अस्पताल में नही थे डॉक्टर, तडप-तडप कर मर गई प्रसुता

शिवपुरी। प्रसुताओ को यमराज का मेहमान बनाने के लिए कुख्यात बना बैराड को सरकारी अस्पताल में कल और प्रसुता की मौत बच्चे की डिलेवरी के बाद हो गई है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह 4:30 बजे बैराड़ उप स्वास्थ्य केंद्र में डिलीवरी के लिए आई एक प्रसूता रंजना पत्नी रमेश दण्डौतिया सुरक्षित प्रसव कराने के उद्देश्य से बैराड के सरकारी अस्पताल में परिजनो ने भर्ती कराया।

रंजना के पति का आरोप है कि जिस समय रंजना को डिलीवरी के लिए उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था,उस समय वहां सिर्फ एकमात्र एएनएम उपस्थित थी, जिस वजह से प्रसव पीड़ा के दौरान रंजना को तत्काल इलाज नहीं मिल पाया करीब एक घंटे बाद एक नर्स शशिबाला वहां पहुंचीं, जिसने प्रसव तो सुरक्षित करा दिया, लेकिन एक घंटे बाद प्रसूता की मौत हो गई

रमेश के मुताबिक प्रसव के सुरक्षित होने के एक घंटे बाद अचानक से रंजना की तबीयत खराब हो गई,और वह दर्द से तडपने लगी, लेकिन उपचार करने के लिए कोई भी चिकित्सक पीएससी पर मौजूद नहीं था वहीं रंजना की तबीयत खराब होता देख वहां मौजूद नर्स ने उसे तत्काल प्रभाव से शिवपुरी रैफ र कर दिया परिजन उसे शिवपुरी ला पाते प्रसूता ने रास्ते में ही दर्द के मारे दम तोड़ दिया।