Posts

Showing posts from November 22, 2016

कॉलोनी बासियों ने दबौचे मि.मगर,वन संरक्षक की कोठी के बाहर छोड़ा

Image
शिवपुरी। शिवपुरी के जल स्त्रोतों से संलग्न कॉलोनियों में मगरमच्छ निकलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा, लेकिन आज गूजर तालाब के नजदीक स्थित कॉलोनी में जब मगरमच्छ का बच्चा घूम रहा था तो वहां के नागरिकों ने वन विभाग के डॉ. जितेन्द्र जाटव को मगरमच्छ पकडऩे के लिए फोन लगाया।
लेकिन दो घंटे तक भी जब वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची तो गुस्साये नागरिक मगरमच्छ को रस्सी में बांधकर वन संरक्षक संखवार के बंगले पर ले आए और उसे वहां छोड़ दिया। बाद में वन संरक्षक के  बंगले पर तैनात गार्ड ने किसी तरह मगरमच्छ को पकड़ा और इसके बाद वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को कब्जे में लेकर उसे अमोला नदी में छोड़ दिया। 
चिंताहरण रोड़ पर स्थित गूजर तालाब में आए दिन मगरमच्छ निकलते हैं और इस तालाब से संलग्न कॉलोनीवासी दहशत में जीवन यापन कर रहे हैं। आज सुबह जब मगरमच्छ का बच्चा धूप सेकने के लिए तालाब से बाहर निकला और घूमते-घूमते कॉलोनी में जा पहुंचा। मगरमच्छ को देखकर कॉलोनी में हडक़ंप मच गया। 
देखते ही देखते वहां भीड़ एकत्रित हो गई और किसी ने वन विभाग के डॉक्टर जितेन्द्र जाटव को फोन लगाकर गूजर तालाब कॉलोनी में मगरमच्छ …

खोडऩ के जंगल में मिली आदिवासी महिला की लाश

Image
शिवपुरी। जिले के नरवर थाना क्षेत्र में खोडऩ के जंगल में कल आदिवासी महिला श्रीमती राजाबेटी पत्नि रणवीर आदिवासी निवासी खोडऩ की लाश बरामद की गर्ई है। यह स्पष्ट नहीं हो सका कि महिला की मौत किन कारणों से हुर्ई है। 
नरवर थाना प्रभारी सुरेश नागर ने बताया कि मृत्यु के सही कारण का पता पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के बाद पता चलेगा। मृतिका के शरीर पर हालांकि कोई घाव या चोट का निशान नहीं है। महिला का पति लापता बना हुआ है।  पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कल मृतिका राजाबेटी और उसका पति रणवीर आदिवासी जंगल में लकड़ी बीनने गए थे। इसके बाद दोनों पति-पत्नि वापस नहीं लौटे इस पर उनके परिजनों ने जंगल में जाकर उनकी तलाश की तो राजाबेटी मृत अवस्था में मिली। जबकि रणवीर आदिवासी का कोई पता नहीं था। पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

सेक्सी बाबा को भेजा जेल

Image
शिवपुरी। शहर के सबसे चर्चित रहे यौन शौषण कांण्ड के मु य आरोपी प्रोफेसर केएन अग्रवाल उर्फ सेक्सी बाबा को आज पुलिस ने जिला एवं सत्र न्यायालय में पेश किया गया। जहॉ कोर्ट ने प्रोफेसर केएन अग्रवाल को न्यायिक हिरासत में लेते हुए 30 नंबबर तक जेल भेज दिया है। 
विदित हो कि पिछले कुछ दिनो पूर्व शहर में अनाथ आश्रम की आड़ में चल रहे चकलाघर का खुलासा प्रशासन ने किया था। इस खुलासे में पुलिस ने इस अनाथ आश्रम में रह रही बालिकाओं ने योन उत्प्रीरण के आरोप लगाये थे। जिसके चलते पुलिस ने इस आश्रम की संचालिका एडवोकेट शैला अग्रवाल को गिर तार कर लिया था।
जिसे जेल भेज दिया गया था। उसके बाद इस मामले के मु य आरोपी प्रोफेसर के एन अग्रवाल उर्फ सेक्सी बाबा को खुड़ा स्थिति अपने बकील विजय तिवारी के घर से गिर तार कर लिया था। आज पुलिस ने सेक्सी बाबा को कोर्ट में पेश किया जहॉ से कोर्ट ने आरोपी को न्यायकि हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया।