चोरी की बाईकों के साथ पकड़ा चोर गिरोह, अवैध हथियार भी मिले

शिवपुरी। दिनारा पुलिस ने बीती रात्रि दो अलग-अलग स्थानों से दो चोरों को पकडऩे में सफलता हांसिल की है। जिन से पुलिस ने चार चोरी की बाइकें और दो 315 बोर के कट्टे व जिंदा राउण्ड सहित 70 लीटर हाथ भट्टी की कच्ची शराब बरामद की है। पकड़े गए चोरों पर ग्वालियर और दतिया थाने में भी बाइक चोरी के मामले दर्ज है। पुलिस ने दोनों चोरों पर  अलग-अलग प्रकरण दर्ज कर लिये हैं। 

जानकारी के अनुसार बीती रात्रि दिनारा थाना प्रभारी रामराजा तिवारी को सूचना प्राप्त हुर्ई कि पिछोर तिराहे पर एक युवक बिना न बर की बाइक से घूम रहा है उसके पास हथियार भी हैं। इस सूचना पर पुलिस ने आरोपी की घेराबंदी की और उसे पकड़ लिया। उसकी तलाशी ली गर्ई तो उस पर 315 बोर का लोडेड कट्टा व दो राउण्ड मिले। 

वहीं उससे बाइक के कागजात मांगे तो चोर कागजात नहीं दे सका। पुलिस ने उससे सकती से पूछताछ की तो उसने बाइक चोरी करना कबूला। उसने पुलिस को अपना नाम शेरा पुत्र मुन्ना खां निवासी रक्सा झांसी बताया। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में दतिया से चुरार्ई एक मोटरसाइकिल के बारे में भी बताया जिसे पुलिस ने उसके घर से बरामद कर लिया। 

वहीं दूसरी कामयाबी पुलिस को दबरा तिराहा पिछोर रोड़ पर मिली जहां से पुलिस ने चंदू उर्फ चन्द्रभान पुत्र कन्हैया लाल यादव निवासी खिरिया जागीर दिनारा को गिर तार कर लिया। जिससे पुलिस ने 70 लीटर हाथ भट्टी की शराब एक मोटरसाइकिल व 315 बोर का कट्टा और जिंदाराउण्ड बरामद किए हैं। पुलिस ने उसके घर से ग्वालियर से चुरार्ई एक अन्य बाइक भी बरामद की है। पुलिस दोनों चोरों से पूछताछ में जुटी हुई है। 

पकड़े गए चोरों से भैंस चोरी का भी हुआ खुलासा 
दिनारा पुलिस द्वारा कल पकड़े गए दो चोरों से भैंस चोरी की बारदात भी ज्ञात हुर्ई है। उक्त दोनों चोरों ने ग्राम दबरा से 6 भैंसे चोरी की थी। जिन्हें उन्होंने कंजरों को बेच दिया था और उनसे रूपए लिए थे। उन रूपयों को पुलिस ने जप्त कर लिया है।