Posts

Showing posts from January 31, 2019

स्व हरिकृष्ण शर्मा की स्मृति में युवा में किया 31 युनिट रक्तदान

Image
पोहरी। जिले के पोहरी में आज स्व हरिकृष्ण शर्मा (शिक्षक) की स्मृति में रक्त शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का आयोजन पोहरी के समाजसेवी नीतू बोहरे द्वारा किया गया। शिविर में 31 यूनिट ब्लड का लक्ष्य रखा जिसमे लोगो ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। शिविर में ब्लड बैंक शाखा के अनुभवी डॉक्टरों की देखरेख में ब्लड लिया गया। 
इस अबसर पर आशुतोष जैमिनी,अमित शर्मा,आशिष शर्मा, सफीक खान,पवन धाकड़,वीरेंद्र धाकड़,विशाल शर्मा, रवि राठौर,सीताराम धाकड़,मनीष ओझा आदि ने रक्त दान किया। वही जिला अस्पताल शिवपुरी के ब्लड बैंक शाखा के भानु प्रताप रैकवार,बी पी अहिरवार,क्रांति शर्मा, लाखन सिंह धाकड़ की देखरेख में इस शिविर का आयोजन किया गया। समाजसेवी नीतू बोहरे ने बताया है कि वह अपने पिता की स्मृति में प्रतिवर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन करेंगे। जिससे लोगों की जान बचाई जा सके।

FOREST मेें चोरी के मामले में CORT में पेश किया,जेल वारंट बनते ही वनपाल को धक्का देकर फरार हो गया आरोपी

Image
शिवपुरी। खबर जिले के करैरा थाना क्षेत्र के करैरा न्यायालय परिषर से आ रही है। जहां बीते रोज न्यायालय में रेत के उत्खनन के मामले में न्यायालय में पेश किए गए तीन आरोपीयों में से न्यायालय के आदेश के बाद जेल बारंट बन जाने के बाद न्यायालय में जाते समय एक आरोपी फोरेस्ट के कर्मचारी को धक्का देकर फरार हो गया। इस मामले की शिकायत पीडित वनपाल ने पुलिस थाना करैरा में की। जहां पुलिस ने पीडित की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है। 

जानकारी के अनुसार बीते रोज वन विभाग के वनपाल लक्ष्मीनारायण शाक्य पुत्र दयाराम शाक्य उम्र 51 साल निवासी उपबन क्षेत्रपाल वन अभ्यारण करैरा ने फोरेस्ट की रेंज में अवैध उत्खनन करते हुए एक डंपर सहित तीन आरोपीयों को दबौचा था। इस मामले में वनरक्षक ने वन थाने में मामला दर्ज कर मामला न्यायालय में पेश किया। जहां न्यायालय ने तीनों आरोपीयों का जेल बारंट बनाकर जेल भेजने का आदेश जारी कर दिया। 

तभी एक आरोपी संतोष शर्मा पुत्र हरगोविंद शर्मा निवासी नारही थाना अमोला वन रक्षक को धक्का देकर छूटकर भाग गया। वन टीम आरोपी के पीछे भागी परंतु आरोपी चकमा देकर फरार हो …

मंगलम में संचालित कम्प्यूटर प्रशिक्षण केन्द्र में पत्रकारों ने दिए छात्रों को कैरियर के टिप्स | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। ईश्वर की सबसे बड़ी खूबी यह है कि उस परम सत्ता ने किसी के साथ अन्याय नहीं किया। मनुष्य के रूप में उसकी कृति अद्वितीय है और प्रत्येक व्यक्ति को कुछ न कुछ विशिष्टता और विशेषताओं से नवाजा है। हमें सिर्फ चाहिए कि अपने गुणों को पहचाने और जीवन में आगे बढ़़कर प्रगति के रास्ते पर अग्रसर हों। 
उक्त उदगार देश के जाने माने पत्रकार राजेश बादल ने समाजसेवी संस्था मंगलम द्वारा संचालित कम्प्यूटर प्रशिक्षण केन्द्र के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर उन्होंने छात्र और छात्राओं से संवाद किया तथा उनकी एक-एक जिज्ञासा का समाधान भी किया। इस अवसर पर श्री बादल ने समाजसेवा के क्षेत्र में मंगलम द्वारा किए गए कार्यो की भरपूर सराहना की और विद्यार्थियों से कहा कि वह भी एक-एक मंगलम बनकर दीनदुखियों और पीडि़तों की सेवा में अपने जीवन को समर्पित करें। 
मंगलम में आयोजित कार्यक्रम में आज तक और राज्यसभा टीवी से लम्बे समय तक जुडे रहे और इन दिनों मेरी कहानी नामक फिल्म बना रहे राजेश बादल ने विद्यार्थियों के बीच अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने कहा कि अमिताभ बच्चन, आमिर खान या जिसे भी आप अपना रोल …

अतिक्रमण हटाने गए अमले पर पत्थरों से हमला, JCB के कांच फोडे, तीन गिरफ्तार | Pichhore, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के पिछोर कस्बे से आ रही है। जहां बीते रोज नगर पंचायत परिषद पिछोर के अतिक्रमण विरोधी दस्ते पर तीन लोगों ने पत्थरों से हमला बोल दिया। इस घटना में अतिक्रमण विरोधी टीम के सदस्य घायल हो गए। साथ ही जेसीबी के कांच फूट गए। इस मामले में पुलिस ने तीनों आरोपीयों को हिरासत में लेकर तीनों आरोपीयों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज पिछोर कस्बे में नगर पंचायत पिछोर का अतिक्रमण विरोधी अभियान काली माता मंदिर के पास श्मशान घाट के पास में चल रहा था। इस अतिक्रमण विरोधी मुहिम को लेकर आरोपी नीतू केवट,रवि जोगी और अनिल लोधी निवासी काली माता मंदिर पिछोर यह कहकर अतिक्रमण विरोधी मुहिम का विरोध करने लगे कि उनका अतिक्रमण विना नोटिस के हटाया जा रहा है। 
जब प्रशासन ने इस मामले में जब आरोपीयों को रोका तो आरोपीयों ने एक राय होकर पत्थरों से टीम पर हमला बोल दिया। इस हमले में नगर पंचायत के कर्मचारी शेर सिंह पुत्र भज्जूराम घावरी को चोट आई। साथ ही इस हादसे में जेसीबी का कांच टूट गया। इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरो…

अपहृत किसान वापस लौटा, पुलिस और प्रेस अपहृत की कहानी से परेशान, प्रेम प्रंसग आया सामने | Bairad, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। बैराड थाने के सकतपुर गांव से अपहत्त हुए किसान डकैतो के चुंगल से छुट आया हैं।अपहत्त के द्धवारा रची गई अपने अपहरण की कहानी से पुलिस और प्रेस दोनो ही परेशान होती रही है। अपहत्त ने जो कहानी गढी है वह न तो प्रेस के गले उतर रही है और न ही पुलिस के गले उतर रही है। हांलाकि पुलिस ने इस युवक के सामने आने से बाद राहत की सांस ली है। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज बैराड पुलिस थाने में मनीष पुत्र बारेलाल धाकड उम्र 30 साल निवासी सकतपुर की गुमशुदगी दर्ज हुई थी। जिसमें मनीष के परिजनों ने उनके भाई को बिना बताए गायव हो जाने की बात कही। लेकिन इसी दौरान पुलिस के पास एक और पहलू सामने आया कि युवक ने अपने गायब होने की सूचना अपने परिजनों को फोन पर भी दी और कहा कि मुझे पांच बदमाशों ने बंधक बना लिया है। जिसकी सूचना पुलिस को मत देना वह 4 बजे तक बापिस लौट आएगा। 
इस पर परिजन 4 बजे तक युवक के लौटने का इंतजार करते रहे। जब युवक 4 बजे तक नहीं लौटा तो परिजनों को चिंता सताने लगी और युवक के गायव हो जाने की सूचना बैराड थाना पुलिस को दी। पुलिस ने बदमाशों के क्षेत्र में लगातार आमद दर्ज कराने के चलते मामले को गंभीरता स…

बडी खबर:सकतपुर का किसान गायब, अपहरण की अंशका, फिरौती के लिए फोन की खबर | Bairad, Shivpuri News

Image
बैराड़। अभी पोहरी के एक किसान के अपहरण की गुत्थी पूरी तरह सुलझी ही नही कि बैराड के सकतपुर गांव से एक और किसान के अपहरण होने की खबर आ गई। हालाकि पुलिस इसे अपहरण नही मान रही लेकिन किसान की खोजबीन जारी है,लेकिन परिजनो को कहना है कि उसका अपहरण किया गया हैं,सूत्रो का कहना है कि किसान के परिजनो के पास अपहरण की फिरौती की मांग भी आ चुकी हैं। 
जानकारी के अनुसार बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम सकतपुर में निवासरत मनीष पुत्र बारेलाल धाकड़ उम्र 30 साल निवासी सकतपुर अपने गांव के ही दोस्त राजेन्द्र पाल के साथ शादी में शामिल होने बाइक से बैराड़ गए हुए थे। दोनो रात्रि में लौटकर आ गए। उसके बाद राजेन्द्र अपनी बाइक लेकर घर चला गया और मनीष अपने फार्म की कह कर चला गया।
परन्तु रात में मनीष घर नही पहुँचा।सुबह मनीष का भाई राजेश साथी राजेन्द्र के पास पहुँचा ओर मनीष के बारे में पूछा तो उसने रात में ही लौटकर आने की बात कही।उसके बाद उसके फार्म तरफ जाने की बात कही।
उसके बाद तत्काल परिजन बैराड़ पुलिस थाने पहुँचे और पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी।पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर युवक की तलाश में जुट गई है।ग्रामीणों की माने तो ग…

थानेदार ने अवैध हिरासत में रखा, SDOP से शिकायत की तो 70 हजार रुपए मांगने लगा | Pohri, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर से एक युवक ने एसडीओपी दिनेश सिंह बैस पर 70 हजार रुपए रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता ने बताया कि बैराड़ पुलिस ने उसके पिता को अवैध रूप से हिरासत में रखा हुआ है। जब इसकी शिकायत एसडीओपी से की तो वो न्याय देने के बजाए 70 हजार रुपए रिश्वत मांगने लगा। 
जानकारी के अनुसार फरियादी सत्तू खंगार पुत्र नेपाल सिंह खंगार निवासी भदरौनी हाल निवासी बैराड ने पुलिस अधीक्षक को एक आवेदन के माध्यम से शिकायत करते हुए बताया हैै कि उसके चाचा शिवचरण खंगार और कमलेश बंजारा में झगडा हुआ था। इस मामले में पुलिस ने चाचा सहित 3 अन्य लोगों को हत्या के मामले में पुलिस ने हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। इस मामले के बाद अब पुलिस ने युवक के पिता को बैराड थाने में बिठा लिया है और 4 दिन से युवक को इस हत्याकांड में शामिल होने की बात कहकर थाने में ही बिठा रखा है। 
इस मामले में आरोप लगाते हुए पीडित ने कहा है कि जब इस संबंध में वह शिकायत करने पोहरी एसडीओपी दिनेश सिंह बैश के पास पहुंचा तो उन्होंने उससे रिश्वत में 70 हजार रूपए की मांग की। जिसपर युवक ने गरीब होने की बात कहने पर छोडने …

मीजल्स टीका लगाने के बाद बच्चे के मुंह से आया झाग,हालत बिगडी,ग्वालियर रैफर | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। इस समय प्रशासन का टारगेट है कि मीजल्स का टीकारण 100 प्रतिशत हो,इसके लिए प्रयास किया जा रहा है,लेकिन इस टीकाकरण को झटका देने वाली दूसरी खबर भी आ रही हैं कि बुधवार को मीजल्स—रूबेला का टीका ढाई साल के बच्चे को लगाया गया तो उसकी हालत बिगडी तो बच्चे को उपचार के लिए चिकित्सकों ने ग्वालियर रैफर कर दिया। 
जानकारी के अनुसार चिराग पुत्र संजयपुरी निवासी न्यू दर्पण कॉलोनी को मीजल्स का टीका बुधवार की दोपहर लगाया गया। टीकाकरण के पहले हल्की खांसी आने की बात बच्चे के परिजन ने कही है। उन्होंने कहा कि टीका लगते ही बच्चे को नींद आ गई। 
शाम को उठा तो तेज बुखार आया और उसके मुंह से झाग निकलने लगा। परिजन ने कहा कि उसे झटके भी आने लगे। यह देख वह बच्चे को दिखाने डॉक्टर को दिखाने जिला अस्पताल पहुंचे। जहां उसकी हालत बिगड़ते देख रात 8 बजे ग्वालियर रैफर कर दिया। इससे पूर्व भी एक स्कूल के टीकाकरण के कार्यक्रम में टीका लगते ही बीमार हो गए थे और उन्है जिला चिकित्सालय भर्ती करना पडा था। 
इस मामले में परिजन जहां टीकाकरण होने से पहले बच्चे को हल्की खांसी की बात कह रहे है वहीं जिला चिकित्सालय के डॉ. राजकुमार ऋषि…

कुएं में गिरने से युवक की हालत गंभीर, रैफर | kolaras, Shivpuri News

Image
कोलारस | तेंदुआ थाना क्षेत्र के ग्राम तेंदुआ में बुधवार रात 8 बजे एक युवक कुएं में गिर गया जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए ग्वालियर रैफर किया गया है। जानकारी के अनुसार रामसेवक 28 साल पुत्र बादामी धाकड़ निवासी तेंदुआ अपने खेत से घर जा रहा था तभी अचानक वह 40 फीट गहरे कुएं में जा गिरा जिससे युवक गंभीर रुप से घायल हो गया। घटना की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे तेंदुआ थाना प्रभारी विकास यादव ने युवक को कुएं से निकलवाकर जिला अस्पताल भिजवाया। जहां से उसे ग्वालियर रेफर कर दिया।

परिवार से बिछड़ी युवती,तमिल भाषी होने के कारण 72 घंटे बाद पहचान उजागर हुई | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। रेलवे स्टेशन पर अपने परिवार से बिछुडी युवती स्टेशन पर गिरकर घायल हो गई थी। युवती की भाषा हिन्दी ने होने के कारण पहचान मुश्किल हो रही थी। अस्पताल में कार्यरत केरल की रहने वाली एक नर्स से उसका संवाद कराया गया जब जाकर उसकी पहचान उजागर हुई,घायल युवती अब प्रसन्न आ रही हैं क्यो कि 3 दिन बाद उसे अपनी भाषा में बात करने वाला मिला है।
जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन पर एक युवती घायल अवस्था में रोती हुई मिली। घायल होने के कारण उसे जिला चिकित्सायल में भर्ती कराया गया। लेकिन उसकी भाषा किसी की समझ में नही आ रही थी,इस कारण उसकी पहचान उजागर नही हो पा रही थी,इस कारण युवती भी दिन भर रोती रहती थी। 
अस्पताल में कार्यरत केरल मूल की रहने वाली नर्स टीसा से उसकी बातचीत कराई गई तो उसकी पहचान उजागर हुई। बताया गया हे कि वह तमिलनाडू के धर्मपुरम अन्नानगर की रहने वाली है। और उसका नाम बंसती हैं,पति और बच्चे के साथ उत्तर भारत के मंदिर घूमने के लिए आई है। बीती 28 जनवरी की रात जब वह ट्रेन से उतरी तो पति और बच्चों से वह आगे निकल गई और तभी किसी सवारी का झटका लगा और वह गंभीर रुप से घायल हो गई। 
पुलिस उसे वहां से …

विधानसभा चुनाव में अच्छा काम करने वाले नोडल अधिकारी सम्मानित | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। विधानसभा निर्वाचन 2018 के तहत निर्वाचन कार्य संपादित कराए जाने हेतु गठित की गई विभिन्न समितियों के प्रभारी एवं नोडल अधिकारियों को सौंपे गए कार्य बेहतर तरीके से संपादित कराए जाने पर खाद नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जिला मुख्यालय पर आयोजित पोलोग्राउण्ड में गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय समारोह में प्रशंसा पत्र एवं शील्ड प्रदाय कर सम्मानित किया। 
इस मौके पर कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी, पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर, नगर पालिका शिवपुरी के अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। सम्मानित होने वाले नोडल अधिकारियों में अपर कलेक्टर अशोक कुमार चैहान, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र सिंह कंवर, उपजिला निर्वाचन अधिकारी मकसूद अहमद, डिप्टी कलेक्टर सर्वश्री आर.बी.सिंडोस्कर, के.सी.ठाकुर, मनोज गरवाल, ई.ई.लोकनिर्माण विभाग ओमहरि शर्मा, सीएमएचओ डाॅ.अर्जुनलाल शर्मा, ईई म.प्र.विद्युत मण्डल एस.के.अग्रवाल को सम्मानित किया गया है। 
इसी प्रकार उपसंचालक ज…