Posts

Showing posts from March 1, 2017

सचिव और रोजगार सहायक से परेशान महिला सरपंच ने लगाई सीईओ से गुहार

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जनपद की ग्राम पंचायत सतेरिया के  ग्रामीण इन दिनों पंचायत सचिव और रोजगार सहायक  की मनमानी से खासे परेशान हैं। ग्रामीणों के साथ-साथ ग्राम पंचायत सतेरिया की महिला सरपंच शिवकली रावत भी सचिव और रोजगार सहायक के तानाशाहीपूर्ण रवैये से स्वयं को उपेक्षित महसूस कर रही हैं। 
इस संदर्भ में जहां ग्रामीणों द्वारा सचिव और रोजगार सहायक  की शिकायत जिला कलेक्टर से की गई हैं वहीं दूसरी ओर सरपंच शिवकली रावत द्वारा एक  शिकायती आवेदन जिला पंचायत सीईओ शिवपुरी को दिया गया है जिसमें उन्होंने ग्राम पंचायत सतेरिया के सचिव रघुवीर रावत और रोजगार सहायक सुरेन्द्र रावत को शीघ्र ही ग्राम पंचायत सतेरिया से हटाने की मांग की है। 
सरपंच शिवकली रावत का कहना है कि सचिव ग्राम पंचायत मुख्यालय पर न रूककर शिवपुरी रहता है और लगातार दो वर्ष से पंचायत की सामग्री क प्यूटर, फर्नीचर, पत्रक, रजिस्टार इत्यादि अपने निजनिवास पर उपयोग कर रहा है। सचिव हितग्राहियों को निजनिवास आने को बाध्य करता है और किसी भी काम के  करने के ऐवज में पैसों की मांग कर कई हितग्राहियों को तो सरपंच का आदमी बताकर उसका कार्य करने से ही मना कर दिया…

बचपन ए प्ले स्कूल: एडमीशन लेने वाली बिटियाओं की फीस माफ

Image
शिवपुरी। शहर के प्रतिष्ठित स्कूल बचपन ए प्ले स्कूल में बेटी बचाओं बेटी पढाओं के अंतर्गत एडमीशन लेने बाली छात्राओं की फीस माफ रहेगी। इस सुविधा का लाभ प्ले ग्रुप से कक्षा 1 तक की बेटियों के प्रवेश शुल्क पर रहेगी।
उक्त जानकारी देते हुए स्कूल की संचालिका ने बताया है कि इस स्कूल में बेटों के लिए भी 20 मार्च तक प्ले ग्रुप े कक्षा 1 तक की फीस में भी 50 प्रतिषत की छूट दी जाऐगी। बचपन स्कूल में प्रवेश लेने बाले छात्रों के लिए स्कूल का पता है इंन्द्रप्रस्थ नगर ग्वालियर बायपास,सकूर्लर रोड़ शिवपुरी। अधिक जानकारी के लिए स्कूल के नंबर 916572777 पर भी संपर्क कर सकते है।

विजयानंद के मामले प्रशासन का इतंजाम रह गए धरे, जमकर हुई नकल

Image
शिवपुरी। इस बार जिले में नकल रोकने की कमान तेज तर्रार आईएएस नेहा मारव्या के हाथो में सौंपी गई थी। लेकिन वर्षो से नकल कराने का ठेका ले चुका विजयानंद स्कूल के परीक्षा सेंटर में जमकर नकल कराने की खबर आ रही है। आज जिले में आयोजित कक्षा 12 की हिन्दी की परीक्षा को लेकर प्रशासन ने जोड़तोड़ प्रयास कर इन नकल माफियाओंं को धरासाई करने का प्रयास किया परंतु आज आयोजित इस परीक्षा में विजयानंद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के आगे प्रशासन धरासाई हो गया। 
नेहा मारव्या ने परीक्षा में नकल को रोकने के लिए रातों रात दो सीएस बदल दिए थे। जिसमें गोवर्धन परीक्षा केन्द्र पर पोहरी के उत्कृष्ट विद्यालय के प्रार्चाय राजेश श्रीवास्तव को सीएस बनाया गया था।
विदित हो कि जिले में आयोजित परीक्षा परीक्षा में रेंडम पद्वति के अनुसार सीएस बनाने के लिए ब्लॉक बदलना आवश्यक है परंतु इस मामले में तो पूरी तरह से उल्टा हुआ और इस परीक्षा का सीएस जोड-जुगाड़ लगाकर इसी ब्लॉक के प्रार्चाय को बना दिया गया। जो पूरी तरह से नकल माफियाओं को नकल कराने की एनओसी भी जारी कर चुका है।
बताया गया है गोर्वधन सेंटर पर आयोजित इस परीक्षा के लिए स्कूल प्रबंध…

विद्युत दरों में वृद्धि को लेकर आप ने किया विरोध प्रदर्शन

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग द्वारा 11 प्रतिशत प्रस्तावित बिजली मूल्यवृद्धि के विरोध में आम आदमी पार्टी द्वारा मध्यप्रदेश में व्यापक बिजली आन्दोलन के तहत 1 मार्च को पूरे मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी के साथियो द्वारा जनता से कराये गए हस्ताक्षरयुक्त आपत्ति फार्म के साथ बिजली मु यालय पर एक साथ प्रदर्शन किया गया। आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने कोलारस पहुंचकर आप पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ इस विरोध प्रदर्शन में भाग लिया और मप्र विद्युत विभाग के कनिष्ठ यंत्री को महंगी विद्युत दरों को लेकर ज्ञापन सौंपा। 
मध्यप्रदेश पार्टी के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल के मार्गदर्शन में जिला शिवपुरी में यह विरोध प्रदर्शन जिला संयोजक एड.जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा के निर्देशन में यह आन्दोलन चलाया गया। यहां प्रदर्शन के दौरान आप कार्यकर्ताओं ने सांकेतिक रूप से धरना प्रदर्शन भी किया। 
जिले की पांचों विधानसभाओं में एक निर्धारित समय पर विद्युत दरों में वृद्धि को लेकर यह महाप्रदर्शन हुआ जिसमें अधिकाधिक सं या में आप कार्यकर्ता इस प्रदर्शन में शामिल हुए। जिला मु यालय के साथ-साथ पर्वेक्षक …

राठौर नमकीन सेंटर के मालिक पर 1 लाख रू अर्थदण्ड आरोपित

Image
शिवपुरी। अपर जिला मजिस्ट्रेट एवं न्यायनिर्णयक अधिकारी शिवपुरी श्रीमती नीतू माथुर ने महक नमकीन गोल्ड के मिसब्राण्डेड पैकेटों को बाजार में बेचने वाले दुकानदार राठौर नमकीन सेंटर के संचालक केशव प्रसाद राठौर पुत्र हल्के राम राठौर निवासी कमलागंज घोसीपुरा शिवपुरी के विरूद्ध खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 की धारा 26 सहपठित धारा 52 के तहत एक लाख रूपए का अर्थदण्ड आरोपित किए जाने की कार्यवाही की है।  
खाद्य सुरक्षा अधिकारी विष्णुदत्त शर्मा ने बताया कि 03 दिस बर 2015 को राठौर नमकीन सेंटर का नियमित निरीक्षण के दौरान महक नमकीन गोल्ड के 250 ग्राम के 14 पैकेटो के नमूने लिए गए। नमूनो की जांच एवं विश्लेषण हेतु राज्य प्रयोगशाला को भेजे गए।
विश्लेषण के दौरान भेजे गए नमकीन के नमूने मिस ब्राण्डेड पाए जाने पर संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही कर खाद्य पदार्थ को नष्ट करते हुए इस प्रकार की त्रुटि पुन: न करने की हिदायत दी और फूड सेफ्टी ऑफीसर शिवपुरी को अर्थदण्ड की 1 लाख रूपए की राशि शासन के मद में जमा कराने के निर्देश दिए है।

संभागायुक्त ने शिवपुरी कलेक्ट्रेट का किया आकस्मिक निरिक्षण

Image
शिवपुरी। ग्वालियर संभागायुक्त एस.एन.रूपला ने कलेक्ट्रेट कार्यालय शिवपुरी का आज आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट की विभिन्न शाखाओं में जाकर प्रभारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से उनके कामकाज के बारे में जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि हमें प्रत्येक व्यक्ति की समस्या का निराकरण सकारात्मक सोच के साथ पूरी संवेदनशीलता के साथ करें। 
इस दौरान कलेक्टर  ओमप्रकाश श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर श्रीमती नीतू माथुर, अनुविभागीय दण्डाधिकारी रूपेश उपाध्याय, डिप्टी कलेक्टर सी.पी.प्रसाद, डिप्टी कलेक्टर आर.ए.प्रजापति, तहसीलदार नवनीत शर्मा सहित अधिकारीगण आदि साथ थे। 
संभागायुक्त  रूपला ने कलेक्टर कोर्ट एवं अपर कलेक्टर कोर्ट का निरीक्षण कर न्यायालयीन प्रकरणों के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कर्मचारियों की प्रत्येक टेवल पर पहुंचकर उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए शाखा प्रभारी एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए कि राहत के प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही कर पीडि़त को सहायता दें। 
उन्होंने कर्मचारियों के पेंशन प्रकरण, क्रमोन्नति, पदोन्नति, सेवा पुस्तिकाओं में इन्द्राज, कर्मचारियों के …

लाखो को जुआ हजारो में कनवर्ट किया पुलिस ने,वर्दी को छूट, 7 गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत फिजिकल चौकी क्षेत्र में खिन्नी नाके के पास से जुआरियो को पुलिस ने हार जीत का दाव लगाते हुए दबोच लिया है। पकड़े गए जुआरी हाई प्रोफाइल जुआरी बताए जा रहे हैं। वही जुआ खेलते एक वर्दीधारी को भी पुलिस ने दबौचा था। जिसे वर्दी में होने की वजह से पुलिस ने छोडऩे की भी खबर आ रही है। पुलिस को आज मुखबिर से सूचना मिली थी कि फिजिकल चौकी क्षेत्र के खिन्नी नाका के पास कुछ जुआरी हार जीत का दाव लगा रहे हैं। जिस पर  सिटी कोतवाली पुलिस मय दल बल के पहुंची। 
बताया गया है कि इस जुएं के फड़ से पुलिस ने भूरा बाथम,राकेश मिश्रा मगरौनी बाले हाल निवासी नरेन्द्र नगर,आनंद गुप्ता,पारस जैन, कुलदीप तोमर,महेंद्र बंसल को गिर तार किया है पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से 11700 रूपये और ताश की गड्डी बरामद की है वही इस जुए की राशि को लेकर बाजार में चर्चा  गर्म है। बाजार में इस जुएं को लेकर चर्चा चल रही है कि इस जुए की राशि दो लाख के लगभग थी। जिसे पुलिस ने महज 11700 बताया है। 
वही सूत्रों की माने तो इस हार जीत का दाव लगाते पुलिस ने सात आरोपियों के साथ एक फ…

प्रदेश सरकार के बजट को लेकर कांग्रेस ने जताया विरोध

Image
शिवपुरी। प्रदेश की भाजपा सरकार भी केन्द्र की राह चलकर आज घोषित बजट में किसानों को प्रत्यक्ष कोई राहत नहीं दी गई। भारतीय जनता पार्टी ने स्वयं अपने घोषणा पत्र में कर्ज माफी का वायदा किया था। आज जारी प्रेस नोट में कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा है कि यह बजट जनता के साथ छलावा है। 
लेकिन उनका वायदा जुमला साबित हुआ। और 3 साल से प्राकृति की मार झेल रहा किसान इस बार नोटबंदी से तो उसकी कमर ही टूट गई। लेकिन बजट मे भाजपा सरकार द्वारा न किसानों के कर्ज माफ किये न किसानों के बिजली के बिल। 
उल्टे आज ही के दिन केन्द्र सरकार की भांति रसोई गैस पर 86.50 रूपये बढाकर ग्रहणियों को होली का झटका दिया है। इस तरह म0 प्र0 की भाजपा सरकार आम उपभोक्ता पर सर्वाधिक वैट टैक्स लगाकर देश में एक कीर्तिमान स्थापित कर रही है। 
भ्रष्टाचार और वैट टेक्स में मप्र सरकार कीर्ति मान स्थापित कर रही है। वैट टेक्स की मार हर वर्ग झेल रहा है। प्रदेश सरकार का यह बजट किसानों और आमजन के हित में कतई नहीं है।

टी-20 क्रिकेट: हरियाणा बनी विजेता,मप्र अकादमी रही उपविजेता

Image
शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी व 1983 के विश्व विजेता टीम के सदस्य मदनलाल के कुशल मार्गदर्शन एवं खेल मंत्री, यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा खेलों को बढ़ावा व युवा खिलाडिय़ों को अच्छे अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से प्रथम ऑल इंडिया टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट शिवपुरी ट्राफी का आयोजन श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर शिवपुरी में किया गया है।
प्रथम ऑल इंडिया टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच म.प्र. राज्य अकादमी एवं हरियाणा के बीच खेला गया। टॉस हरियाणा के कप्तान ने जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हरियाणा की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 198 रनों का विशाल लक्ष्य म.प्र. अकादमी की टीम को दिया। जिसमें मोहित हुड्डा ने 44 बॉल पर 87 रन, कुलदीप देतवार ने 34 बॉल पर 49 रन, अखिल कोर ने 21 बॉल पर 34 रनों का योगदान दिया। म.प्र. अकादमी की ओर से प्रांजुलपुरी ने 35 रन देकर 3 विकेट, दीपक, हिमांशु, लोकेश सिह ने 1-1 विकेट लिया। 
199 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी म.प्र. अकादमी की टीम 108 रन पर ऑल आउट हो गई और हरियाणा ने यह मैच 90 रनों से जीत …

ट्रेक्टर की टक्कर से बाईक पर सबार युवती की मौत, भाई घायल

Image
शिवपुरी। जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्रांतर्गत शादी समारोह में शामिल होने के लिए भाई-बहन अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर जा रहे थे तभी पीछे  से टे्रक्टर चालक ने टक्कर मार दी जिससे बहन की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद ट्रेक्टर चालक मौके से भाग निकला। पुलिस ने आरोपी चालक के विरूद्ध मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
जानकारी के अनुसार दीप्ति पुत्री बलवीर सिंह यादव उम्र 18 वर्ष निवासी दबियाकला अपने भाई के साथ मोटरसाइकिल से मंगलवार को देर शाम एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए ग्राम बादली जा रही थी तभी खनियांधाना अस्पताल के सामने ट्रेक्टर चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाते हुए बाइक में पीछे से टक्कर मार दी और ट्रेक्टर युवती को रौंदते हुए उसके ऊपर से निकल गया जिससे युवती ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। 
घटना के बाद आरोपी चालक ट्रेक्टर को मौके पर ही छोडक़र भाग गया। खनियांधाना पुलिस ने ट्रेक्टर को जब्त कर वाहन चालक के खिलाफ धारा 279, 337, 304ए के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया

पहारिया सेठ के यहां डकैती डालने की योजना बनाते तीन दबौचे

Image
शिवपुरी। जिले के भौती थाना क्षेत्र में आज रात्रि में डकैती की योजना बनाते तीन आरोपीयों को पुलिस ने डकैती की योजना बनाते दबौंच लिया है। दबौचे गए बदमाशों में एक बदमाश ने पूर्व में पहारिया सेठ के मुनीम के यहां हुई डकैती में भी शामिल होना स्वीकार किया है।
जानकारी के अनुसार आज पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे को मुखबिर मिली की कुछ बदमाश मनपुरा रोड़ पर नंदना पिपरोनिया तिराहे के पास मनपुरा के सेठ पहारिया के घर बड़ी बारदात को अंजाम देने की फिराक में है। जिसपर पुलिस अधीक्षक ने तत्काल करैरा अनुविभागीय अधिकारी आईपीएस अनुराग सुजानिया को सूचित किया। 
एसडीओपी अनुराग सुजानिया ने तीन टीमें बनाकर घेराबंदी की तो तीन आरोपी  बीरेन्द्र पुत्र अर्जुन जादौन निवासी देहौली जिला धौलपुर राजस्थान,उमेश परिहार पुत्र धनीराम परिहार निवासी केंडर थाना भौंती और रामकुमार पुत्र मुरारी लल परिहार निवासी खेराघाट को दबौच लिया। पकड़े गए बदमाशों से पुलिस ने एक देशी लोडेड कट्टा,लुहांगी भी बरामद हुई है। 
बताया गया है इन आरोपीयों के दो साथी अंधेरें का फायदा उठा कर भागने में सफल हो गए। पकडे गए बदमाश उमेश परिहार ने 24 जुलाई 2016 को …

विद्युत लाईन पर काम कर रहे युवक की करंट लगने से मौत

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के खजूरी फीडर के पास एक ट्रांसफार्मर पर काम कर रहे एक हेल्पर की करंट लग जाने से दर्दनाक मौत हो गई। इस बात की सूचना साथियों ने ठेकेदार को दी। जहां पुलिस ने लाश को पीएम के लिए भिजवाकर मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार कैलाश नारायण पुत्र दयाराम कोली उम्र 36 वर्ष निवासी बालाजी फैक्ट्री के पास शांतिनगर फिजीकल अपने साथी श्रीलाल शर्मा लाईनमेन,केदार अमित के साथ खजूरी फीडर के पास स्थिति बुद्वू कोली की डीपी पर काम कर रहा था। तभी अचानक काम करते में परमिट होने के बाद भी लाईट आ गई। 
इस 11 केवी की लाईन में करेंट इतना जोर से आया कि कैलाश को इतना जोर का झटका लगा कि वह पूरी तरह से जल गया और नीचे गिर गया। महज कुछ ही मिनिट में कैलाश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बताया गया है कि उक्त युवक पिछले 6 साल ठेकेदार के यहां काम कर रहा था।

अनियत्रिंत ट्रक ने गाय को रौंदा,मौत

Image
शिवपुरी। शहर कोतवाली के अंतर्गत आने वाली बड़ी सब्जी मंडी के गेट पर  एक अनियंत्रित ट्रक ने गाय को रौंद दिया। जिससे गाय की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार फरियादी सागर सिंह पुत्र रमेश सिंह यादव उम्र 30 साल निवासी वर्र्मा कॉलोनी ने रिपोर्ट दर्ज करार्ई कि बड़ी सब्जी मंडी के आगे खड़ी एक गाय में ट्रक चालक ने लापरवाही पूर्ण तरीके से ट्रक  का चालन करते हुए टक्कर मार दी जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ धारा 279, 429 का प्रकरण दर्ज कर आरोपी चालक की तलाश शुरू कर दी है।

युवक ने गटका जहर,मौत

Image
खनियांधाना। जिले के खनियांधाना कस्बे में एक युवक ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया जिससे उसकी मौत हो गई पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार फरियादी अनिल पुत्र भगवानदास सैन उम्र 36 साल निवासी खनियांधाना रिपोर्ट दर्ज कराई मेरा पुत्र इन्द्रपाल उम्र 25 साल ने बीते रोज अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ी जिसे उपचार हेत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खनियांधाना ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उधार आटा लेने गई युवती को आरोपी ने दबौच लिया

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के सिहोर थाना क्षेत्र के ग्राम मिहावरा में एक युवती को पडौस में ही रहने वाले एक युवक ने उस समय दबौच लिया जब वह अपने पड़ौसी के घर उधार आटा लेने गई थी। इस बात की शिकायत युवती ने पुलिस थाना सिहोर में की जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार रीना पत्नि हरिओम जाटव परिवर्तित नाम उम्र 28 वर्ष निवासी मिहावरा अपने घर पर आटा खत्म होने के चलते पडौस में निवासरत सिद्दार जाटव के घर गई हुई थी। तभी सिददार की पत्नि ने रीना को आटा दे दिया और वह आटा लेकर लौट रही थी कि घर के बाहर आरोपी सिददार ने युवती को पकडक़र बाहों में भर लिया। युवती चिल्लाई तो आरोपी की पत्नि भी आ गई। पत्नि को आता देख आरोपी मौके से भाग गया। 
इस बात की सूचना युवती ने अपने पति को दी। पति युवती को लेकर सिहोर थाने में पहुंचा। जहां पुलिस ने आरोपी सिददार के खिलाफ धारा 354 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

कोर्ट के आदेश की अवमानना:टीआई और एसपी को नोटिस

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र में निवासरत एक पत्रकार के साथ मारपीट और लूट की घटना को अंजाम देने के मामले में हाईकोर्ट द्वारा कार्यवाही करने के आदेश के बाद भी कार्यवाही नहीं होने पर हाईकोर्ट ने शिवपुरी एसपी और बैराड़ थाना प्रभारी को तलब किया है। यह मामला कोर्ट में लगी जनहित याचिका से जुड़ा होने के चलते कोर्ट ने टीआई और एसपी को तलब किया है।
हाईकोर्ट ने माखन सिंह धाकड की याचिका पर सुनवाई के दौरान पूर्व मे एसपी को हाई कोर्ट मे ललिता कुमारी के मामले मे दिये गये आदेश के परिप्रेक्ष्य में कार्य करने के आदेश दिये थे। लेकिन पुलिस ने उक्त आदेश के पालन मे कार्यवाही नहीं की । याचिका कर्ता माखन सिंह धाकड  मीडिया कर्मी होकर नगर पंचायत बैराड,क्षेत्र में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं अनियमितताओं के विरूध निर्भीकता से जनहित मे आवाज उठाता रहता है। 
बीते 2014 में नगर पंचायत बैराड के गठन में फर्जी तरीके से हुई नियुक्तियों एवं व्याप्त अनियमितताओं और परिषद के पदाधिकारी व पूर्व सीएमओं व उनके रिश्तेदारों द्वारा किये गये  के खिलाफ समाचार पत्रों एवं इलैक्ट्रोनिक मीडिया के माध्याम से जि मेदार अधिकारियों एवं जनमान…

जिले में 13476 में 12942 छात्रों ने हल किया हिन्दी का पर्चा, ओटी आउट

Image
शिवपुरी। आज से प्रांरभ हुए बोर्ड परीक्षाओं के महाकुंभ में जिले के 64 केन्द्रों पर शांतिप्रिय तरीके से हिन्दी का पेपर हो गया है। इस पेपर में पूरे जिले में 13476 छात्र-छात्राएं के नाम दर्ज थे। जिसमें से आज प्रथम पेपर में 12942 छात्र-छात्राएं सम्मिलित हुए वहीं 534 छात्र-छात्राएं अनुपस्थिति रहे। पूरे जिले कोई भी नकल प्रकरण नहीं बना है।
विदित हो कि परीक्षाओं के महाकुंभ की कमान आईएएस नेहा मारव्या के हाथों आने बाद नकल माफियाओं में हडक़ंप की स्थिति निर्मित हो गई थी। तमाम प्रयासों के बाद भी जिले में ऑव्जेक्ट टाइप प्रश्रो के जबाव छात्रों को परीक्षा केन्द्र में पहुंचने से पहले ही मिलने की सूचना मिली है। लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी कि यह ऑॅटी आउट हुई या महज छात्रों को गुमराह किया गया। 

कलेक्टर ने बेलगाम नेहा मारव्या का फैसला बदला

Image
शिवपुरी। मंगलवार को 45 दिनों की ट्रेंनिग पर गए कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने अपने कुर्सी संभालते ही नेहा मारव्या के वह फैसले बदल दिए जाने की खबर आ रही है। जो प्रभारी कलेक्टर की हैसियत से दिए है। बताया जा रहा है कि इसमे सबसे बड़ा फैसला करैरा एसडीएम सीबी प्रसाद को हटाने वाला फैसाला बदल दिया है। कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव की वापसी के बाद मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचे विभागीय अधिकाारियों के चेहरे खिले-खिले नजर आ रहे थे। 
करैरा SDM की वापसी  कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव जब ट्रेनिंग पर गए थे, उस वक्त करैरा क्षेत्र में एसडीएम के रूप में सीबी प्रसाद पदस्थ थे। उन्हें कलेक्टर श्रीवास्तव ने ही एसडीएम के रूप में पदस्थ किया था। उनके ट्रेनिंग पर जाने के बाद प्रभारी कलेक्टर नेहा मारव्या ने करैरा एसडीएम सीबीप्रसाद को हटा कर कलेक्टोरेट में ओआईसी के काम में लगा दिया। साथ ही उनकी जगह पर मुकेश शर्मा को एसडीएम बना दिया। कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने यह कहते हुए प्रभारी कलेक्टर के फैसले को रद्द कर दिया कि नेहा मारव्या को एसडीएम को हटाने का अधिकार ही नहीं है। 
पूर्व की तरह ही होगी जनसुनवाई  कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव के ट्रेनिंग …

मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक घर के बाहर पेड़ पर फांसी पर झूला

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम करई में एक युवक ने अपने ही घर के बाहर खड़े पेड़ पर फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली है। अब उक्त कदम युवक को क्यों उठाया यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।
जानकारी के अनुसार मानसिंह उर्फ कल्लू रावत पुत्र कल्याण सिंह रावत उम्र 40 वर्ष ने अज्ञात कारणों के चलते अपने घर के बाहर लगे पेड़ से लटककर फांसी लगा ली। जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। बताया गया है उक्त युवक का मानसिक रूप से संतुलन ठीक नहीं था। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है।

वसूली कर रही पुलिस मीडिय़ा को देख चौकी छोडकर भागी, लाईन अटैच

Image
शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के अतंर्गत आने वाली खतौरा चौकी की पुलिस मीडिय़ा को देखकर चोरो की तरह भाग खड़ी हुई। बताया जा रहा है कि आधी रात इस चौकी के पुलिस कर्मी भूसे से भरी गाडिय़ो को सडक़ पर रोककर वसूली कर रहे थे। 
इस मामले की सूचना मीडिया ने तत्काल थाना प्रभारी इंदार को दी। पहले वह भी अपने आरक्षकों को बचाने का प्रयास करने लगे। जब मीडिया ने मौके पर उपस्थिति ट्रक वालों से बसूली के बयान कराए तब भी उन्होने अपने आरक्षकों की बचाने का प्रयास करने लगे। मीडिया ने उक्त मामले की सूचना एसडीओपी को दी तब कही जाकर थाना प्रभारी मौके पर पहुंच सके। 
जानकारी के अनुसार आज रात्रि लगभग 12 बजे खतौरा पुलिस चौकी पर पुलिस ने भूसा से भरे ट्रकों को रोक रखा था और ट्रक वालों से अवैध बसूली कर रहे थे। तभी अचानक एक कार्यक्रम से शिवपुरी की मीडिय़ा की टीम वहां से गुजरी और जैसे ही मीडिय़ा कर्मियो ने मामले को समझते हुए पुलिस की आधी रात की वसूली को कैमरो में कैद करने का प्रयास किया तो वसूली कर रही टीम अपनी चौकी को ही सूना छोड़ भाग खड़ी हुई। 
मीडिया कर्मीयों ने उक्त टीम को आवाज देकर रोकने का भी प्रयास किया परंतु पुलिस…

पुरानी शिवपुरी डिस्पोजल की दुकान में चोरी, चोर सीसीटीवी में कैद

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के छोटा लुहारपुरा क्षेत्र में स्थिति एक डिस्पोजल की दुकान पर ग्राहक बनकर आए ग्राहक ने गल्ले में रखे पांच हजार रूपए पार कर दिए। उक्त पूरा घटनाक्रम सीसीटीव्ही में भी कैद हो गया है। इस बात की शिकायत पीडित ने बीते रोज सीसीटीव्ही फुटेज निकालने के बाद पुलिस से की। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार दिलीप पुत्र बृजराज शरण वैश्य उम्र 46 वर्ष निवासी छोटा लुहारपुरा की अपनी डिस्पोजल की दुकान मां विमला बाई को विठाकर कही चला गया था। तभी दुकान पर एक ग्राहक आया और सामान लेने लगा। सामान देने के बाद आरोपी ने मां को 2 हजार का नोट थमाया। जिसपर फरियादी की मां ने रूपए चैंज न होने की बात कही। 
आरोपी ने विमला बाई से कहा की गल्ले में देख ले खुल्ले रूपए होंगे। जिसपर विमला बाई ने गल्ला खोलकर देखा तो आरोपी ने सफाई दि ााते हुए गल्लें में रखे 5 हजार रूपए पार कर दिए। उक्त घटना 17 फरवरी की बताई जा रही है। उसके बाद रूपए गायव होने पर फरियादी ने तत्काल उक्त मामले को लेकर सीसीटीव्ही फुटेज खंगाले और पुलिस को दिए पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।