खुदाई कर निकाला नर-कंकाल, 4 माह पूर्व हुआ था युवक का अपहरण

बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के कु6हरौआ के पास जंगल में पुलिस ने एक आरोपी की निशानदेही पर जमीन की खुदाई कर एक नर-कंकाल बरामद किया है। बताया जा रहा है कि उक्त कंकाल बारा राजस्थान के 4 माह पूर्व हुए अपहृत मनोज शिंदे का है। इस मामले में बदरवास के ग्राम गढ के पूर्व सरंपच पर मामला दर्ज किया है।

बताया जा रहा है कि मनोज पुत्र केशवराब शिंदे उम्र 27 वर्ष निवासी ग्राम बामन थाना कस्वा जिला बारां राजस्थान का पांच माह पूर्व अपहरण हुआ था। कस्बा थाना पुलिस ने इस मामले की जांच के दौरान एक आरोपी सुबरन सिंह यादव निवासी ग्राम सिरसी जिला गुना को गिरफ्तार कर लिया था। और इसी आरोपी की निशान-देही पर उक्त नरंककाल बरामद किया है। पुलिस ने कंकाल की सभी हड्डियो को इकट्ठा करके उसे फोरेंसिंक जांच के लिए भेज दिया। 

कस्बा थाना थाने के एसएचओ रतन सिंह भाटी ने बताया कि बीते २ मई को मनीज शिंदे का अपहरण कर लिया गया था। मनोज के पिता केशवराव शिदें पूर्व सरंपच और मनोज की पत्नी भी उपसरंपच है। मनोज का अपहरण करने के बाद अरोपी उसे शिवपुरी में बदरवास के धुआं के जगंल में नाले के पास ले जाकर उसकी गोली मारकर पहले हत्या कर दी।

और इसके बाद मनोज के शव को नाले में गढडा खोदकर गाढ दिया। भाटी ने कहा कि हमने इस मामलें में एक आरोपी गिरफ्तार कर लिया और उसकी निशान देही पर ही जमीन के अंदर से कंकाल बरामद किया है।

बदरवास जनपद के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत गढ़ के पूर्व सरपंच खेरू धाकड़ ने मनोज के अपहरण के बाद उसके परिजनों से फिरौती के एवज में ढाई लाख रूपए भी लिए थे। चूकि मनोज का अपहरण करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी,इसलिए खेरू धाकड ने उसकी फिरौती की रााशि का खुर्द-बुर्द कर दिया था। 

अपहृत के पिता ने जब कस्बा थाने में खेरू धाकड के खिलाफ रिपोट दर्ज की थी। चार माह पूर्व कस्बा थाना कि पुलिस खेरू को अपने साथ ले गई थी और फिरौती की रकम वापस करवाई थी। अब कंकाल बरामद होने के बाद पुलिस ने पूर्व सरपंच खेरू धाकड को भी इस मामले में अरोपी बनाया है।