Posts

Showing posts from July 10, 2016

बिजली का करंट लगने से युवक की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के बैराड थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले मारोरा-खालसा गाँव में बिजली का करंट लगने से एक युबक की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला बिबेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार  आज सुबह मारोरा-खालसा गाँव के लाखन पुत्र जयेन्र्द धाकड़ उम्र  27 वर्ष सुबह के समय गाँव से निकली बिजली की लाइन में से बांस के डण्डे में तार बींधा कर आटाचक्की के लिए तार डाल रहा था ।
तभी अचानक बिजली का करंट लगने से युवक की मौत हो गई बैराड पुलिस ने मर्ग की कायमी कर प्रकरण जांच में ले लिया है।

24 घंटे गुजर गए, ना माफिया मिला ना फारेस्ट गार्ड की लाश

Image
शिवपुरी। बीते रोज ड्यूटी के दौरान वनपाल जगदीश मिंजबार को बड़ी ही निर्ममता से मौत के घाट उतारे जाने के मामले में, वारदात को 24 घंटे से भी अधिक गुजर जाने के बाद वनपाल जगदीश की लाश का कोई सुराग नही लग सका है। आज दिन भर फॉरेस्ट और पुलिस के संयुक्त दलो ने जंगल में सर्चिंग जारी रख वनपाल की लाश और हमलावर की तलाश की लेकिन दोनों ही महकमे के दलो को कुछ भी हाथ नही लगा और शाम के समय बारिस के कारण तलाश बंद कर दी गई। जो की कल प्रात: फिर शुरू की जायेगी। उधर पुलिस ने अब इस मामले में बदरवास थाने में दिनेश भील के खिलाफ धारा 302,201 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
उत्तरप्रदेश का निवासी है मिंजबार परिवार वनपाल जगदीश मिंजबार उत्तरप्रदेश का निवासी है, वन विभाग में नोकरी मिलने के बाद जगदीश अपने छोटे से परिवार के साथ शिवपुरी में निवासरत होकर लुधाबली क्षेत्र स्थित फॉरेस्ट कॉलोनी में निवासरत था। जगदीश के परिवार में उसकी पत्नी राजकुमारी, बेटी कृष्णा, बेटा अजय के साथ चार लोगो का छोटा परिवार है। वनपाल जगदीश का परिवार मिलनसार बताया जाता है। 14 मार्च 2016 को जगदीश ने अपनी बेटी की शादी मथुरा बड़े ही धूमधाम से की थी।
ईमानद…

सर्किट हाउस रोड धसकने के मामले में सब इंजीनियर सस्पेंड

Image
शिवपुरी। बीते रोज से हो रूक-रूक कर हो रही बारिश से नवनिर्मित सर्किट हाऊस की रोड धसकने और टूटने के मामले में आज कलेक्टर शिवपुरी ने लोक निर्माण विभाग के एक उपयंत्री को तत्काल प्रभाव से निलबिंत कर दिया है व एक सहायक यंत्री को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
जानकारी के अनुसार शहर में सीवर खुदाई के दौरान क्षतिग्रस्त हुई सडको के निर्माण किया जा रहा है इसी क्रम में डेढ करोड की लागत से बन रही सार्किट हाऊस रोड का निर्माण चल रहा था। बीते रोत शहर में हो रही बारिश के कारण यह सडक जगह जगह से धसक गई और टूट गई।
इस मामले को कलेक्टर शिवपुरी राजीब चंद्र दुबे ने संज्ञान में लेते हुए आज लोक निर्माण विभाग के उपयंत्री एमएल धाकड को तत्काल प्रभाव से निलबिंत कर दिया और इसी विभाग के संहायक यत्री जी पी शर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 
जैसा कि विदित है कि इस सडक निर्माण को लेकर शहर की मिडिया पूर्व में भी खबरे प्रकाशित कर चुकी है कि इस सडक के निर्माण गुणवत्ताहिन किया जा रहा है। और इसी भ्रष्टाचार के चलते यह सडक उदद्याटन से पूर्व ही धसक गई।

टुण्डा भरका में नहाने गए युवक फंसे

Image
शिवपुरी। आज सुबह से हो रही रिमझिम बारिश का आनंद उठाने शहर के लोग पर्यटन स्थल टुण्डा भरका पर पहुंचे जहां बड़ी संख्या में लोग झरने के नीचे बैठकर नहा रहे थे। 
इसी दौरान पानी का तेज बहाव हो गया और देखते ही देखते पानी बढ़ गया। इस दौरान अमन सक्सैना ओर अंकुर गोयल निवासी शिवपुरी झरने के नीचे पानी अत्याधिक हो जाने से फंस गए। घटना की सूचना तुरंत ही वहां आये पर्यटकों ने वन कर्मियों सहित पुलिस कर्मियों को दी। 
बताया गया है कि वनविभाग और पुलिस की सयुक्त टीम ने रेसक्यू कर पानी में फसे दो युवको को सकुशल बाहर निकाला। दोनो युवक स्वास्थय बताए जा रहे है।

ग्वालियर से अपहृत बालक को शिवपुरी के जंगल में फेंक गए बदमाश

Image
शिवपुरी। आज सुबह खूबत घाटी के पास स्थित जंगल में एक 6 वर्षीय बालक बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ मिला। जिसके दोनों हाथ साफी से बंधे हुए थे। जिसे वहां भैंसे चराने आए चरवाहे ने देख लिया और तुरंत ही पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने बालक से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह ग्वालियर के माधौगंज का रहने वाला है और उसे दो युवक मोटरसाइकिल पर बिठाकर लाए थे। जिन्होंने उसे जंगल में फैंक दिया। 
सतनवाड़ा थाना प्रभारी जयसिंह यादव से मिली जानकारी के अनुसार एक 6 वर्षीय बालक के जंगल में पड़े होने की सूचना गांव के पूर्व सरपंच होतम सिंह ने उन्हें दी। जहां ग्रामीणों के साथ पुलिस मौके पर पहुंची और बालक को उठाया और उसे होश में आने के बाद उससे पूछताछ की तो उसने अपने आपको आदित्य पुत्र नवल जोशी निवासी ग्वालियर बताया। 
उसने पुलिस को यह भी बताया कि दो युवक उसे मोटरसाइकिल पर बिठाकर शिवपुरी लाए जहां उसके हाथ बांधकर उसे जंगल में फैंक दिया। इसके बाद श्री यादव ने ग्वालियर के माधौनगर थाने पर संपर्क साधा कि ज्ञात हुआ कि बालक की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज है और पुलिस उसकी खोजबीन कर रही है।

और अपनी पत्नि पूजा को हेलीकॉप्टर से ले उड़ा नीतेश

Image
शिवपुरी। शहर में हेलीकॉप्टर से लाई बारात आज वापस जा रही है। दूल्हा अपनी दुल्हन को आज भितरवार के लिए हेलीकॉप्टर से वापस ले जा रहा है। होटल पारस रेसीडेंसी में आज रात को विवाह स पन्न हुआ। बिवाह के बाद आज सुबह 11 बजे दूल्हा नीतेश जैन अपनी दुल्हन पूजा गुप्ता को लेकर भितरवार के लिए उड गया।
विदित हो कि भितरबार के प्राईवेट स्कूल में टीचर नीतेश के पिता निर्मलचंद जैन का सपना था कि उनके घर आने बाली बहु हेलीकॉप्टर से आये। पिता के दिल की बात का स मान रखने नीतेश ने दिल्ली से 5 लाख रूपये में हैलीकॉप्टर किराये से लेकर आया।
स्थानीय पारस रेसीडेंसी में हिन्दू रीतिरिवाज के साथ विवाह हुआ उसके बाद नीतेश अपनी पत्नि पूजा गुप्ता निवासी लुकवासा को लेकर उड़ गया। इसके साथ दूल्हा नीतेश की बहिन नेहा और शिवानी भी साथ में गई है।

ऑपरेशन मुस्कान ने पहुॅचाया नेहा को परिजनों के पास

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना के अंतर्गत लुकवासा से में स्टेशन रोड़ पर मिली मानसिक रूप से विक्षिप्त युवती नेहा को पुलिस मुख्यालय भोपाल के द्वारा चलाये जा रहे ऑपरेशन मुस्कान के तहत पुलिस अधीक्षक मोहम्मद युसूफ कुर्रैशी शिवपुरी के निर्देशन में कार्यवाही करते हुए उसके परिजनों के पास सकुशल पहुॅचा दिया।
बीते 8 जुलाई को लुकवासा चौकी के रेलवे स्टेशन पर एक लडक़ी लावारिस हालत मे मिली। जिसे ग्रामीण लोगो द्वारा चौकी लुकवासा पर लाकर पेश किया। जिस पर चौकी प्रभारी एचएस मीणा के द्वारा लडकी द्वारा बताये गए स्थान पर संबंधित थाने पाचपावली तालुक्का नागपुर जिला नागपुर महाराष्ट्र से जानकारी ली गयी तो थाना प्रभारी पाचपावली द्वारा बताया गया कि नेहा पुत्री गौरीशंकर ईटनंकर निवासी पाचपावली जिला नागपुर के नाम से गुमशुदगी पाचपावली थाने में दर्ज है।
थाने के माध्यम से नेहा के परिजनों को सूचित किया गया। कोलारस थाना प्रभारी थाना अवनीत शर्मा के निर्देशन में महिला डेक्स प्रभारी उपनिरीक्षक सोनम रंधुवशी, प्रधानआरक्षक राजकुमारी, रचना राणा की देख रेख में परिवारिक सदस्यों की तरह रखा गया। 
आज नेहा के पिता गौरीशंकर र्इंट नगर था…

फॉरेस्ट गार्ड की पत्नि को नही पता, उसके पति की हत्या हो गई है

Image
शिवपुरी। कल देर शाम को बदरवास के वनथाने में पदस्थ फारेस्ट क्षेत्र के वनपाल की हत्या को 20 घटें से गुजर चुके है। लेकिन इस दुखद घटना का उसकी पत्नि को जानकारी नही दी गई है। बताया गया है कि वनपाल के शिवपुरी फारेस्ट कॉलोनी में स्थित घर पर मौजूद विभाग के कर्मचारियों और रिश्तेदारो ने मृतक की पत्नि को बताया है, कि उसकी तबीयत खराब है और उसका ईलाज चल रहा है। 
जैसा कि विदित है कि कल रात के 8 बजे बदरवास थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव के जंगल में वनपाल जगदीश मिंजवार उम्र 45 वर्ष का विवाद फॉरेस्ट की जमीन पर अतिक्रमण करने वाले भू माफिया के गुर्गे दिनेश भील ने उसकी हत्या कुल्हाडी से काटकर जब कर दी,जब वनपाल अपनी बाईक से गश्त कर रहा था। 
देर रात जब घटना स्थल पर पुलिस पहुंची तो वनपाल की मोटरसाईकिल ही मिली थी,मृतक वनपाल की लाश खबर लिखे जाने तक पुलिस को बरामद नही हो सकी है। बताया यह जा रहा कि भू-माफिया इस वनपाल की लाश को उठाकर जंगल में समा गए। खबर आ रही है कि वनवाल की लाश को जप्त करने के लिए पुलिस विभाग और फॉरेस्ट विभाग की सयुक्त टीम सर्चिंग कर रही है।

पोहरी किले से प्राचीन गणेशजी की मूर्ति चोरी

Image
शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्रान्तर्गत एक मंदिर के सामने से गणेश भगवान की मूर्ति चोरी हो गयी है। मूर्ति बेशकीमती थी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार पोहरी क्षेत्र के एक  मंदिर के सामने खंडहर पड़े किले के गेट के ऊपर लगी गणेशजी की प्रतिमा को चोरो ने निशाना बनाते हुए चोरी कर लिया है। किले के गेट के ऊपर स्थित गणेश जी भगवान की प्रतिमा चोरी हो गई है। बताया जा रहा है कि प्रतिमा बहुत ही पुरानी एवं बेशकीमती थी। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है एवं विवेचना में ले लिया है।
पुलिस इस मामले में शरारती तत्वों द्वारा घटना को अंजाम देना मान रही है। पुलिस का मानना है कि चोरो द्वारा मूर्ति चोरी करने के उद्देश्य से नहीं अपितु मूर्ति के नीचे डाले जाने बाले सिक्के के कारण की है।

फॉरेस्ट गार्ड की डैडबॉडी भी उठा ले गये भू-माफिया

Image
शिवपुरी। जिले के बदरवास थाना क्षेत्रान्तर्गत वन चौकी में पदस्थ फॉरेस्ट गार्ड की कुल्हाडी से काटकर निर्मम हत्या के बाद फॉरेस्ट गार्ड की डेडबॉडी को ही घटना स्थल से भू-माफियाओं ने गायब कर दिया।
विदित हो कि जिले के बदरबास वन थाना क्षेत्र में पदस्थ फोरेस्ट गार्ड जगदीश जिंजवार और भू-माफिया दिनेश भी के बीच जंगल की जमीन पर अतिक्रमण को लेकर विवाद हो गया था। जिसके चलते दिनेश भील ने कुल्हाड़ी से काट कर फॉरेस्ट गार्ड जगदीश जिंजबार की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी थी। 
इस बात की सूचना ग्रामीण फूलसिंह मौगिया ने पुलिस को दी लेकिन जब तक पुलिस मौके पर पहुंच पाती माफिया कर्मचारी की डेडबॉडी तक उठा ले गया। पुलिस को वहां केवल गार्ड की बाइक मिली है। यदि फूलसिंह चश्मदीद ना होता तो पुलिस इसे हत्या भी ना मानती। गुमशुदगी दर्ज कर इस केस की फाइल बंद कर दी जाती।
अब बदरवास पुलिस और वनविभाग की टीम जंगल में सर्चिंग कर रही है। खबर लिखे जाने तक पुलिस के 15 जवान और फॉरेस्ट के 20 लोगो की टीम जंगल में सर्चिग कर रही है लेकिन अभी तक डैडबॉडी नही मिल पाई है ना ही हत्या के आरोपी को गिरफ्तार किया जा सका है। 
इनका कहना है रात …

KOLARAS में चोरों ने उडाये सोने, चाँदी के जेबर

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना अन्तर्गत स्थित संत फॉर्म कॉलोनी में अज्ञात चोरों ने एक घर को निशाना बनाते हुए नगदी सहित सोने-चाँदी के जेबर साफ कर दिये। पुुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार संत फॉर्म कॉलोनी में निवासरत बृजेश रघुवंशी बीती रात्रि अपने घर में सो रहा था तभी अज्ञात चोरों ने सूने घर को निशाना बनाते हुए, घर में रखे 1300 रूपये नगद सहित चाँदी की पायल और एक सोने की अँगूठी को ले उडे। इस बात की भनक परिवार के लोगों को सुबह उठने पर हुई। 
इस बात की शिकायत बृजेश रघुवंशी ने पुलिस थाना कोलारस में दर्ज कराई जहॉ पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

लोकार्पण से पहले ही धंस गई VIP रोड़, ईंट से भरा ट्रक फंसा

Image
शिवपुरी। शहर के व्हीआईपी रोड़ माने जाने वाले सर्किट हाउस रोड़ बनने से पहले ही भ्रष्टाचार की भेंट चड़ गया। यह रोड़ के निर्माण से पहले ही स्थानीय निवासी चींख-चींख कर इसकी गुणवत्ता की लगातार शिकायत कर रहे थे। उसके बावजूद भी प्रशासन ने स्थानीय लोगों की नहीं सुनी और एक करोड़ की लागत से बन रहे इस रोड़ पर से गुजर रहे एक ईंट के भरे ट्रक ने इसकी पोल खोल दी।
शहर के व्हीआईपी रोड़ पर ठेकेदार द्वारा उक्त रोड की कीमत को विलो रेट में लेकर रोड़ का काम तो चालू कर दिया था। परन्तु प्रार भ से ही यह रोड़ भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। यह नव निर्माणाधीन रोड अभी आधा ही बना है। उससे पहले ही यह रोड़ जगह-जगह धंसक गया है।  कुछ दिनों पहले इस रोड को लोकार्पण करने मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया आने वालीं थीं। परन्तु इसकी गुणवत्ता को देखते हुए यशोधरा राजे सिंधिया का कार्यक्रम रद्द कर दिया था।
आज सुबह इस रोड से गुजर रहे एक ट्रक क्रमांक आरजे 20 जीए 7231 नईदुनिया और स्वदेश समाचार पत्र के कार्यालय के सामने से गुजरते से एक साथ रोड़ ध्ंासक गई। जिससे यह ट्रक रोड में फँस गया।

दिलीप बिल्डकॉन के मेनेजर की कार सहित सामान ले उडे चोर

Image
शिवपुरी। सिटी कोतवाली अन्तर्गत आने वाले माधवविहार काँलोनी में अज्ञात चोरों ने घर को निशाना बनाते हुए घर में रखे सामान सहित एक कार को पार कर दिया। इस बात का पता मैनेजर को सुबह लगा। मैनेजर इस बात की शिकायत कोतवाली में की। जहॉ पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार दिलीप बिल्डकॉन में मैनेजर के पद पर पदस्थ नागराज नायक पुत्र गोरे नायक उम्र 23 वर्ष शहर के माधव विहार कॉलोनी में हरिवल्लभ वर्मा के मकान में किराये से रह रहा था। बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने घर का ताला तोडक़र घर में रखी दो बैटरी, इन्वेटर, एलईडी, हीटर, प्रेस सहित घर के बाहर खड़ी मैनेजर की कार आई10 को चोरों ने निशाना बनाते हुए चोरी कर लिया। 
जब सुबह मैनेजर सो कर उठा तो देखा कि चोरों ने ताला तोडक़र घटना को अंजाम दिया है। इस बात की शिकायत मैनेजर नागराज ने कोतवाली पुलिस को की। जहाँ पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 380 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

महिला पानी की 70 फिट ऊॅची टंकी पर चढी, किया डांस

Image
शिवपुरी। शहर के देहातथाना के क्षैत्र के खेड़ापति कॉलोनी में बनी पानी की टंकी पर अलसुबह एक मानसिक विक्षिप्त महिला चड़ गई। टंकी पर चडक़र महिला ने जमकर डंास किया। जिसे कॉलोनी के लोगो ने देखा तो वो परेशान हो गए।
कॉलोनी के लोगो ने इस बात की सूचना डायल 100 को दी। पुलिस ने मौके पर पहुॅच कर बमुक्लि 2 घण्टे की मसक्कत के बाद नीचे उतारा। महिला के नीचे उतरने पर पुलिस ने राहत की सांस ली ।
जानकारी के अनुसार महिला दिमाग रूप से पागल है। आज सुवह खेडापति कॉलोनी के लोगो ने देखा की एक महिला पानी की टंकी के ऊपर चडक़र डांस कर रही है। स्थानीय लोगो ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुॅची और पानी की टंकी पर चढी तो महिला ने नीचे उतरने से इंकार कर दिया। 
जब उक्त महिला ने पुलिस को ऊपर चढते देखा तो तरह तरह के व्यंग देने लगी कि बीडी मँगाओ,अगरवत्ती मंगाओ, जूते नीचे उतारो,पूजा कराओ,में काली माता हूॅ ,सीता हूॅ, देखो हनुमानजी सहित कई प्रकार के व्यंग करती रही। मुश्किल से लोभ लालच देकर उक्त महिला को नीचे उतारा गया तब कही जाकर पुलिस को शांति मिली। इस महिला ने अपना नाम संगीता कुचमुदिया निवासी खटका-गोपालपुर बताय…

दो ट्रक भिड़े, एक की मौत एक घायल

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्रान्तर्गत नेशनल हाइवेे पर स्थित पडोरा चौराहे पर आज सुबह दो ट्रको की भिंड़त हो गई है और भिंड़त में एक की मौत हो गई है एवं एक गंभीर रूप से घायल हो गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार आज सुबह पाँच बजे के लगभग कोलारस के पास ही पडोरा चौराहे पर एक ट्रक चालक ने लापरवाही से ट्रक चलाते हुए सामने से आ रहे ट्रक को जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें दूसरे ट्रक ड्राईवर की मौत हो गयी तथा क्लिंजर मनोज सैन गंभीर रूप से घायल हो गया है। फरियादी मनोज सैन  क्ंिलजर ने बताया कि हम गुरुवार को बुरहानपुर से मोदीनगर केला भरकर जा रहे थे। तभी आज सुबह 5 बजे के लगभग पडोरा पर शिवपुरी तरफ से आ रहे ट्रक क्रमांक आर,जे 11 जीए 4707 के चालक ने तेजी व लापहरवाही से ट्रक चलाते हुए दूसरे ट्रक क्रमांक यूपी 81 बीटी 1289 में टक्कर मार दी। 
जिससे चालक राहुल पुत्र छिंगे ठाकुर उम्र 27 वर्ष निवासी मोरेना जिला अलीगढ़ यूपी  की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वही क्लीनर मनोज सैन निवासी अलीगढ़ यूपी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे  जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया ह…