Posts

Showing posts from May 25, 2016

राज्य स्तरीय बैडमिंटन के लिए शिवपुरी की टीम छिंदवाड़ा रवाना

Image
शिवपुरी। छिंदवाड़ा ऐसोसियेशन द्वारा राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन 26 से 28 मई तक किया जा रहा है। जिसमें म.प्र. के 50  जिलों से लगभग 500 खिलाड़ी सहभागिता करेंगे।
प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए शिवपुरी के बैडमिंटन टीम छिंदवाड़ा रवाना हो गई। टीम में  प्रणय सांखला, नेहा चित्तले, पार्थ चानना, केशीव राठौर, हिमांशु शर्मा, दिव्यांश जैन, पलक शर्मा, श्रेया चितले, रिदम जैन का चयन किया गया है। 
प्रतियोगिता में शिवपुरी का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाडिय़ों को जिला बेडिमिंटन ऐसोशियेसन के राजेश जैन, मनोज चानना, नितिन सांखला, बृजेश शर्मा, अमित जैन, श्रीरंग चित्तले, छाया चित्तले, बसंत शर्मा, माधौ सिंह राजपूत सहित अनेकों लोगों ने बधाईयां दी हैं।

मार्केटिंग संस्था चुनाव: पोहरी में निर्विरोध तोमर ने मारी बाजी

Image
शिवपुरी। जिले के पोहरी तहसील में प्राधिकरण के आदेशानुसार पोहरी विपणन एवं प्रक्रिया सहकारी संस्था मर्यादित मार्केटिंग संस्था के निर्वाचन संस्था कार्यालय में संपन्न किए गये। 
उक्त संस्था के रिटर्निंग अधिकारी एके पारासर, वरिष्ठ सहकारी निरीक्षक सहकारिता ने दोपहर एक बजे से चार बजे तक संस्था के सात संचालक मंडल के निर्विरोध निर्वाचन के बाद में अध्यक्ष पद पर एक मात्र उ मीदवार होने के कारण रवि विक्रम सिंह तोमर को अध्यक्ष, बैजंती पत्नि परमानंद कुशवाह को उपाध्यक्ष महिला वर्ग एवं अरविंद सिंह तोमर को उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित किया गया।
वहीं सहकारी संस्थाओं में मार्केटिंग संस्था से प्रतिनिधियों के रूप में राजू बाथम को बैराड कृषि उपज मंडी में समिति प्रतिनिधि एवं अरविंद सिंह तोमर को मप्र राज्य सहकारी विपणन संघ भोपाल एवं जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक शिवपुरी जिला सहकारी संघ तथा कृषि उपज मण्डी समिति पोहरी का प्रतिनिधि निर्वाचित किया गया।
विपणन संस्था पोहरी के निर्वाचित समस्त पदाधिकारियों का माल्यार्पण कर भव्य स्वागत कर पदभार ग्रहण कराया गया इस अवसर पर भाजपा मंडल पोहरी के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज सिंह जादौन, …

सांसद सिंधिया ने फिर लिखा सीएम को मेडिकल कॉलेज को लेकर पत्र, उठाए सवाल

Image
शिवपुरी। सांसद एवं लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के मुख्य सचेतक श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी में स्थापित होने वाले मेडिकल कॉलेज में हो रही लेट-लतीफी को लेकर मप्र के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर शासकीय स्तर पर आ रही समस्त अड़चनों को दूर करके उक्त मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य शीध्र प्रारंभ करने का अनुरोध किया है।
सांसद सिंधिया ने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि शिवपुरी मेडिकल कॉलेज हमारे अथक प्रयासों से फरवरी 2014 में यूपीए 2 सरकार के स्वास्थ्य मंत्री गुलामनबी आजाद जी ने मंजूर किया था। जिसका भूमि पूजन 27 फरवरी 2014 को हो चुका है। 
जिला कलेक्टर शिवपुरी द्वारा 10 जुलाई 2014 के द्वारा मेडिकल कॉलेज के लिए भूमि का आवंटन भी हो चुका है। भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय एवं राज्य सरकार के केंद्र सरकार के मध्य एमओयू भी हो चुका है।
जिसके पश्चात राज्य शासन ने शासन की निर्माण ऐजेंसी पीआईयू को डीपीआर तैयार करने के लिए आदेश भी जारी कर दिए हैं लेकिन निम्न कार्रवाही आज भी राज्य शासन के स्तर पर लंबित हैं। 
मध्यप्रदेश शासन से प्रश्न 1 आर्किटेक्ट की नियुक्ति के …

शिवपुरी के युवकों के पास आए ITBP के फर्जी नियुक्ति पत्र

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना देहात कुछ अ यार्थी आईटीबीपी में भर्ती नियुक्ति पत्र और कॉल लेटर लेकर इसलिए पहुंचे थे कि पुलिस उनकी फरियाद सुनेगी और उन्हें भर्ती के नाम पर ठगने वाले ठगों के विरूद्ध कार्यवाही करेगी लेकिन पुलिस ने केवल इन अ यार्थियों को सलाह मशविरा देकर इन्हें थाने से रवाना कर दिया जबकि अ यार्थी बार-बार पुलिस से इस तरह के ठगों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग कर रहे थे।
बताना होगा कि वार्ड क्रं.17 लुधावली निवासी जितेन्द्र पुत्र छोटा लाल यादव एवं धर्मेन्द्र पुत्र स्व.छोटे लाल यादव ने आईटीबीपी कै पस ज मू में सीधी भर्ती के लिए आवेदन किया था। इस भर्ती के बाद अब जब उनके पास कॉल लेटर और नियुक्ति पत्र आया।
इसके बाद एक अंजान कॉल इन अ यार्थियों के पास आया और उसने इस भर्ती के नाम पर 50 हजार रूपये अपने बैंक खाते में जमा करने को कहा। इस नियुक्ति और कॉल लेटर में बकायदा भारत सरकार के आईटीबीपी के लोगो सहित अतिरिक्त सेवा हेतु कर्मचारियों की सीधी भर्ती का नियुक्ति पत्र दिया गया और इसके एवज में इन अ यार्थियों को मिलने वाला वेतन भी दर्शाया गया। 
हालांकि इस नियुक्ति पत्र पर रॉबिन डिसूजा चीफ डायरेक्टर आईटी…

छठवें वेतनमान के गणना पत्रक को लेकर अध्यापकों ने सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। छठवे वेतनमान के आदेश दो माह पूर्व जारी होने के बाद भी गणना पत्रक जारी न होने से आक्रोशित अध्यापकों ने आज अपनी मांगों के समर्थन में मु यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधीश शिवपुरी को सौंपा। आक्रोशित अध्यापकों ने कहा कि शीघ्र आदेश जारी नही हुये तो अध्यापक फिर आंदोलन की राह पर होंगे।
आजाद अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष संजय भार्गव एवं कार्यकारी जिलाध्यक्ष सुनील वर्मा एवं अरविन्द सरैया ने ज्ञापन के हवाले से वताया कि अध्यापक संवर्ग को दो माह पूर्व छठवे वेतनमान के आदेश जारी हो गये थे इसके वावजूद आज तक गणना पत्रक जारी न होने से अध्यापक संवर्ग भारी आक्रोशित हैै। 
अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर अध्यापक, संविदा शिक्षक एवं गुरूजी सैंकड़ों की सं या मे डीईओ कार्यालय के सामने एकत्रित हुये जहां से रैली के रूप में कलैक्ट्रेट  पहुंचकर अध्यापकों ने मु यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधीश की ओर से डिप्टी कलेक्टर आर.बी. प्रजापति को सौंपा। 
संघ के उपाध्यक्ष प्रदीप नरवरिया एवं साजिद खान, तनुजा गर्ग एवं बीना गोलिया, रिजबाना खांन ने बताया कि जिलास्तर पर सहायक अध्यापकों की शीघ्र पदोन्नति, समय पर वेतन, अ…

पढिए कैसे होता है खरई बैरियल पर भ्रष्टाचार का खेल और सड़क की हत्या

Image
ईमरान अली/कोलारस। राजस्थान से मप्र की सीमा में प्रवेश करने के लिए राजस्थान से आने वाले भारी वाहनों को राजस्थान और एमपी की सीमा पर स्थित खरई पड़ौरा बैरियल से वाहनो को चैंकिग करा कर गुजरना पड़ता र्है। परन्तु खबर आ रही है कि बैरियल पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है और इस भ्रष्टाचार के कारण सड़को की भी हत्या हो रही है। 
जानकारी के अनुसार भारत देश के कई राज्यों का माल राजस्थान से होते हुए मप्र में आता है। राजस्थान सीमा से मप्र में आने वाले वाहनो की चैंकिग के लिए मप्र सरकार एक बैरियल खरई पड़ौरा पर लगाया है। इस बैरियल पर परिवहन विभाग,सैलटैक्स और मंडी विभाग की संयुक्त टीम चैकिंग पर रहती है। 
बताया जा रहा है कि राजस्थान और मप्र की सीमा पर बसे मोहरा,कार्या,दी्रघोदी गांवो को जोडने के लिए फोरलेन से प्रधानमंत्री योजना की सड़क डाली गर्ई है। और यह सड़क फोरलेन से होते हुए कोलारस नगर में मिलती है। 
बैरियल स्टॉफ राजस्थान से मप्र की सीमा में घुसने वाले ऑवरलोड वाहनो को निकालने के लिए इसी प्रधानमंत्री सड़क का उपयोग कराते है। इस सड़क का उपयोग होने से बैरियल से नही निकलना पड़ता है। और वाहन सीधे मप्र की सीमा प्रव…

डॉ. जयसिंह ने दबोचा 10 हजार का र्ईनामी बदमाश

Image
शिवपुरी। जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र में पुलिस ने आज एक 10 हजार के र्ईनामी बदमाश को दबोच लिया है। इस बदमाश पर लूट, हत्या के प्रयास, सहित अन्य मामलों में इस बदमाश की पुलिस को तलाश थी। इस पर पुलिस अधीक्षक की ओर से 10 हजार का ईनाम घोषित किया गया था। इस बदमाश पर गोपालपुर थाना और आरौन थाना मेे कई आपराधिक मामले दर्ज थे। 
जानकारी के अनुसार टिपिन गुर्जर पुत्र पातीराम गुर्जर निवासी ग्वालियर को आज पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी को सूचना मिली की सतनवाड़ा थाना क्षेत्र में दस हजार का ईनामी बदमाश टिफिन गुर्जर घूम रहा है।
एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते  हुए सतनवाड़ा थाना प्रभारी जयसिंह यादव को निर्देशित किया उन्होंने तत्काल अपनी एक टीम गठित कर बदमाश को दबोचने के लिए रवाना हो गए। 
बताया गया है कि 10 हजार का ईनामी टिपिन गुर्जर नरवर रोड़ स्थित झिरिया मंदिर की पुलिया के पास किसी बारदात की नियत घूम रहा था जिस पर थाना प्रभारी सतनवाड़ा मय दल बल झिरना के मंदिर की घेराबंदी कर 10 हजार ईनामी बदमाश को दबोचने में सफलता हांसिल की है। इस बदमाश को एक लोडेड कट्टा बरामद किया है।

इंदार थाने में आवेदन देने गए सुखदेव की मौत

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि  जिले के इंदार थाना क्षेत्र में एक फरियादी आवेदन देने थाने पहुॅचा जहॉ आवेदन देने के बाद युवक ने थाने के बाहर दम तोड दिया। 
जानकारी के अनुसार जिले के इंदार थाना क्षेत्र में सुखदेव पुत्र सुफेद जाट उम्र 49 वर्ष निवासी जहॉगीर तहसील नदवई जिला भरतपुर राजस्थान पिछले कुछ वर्षो से थे्रसर लेकर इंदार थाना क्षेत्र में काम के लिए आता था।
पिछले वर्ष काम पर आने पर उक्त युवक ने अपने थ्रेसर को इंदार थाना क्षेत्र के किसी जाटव को बेच गया था। तीन दिन पहले इस युवक से रूपये लेने यह इंदार आया और तीन दिन से उसी के यहॉ रह रहा था लेकिन जब आज युवक ने पैसे देने से इंकार किया तो सुखदेव इसकी शिकायत करने इंदार थाने में पहुॅचा। 
बताया गया है कि इंदार थाना में आवेदन देने के बाद उक्त युवक थाना परिसर के बाहर आया और सदिंग्ध परिस्थि में युवक की मौत हो गई। पुलिस मामले की जॉच में जुट गई है।

आम के पेड के मालिकाना हक को लेकर युवक ने मारी कुल्हाडी

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के सिरसौना गॉव में खेत में खड़े आम के पेड़ पर मालिकाना हक के चलते लोगो में विवाद हो गया जिससे दो लोगो ने एकराय होकर रामकुमार पुत्र बालकदास लोधी को कुल्हाड़ी मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार जिले के  करैरा थाना क्षेत्र के सिरसौना गॉव के रामकुमार पुत्र बालकराम लोधी उम्र 30 वर्ष अपने खेत पर गया हुआ था। तभी गॉव के ही सिरनाम,बृजेश, इग्लिश लोधी बहा आ गये और आम के पेड़ पर अपना मालिकाना हक बताने लगे।
जिसे लेकर दोनो पक्षों में मूहॅवाद होने लगा। मूहवाद जब बढ गया तो आरोपी सिरनाम ने अपने दो साथी बृजेश लोधी, इग्लिश लोधी निवासी सिरसौना ने एक राय होकर राजकुमार पर हमला बोल दिया जिससे रामकुमार गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। 
पुलिस ने रामकुमार की रिर्पोट पर आरोपी सिरनाम लोधी,ब्रजेश लोधी और इंग्लिश लोधी निवासी सिरसौना के खिलाफ धारा 307,294,323,34 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया।

दिनारा थाना क्षेत्र से बालिका का अपहरण

Image
शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के छितीपुर गॉव में एक नाबालिक युवती घर से शौच की बोल कर गई और गायव हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के छितीपुर गॉव के कमल सिंह पुत्र काशीराम लोधी की 15 वर्षीय बालिका गुड्डी लोधी परिवर्तित नाम  को 22 सित बर को कोई बहला-फुसला कर ले गया। जिसकी शिकायत दर्ज काशीराम की शिकायत पर अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।
बताया गया है कि उक्त बालिका का गॉव के ही कान्हा के साथ प्रेम-प्रंसग चल रहा था। जिसके चलते कान्हा बालिका को बहला-फुसला कर भगा कर ले गया है। पुलिस बालिका की तलाश में जुट गई है।

महिला घर पर थी अकेली और मुकेश ने कर

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के काली पहाड़ी निवासी एक महिला के साथ घर में घुसकर उसी गांव के एक युवक ने अश्लील छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दे डाला। साथ ही आरोपी द्वारा महिला की गर्दन दवा दी गई। पुलिस ने मामला दर्ज विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार करैरा थाना क्षेत्र के काली पहाड़ी निवासी रूपबती पत्नि दीपक नामदेव की शादी चिली गांव में हुइ थी वह अपने मायके काली पहाड़ी में आई थी। फरियादी की मां कंट्रोल पर समान लेने गई थी।  अपने घर में अकेली थी तभी उसी गांव का निवासी मुकेश यादव घर में घुस आया और महिला के साथ छेड़छाड़ करने लगा। 
जब महिला ने विरोध किया तो आरोपी ने महिला का गला दबा दिया। पुलिस ने आरोपी मुकेश यादव के खिलाफ धारा 354 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

अपने खेत मालिक की बेटी के साथ किया बलात्कार

Image
शिवपुरी। सतनवाडऩा थाना क्षेत्र के अमरखुआ गांव की 14 वर्षीय बालिका के साथ उसी के खेत पर बटाई करने वाले युवक ने बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार दीप्ति पुत्री राजू मोगिया (परिवर्तित नाम) उम्र 14 वर्ष निवासी अमरखुआ 1 मई को अपने घर से पेपर देने अपने गांव से टैक्सी से शिवपुरी आती थी 1 माई को उसकी टैक्सी निकल गई तभी पीछे से आ रहे थे उसके बटाईदार सदान कुशवाह निवासी रायश्री की बाइक पर लि ट मांगी। 
बाइक से लेकर शिवपुरी आ रहा था तभी बिनेगा आश्रम के पास आरोपी का मन बहल गया और उसने झाडिय़ों में ले जाकर उसका बलात्कार कर दिया। साथ ही किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दे डाली। पुलिस ने फरियादी बालिका की रिपोर्ट आरोपी सदान कुशवाह के खिलाफ धारा 376, 506, ताहि 3(2)5 एससीएसटी एक्ट 3/4 पीसीएसओ एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।

शादी के फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर ससुराल भेज दिया, टूट गर्ई शादी

Image
शिवपुरी। शहर के तुलसी नगर में रहने वाले एक पागल प्रेमी ने अपनी गर्लफ्रेंड की सगाई किसी दूसरी जगह हो जाने पर फर्जी मैरिज सर्टीफिकेट बनाकर गर्लफ्रेंड की ससुराल भेज दिया। यह सर्टिफिकेट सुसराल पहुचने पर हंगामा मच गया। और ससुरालियो ने युवती से शादी करने का मना कर दिया।
जानकारी के अनुसार सुरभि पुत्री राजाराम शाक्य परिवर्र्तित नाम उम्र 22 वर्र्ष निवासी कमलागंज की सगाई कोटा राजस्थान में तय हुई। जुलार्ई में उक्त युवती की शादी तय हुर्ई तभी आरोपी चन्द्रशेखर राठौर निवासी तुलसी नगर ने ससुराल में एक स्टाम पर फर्जी तरीके से मैरिज सर्टीफिकेट बनाकर युवती की ससुराल कोटा भेज दिया। 
यह कागज का टूकडा पहुचते ही युवती की ससुराल में हंगामा मच गया और जिससे युवती की शादी टूट गई। पुलिस में इस बात की शिकायत युवती ने एक मई को की जिसमें डीएसपी महिला प्रकोष्ठ द्वारा जांच उपरांत आरोपी चन्द्रशेखर राठौर के खिलाफ धारा 420,468,469,471 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया हैं।