Posts

Showing posts from January 22, 2016

न्यायालय भी हैरत में, जब पुलिस मृतक की भी करा लाई तामील

Image
शिवपुरी। जिले में कुछ तो भी अजीबोगरीब कार्यवाहियां अमल में लाईं जा रही हैं जिन्हें देख न केवल आमजन बल्कि न्यायालय भी हैरत में है। ऐसा ही एक मामला गत रोज तब सामने आया जब जिले की इंदार थाना पुलिस ने छह माह पूर्व दुनिया छोड़ चुकी एक वृद्घा को न्यायालय का वारंट उसकी मौत के करीब ढाई माह बाद तामील करा डाला।
जब यह मामला जिला न्यायाधीश व्ही.के. श्रीवास्तव के संज्ञान में आया तो उन्होंने इस पर कड़ी आपत्ति लेते हुए स बन्धित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही के लिए पुलिस अधीक्षक से लेकर पुलिस महानिदेशक तक को निर्देशित किया है।
अभियोजन के अनुसार ग्राम बिनैगा थाना इंदार निवासी एक युवक ब्रजभान जाटव एक नाबालिग लड़की को 21 मई 2014 को भगा ले गया था, उसके खिलाफ पुलिस ने बालिका के परिजनों की रिपोर्ट पर से धारा 363, 366, 376 भादवि के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया और वाद विवेचना चालान न्यायालय में प्रस्तुत किया। 
जब यह मामला कोर्ट में पहुंचा तो सत्र न्यायालय ने सुनवाई के क्रम में बालिका की दादी कपूरी बाई के नाम 27 नव बर 2015 को साक्ष्य हेतु समन वारण्ट पुलिस के जरिए भिजवाया जिसमें 20 जनवरी 2016 की तिथि सुनवाई साक्…

डबरा 33 रनों से विजय ग्वालियर हारी

Image
शिवपुरी। ग्राम पंचायत मगरौनी के बीसीसी किक्रेट मैदान मे किक्रेट मैच खेला जा रहा है। जिसमें वहीं मैच के नवें दिन डबरा एवं ग्वालियर टीम के बीच मैच खेला गया है। जिसमें किक्रेट जनपद पंचायत सीईओ शकील कुर्रेशी द्वारा टांस उछाला गया है। जिसमें ग्वालियर टीम द्वारा टांस जीता गया जिसमें ग्वालियर टीम के कप्तान द्वारा बेटिंग करने का निर्णय लिया। 
वही डबरा टीम द्वारा बेटिंग की गई जिसमें डबरा टीम के द्वारा कुल 20 ओवर में 174 रन बनाने का लक्ष्य पूरा किया गया वही क्रिकेट मैच मेें ग्वालियर टीम मैदान में उतरी वहीं डबरा टीम की बल्ले बाजी का पीछा करते हुए 20 ओवर में 141 रन बनाकर सिमट गई है। मैन आंफ द मैच डबरा टीम के खिलाडी मुकेश को दिया गया वहीं डबरा टीम के विजय होने पर पुरूस्कार दिया गया है। 
इस मौके पर करैरा विधायक रमेश प्रसाद खटीक जनपद अध्यक्ष मुकेश खटीक जनपद पंचायत सीईओ शकील कुर्रेशी किशनपुर सरंपच श्रीमती लीलाबती उत्तम सिंह गुर्जर छात्रावास अधीक्षक अशोक मौर्य, दीनदयाल जाटव, सरदार सिंह, धर्मेन्द्र शर्मा, जण्डेल सिंह गुर्जर, गोलू मिश्रा, नरोत्तम शर्मा, विमल भार्गव जनपद सदस्य चेतन खटीक आदि उपस्थित थे ।

बुलेरो की टक्कर से युवक की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के आमोला थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सलैया होटल के पास एक युवक बुलेरो चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए टक्कर मार दी जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ धारा 304 एक का प्रकरण दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार फरियादी बल्लू पुत्र खेमराज लोधी उम्र 28 साल ने रिपोर्ट दर्ज कराई बुलेरो क्रमांक एमएच 02 टीसी 0894 के चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए सुरेश उम्र 30 निवासी बड़ौदी ने टक्कर मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

कट्टा सहित युवक गिरफ़्तार

Image
शिवपुरी। शहर कोतवाली के अंतर्गत आने वाले पोहरी बस स्टेण्ड पर अमरखोआ निवासी बब्लू मोगिया किसी बारदात की नियत से घूम रहा है इस बात की सूचना पर से कोतवाली पुलिस ने उसे दबोच लिया उसके कब्जे एक  एक कट्टा मय जिंदा राउड साथ युवक को दबोच लिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 25 बी आ र्स एक्ट का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकारिणी घोषित

Image
शिवपुरी। महिला मोर्चा की भाजपा मंडल अध्यक्ष श्रीमती रजनी सक्सेना ने प्रेस विज्ञप्ति में जानकारी देते हुए बताया कि जिलाध्यक्ष श्रीमती सपना दुबे के निर्देशानुसार अनुसार मंडल अध्यक्ष रामबाबू मंगल की उपस्थिति में सर्व समिति उपाध्यक्ष पद पर श्रीमती गीता नामदेव, अर्चना शर्मा, सरोज अग्रवाल, रामश्री रावत महामंत्री पद पर श्रीमती कृष्णा शर्मा मंत्री काशी आदिवासी, सकुन खटीक, सरस्वती धाकड़, बबीता राठौर कोषाध्यक्ष पद पर, श्रीमती सेवा यादव कार्यालय मंत्री, सुनीता नामदेव, श्रीमती भावना राकेश पिपलौरा मीडिया प्रभारी सभी ने भाजपा जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा का आभार व्यक्त किया है। 
तथा उनके नेतृत्व में संगठन को मजबूदी प्रदान करने हेतु कार्यकारिणी सदस्यों को गिरर्जा रावत, कमलेश मुदगल, लज्जावती आदिवासी, शीला चंदेल, प्रेम परिहार आदि ने पुष्पा नामदेव आदि ने आभार व्यक्त किया है।

इस बार कलेक्टर दुबे करेंगे ध्वजारोहण

Image
शिवपुरी। गणतंत्र दिवस (26 जनवरी 2016) की जिले में तैयारियां पूर्णत: पर है। गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय मु य समारोह तात्याटोपे स्टेडियम (पोलोग्राउण्ड) में 26 जनवरी 2016 को प्रात: 9 बजे से शुरू होगा। 
हर वर्ष मु य समारोह के मु य अतिथि कलेक्टर राजीव दुबे ध्वजारोहण कर संयुक्त परेड की सलामी लेंगे और प्रदेश के मु यमंत्री जी के गणतंत्र दिवस के संदेश का वाचन करेंगे।

पीएससी की प्रारंभिक परीक्षा में प्रवेश हेतु आठ पहचान पत्र मान्य होंगे

Image
म.प्र.लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्यसेवा प्रारंभिक परीक्षा जिला मु यालय शिवपुरी पर 7 केन्द्रों पर 24 जनवरी 2016 को दो सत्रों में आयोजित की जाएगी। जिसमें प्रथम सत्र प्रात: 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और द्वितीय सत्र दोपहर 02.15 से 4.15 तक आयोजित होगा। अपर कलेक्टर श्रीमती नीतू माथुर ने बताया कि आयोग ने परीक्षा में बैठने वाले परीक्षार्थियों की पहचान हेतु 8 फोटो युक्त पहचान पत्र मान्य किए है। 
फोटो परिचय पत्र द्वारा आवेदक की पहचान की पुष्टि न होने पर परीक्षार्थी को परीक्षा देने की अनुमति प्रदाय नहीं की जाएगी। परीक्षार्थी की पहचान हेतु आधारकार्ड को छोड़कर शेष 7 पहचान पत्रों की प्रवेश पत्र के साथ मूल प्रति भी दिखाना होगा।  जिसमें- मतदाता परिचय पत्र, ड्रायविंग लायसेंस, आयकर का पेनकार्ड, केन्द्र एवं राज्य सरकार एवं सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, स्थानीय निकाय एवं अन्य नियोक्ता द्वारा जारी फोटो युक्त सेवा पहचान पत्र, पासपोर्ट, फोटो सहित बैंक पासबुक, शिक्षण संस्थाओं में अध्ययनरत परीक्षार्थियों के मामले में शिक्षक संस्था के प्रमुख द्वारा जारी फोटो पहचान पत्र की मूल प्रति प्रस्तुत करना होगी।

फर्जी ब्लीचिंग काण्ड: लेबोरिट्री में सही मात्रा में पाया गया ब्लीचिंग पाउडर

Image
शिवपुरी। दो माह पूर्व नगर पालिका ठेेकेदार द्वारा दी गई सप्लाई में ब्लीचिंग पाउडर को चूना पाउडर बताकर पहले जनप्रतिनिधियों ने चूना भरे ट्रक को पकड़ा और अधिकारियों कर्मचारियों को साथ लेकर पंचनामा बनाकर चूने के पाउडर को सील कर दिया गया। 
जिसके बाद उक्त पंचनामा के आधार पर नपा जनप्रतिनिधि, अधिकारियों और कर्मचारियों के माध्यम से उक्त ब्लीचिंग पाउडर को सील कर जांच हेतु कार्यालय के पत्र क्रमांक 4102 दिनांक 7/12/15 को राज्य अनुसंधान प्रयोगशाला लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग श्यामला हिल्स भोपाल भेजी गई जिसमें ब्लीचिंग की मात्रा मानक अनुसार सही पाई गई जिसकी अब नगर पालिका द्वारा टेस्ट रिपोर्ट को मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक की गई।

नए थाना प्रभारी को ज्वाइन करते ही चोरों ने दी सौगात

Image
शिवपुरी। नगर में गुरूवार-शुक्रवार की मध्यरात्रि में चोरों ने दो स्थानों पर चोरी की वारदात को अंजाम देकर नगर में पुलिस की गश्त व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। बैराड नगर की अग्रवाल धर्मशाला के पास रहने वाले डॉ गौरीशंकर गुप्ता कल शांम अपने भतीजे की सगाई समारोह में स िमलित होने पूरे परिवार के साथ पोहरी गये थे। सुबह सगाई समारोह से लौट कर जब घर पहुॅचे तो अन्दर के कमरों के ताले टूटे मिले। 
डॉ गौरीशंकर गुप्ता के सूने घर को चोरों ने निशाना बनाते हुए अलमारी का ताला टोड कर 25 हजार नगदी और अलमारी में रखे पत्नि के गहने सोने की चैन, झुमकी,बाली चॉदी की दो जोडी पायल एक गैस सिलेण्डर कपडों का भरा एक सूटकेस लगभग डेढ लाख के माल पर हाथ साफ कर दिया। वही चोरों ने नगर में चोरी की दूसरी वारदात कालीमाता मंदिर से माता का चॉदी का मुकुट चोरी कर लिया। मंदिर में चोरी की घटना को लेकर माता के भक्तों में आक्रोश है। उन्होने पुलिस से जल्द से जल्द चोरों को पकडने की मॉंग की।
एक सप्ताह में इस तरह हुई चोरी बैराड नगर में एक सप्ताह से भी कम समय में ही पांच स्थानों पर चोरी की वारदात हो चुकी हैं  1,मदनमोहन स्टेशनरी से नगदी सहित…

जंगल की कटाई कर लकड़ी ले जाते ट्रेक्टर-ट्राली जप्त

Image
शिवपुरी। पोहरी वनपरिक्षेत्र में आये दिन अवैध रूप से लकड़ी कटाई और उसके परिवहन का खेल बदस्तूर जारी है जिसका ताजा उदाहरण बीते गुरूवार के रोज सामने आया जब एक ट्रेक्टर बेखौफ  अंदाज में जंगल से लकडिय़ां भरकर ले जा रहा था जिसे वनविभाग की टीम ने पकड़ा।
जानकारी के अनुसार पोहरी वनपरिक्षेत्र में वनविभाग की बेशकीमती लकडिय़ों को लकड़ी चोर चुराकर ले जा रहे हैं। हर रोज जंगल से न केवल बैलगाडिय़ों, साइकिलों के माध्यम से लकड़ी लाई जा रही है, बल्कि बेखौफ अंदाज में ट्रेक्टर ट्राली से भी लकडिय़ों का परिवहन किया जा रहा है।
बीते गुरूवार के रोज अहेरा के जंगल से लकड़ी भरकर ला रहे ट्रेक्टर ट्राली का वनविभाग की टीम ने डांगवर्वे के पास पकड़ लिया। ट्रेक्टर ट्राली के चालक बल्ली पुत्र बच्चू रजक के खिलाफ वन अपराध अधिनियम की धारा 33, 41 के तहत कार्यवाही की जा रही है।

शादी समारोह में शामिल होने आईं दुल्हन की सखियों के मोबाइल चोरी

Image
शिवपुरी। कल रात छत्री रोड पर स्थित शुभम पैलेस होटल में नगर पालिका में कार्यरत कर्मचारी नरेन्द्र श्रीवास्तव की सुपुत्री और पत्रकार नीरज श्रीवास्तव की चचेरी बहिन का विवाह समारोह आयोजित हो रहा था उसी दौरान मौका ताड़कर चोरों ने दुल्हन सहित उसकी चार सखियों के मोबाइल से भरा बैग उड़ा दिया। इनमें वरिष्ठ पत्रकार विपिन शुक्ला की सुपुत्री के दो मोबाइल भी हैं। 
घटना की सूचना मिलने पर पुलिस जवान और डायल 100 मौके पर पहुंच गए थे, लेकिन न तो चोरों का और न ही मोबाइल से भरे बैग का पता चला। 
नगर में अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हैं इसकी नजीर कल रात शुभम पैलेस होटल में देखने को मिली। भाजपा नेता देवेन्द्र श्रीवास्तव के भाई नरेन्द्र श्रीवास्तव की सुपुत्री मयूरी के होटल शुभम पैलेस में आयोजित विवाह समारोह में उस समय रंग में भंग पड़ गया जब मोबाइल से भरा बैग गायब हो गया।
बताया जाता है कि विवाह की खुशी में डीजे की धुन पर अपने मोबाइल बैग में रखकर दुल्हन की सहेलियां नृत्य कर रही थीं और उन्होंने बैग वहीं कुर्सी पर रखकर छोड़ दिया था जब डांस समाप्त होने के बाद उन्होंने बैग देखा तो वह गायब मिला। मामले की जानकारी पु…

फर्जी पटवारी कांड में 2 कॉलेज संचालकों पर भी FIR

Image
भोपाल। फर्जीवाड़ा कर पटवारी की नौकरी हासिल करने वाले 19 उम्मीदवारों पर केस दर्ज होने के एक दिन बाद गुस्र्वार को पुलिस ने फर्जी कंप्यूटर सर्टिफिकेट जारी करने वाले दोनों कॉलेज संचालकों पर भी एफआईआर दर्ज की है। चार साल बाद दोनों कॉलेज संचालकों को भी आरोपी बनाया गया। ग्वालियर के सिम्बोसिस ग्रुप ऑफ कॉलेजेस के निदेशक प्रीतम किरार और रायपुर के महाविद्यालय अंगूरीदेवी मामनचंद ग्लोबल एजुकेशन एवं वेलफेयर सोसायटी के वाइस चेयरमैन सुनील अग्रवाल पर धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज बनाने और सरकार को गुमराह करने की धाराएं लगाई गई हैं।
चार साल से दबा था मामला कलेक्टर जांच केे मुताबिक 2008 की व्यापमं परीक्षा पास करने वाले 19 उम्मीदवारों को इन कॉलेजों ने फर्जी कंप्यूटर प्रमाण-पत्र जारी किए। जिला प्रशासन द्वारा भेजे जाने पर इन कॉलेज संचालकों ने इन प्रमाण-पत्रों को सही ठहराते हुए सत्यापित भी कर दिया। तत्कालीन शिवपुरी कलेक्टर ने जांच करवाई तो प्रमाण-पत्र में लिखे पते पर रायपुर में कॉलेज ही नहीं मिला।
ग्वालियर के कॉलेज से भी फर्जी तरीके से प्रमाण-पत्र देने की बात सामने आई। इसके बाद तत्कालीन कलेक्टर आरके जैन ने 11 जनवरी…