बसंत पंचमी पर सर्व यादव ग्वाल समाज में हुए विभिन्न आयोजन संपन्न

शिवपुरी-म.प्र. के इटारसी जिला होशंगाबाद में बसंत पंचमी के अवसर पर आयोजित सर्व यादव ग्वाल समाज के सामूहिक नि:शुल्क विवाह स मेलन, युवक-युवती परिचय स मेलन, प्रतिभा स मान समारोह व श्रीकृष्ण यदुवंशम् के चतुर्थ अंक प्रकाशन के विभिन्न आयोजनों पर कार्यक्रम के मु य अतिथि मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ.सीताशरण शर्मा ने भूरि-भूरि प्रशंसा की और आयोजन को सराहा।

इटारसी में आयोजित इस कार्यक्रम में दूर-दराज के विभिन्न क्षेत्रों से यादव, ग्वाल समाज के पदाधिकारियों ने शिरकत कर समाज को सहयोग प्रदान किया। कार्यक्रम में ग्वाल महासभा इकाई के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन ग्वाल, राष्ट्रीय संयोजक आर.के.हांस, प्रवक्ता राजू ग्वाल, सुन्दर ग्वाल, देवी लाल, मौनी पहलवान, गौरीशंकर दीवान सहित महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष के.जी.सुरा, मप्र इकाई अध्यक्ष सीतारम थ मार, पचमढ़ी से आए गोविन्द दीवान, हरगोविन्द जी, सागर, शिवपुरी, गुना, बैतूल, सीहोर आदि क्षेत्रों से ग्वाल-यादव बन्धु इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

कार्यक्रम में लगभग 50 से अधिक युवक-युवतियों ने मंच से परिचय देकर अपने भावी जीवन साथी की तलाश की इसके साथ ही डॉ.सीताराशरण शर्मा ने  इटारसी यादव समाज द्वारा तैयार की गई श्रीकृष्ण यदुवंशम पुस्तिका का विमोचन किया। नि:शुल्क विवाह समारोह में समाज के बीच अमिट उदाहरण संस्था के अध्यक्ष व ग्वाल महासभा के राष्ट्रीय संयोजक आर के हांस ने पेश किया जिन्होंने अपनी पुत्री कुं.ऋचा का विवाह सामूहिक विवाह स मेलन के माध्यम से राजस्थान व्यावर के अमित यादव के साथ आनंन्द संपन्न किया।

समाज की विभिन्न प्रतिभाओं को भी उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए स मानित किया गया। कार्यक्रम का सफल आयोजन होने पर समिति के अध्यक्ष श्री हांस व  फूलचन्द्र हिन्नवार, श्री सीरिया जी, स्टायलो आदि ने कार्यक्रम में पधारे अतिथियों, समाज बन्धुओं के प्रति सहयोग प्रदान करने पर आभार व्यक्त किया।

ठकुरपुरा में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा पर भण्डारे का आयोजन संपन्न
ग्वाल महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू ग्वाल ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर के ठकुरपुरा में मॉ शीतला माता की मूर्ति मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के आयोजन पर समाज के विशाल भण्डारे का आयोजन गत दिवस किया गया।

यहां समाज की ठकुरपुरा, घोसीपुरा, लुधावली, करैरा, नरवर, बदरवास के साथ-साथ सागर, बीना, ललितपुर, झांसी, गुना, बजरंगगढ़ आदि छावनियों से भी ग्वाल बन्धुओं ने इस कार्यक्रम में भाग लिया और भण्डारे का प्रसाद ग्रहण किया। इस मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के लिए विशेष सहयोग ठकुरपुरा में स्व.श्रीमती भूरी बाई स्मृति में मूर्ति व फर्श की सेवा श्रीमती त्रिवेणी-लक्ष्मीनारायण राठौर व नत्था रायठौर परिवार द्वारा दी गई।

इस अवसर पर रात्रि में कवित सवैया व कन्हैया गायन कार्यक्रम हुआ जो देर सुबह तक चलता रहा। कार्यक्रम में ग्वाल घोसीपुरा इकाई द्वारा कॉफी की स्टॉल लगाकर इस भण्डारे में पधारे हुए अतिथियों का सेवा सत्कार किया गया। जिसे उपस्थितजनों द्वारा सराहा गया।