डीएड के नाम पर प्रज्ञा बाल मंदिर स्कूल संचालक ने की धोखाधडी

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली अंतर्गत नबाब सहाब रोड़ पर संचालित प्रज्ञा बाल मंदिर के संचालक पर धोकाधड़ी का आरोप बीते रोज छात्र ने जनसुनवाई में लगाया है। इस बात की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक मों यूसुफ कुरैशी ने तत्काल मामले की जांच एसडीओपी जीडी शर्मा को सौंपी है। 

बीते रोज जनसुनबाई में छात्र धर्मेन्द्र पुत्र संतराम यादब निबासी भीमलाठ ने आरोप लगाया है कि उसने बीते वर्ष उसने एक विज्ञापन के माध्यम से प्रज्ञाबाल मंदिर स्कूल से डीएड का एडमीशन कराया। धर्मेन्द्र सिंह यादब ने आरोप लगाते हुए कहा कि उक्त स्कूल संचालक उ मेद सिंह वर्मा और नीरज वर्मा ने डीएड की कोई मान्यता न होने के कारण उक्त युवक का एडमीशन ग्वालियर के बंदे मातरम कॉलेज में करा दिया। उसके बाद युवक ने प्रथम बर्ष की परीक्षा तो ग्वालियर में दे दी। प्रथम बर्ष में सप्लीमेंट्री आने पर उक्त युवक ने प्रज्ञा बाल मंदिर स्कूल के संचालक को कहा।

युवक ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उक्त कॉलेज संचालक उसे लगातार गुमराह करता रहा और न ही एटीकीटी का फॉर्म भरबाया। और फॉर्म भरबाने के एवज में सत्तर हजार रूवये भी ले लिये। उसके बाद युवक ने फीस की रसीद मांगी तो युवक को दस हजार रूपये की रशीद थमा दी। इससे युवक की पूरी साल बर्वाद हो गई। 

इस बात की शिकायत युवक लगातार जन सुनबाई में करता रहा उससे बाद भी आज तक उक्त स्कूल संचालक पर कोई कार्यवाही नही हुई। युवक का आरोप है कि उक्त कॉलेज संचालक ने शिकायत करने पर उसे धमकी भी दी है।