Posts

Showing posts from January 20, 2019

ग्वालियर वायपास चौराहे पर अम्मा महाराज की प्रतिमा स्थापित होगी: यशोधरा राजे | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। नगर पालिका परिषद द्वारा आयोजित अम्मा महाराज विजयाराजे सिंधिया की ग्वालियर वायपास चौराहे पर प्रतिमा स्थापित करने एवं कटमई से लेकर सीआरपीएफ कैंपस तक फोरलेन निर्माण कार्य का भूमिपूजन पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने पूजा अर्चनाकर किया। 
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज मुझे बहुत खुशी हो रही हैं कि दोनों बड़े कार्यों का भूमि पूजन एक साथ किया जा रहा हैं। विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि फोरलेन की स्वीकृति पूर्व की सरकार में हो गई थी लेकिन अनुबंध अब हुआ हैं। इसलिए में मेरे भतीजे सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को में धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने बडप्पन दिखाते हुए इस रोड़ का भूमि पूजन करने के लिए मुझ से कहा हैं क्योंकि अब सरकार बदल गई हैं। 
आगे उन्होंने कहा कि जब अच्छा कार्य होता हैं तो कई समस्यायें आती हैं इसी तरीके से जब फोर लेन जैसी अच्छी सडक़ शिवपुरी शहर के बीच से निकलेगी तो शहर का स्वरूप ही बदल जायेगा। इसलिए मैं नागरिकों से कहना चाहती हूं कि फोर लेने के निर्माण में अपना सहयोग प्रदान करें और कठिनाईयों से डरें नहीं। 
उन्होंने उदाहरण दिया कि जब हम बीमार ह…

कर्मचारियों ने यशोधरा राजे सिंधिया से OPS के लिए समर्थन मांगा | Shivpuri News

Image
शिवपुरी । पुरानी पेंशन योजना बहाली को लेकर म.प्र. में कर्मचारियों ने मोर्चा खोल दिया है। राष्ट्रीय पेंशन योजना बहाली संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह एवं प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौहान के आव्हान पर संघ के पदाधिकारियों ने रविवार को पूर्व खेल युवक कल्याण एवं धर्मश्य मंत्री, शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया को मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सौंपकर समर्थन पत्र मांगा। 
ज्ञात हो कि सम्पूर्ण म.प्र. में पुरानी पेंशन योजना 2005 के बाद नियुक्त सभी कर्मचारियों को शीघ्र बहाल किये जाने को लेकर एक अभियान चलाया गया है जिसके तहत सभी विधायकों एवं सांसदों को पेंशन बहाली को लेकर समर्थन पत्र मांगे जा रहे हैं। 
कर्मचारियों की ओर से यह ज्ञापन राष्ट्रीय पेंशन योजना बहाली संगठन के जिला संयोजक राजकुमार सरैया ने नवीन जिलाध्यक्ष कमलकिशोर शर्मा के साथ कर्मचारियों की उपस्थिति में शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया को सौंप समर्थन पत्र मांगा। 
राष्ट्रीय पेंशन योजना बहाली संगठन के विपिन पचौरी एवं सुनील वर्मा ने आगे की जानकारी में बताया कि राष्ट्रीय पेंशन योजना बहाली संगठन शिवपुरी के जिलाध्यक्ष के पद …

फिनोलेक्स के अधिकारियों ने केबल जांची, नकली निकली,FIR की तैयारी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। भ्रष्टाचार का काण्ड लिख चुकी नपा में अभी नकली केवल मामले ने तुल पकडा था। नपा में सप्लाई की गई फिनोलेक्टस कंपनी की केवल की जांच करने फिनोलेक्स के मार्केटिंग और टेक्निकल अधिकारी आज नपा शिवपुरी पहुचे और इस केवल की जांच की तो नकली पाया। बताया जा रहा है इस मामले में शिवपुरी नपा सीएमओ और कंपनी के अधिकारियोें ने कोतवाली में इस मामले में इस केवल के सप्लायर के खिलाफ मामला दर्ज करने को लेकर एक आवेदन कल दे सकते हैं। 
रविवार की सुबह नपा में सप्लाई की गई फिनोलेक्स कंपनी की नकली केवल को लेकर कंपनी के एमडी मयूर गौतम व असि मैनेजर मुकेश राऊत पहुंचे और सीएमओ सहित स्टोर प्रभारी श्री जाट के साथ नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा से मुलाकात की और इसके बाद उन्होंने गोदाम में रखी नकली केवल को देखा और उसके बाद उन्होंने जप्त गोदाम की सील को खुलवाया और वहां रखे केवल के बंडल भी चैककिए इतना ही नहीं बस्ट की गई केवलों का बारीकी से परीक्षण कर देखा तो वह भी नकली पाई गई। 
कंपनी के अधिकारियों ने नपा उपाध्यक्ष और सीएमओ से कहाकि यहां इतनी बडी मात्रा में नकली केवल को खपाया गया है जबकि टेंडर हमारी कंपनी का स्वीक्रत हुआ था…

सरपंच-सचिव ने 1 सड़क को 2 बार बनाया, फिर भी टूट गई | kolaras, Shivpuri News

Image
कोलारस। कोलारस विधानसभा अंर्तगत आने वाले ग्राम लुकवासा में भ्रष्टाचार का बड़ा मामला सामने आया है। जहां ग्राम पंचायत लुकवासा के सरपंच सचिव और ईजीनियरो की मिली भगत से एक ही रोड को दो बार स्वीकृत कराकर लाखो की राशी का आहरण कर लिया गया है। यह मामला प्रथम दृष्ठता में ही अपनी पूरी कहानी बयान कर रहा है।
जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत लुकवासा में पंच परमेशवर योजना से से बनाई गई सीसी रोड जिसका वर्क नं. 100404698, टीएस नं. 154 मंडी वाॅन्डरी से होते हुए स्कूल वाॅन्डरी तक 02.10.2017 को 12 लाख रूपए की लागत से स्वीकृत की गई थी। उसी आम रास्ते पर दूसरी रोड जिसका वर्क नं. 100515947, टीएस नंबर 522 एबी रोड से हायर सेकेन्र्डी स्कूल की ओर नाम से 14.04.2018 को करीब 14 लाख रूपए की लागत से स्वीकृत हुई थी। 
ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव और ईजीनियरो की मिली भगत से यह दोनो रोड एक ही रास्ते पर स्वीकृत करा ली गई। चूंकी यह हाई सेकेन्र्डी स्कूल का एकल मार्ग है जिस पर जालसाजी करते हुए दो सड़को को अलग अलग नामो से स्वीकृत कराते हुए लाखो की राशी का आहरण कर लिया गया है। 
ग्राम पंचायत लुकवासा में सरकारी राशी गमन और घटिया निर्…

भावातंर:कोलारस में अधिकारियो की मिली भगत से व्यापारियो ने खपाया अमानक उडद | kolaras, Shivpuri News

Image
कोलारस।सरकार का चेहरा अवश्य बदल गया हैं लेकिन भ्रष्टाचार का चेहरा नही बदला,शिवपुरी में प्यास का भावांतर घोटाला अभी भी समाचार पत्रो की सुर्खिया बन रहा हैं। लेकिन भांवातर में घोटाले रूकने का नाम नही ले रहे। बताया जा रहा है कि कोलारस में किसानो के नाम पर कोलारस की व्यापारी भावातंर में उडद खपाने की तैयारी में हैं।
जैसा कि विदित है कि आज भावातंर योजना के तहत किसानो की उपज खरिदने का आखिरी दिन था। शिवपुरी जिले में 65 हजार किसान अपनी उपज भावातंर में तुला नही सके। ऐसा पूरे प्रदेश में हुआ हैं,इस कारण सरकार ने उपज खरिदी की तारिख अब 25 जनवरी तक कर दी हैं।
खरीदी की तारीख बड़ने के साथ ही अब किसानो से ज्यादा व्यापारियो का उड़द खपाने की तैयारी की जा रही है। सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार सत्ता एवं विपक्ष के सफेदपोश नेताओ के संरक्षण में भावान्तर खरीदी केन्द्रो पर सहकारी संस्थाओ और सर्वेयरो की मिली भगत से हजारो बोरी अमानक उड़द को खपाया जा रहा है। 
इस मामले में बार बार अधिकारयो को आवगत कराने बाद भी स्थानिय अफसरो की चुप्पी इस पूरे खेल में उनकी हिस्सेदारी दर्शा रही है। अपने आप को पाक साफ बताने वाले अफसर अम…

राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर दिगम्बर जैन सोशल ग्रुप शिवपुरी की बैठक आयोजित | Shivpuri News

Image
शिवपुरी-दिगम्बर जैन सोशल ग्रुप शिवपुरी की आवश्यक बैठक का आयोजन गत दिवस सूरजमल विवेककुमार (बंटी टैंट) के वैशाखी गार्डन गुना बाइपास पर आयोजित की गई। बैठक में दिगम्बर जैन सोशल ग्रुप के अध्यक्ष अजित सिघई, उपाध्यक्ष जीतु वरैया, मंत्री मनोज जैन व कोषाध्यक्ष चौधरी संदीप जैन ने बताया कि दिगम्बर सोशल ग्रुप के सभी सम्मानित सदस्य उपस्थित थे। 
उक्त समाज का संगठन के साथ-साथ जिस क्षेत्र में हम समाज के लिए कार्य कर रहे है उसका मान बढ़ाऐं और सेवाभावी कार्येां के माध्यम से दिगम्बर सोशल जैन ग्रुप की अलग पहचान बनाए ताकि हम अपने संगठन के साथ अधिक से अधिक संख्या में दिगम्बर जैन सोशल गु्रप को मजबूत कर सके। 
इस अवसर पर आगामी 26-27 जनवरी को राजस्थान प्रदेश के महावीर जी में दिगम्बर  सोशल ग्रुप के राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर भी चर्चा की गई जिसमें सभी की सहभागिता सुनिश्चित करने को लेकर विचार-विमर्श किए गए। 
इसके अलावा बैठक में अन्य सेवाभावी बिन्दुओं पर चर्चा पर हुई जिसमें सदस्यों द्वारा समय-समय पर वृद्धाश्रम, अपनाघर आश्रम, मंगलम्, नि:शक्तजन छात्रावास व जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों के लिए किए जाने वाले सेवाभाव…

गोली मारकर चौकीदार की हत्या, फिर लाश को 22 किमी दूर जंगल में फेंक आए हत्यारे | karera, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के करैरा थाना क्षेत्र से आ रही हैं कि करैरा तहसील में पदस्थ जुझाई गांव के चौकीदार पिछलें 15 जनवरी से लापता था। आज उसकी लाश अमोला घाटी के जंगल में मिली हैं। लाश पूरी कहानी बया कर रही हैं,कि हत्या गोली मारकर की है और लाश जंगल में फैक गए हैं। हत्या और कही की हैं, और फेंक कही गए हैं, हत्यारो की संख्या कम से कम 3 हैं। 
जानकारी के मुताबिक चौकीदार सुघर सिंह (40) पुत्र विजय सिंह परिहार निवासी जुझाई बाइक लेकर गांव से 15 जनवरी को निकला था। करैरा तहसील कार्यालय पहुंचा। बाइक तहसील में रखने के बाद से लापता था। तहसील में मौजूद युवक आशीष से कहा था कि किसी ने दवा खा ली है। लौटकर आने की बात कही। सुघर सिंह बाहर खड़ी बाइक पर अज्ञात व्यक्ति के साथ बैठकर चला गया। इसके बाद वापस नहीं लौटा। 
परिजनों ने करैरा थाने में सूचना दी थी। तभी से सुघर सिंह परिहार का सुराग नहीं लग रहा था। सुरवाया थाना पुलिस को 19 जनवरी की दोपहर सूचना मिली कि अज्ञात व्यक्ति की लाश अमोला घाटी के पास जंगल में पड़ी है। सूचना पर पुलिस ने शिनाख्त की तो मृतक की पहचान चौकीदार सुघर सिंह के रूप में हुई। 
पुलिस शव लेकर शिवपुरी जिल…

BJP रिलेक्स मोड में, कांग्रेस स्वागत सत्कार में, नही बेच पाए भांवातर में जिले के 65 हजार किसान अपनी उपज | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। किसानो की दम पर भाजपा को सत्ता से बेदखल करने वाले किसान कांग्रेस सरकार संकट में हैं। यूरिया के किसान ही नही उसकी पूरा परिवार लाईन में लगा हैं,यूरिया तो नही पुलिस के लठठ मिल रहे हैं। तो उधर भावांतर के खरीदी केन्द्रो पर भारी भ्रष्टाचार और अनिमितताओ के बीच जिले के लगभग 65 हजार किसान उपनी उपज बेचने से वंचित रह गए। भाजपा रिलेक्स मोड में है तो कांग्रेस नेता स्वागत सत्कार में लगे है अभी तक इस मामले में किसी भी नेता का बयान नही आया हैं। 
जिले में समर्थन मूल्य पर चल रही खरीदी शनिवार को खत्म हो गई। आखिरी दिन तक लगभग 21 हजार किसान ही अपनी उपज बेच पाए हैं, जबकि जिले में 86 हजार 807 किसानों ने अपना पंजीयन कराया था। सोसायटियों पर उपज तौल में देरी की वजह से अधिकांश किसान उपज लेकर ही नहीं पहुंचे। कई किसान ट्रैक्टर-ट्रॉलियां लौटा ले गए। इसके बाद भी आखिरी दिन तक ट्रैक्टर-ट्रॉलियां की लंबी लाइन लगी रही। 
आखिरी दिन जिन किसानों की उपज की तौल नहीं हो सकी, उन्हें उपज की सर्वेयरों से जांच कराकर टोकन बांट दिए गए हैं। ऐसे किसानों की उपज एक-एक कर तौली जाएगी, लेकिन 19 जनवरी के बाद आने वाले किसान उपज नही…