर महिला जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की मु य अतिथि ग्वालीपुरा सरपंच मंजू शर्मा तथा गाँव की 40 महिलाओं ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में कार्यक्रम की मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम में सामिल महिलाओं को समझाते हुए कहा कि वह अपने आप को कमजोर नहीं समझे। महिलाए जो चाहे कर सकती है।
कार्यक्रम में बदलाव संस्था पोहरी के अजय यादव द्रारा बताया गया कि आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस है और महिलाओं को इस अवसर पर अपने अधिकारो के बारे पता होना चाहिये महिला सुबह से उठते से काम करने लगती और बह सोते वक्त तक खाने मै पति ससुर परिवार को खिलाने के बाद स्वय को जितना बचा जैसा बचा उसमें सब्र कर लेती हैं।
जिसका परिणाम आज हमारे सामने है हर महिला मै खून की कमी है और अधिकाश बच्चे कम वजन के पैदा हो रहे हैं इसका सीधा कारण महिला के पोषण से जुडा हुआ है हमारा समाज परिवार और हम इसको बडावा देते है। कि महिला को बोलते कि महिला को घर मै ससुर सास पति से पहले खाना नही खाना चाहिए ये घर की मर्यादा होती हैं क्या महिला हर महि…

बेरोजगार युवतियों के लिए कंप्यूटर पद पर नौकरीयां

Image
शिवपुरी। जिला रोजगार कार्यालय शिवपुरी द्वारा बेरोजगार युवतियों के लिए रोजगार मेले का आयोजन 09 मार्च को प्रात: 11 बजे से शाम 04 बजे तक जिला रोजगार कार्यालय भवन जिला न्यायालय के सामने शिवपुरी में आयोजित किया गया है। 
इस रोजगार मेले में विभिन्न निजी क्षेत्र की प्राइवेट कंपनियां, कंप्यूटर ऑपरेटरों की भर्ती करेंगी। इच्छुक बरोजगार युवतियां इस मेले में उपस्थित होकर लाभ ले सकती है। आवेदक की योग्यता कक्षा 08वीं से लेकर स्नातक और आयु सीमा 18 वर्ष से 35 वर्ष तक हो। 
रोजगार मेले में आने जाने हेतु किसी भी प्रकार का भुगतान हीं किया जाएगा। रोजगार मेले के संबंध में अधिक जानकारी दूरभाष क्रमांक 07492-233827 पर संपर्क कर ली जा सकती है।

कोंचिंग जा रही किशोरी के साथ छेड़छाड़,मां ने समझाया तो मां को भी पीट दिया

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली अंतर्गत वर्मा कॉलोनी में रहने वाली एक 15 वर्षीय किशोरी के साथ बीते रोज एक युवक ने उस समय छेड़छाड़ कर दी जब वह अपने घर से शाम को कोचिंग जा रही थी। इस बात की शिकायत किशोरी ने अपनी मां से की तो मां ने युवक के घर जाकर युवक को समझाने का प्रयास किया।
जानकारी के अनुसार प्रगति पुत्री रामवीर नामदेव परिवर्तित नाम उम्र 15 वर्ष निवासी वर्मा कॉलोनी शिवपुरी अपने घर से कोंचिंग जा रही थी। तभी शाम 4 बजे कृष्णपुरम कॉलोनी में कमल नरूला निवासी वर्मा कॉलोनी ने उसके साथ अश£ील छेडख़ानी कर दी। जब किशोरी ने इस बात की शिकायत आरोपी युवक की मां से की तो मां ने अपने पुत्र को समझाने की बजास पीडि़ता से ही गाली गलौंच कर दी। 
इस बात की शिकायत किशोरी ने कोतवाली पहुंचकर दर्ज कराई। फरियादी की रिपोर्ट से पुलिस ने कमल नरूआ और उसकी मां सीमा के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

शिवराज मामा ने नहीं सुनी तो किसान ने गटका जहर

Image
शिवपुरी। जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के मुहारीकलां निवासी एक किसान ने सुनबाई नहीं होने पर जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है। जिससे किसान की हालात गंभीर हालात में परिजनों ने युवक को लेकर खनियांधाना पहुंचे जहां युवक की गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया। 
गजराज सिंह के अनुसार उसकी कृषि भूमि पर गांव के ही दबंग अचला लोधी ने कब्जा कर लिया है जिसकी शिकायत वो तहसीलदार खनियांधाना से लेकर भोपाल तक कर चुका है, लेकिन उसकी कहीं भी कोई सुनवाई नहीं हुई उल्टे उसे अचला लोधी द्वारा धमकियां दी जा रही हैं जिससे व्यथित होकर उसने आत्महत्या करने की मंशा से खेत पर रखी कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया जिसके चलते उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। 
गजराज का कहना है कि अपनी भूमि को दबंग से मुक्त कराने के लिए उसने सबसे पहले खनियांधाना तहसीलदार से शिकायत की जिसने उसे आश्वासन दिया कि हम पटवारी भेजकर दिखवा लेंगे, लेकिन उनके द्वारा कोई पटवारी नहीं भेजा गया। उसने दो बार शिवपुरी आकर कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में भी शिकायत, लेकिन वहां से भी उसे न्याय नहीं मिला उसके बाद वह इस मामले …

अब डीपीसी दुबे का जायलो प्रेम चर्चा में

Image
शिवपुरी। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के दबंग नेता और शिवपुरी के डीपीसी शिरोमणि दुबे अपनी जायलो के प्रेम को लेकर चर्चा में है। शिक्षा विभाग और कलेक्ट्रेट में एक ही चर्चा है कि इस गाडी के हटाने के आदेश के बाद भी डीपीसी दुबे मोह क्यों नहीं त्याग पा रहे हैं। आखिर इस गाड़ी से उन्हे इतना प्रेम क्यों है। 
बताया जा रहा है कि जिला शिक्षा केन्द्र शिवपुरी के ऑफिस में, आफिस के कार्य के लिए विस्टा और जायलो लगी हुई थी, लेकिन जब शिवपुरी कलेक्टर का प्रभार जिला पंचायत सीओ नेहा मारव्या पर था तब मेडम ने जायलो गाडी के हटाने के आदेश कर दिए थे। मेड़म की नजर में जिला शिक्षा केन्द्र को 2 गाडिय़ा की आवश्यता नही थी और एक ही गाडी से काम चल सकता है इस कारण इस गाडी को हटाने के आदेश कर दिए थे। 
आदेश होने के बाद भी डीपीसी दुबे ने इस गाडी हो नही हटाया। बल्कि इसकी नंबर प्लेट को हटा कर इस पर नियम विरूद्व डीपीसी की प्लेट लगा दी। बताया यह भी जा रहा है कि कागजो में विस्टा गाडी चलती है और सड़क पर जायलो। विस्टा के नाम डीजल और बिल बनता है और डीजल जायलो की टंकी में चला जाता है। 
अपने राम को जानकारी मिली है कि यह गाडी विभाग के एक…

युवक ने कुएं में लगाई फांसी

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम बारई में एक युवक ने कुएं में रस्सी का फंदा बनाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव का पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि युवक ने किन कारणों के चलते फांसी लगाई है।
जानकारी के अनुसार भोंदा उर्फ कमलेश पुत्र लल्लू जाटव उम्र 25 वर्ष निवासी बारई मंगलवार को दोपहर के समय अपने खेत पर स्थित कुएं में रस्सी का फंदा बनाकर उस पर झूल गया जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के समय मृतक खेत पर अकेला था। 
भोंदा के परिजन जब कुएं पर पहुंचे उसे कुएं में लटका हुआ पाया। परिजनों ने इस बात की सूचना बदरवास पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कुएं से बाहर निकला और पीएम के लिए भेजकर मर्ग कायम कर लिया। पुलिस विवेचना के बाद ही मौत के कारण का खुलासा हो सकेगा।

ग्वालियर बाइपास से गुना वाईपास सडक़ का होगा निर्माण:2 करोड स्वीकृत

Image
शिवपुरी। शहर के मध्य से गुजरने वाली एबी रोड,ग्वालियर बाइपास से गुना बाइपास तक सडक का निर्माण और सौंदर्यकरण होगा। इसके लिए बजट 2 करोड रूपए का बजट स्वीकृत किया गया है। बताया जा रहा है कि इस सडक का निर्माण जल्द ही शुरू होगा। 
जैसा कि विदित है कि शिवपुरी शहर का प्रवेश द्वार गुना बाइपास से ग्वालियर बाइपास सडक जो एबी रोड कहलाती है। यह सडक़ एनएचएआई की थी लेकिन अब इसके रखरखाव की जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी को सौप दी है। बताया जा रहा है कि सोमवार को भोपाल में हुई सडक़ों की समीक्षा बैठक में यह प्रस्ताव पास हो गया है। और इसके निर्माण के लिए 2 करोड का बजट भी स्वीकृत कर दिया गया है। 
चार महीने में बनेगी सडक़  प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग प्रमोद अग्रवाल ने इस प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है। अब एनएचआई नहीं लोक निर्माण विभाग इस सडक़ को बनाएगा और मेंटेनेंस भी करेगा। 4 महीने में बनकर कंपलीट होगा।  यशोधरा राजे सिंधिया, केबीनेट मंत्री मध्यप्रदेश शासन

शिक्षक की टॉयलेट साफ नही की तो छात्र के तोड़े दांत

Image
शिवपुरी। खबर आ रही है कि एक स्कूल की शिक्षक के द्वारा यूज की जाने वाली टॉयलेट की सफाई एक छात्र ने नही की तो शिक्षक ने उसकी इतनी पिटाई की,कि उसके दांत तक टूट गए। मामला अब जनसूनवाई में पहुंचा है कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने इस मामले में जांच के आदेश दिए है। 
शहर के मोहनी सागर शासकीय विद्यालय के छात्र गोलू जाटव उम्र ११ वर्ष कक्षा ५ ने आरोप लगाया कि शनिवार को उसके स्कूल के शिक्षक राजेंद्र नाथ ने उनके द्वारा उपयोग किए जाने वाले टॉयलेट की सफाई करने को कहा जब छात्र गोलू जाटव ने सफाई करने से मना कर दिया तो शिक्षक ने उसकी जमकर पिटाई कर दी।
जिससे उसका दांत टूट गया। इस मामले में अपने चाचा के साथ शिकायत करने आए गोलू ने कार्रवाई की मांग अधिकारियों से की। बताया जा रहा है किकलेक्टर शिवुपरी ने इस मामले में जांच के ओदश दिए है और २ सदस्यीय टीम का भी गठन कर दिया है।