Posts

Showing posts from November 2, 2016

डीएसपी तोमर के पिताजी का निधन

Image
शिवपुरी। डीएसपी धर्मेन्द्र सिंह तोमर के पिता सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी सूबेदार सिंह तोमर का कल ल बी बीमारी के चलते निधन हो गया। वे 87 वर्ष के थे वह अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। 
उनके पुत्र डीएसपी धर्मेन्द्र सिंह तोमर, शैलेन्द्र सिंह तोमर एसआई, महेन्द्र सिंह तोमर क्रीड़ा अधिकारी, योगेन्द्र सिंह तोमर ठेकेदार है। श्री तोमर की अंतिम यात्रा  कत्थामिल के सामने निज निवास से सुबह 9 बजे बुधवार को निकाली गई जिनका मुक्तिधाम पर अंतिम संस्कार किया गया। 
जिसमें बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों सहित शहर भर के प्रबुद्धजन, पत्रकारगण व समाजसेवी उपस्थित रहे। श्री सूबेदार के निधन से शहर में शोक का माहौल है। 
उनके निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों में डॉ. रामकुमार शिवहरे, पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुर्रेशी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, विधायक प्रहलाद भारती, कोलारस विधायक रामसिंह यादव, सांसद प्रतिनिधि बैजनाथ सिंह यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष कमला यादव , नगर पंचायत कोलारस अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे, संतोष शिवहरे, रविन्द्र शिवहरे, एसडीओपी जीडी शर्मा, भाजपा जिला उपाध्यक्ष …

पढ्एि: नपा में 14 लाख के घोटाले में कैसे की जा रही है लीपापोती

Image
शिवपुरी। अंजाम तक पहुंचने के पूर्र्व ही नगर पालिका के खजाने को 14 लाख  पाए की चपत लगाने का मामला उजागर होने के बाद अब नपा प्रशासन लीपा पोती में जुट गया है। सीएमओ रणवीर कुमार और स्वास्थ्य अधिकारी तथा उस समय के प्रभारी सीएमओ गोविन्द भार्र्गव ने यू टर्न ले लिया है। 
मामला प्रेस में आने के बाद सीएमओ ने कहा था कि इस मामले में एफआर्ईआर करार्ई जाएगी। क्येांकि निविदा सूचना पर प्रभारी सीएमओ गोविन्द भार्र्गव के फर्जी हस्ताक्षर हैं। प्रभारी सीएमओ ने भी अपने फर्जी हस्ताक्षर होने की पुष्टि की थी और कहा था कि वह स्वयं भी इस मामले में एफआर्ईआर दर्ज करायेंगे। लेकिन अब प्रभारी सीएमओ कह रहे हैं कि उनके हस्ताक्षर असली हैं अथवा नकली वह जब तक फाईल नहीं देख लें तब तक कुछ नहीं कह सकते। वहीं इस मामले की फाईल भी रहस्यमय ढंग से गायब हो गर्ई है। 
नगर पालिका से 14 लाख रूपए हड़पने के लिए नाली मर मत कार्य और स्लोप निर्र्माण के 14 कार्यो की अवैधानिक ढंग से निविदा सूचना  निकाली गर्ई। सूत्र बताते हैं कि विभिन्न वार्डों के इन कार्र्यो हेतु वहां के पार्र्षदों की सहमति भी नहीं ली गर्ई और यह सीधे-सीधे 14 लाख रूपए हड़पने …

डॉक्टर तुलाराम की भाजपा में वापिसी

Image
बैराड़। भारतीय जनता पार्टी बैराड़ मंड़ल के कद्दावर नेता पूर्व मंड़ल अध्यक्ष डॉ तुलाराम यादव का 6 वर्ष के लिए किया गया निलंबन मध्यप्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान (नंदूभैया) के आदेश से समाप्त हो गया। 
गौरतलब है कि बैराड़ नगर परिषद चुनाव में पूर्व मंड़ल अध्यक्ष डॉ तुलाराम यादव की पत्नी के पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ  चुनाव लडऩे के चलते डाँ. तुलाराम यादव को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था। भाजपा में पुन: वापस आने पर उनके समर्थकों में हर्ष की लहर डौड़ गई। 
भाईदूज पर क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती ने डॉ तुलाराम यादव का पुष्पहार पहनाकर भाजपा में स्वागत किया इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि देवेन्द्र गुप्ता, नरोत्तम रावत, भगवती सिंघल, डॉ हाकिम यादव, अभिषेक गुप्ता, पूरन राठौर, नासिर खांन, पूरन गुप्ता, राकेश शर्मा पिपलौदा, आशीष शर्मा, सुनील शर्मा आदि ने डॉ तुलाराम यादव को बधाई दी है।

जुए में हार जीत की दांब लगा रहे 5 जुआरी दबौचे, 44 हजार रुपए बरामद

Image
बैराड़। जिले की बैराड़ पुलिस ने कल दोपहर ग्राम खटका के पावर हाउस के सामने ताश के पत्तो पर हार जीत की दाब लगा रहे जुआरीयों को दबौच लिया है।
चल रहे जुए के फड़ पर दविश देकर वहां से पांच जुआरी पकड़े पुलिस को जुआरियों के पास से 43 हजार 600 रूपए की राशि मिली। जिसे जप्त कर जुआरियों के खिलाफ 13 जुआ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुर्ई कि ग्राम खटका में स्थित पावर हाउस के सामने जुए का फड़ संचालित हो रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने छापामार कार्रवार्ई करते हुए वहां से सुरेश धाकड़ निवासी खटका  संजय शिवहरे निवासी बैराड़, प्रकाश धाकड़ निवासी माता का बीलबरा, रघुवीर धाकड़ निवासी गोबरा, मस्तराम प्रजापति निवासी गोपालपुर को गिर तार कर लिया। पुलिस ने जब इनकी तलाशी ली तो जुआरियों के पास 43 हजार 600 रूपए की राशि व ताश की गड्डी मिली। जिसे जप्त कर लिया गया।

स्पीड गर्वनर नहीं लगाने वाले वाहनों की होगी फिटनेश निरस्त: आरटीओ

Image
शिवपुरीकेन्द्र सरकार के स त आदेश के बाद परिवहन विभाग ने स्पीट गर्वनर न लगाने वाले व्यवसायिक वाहनों की फिटनेश रोक दी गई। जिला परिवहन अधिकारी विक्रम सिंह कंग ने ऐसे सभी वाहन मालिकों को स त आदेश दिए है कि वह अपने वाहनों में स्पीट गर्वनर शीघ्रता से लगवायें। उक्त यंत्र अधिकृत कंपनी के द्वारा ही लगवायें जाएं।

बताया गया है कि देश भर में लगातार हो रही सडक़ दुर्घटनाओं को रोकने के लिए विभिन्न प्रकार के प्रयास समय-समय पर किए जाते रहे है, लेकिन वाहनों की तेज र तार के चलते सडक़ दुर्घटनायें रूकने का नाम नहीं ले रही है। इस तथ्य को दृष्टिगत रखते हुए केन्द्र शासन द्वारा वाहनों की र तार पर अंकुश लगाने के लिए व्यवसायिक वाहनों में स्पीड गर्वनर  नामक यंत्र लगाया जाएगा, जिससे वाहनों की र तार पर अंकुश लग सके एवं होने बाली सडक़ दुर्घटनाओं को रोका जा सके। 
केन्द्र सरकार के आदेश के बाद भी व्यवसायिक वाहन मालिक लापरवाही बरतते हुए स्पीट गर्वनर के प्रति अपनी रूचि नहीं दिखा रहे हैं। यही कारण है कि आज परिवहन कार्यालय में अपने वाहनों का फिटनेश के लिए आवेदन दिए गए थे। उक्त आवेदनों पर परिहवन अधिकारी कोई विचार नहीं किया।

शहर से नाबालिग बालिका गायब, परिजनों ने प्रेमी पर जताया संदेह शक

Image
शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के जाटव मोहल्ला कमलागंज में रहने वाली एक 16 वर्षीय बालिका के घर से गायब हो जाने पर परिजनों ने पड़ौस में रहने वाले एक युवक पर संदेह जताते हुए कोतवाली में बालिका के अपहरण का मामला दर्ज कराया है। 
जानकारी के अनुसार 16 वर्षीय बालिका कल सुबह 10:30 बजे अपने घर पर थी। तभी अचानक वह गायब हो गर्ई और देर शाम तक घर नहीं लौटी तो परिजनों को उसकी चिंता हुर्ई और उसकी तलाश शुरू की, लेेकिन बालिका का कोर्ई सुराग नहीं लगा। 
तभी परिजनों को ज्ञात हुआ कि पड़ौस में रहने वाला सूरज जाटव भी घर से गायब है। जिस पर परिजनों को संदेह हुआ कि सूरज ही बालिका को अपने साथ ले गया है। संदेह के आधार पर परिजन थाने पहुंचे और बालिका के अपहरण होने की सूचना  पुलिस को दी। जिस पर पुलिस ने संदेही सूरज जाटव के खिलाफ भादवि की धारा 363 का मामला दर्ज कर लिया है।

अवैध संबंध के चलते प्रेमी पर कुल्हाड़ी से हमला

Image
शिवपुरी। जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम इचौनिया में रहने वाले आरोपी ने अपने दो पुत्र और दामाद के साथ मिलकर रन्नौद के एक युवक को पहले अपने घर बुलाया और उस पर कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया। 
आरोपी को शक था कि उसकी पत्नि और घायल के बीच संबंध थे। जिस कारण उसने इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 307, 324, 323, 34 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार रामबाबू जाटव निवासी रन्नौद को ग्राम इचौनिया में रहने वाले दौजा जाटव ने दीपावली पर्व की बधार्ई देने और मिलन के लिए अपने गांव इचौनिया बुलाया जहां आरोपी ने अपने पुत्र शिशुपाल और अमृतलाल सहित दामाद महेन्द्र जाटव के साथ मिलकर रामबाबू को पकड़ लिया और उसकी सरियों से मारपीट कर दी। 
इसी बीच आरोपी दौैजा ने उसकी गर्र्दन पर कुल्हाड़ी बार कर दिया। जिससे रामबाबू गंभीर रूप से घायल होकर जमीन पर गिर गया। घटना के बाद चारों आरोपी घर में ताला लगाकर भाग गए। बाद में ग्रामीणों ने पुलिस को जानकारी दी। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को उठाकर स्वास्थ्य केन्द्र लाई जहां उसका इलाज जारी हैं। 

मोबाइल चार्ज करते समय चार्जर में आया करंट, युवक की मौत

Image
शिवपुरी। सुभाषपुरा थाना क्षेत्र ग्राम धौलागढ़ में एक युवक की करंट से झुलसकर उस समय मौत हो गई जब वह बिजली के बोर्ड में मोबाइल चार्ज के लिए चार्जर लगा रहा था। युवक की मौत के लिये ग्रामीणों ने विद्युत विद्युत विभाग को दोषी ठहराया है क्योंकि ग्रामीणों ने धोलागढ़ के कई घरो में दौड़ रहे करंट की शिकायत कई बार विद्युत विभाग से की थी परंतु विद्युत विभाग ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की और इसी के चलते आज यह घटना घटित हुई है।
जानकारी के अनुसार धोलागढ़ निवासी दीपक पुत्र गिर्राज राठौर उम्र 24 साल 1 नव बर शाम 7:00 बजे अपने घर पर बिजली के बोर्ड में चार्जर लगाकर मोबाइल चार्ज कर रहा था तभी अचानक बिजली के बोर्ड से फैले तेज करंट ने दीपक को अपनी चपेट में ले लिया। 
करंट लगते ही दीपक मूर्छित हो गया, जिसे ग्रामीण जिला अस्पताल लेकर आये जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक दीपक विवाहित था और और उसके दो मासूम बच्चे भी हैं। 
ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर लगाये आरोप दीपक की मौत के बाद ग्रामीणों ने इस मौत का जि मेदार विद्युत विभाग को बताया और कहा कि हम लोगों ने कई बार विभाग द्वारा धौलागढ़ में रखे गए ट्रांसफार्…