Posts

Showing posts from January 9, 2015

युवक फांसी पर झूला, मामला दर्ज

शिवपुरी। पिछोर के ग्राम आगर निवासी एक युवक ने बीती रात अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगा ली। इस घटना में युवक की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

शौच करने गई नाबालिग से छेड़छाड़

शिवपुरी। तेंदुआ थाना क्षेंत्र के ग्राम किलावनी में आज सुबह शौच के लिए गई नाबालिग के साथ उसी गांव के एक युवक ने छेड़छाड़ कर दी। घटना के बाद पीडि़ता व उसके परिजनो की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

दूसरों की जमीन पर अतिक्रमण करने वाले 9 लोगों को सिविल जेल भेजने के आदेश

शिवपुरी। दूसरों की जमीन पर कब्जा करने वाले नौ अतिक्रामकों को एसडीएम डीके जैन ने सिविल जेल भेजने के आदेश दे दिए हैं। इसके अलावा एसडीएम जैन ने संबंधित थाना प्रभारियों को जेल वारंट की तामील कराने के साथ अतिक्रामको को पकड़कर उन्हें जेल भेजने के आदेश दिए है।

पिछोर टीआई बने DSP, लोकायुक्त भोपाल में हुई पोस्टिंग

शिवपुरी। अभी हाल ही में पीएयक्यू भोपाल द्वारा जारी हुई टीआई से पदौैन्नत हुए डीएसपी की सूची में पिछोर टीआई इंद्रजीत सिंह चौहान को पदौन्नत करते हुए लोकायुक्त भोपाल में नियुक्ति की है।

बिनेगा आश्रम पर हुए भंडारे में शामिल हुए हजारों श्रद्धालु

शिवपुरी। परमहंस श्री 1008 नन्हे बाबा की स्मृति में वार्षिक भण्डारे का आयोजन विगत दिनो किया गया। इस भंडारे में हजारों भक्तों ने शामिल होकर प्रसाद ग्रहण कर धर्मलाभ लिया। इसके साथ ही आश्रम पर पहुंचे श्रद्धालुओं ने परहंस स्वामी बज्रानंद महाराज के प्रवचनों का श्रवण किया।

बेटे ने बाप को लाठियों से पीट पीटकर मार डाला

शिवपुरी/मगरौनी। पिता-पुत्र में हुए झगड़े के दौरान जब पिता ने पुत्र के साथ गाली-गलौच की तो आवेश में आकर पुत्र ने पिता पर लाठी से वार कर दिया। पिता लाठी लगने से नीचे जमीन पर गिर गया और जब सुबह देखा तो पिता की मौत हो चुकी थी।

शिवपुरी में घट रहा कैबीनेट मंत्री यशोधरा का कद!

Image
राजू (ग्वाल) यादव/शिवपुरी। शिवपुरी विधानसभा चुनाव की बात हो या नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद की जहां इन सभी चुनावों में प्रदेश की कैबीनेट मंत्री को हार का सामना ही करना पड़ा है। यहां बताना होगा कि अंचल में भाजपा की सर्वमान्य नेता के रूप में पहचानी जाने वाली कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को जहां विधानसभा चुनाव में ग्रामीण क्षेत्र से हार का मुंह देखना पड़ा।

शहर के राउंड पर निकले नए नपाध्यक्ष

Image
शिवपुरी। नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह ने पदाार संभालते ही नगर में व्याप्त बिजली व पेयजल की आपूर्ति के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए है। जिसमें नगर के विभिान्न वार्डों में पहुंचकर समस्याओं का जानना शुरू कर दिया है।

सतनवाड़ा खैरे वाले पर जारी है महारास

Image
शिवपुरी। सतनवाड़ा स्थित खैरे वाले हनुमान मंदिर पर चल रही रासलीला में आज भगवान कृष्ण के द्वारा माखनचोरी लीला का सुंदर व्या यान प्रस्तुत किया गया। यहाँ चल रही रासलीला के दौरान यहाँ का दृश्य पूरी तरह यशोधा मैया के घर आँगन जैसा प्रतीत हो रहा है ।

फर्जी तरीके से भरा नाम निर्देशन पत्र, ग्रामीण ने की कार्यवाही की मांग

शिवपुरी। जिले के पोहरी क्षेत्र की ग्राम पंचायत नरैयाखेड़ी में एक आदिवासी महिला द्वारा गलत तरीके से नाम निर्र्देशन पत्र भरा गया है और अब वह चुनाव मैदान में है। इस पर ग्राम नरैयाखेड़ी के ग्रामीणो ने जिला प्रशासन के समक्ष निष्पक्ष जांच कर कार्यवाही की मांग की है।
ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम नरैयाखेड़ी से श्रीमती कल्ला बाई आदिवासी पत्नि चरण सिंह आदिवासी निवासी ईसागढ़ ने इसी नाम से सरपंच पद के लिए नामांकन पत्र दा िाल किया है जबकि ग्रामीणों ने हकीकत बयां करते हुए बताया कि कल्लो का वास्तविक नाम शीला पत्नि करण सिंह आदिवासी है। इसलिए यह नाम निर्देशन पत्र निरस्त किया जावे,इस पर ग्रामीणों ने आपत्ति जताई है। ग्रामीणों का आरोप है कि इस तरह फर्जी तरीके से नाम निर्देशन पत्र ारना निर्वाचन आयोग के निर्देशों व नियमों का अव्हेलना है इसलिए इन पर कार्यवाही की जावे।

बेटी का रेप करना चाहता था इंद्रपाल, इसलिए कर दी हत्या

Image
शिवपुरी। अपनी पुत्री पर बुरी नीयत रखने वाले एक चारित्रहीन युवक की हत्या बेटी की सहयता से बाप ने कर दी। बतया गया है कि मृतक हत्यारोपी की पुत्री और उसकी सहेली पर बुरी नजर रखता था, और मृतक ने इन दोनो युवतियों को कई बार छेड़छाड भी कर दी थाी।

सड़क किनारे पड़ी मिली युवक की लाश

शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के सुनारी चौकी के अंतर्गत ग्राम डौनी में सड़क के किनारे एक युवक का शव पड़ा मिला। शव के पास कुछ कांच के टुकड़े बिखरे पड़े थे। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि कोई अज्ञात वाहन युवक में टक्कर दे गया।

जाधव सागर खाली करने से मगरमच्छों का झुंड शहर में निकला

Image
शिवपुरी। सीवर प्राजेक्ट के तहत जाधव सागर में खुदाई के लिए जाधव सागर को खाली करना शहर के लिए खतरा बन गया है। जाधव में मौजूद दर्जनों की सं या में मगरमच्छ अब सागर को छोड़कर शहर की ओर रुख कर रहे हैं और खुलेआम शहर में घूमने शुरू हो गये हैं।

पोहरी तहसीलदार राजपूत की फार्म समीक्षा रेट, पंच 100, सरपंच 500

सत्येन्द्र उपाध्याय@बैराड। पंचायत चुनाव के अगले चरण में गुरुवार को पोहरी में भी भरे गए फार्मों की समीक्षा का काम तहसील कार्यालय में शुरू किया गया, लेकिन यहां समीक्षा के दौरान फार्म भरने वाले प्रत्याशियों से जबरन पैसा वसूली का मामला सामने आया। बताया जा रहा है कि पोहरी तहसीलरदार ओपी राजपूत ने एक पेंटी कार्यालय में रखबा दी थी।