नोटबंदी पर कांग्रेस का समर्थन: नितियों को लेकर विरोध, सौपा ज्ञापन

शिवपुरी। शहर कांग्रेस ने आज रैली निकालकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी के फैसले का समर्थन किया, लेकिन उस फैसले को क्रियान्वित करने के तरीके पर विरोध व्यक्त किया। शहर कांग्रेस ने जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव के नेतृत्व में जनभावनाओं को अभिव्यक्त करते हुए रैली निकाली और महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन एसडीएम रूपेश उपाध्याय को सौंपा।

शहर कांग्रेस कार्र्यालय से निकाली गर्ई रैली नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची जहां महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन का वाचन राजेश बिहारी पाठक ने किया। इसके बाद ज्ञापन एसडीएम को सौंपा गया। 

ज्ञापन में कहा गया है कि कांग्रेस जाली नोटों एवं कालेधन को उजागर किए जाने पक्ष में हैं। परन्तु यह निर्र्णय जिस प्रकार जल्दबाजी में एवं अव्यवहारिक तरीके से लिया गया है उसके विरोध में हैं। इससे जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तथा आज दिनांक तक बैंकों में नगदी का प्रवाह नहीं हो पा रहा है।

किसान, मजदूर, पेंशनधारी, छोटे एवं मध्यमवर्र्गीय व्यापारी पूरी तरह परेशान हो गए हैं। देश के ज्यादातर एटीएम बंद पड़े हैं या उनसे राशि नहीं निकल पा रही है। किसानों को रबी फसल की बोबाई के लिए खाद बीज नहीं मिल पा रहा है। न ही उन्हें अपनी फसल का उचित दाम मिल पा रहा है। 

आम जनता अपने गाढे पसीने की कमार्ई का पैसा बैंक से नहीं निकाल पा रही है। 8 नव बर को नोटबंदी की घोषणा हुई और आज 20 दिन बाद भी स्थिति सामान्य नहीं हो पार्ई है। ज्ञापन में महामहिम राष्ट्रपति से अनुरोध किया गया है कि वह सरकार को निर्र्देशित कर आम नागरिक को समस्याओं से निजात दिलाये।

रैली में शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा, पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला, वरिष्ठ कांग्रेस नेता बैजनाथ सिंह यादव, अशोक ठाकुर, पारम रावत, इब्राहिम खांन, आलोक शुक्ला, हरवीर सिंह रघुवंशी आदि भी उपस्थित थे।