Posts

Showing posts from March 2, 2019

मैजिक और बाईक की भिड़त, जमकर हुई मारपीट | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के बड़ौदी पर स्थित वेदांत स्कूल के पास बीते रोज एक टाटा मैजिक और बाइक के बीच टक्कर के बाद दोनों वाहनों के चालकों में कहासुनी हो गई जिस पर मैजिक चालक ने बाइक चालक के साथ मारपीट कर दी जिसकी शिकायत पीडि़त बाइक चालक ने कोतवाली पहुंचकर दर्ज कराई है। पुलिस ने मैजिक चालक के खिलाफ भादवि की धारा 294, 323, 506 सहित 3(1) (द), 3(1)(घ), 3(2), (अ प) एससीएसटी एक्ट के तहत कायमी कर ली है। 
जानकारी के अनुसार फरियादी शंकर पुत्र कैलाश जाटव निवासी वार्ड क्रमांक 16 बड़ौदी बीते 28 फरवरी को दोपहर के समय वेदांत स्कूल के पास से गुजर रहा था उसी समय आरोपी ब्रजेंद्र पुत्र प्रभुदयाल शर्मा निवासी बड़ागांव अपनी टाटा मैजिक लेकर जा रहा था। इसी दौरान फरियादी की बाइक मैजिक से टकरा गई और इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई। आरोपी ब्रजेंद्र ने फरियादी के साथ गाली गलौच कर उसे उसकी लात घूंसों से मारपीट कर दी और वहां से भाग गया। इसके बाद पीडि़त ने थाने पहुंचकर अपने साथ हुई घटना की शिकायत दर्ज करा दी।

प्रभारी मंत्री के खाफिले में चल रही FORTUNER पलटी, 5 घायल | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर जिले के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम रैयपुरा से आ रही है। जहां आज शाम एक शासकीय कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहे जिले के प्रभारी मंत्री प्रध्धुम्मन सिंह तोमर के काफिले में चल रही एक फॉचूनर कार अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में गनीमत यह रही कि कार के दो एअरबैग खुल गए। जिससे आगे बैठे युवकों को गंभीर चौटे नहीं आई। फिर भी इस हादसे में पांच लोगों के घायल होने की खबर है। 
जानकारी के अनुसार आज जिले के प्रभारी मंत्री प्रध्धुम्मन सिंह तोमर पिछोर में एक कार्यक्रम के बाद लौट रहे थे। तभी उसके काफिले में पीछे फॉचूनर कार क्रमांक एमपी 07 सीबी 8018 चल रही थी। उसके पीछे पुलिस भौती थाने की गाडी चल रही थी। तभी फॉचूनर के चालक ने कार को आवर टेक किया। जिससे कार का संतुलन बिगड गया। और कार में सबार पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को तत्काल पुलिस ने जिला चिकित्सालय भिजवाया है। जहां सभी का इलाज जारी है। इस घटना में दो लोगों की हालात गंभीर बताई जा रही है। 
बताया गया है कि यह हादसा इतना गंभीर था कि कार पलट जाने के बाद इसमें आग लग गई। लेकिन तब तक घायलों को कार से निकाल लिया था।…

तीन युवतियो के साथ छेड़छाड़ के मामले दर्ज | khaniyadhana, Pohri, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले के खनियाधाना और पोहरी थाना क्षेत्र के दो अलग अलग स्थानों पर दो बालिकाओं के साथ छेड़छाडख़ानी की घटना गांव के युवकों द्वारा की गई। पुलिस ने दोनों मामलों में प्रकरण दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 
पहली घटना खनियाधाना के ग्राम चमरौआ की है जहां बीते 26 फरवरी की रात्रि  दो आरोपी रघुवर जाटव और अशोक लोधी बालिका के घर में घुस आए जहां दोनों ने उसके साथ अश£ील हरकत की और जब बालिका ने इसका विरोध किया तो आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देकर भाग निकले। पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 456, 354, 506, 34 सहित 7/8 पीसीएसओ एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया। 
जबकि दूसरी घटना पोहरी के कटरा मोहल्ला की है। जहां एक  बालिका के घर में घुसकर पड़ोस में रहने वाले आरोपी विक्रम जाटव ने छेडख़ानी कर दी और उसे गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। पुलिस ने आरोपी विक्रम जाटव के खिलाफ 354, 294, 506, 452 के तहत कायमी कर ली है।

दो विभागों में शीत युद्ध, CMO पर बिजली चोरी तो JE पर पानी चोरी की FIR की तैयारी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। इन दिनों जिले में शासन के दो विभागो में शीत युद्ध चल रहा है। नगर पंचायत की लाईट काटने को लेकर प्रारंभ हुए इस शीत युद्ध में नगर पालिका ने बिद्युत विभाग के पानी का कनेक्शन काट दिया। इतने पर बात नहीं बनी तो फिर बिद्युत विभाग नगर पालिका पर विद्युत चोरी का प्रकरण दर्ज कराने में जुट गई है। जहां एक के बाद एक 8 मामले विद्युत चोरी के दर्ज करने की तैयारी में विद्युत विभाग है। इसके बिपरीत नगर पालिका अब विद्युत विभाग पर पानी चोरी का मामला दर्ज कराने की तैयारी में है। 
जानकारी के अनुसार नगरपालिका द्वारा स्ट्रीट लाइट, पानी सप्लाई और सीएमओ बंगले के बिजली कनेक्शनों के बिल जमा न करने के बाद बिजली अधिकारियों द्वारा सीएमओ बंगले का कनेक्शन काटने के बाद दोनों विभागों के अधिकारियों के बीच तकरार काफी बढ़ गई है और बिजली विभाग के अधिकारियों ने नगरपालिका सीएमओ सीपी राय को बिजली चोरी के मामले में आठ प्रकरण दर्ज किए हंै। 
जिनमें चार प्रकरण पूर्व जोन के हैं जबकि चार प्रकरण पश्चिम जोन के हैं। बिजली विभाग द्वारा सीएमओ सीपी राय के खिलाफ विद्युत अधिनियम की धारा 135 विद्युत चोरी और धारा 126 स्वीकृत भार से अधि…

सवाल बडा हैं,जबाब के लिए खडा हैं: मात्र 6 माह के लिए नपा क्यो डाल रही हैं डेढ करेाड की नई सडके | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। नगर पालिका शिवुपरी से शहर के डेढ करोड रूपये बर्बाद करने वाली खबर आ रही हैं,कि नगर पालिका शिवुपरी मात्र 6 माह के लिए डेढ करोड रूपए जनता के हित में खर्च कर रही है। अब इस जनता के हित पर सबाल खडे हो रहे है कि जब शहर में सिंध जलावर्धन योजना की पाईप लाईन डालनी है,खुदाई होनी है तो फिर नई सडको के लिए डेढ करेाड के टेंडर क्यो लगाए गए। 
जानकारी के अनुसार सिंध जलावर्धन योजना में शहर में ही 297 किलोमीटर की डिसटीब्यूशन लाइन बिछाया जाना है। इन लाईनो को बिछाने के लिए शहर के नई सडको को खोदा जा रहा हैं। इस पर भी लगातार सवाल उठाए जा रहे है। ऐसे में नपा से यह खबर आ गई कि शहर के विभिन्न वार्डो में नई सीसी की सडके डालने की रूपरेखा तैयार कर रहा है। 
अभी शहर की मेन सडको पर ही लाईने बिछी है। कॉलोनियो में न तो सिंध की लाईन पहुंची है और न ही सीवर की। खुदाई तय हैं,सडक कैसी भी हो नई हो पुरानी हो,खुदना तय हैं। तो फिर ऐसे में नई सडको की टीएस कैसे पास हो रही हैं। अभी नपा ने शहर के कॉलोनियो के लिए नई सडको के डेढ करोड के टेंडर कॉल करे है,इस पर सवाल लगातार खडे हो रहे हैं। 
सवाल बडा है कि कौन शिवपुरी विकास के न…

वर्दी​ फिर शर्मसार: शराब के नशे में धुत्त वर्दीधारी की देखे हरकत, VIDEO

Image
मुकेश रघुवंशी /शिवपुरी। खबर जिले के कोलारस अनुविभाग से आ रही है। जहां फोरेस्ट के एक कर्मचारी ने नशे में धुत्त होकर बर्दी को शर्मसार कर दिया है। ऐसा नहीं है कि यह घटना पहली बार हुई है। अपितु इस कर्मचारी की ऐसी घटना आए दिन सामने आती रही है। बीते रोज उक्त कर्मचारी का कोलारस थाने में ही शिवपुरी समाचार ने अपने कैमरे में कैद कर लिया । जिसमें वह सरेआम बर्दी में शराब के नशे में घुत्त दिखाई दे रहा है। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज कोलारस थाने में एक फोरेस्ट का कर्मचारी शराब के नशे में घुत्त होकर आया। उक्त युवक आने जाने बाले हर युवक को सल्यूट कर रहा था। जिसपर सभी चौक रहे थे। कि आखिर बर्दीधारी युवक आम पब्लिक को क्यों सल्यूट कर रहा है। उसके बाद पता चला कि उक्त युवक शराब के नशे में घुत्त है। 
जब उक्त युवक के बारे में जानकारी जुटाई तो सामने आया कि उक्त युवक का नाम आरपी शर्मा है। जो कि कोलारस वनमण्डल में पदस्थ है। लेकिन जब शराब के नशे में घुत्त कर्मचारी ने उसका नाम पूछा तो उसने अपना नाम ले भगा सो दे भगा बताया। उसके बाद उक्त शराबी कर्मचारी अपना नाम आरपी शर्मा बताता हुआ दिखाई दे रहा है। 
जब इस संबंध में…

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया होंगें कार्यक्रम के मुख्य अथिति, 152 पेंशनर्स होंगे सम्मानित | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। पेंशनर्स एसोसिएशन की जिला शाखा शिवपुरी के तत्वावधान में पेंशनर्स एसोसिएशन सम्मान समारोह आगामी 6 मार्च 2019 को प्रात: 9:30 बजे से पोहरी बाय पास रोड स्थित होटल पी.एस.रेसीडेंसी मे अखिल भारतीय कॉँग्रेस पार्टी के महासचिव एवं सांसद गुना शिवपुरी ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुख्य आतिथ्य में सपंन्न होगा। 
इसी कार्यक्रम में नागरिक सहकारी बैंक मर्यादित शिवपुरी के अध्यक्ष ई.पवन कुमार जैन जो पेंशनर्स एसोसिएशन की जिला शाखा शिवपुरी के प्रधान संरक्षक भी हैं जो कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगें जबकि कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि एस.एन.उपाध्याय आतिथ्य में सम्पन्न होगा। 
मीडिया प्राभारी शिखर चंद कोचेटा के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार ई.पवन कुमार जैन ने व्यक्तिगत तौर पर देहली जाकर सांसद सिंधिया से पेंशनर्स के सम्मान समारोह का मुख्य आतिथ्य स्वीकार करने का निवेदन किया गया है जिसे स्वीकार करते हुए सांसद सिंधिया द्वारा 6 मार्च को प्रात: 09:30 बजे का समय दिया गया है। 
पेंशनर्स एसोसिऐशन की जिला शाखा शिवपुरी के अध्यक्ष अशोक कुमार सक्सेना के अनुसार सम्मान समारोह में 75वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके एसोसिएशन के 152…

सांसद सिंधिया ने पब्लिक से रायशुमारी की,कहा से कहा से चनुाव लडू,पब्लिक बोली ​विथ फैमिली लडो | Shivpuri News

Image
कंचन सोनी/शिवपुरी। देश में लोकसभा के आम चुनावो ने दरवाजा खटखटा दिया हैं। लोकसभा चुनावो को लेकर सोशल मिडिया से क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर खबर आ रही हैं,कि  ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया क्रेडिड एक्जीट ए पॉल आईडी से  पब्लिक से पूछा है कि मुझे कहां से चुनाव लडना चाहिए। इस पर लगातार कमेंट आ रहे है। सबसे ज्यादा कमेंट है कि विथ फैमिली चुनाव लडो।
शिवपुरी—गुना लोकसभा क्षेत्र के सांसद कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के अजेय प्रत्याशी है कांग्रेस में लगातार उनका रूतबा और पद बढ रहा है। इस चुनाव में कांग्रेस के बॉस राहुल गांधी ने उन पर भरोसा जताते हुए यूपी की कई सीटो का लोकसभा का प्रभार दिया हैं। 
अभी तक यह कयास लगाए जा रहे थे कि वे शायद ही चुनाव लडे। सांसद सिंधिया के स्थान पर शिवपुरी—गुना लोकसभा सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नि प्रियदर्शनी सिंधिया चुनाव लड सकती हैं। अभी प्रियदर्शनी सिंधिया ने शिवपुरी—गुना लोसभा क्षेत्र का लगभग हफ्ते भर का दौरा किया था,प्रियदर्शनी राजे के इस दौरे से इस संभावना को बल मिल गया था कि वे हो सकता हैं इस बार चुनाव लडे…

मजेजी परिवार के नव युवा वरूण का आकस्मिक निधन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शहर के प्रतिष्ठित परिवार एवं प्रतिष्ठान मजेजी ब्रदर्स के सबसे बड़े मुखिया डॉ.सुरेश मजेजी जो कि मनासा इंदौर में निवासरत है के नव युवा पुत्र वरूण मजेजी उम्र 30 वर्ष का आकस्मिक निधन शुक्रवार इंदौर में हो गया। 
स्व.वरूण मजेजी परिवार के परिजनों राजेन्द्र मजेजी, नरेन्द्र कुमार, देवेन्द्र कुमार, अजय कुमार निवासी शिवपुरी के भतीजे थे अचानक उन्हें शुक्रवार को हृदयघात हुआ और इस आकस्मिक घटना में वरूण का निधन हो गया। 
शुक्रवार को ही इंदौर में वरूण का अंतिम संस्कार किया गया। इस शोक संवेदना स्वरूप शिवपुरी में आज 3 मार्च रविवार को सायं 4 बजे मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला परिसर में उठावनी रखी गई है। मजेजी परिवार को हुए इस शोक की खबर से शहर में शोक का माहौल व्याप्त है। स्व.वरूण के निधन पर शहर के गणमान्य नागरिक, व्यापारियों, समाजसेवी व मीडियाकर्मियो ने शोक संवेदनाऐं व्यक्त की है।

नगर भ्रमण करेंगें श्रीसिद्धेश्वर बाबा, तैयारिया शुरू, स्वागत की अपील | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। श्री सिद्धेश्वर महादेवा सेवा समिति के तत्वाधान में एक बार फिर से नगर में तृतीय बार महाकाल उज्जैन की तर्ज पर शिवपुरी नगर में भी भोलेनाथ की भव्य शोभायात्रा आज 3 मार्च को निकाली जाएगी जिसमें डीजे, बैण्ड, बग्गी, अखाड़ों का प्रदर्शन आदि कार्यक्रमों का आयोजन भी होगा, इस पुण्य लाभ में समस्त धर्मप्रेमीजन भी लाभार्थी बन पुण्य अर्जित कर सकते है।
जहां नगर में भगवान शिव की सवारी का स्वागत समारोह के माध्यम से इस शोभायात्रा की आगवानी की जा सकती है जो भी धर्मप्रेमीजन इस आयोजन में शामिल होना चाहे वह श्री सिद्धेश्वर मंदिर पर संपर्क कर सकते है। 
आयोजन को लेकर श्री सिद्धेश्वर महादेव सेवा समिति शिवपुरी के राजेन्द्र गुप्ता, दिनेश गर्ग, विष्णु गोयल व बृजेश सिंह तोमर पुरजोर तैयारियों के साथ जुटे हुए है। नगर में यह यात्रा तीसरी बार निकाली जा रही है जिसे लेकर नगर में व्यापक तैयारियां की जाएगी और अधिक से अधिक लोग इस आयोजन में जुड़कर पुण्य लाभार्थी बनेगा। 
इन मार्गों से होकर निकलेगी शोभायात्रा श्री सिद्धेश्वर मंदिर सेवा समिति शिवपुरी द्वारा आयोजित प्रेसवार्ता में भगवान शिव की शोभायात्रा के लिए तय मार्ग…

अपने हक को लेने सहरिया क्रांति सडको पर, कलेक्ट्रेट का किया घेराव, मांगे अपने अधिकार | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। सहरिया बहुल क्षेत्रों में आदिवासियों की समस्याओं पर हो रही प्रशासनिक असुनवाई से त्रस्त सहरियाओं ने हजारों की संख्या में लामबंद होकर सहरिया क्रांति के बैनर तले आज एक विशाल अधिकार रेैली निकाली और कलेक्टोरेट का घेराव कर जंगी प्रदर्शन कर डाला। 
इस प्रदर्शन में जहाँ काँग्रेस विधायक जसवंत जाटव ने आदिवासियों की सभा को सम्बोधित किया वहीं भाजपा विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी भी आदिवासियों के मंच पर सम्बोधित करते दिखाई दिए। दोनों ही दलों के जनप्रतिनिधियों ने आदिवासियों की माँगों को जायज बताते हुए उनका पुरजोर समर्थन किया रैली का बाजार में जगह जगह स्वागत किया गया। 
प्रशासन को एक मांग पत्र भी सहरिया क्रांति के संयोजक संजय बेचैन ने सहरिया प्रतिनिधियों के साथ सौंपा। उल्लेखनीय है कि शिवपुरी जिले में ही सहरिया जनजाति की जनसंख्या 4 लाख 39 हजार के लगभग है जो संसाधनों के अभाव में तिलतिल कर मर रहे हैं,इन तक आज भी शिक्षा का प्रकाश नहीं पहुंच पाया है, इनके खाद्यान्न कार्ड गिरबी रखे हैं। 
कदम- कदम पर प्रशासनिक उपेक्षा के कारण सहरिया आदिवासी को उसके जायज हक और अधिकार प्राप्त नहीं हो पा रहे हैं। इन सब समस्य…

5 साल की मासूम को घर से उठा ले गया आरोपी, करने लगा गलत काम, मामला दर्ज | Shivpuri News,

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले की मगरौनी चौकी से खबर आ रही हैं कि चौकी क्षेत्र में एक 30 साल का युवक 5 साल की मासूम को उठाकर ले गया। घर के आंगन में खेल रही बच्ची जब परिजनो को बच्ची दिखाई नही दी तो उसकी तलाश शुरू कर दी। बच्ची को खोजते समय आरोपी बच्ची को छोडकर भाग गया। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 
जानकारी के अनुसार पांच साल की मासूम गुरुवार की शाम घर के आंगन में खेल रही थी। तभी आरोपी बाबू बाथम (30) निवासी हाथी पटपुरा आया और बच्ची को उठाकर ले गया। अचानक बच्ची दिखाई नहीं दी तो परिजन तलाशने लगे। इसी दौरान एक महिला ने बताया कि बच्ची को बाबू को ले जाते हुए देखा है। 
परिजन ढूंढते हुए आधा किमी आगे गए तो आरोपी बच्ची के साथ गलत हरकत करते हुए देखा गया। परिजनों को देखकर आरोपी बच्ची को छोड़कर भाग गया। मामले की सूचना पर मगरौनी चौकी पुलिस ने आरोपी बाबू बाथम के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म सहित पोस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामला विवेचना में ले लिया है। 
Virus-free. www.avg.com

बडी खबर: नगर पालिका CMO CP राय पर बिजली चोरी के 8 मामले दर्ज होने की खबर | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शासन के 2 विभागो का शीतयुद्ध् जारी हैं। दोनो एक दूसरे पर अपने हिसाब से बार कर रहे है। अब खबर आ रही है कि बिजली विभाग ने नगर पालिका सीएमओ सीपी राय पर बिजली चोरी के 8 मामले दर्ज किए है। वही सीएमओ का कहना है कि हमने तो पहले ही बिजली विभाग को पत्र लिखा है कि नपा के जो भी कनेक्शन डायरेक्ट चल रहे है वहां मीटर लगाए जाए। 
नगर पालिका के अधिकारियों का कहना है कि शहर में डायरेक्टर कनेक्शनों पर मीटर लगवाने की मांग नगर पालिका द्वारा की जा रही थी। उन्हीं कनेक्शनों पर मीटर लगाने की जगह बिजली कंपनी ने प्रकरण दर्ज किए। बता दें कि बिजली बिल जमा नहीं कराने पर कंपनी के अधिकारियों ने गुरुवार की देर शाम सीएमओ बंगले की लाइट काट दी थी। 
बदले में सीएमओ ने कंपनी के सर्किल ऑफिस और क्वार्टरों के नल कनेक्शन की लाइन कटवा दी थी। इससे मामला उलझ गया। वहीं कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि बिल भुगतान के लिए सीएमओ दो दिनों से चक्कर कटवा रहे थे। बंगले पर 1.20 लाख रुपए का बिजली बिल बकाया होने की वजह से लाइट काटने की कार्रवाई करना पड़ी। 
भदैयाकुंड व पुरानी शिवपुरी में 3-3 प्रकरण दर्ज किए 
बिजली कंपनी शहर शिवपुरी के…

सिंधिया सरकार का 2 दिन का शिवपुरी दौरा सेट, मेडिकल कॉलेज भवन का लोकार्पण करेंगें | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का 2 दिन के दौरे पर शिवपुरी आ रहे हैं। प्रदेश सचिव राकेश जैन आमोल ने बताया कि सांसद सिंधिया 5 मार्च के दोपहर शिवपुरी आकर मेडिकल कॉलेज भवन का लोकार्पण करेंगे। 
इसके बाद कोलारस में जाटव समाज के सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके बाद खरैह में रानी अवंतीबाई मूर्ति व लोधी समाज के सम्मेलन में शिरकत करेंगे। खरैह से बदरवास पहुंचकर किसानों को ऋणमाफी योजना के प्रमाण पत्र बांटेंगे। फिर जीतखड़ी गांव में आदिवासी समाज के सम्मेलन में शामिल होंगे। 
दूसरे दिन 6 मार्च को सांसद सिंधिया आईटी सेल अध्यक्षों की मीटिंग लेंगे। फिर पेंशनर्स सम्मेलन, पंचायती राज सम्मेलन और एनआरएलएम के कार्यक्रम में भाग लेंगे। शिवपुरी से सुरवाया पहुचंकर अंत्योदय मेले में प्रमाण पत्र बांटेंगे। 
खोड़ में रानी अवंती बाई मूर्ति व लोधी समाज के सम्मेलन में भाग लेंगे। खनियाधाना में अंत्योदय मेले में शामिल होंगे। खनियांधाना से चंदेरी के लिए रवाना हो जाएंगे। 7 मार्च काे चंदेरी व अशोकनगर क्षेत्र में दौरा कर दिल्ली रवाना हो जाएंगे।