Posts

Showing posts from September 27, 2018

डायल 100 पलटी, 1 पुलिस कर्मी की मौत, 3 घायल

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि कोलार अनुविभाग के इंदार थाने की डायल 100 ऐजवरा गांव और सड़ गांव के बीच में पलट गई। बताया जा रहा है इस दुर्घटना में 1 पुलिसकर्मी की मौत की और 3 लोगों की घायल होने की खबर आ रही हैं।

तिरूपति बालाजी के दर्शन हेतु विशेष ट्रेन रवाना | Shivpuri

Image
शिवपुरी। शिवपुरी विधायक और प्रदेश मंत्री  यशोधरा राजे सिंधिया ने आज मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजनांतर्गत 300 तीर्थ यात्रियों को शिवपुरी रेलवे स्टेशन से श्रीतिरूपति बालाजी के दर्शन हेतु विशेष ट्रेन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।  यशोधरा राजे ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर श्रीतिरूपति बालाजी की यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को सुखद एवं मंगलमय यात्रा की शुभकामनाए दी। इस मौके पर पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री प्रहलाद भारती सहित तीर्थ यात्रियों के परिजन एवं नाते-रिश्तेदार आदि उपस्थित थे। 
यशोधरा राजे ने प्रत्येक तीर्थ यात्री को सुखद एवं मंगलमय यात्रा की शुभकामनाए देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान श्रवणकुमार बनकर प्रदेश के बुर्जुगों को देश विभिन्न स्थानों पर स्थित तीर्थ स्थलों की यात्राएं करा रहे है। इस प्रकार की यात्राए पूर्व में किसी भी सरकार द्वारा नहीं कराई गई है। उन्होंने कहा कि यह यात्रा धर्मस्व विभाग द्वारा कराई जा रही है, यह उनका सौभाग्य है कि वे उस विभाग की मंत्री है। 
उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि तिरूपति बालाजी की यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों…

भ्रष्ट आचरण और लापरवाही के गंभीर रोग से ग्रसित कोलारस अस्पाताल | kolaras

Image
इमरान अली/कोलारस। शासकीय श्रीमंत विजयराजे सिंधिया सामूहिक स्वास्थ केन्द्र अपनी बेबसी पर आंसू बहा रहा है। कोलारस विधानसभा क्षेत्र का सबसे बड़ा खैराती अस्पताल अफसरो और जिम्मेदारो की अनदेखी और लापरवाही के चलते मूलभूत सुविधाओ को मोहताज होता जा रहा है। सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों का टोटा तो नही है लेकिन अस्पताल के प्रभारी और जिले में बैठे जिम्मेदारो का संरक्षण होने के कारण कोालरस शासकीय अस्पताल यहां आने वाले मरीजो के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। 
यहां बतादें की लंबे समय से मरीजो के लिए बुनियादी साम्रगी मरीजो को मुहैया नही कराई जा रही है। साथ ही बीते लंबे समय से अस्पताल में सिंरींज और ड्रिप सेट भी नही है। जिससे अस्पताल में आने वाले मरीजो को ईलाज के लिए बुनियादी साम्रगी भी अस्पताल के बाहर बनी मेडिकलो से खरीदकर लानी पड़ रही है। इसके चलते यहां आने वाले मरीजो का खैराती अस्पताल से मोह भंग हो रहा है। और जगह-जगह झोलाछाप डाक्टरों की पौ बारह है। बिना डिग्री व रजिस्ट्रेशन दर्जनों की संख्या में डाक्टर अपनी-अपनी क्लीनिक खोल कर क्षेत्रीय मरीजों का शोषण कर रहे हैं। 
बीएमओ नही रहती मुख्यालय पर, सरकारी गा…

यदि आप से कोई रिश्वत मांगे तो तुरंत मुझे बतायेंः न.पा.अध्यक्ष

Image
शिवपुरी। यदि आप से नगर पालिका अथवा किसी भी विभाग का कोई भी कर्मचारी आपकी किश्त के संदर्भ में किसी भी तरह की सुविधा शुल्क की मांग करता है तो तुरंत मुझे बतायें मैं ऐसे करने वाले पर एफ.आई.आर.दर्ज करा दूंगा। उक्त आशय की टिप्पणी शिवपुरी नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने वृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना अन्तर्गत बी.एल.सी.घटक के हितग्राहियों की द्धितीय किश्त जारी होने के पूर्व हितग्राहियों की मीटिंग में की।

 स्वयं के निवास पर न.पा.अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह द्वारा सभी 153 हितग्राहियों की बुलाई गई मीटिंग में उन्हें स्वल्पहार कराने के बाद बताया गया कि उन्हें किसी भी तरह के बहकावे में आने की जरूरत नही है और न ही वे किसी दलाल के चक्कर में पडें। उक्त योजना की राशि सीधे उनके खाते में पहुंचाई जायेगी जिसके लिये यदि कोई उनसे रिश्वत मांगे तो तुरंत उन्हें सूचित किया जाये। 
इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष ने पत्रकारों से चर्चा में बताया कि अभी तक ऊपर से आने वाली राशि कितनी बार में हितग्राही के खाते में पहुंंचना है इसकी कोई स्पष्ट जानकारी हितग्राही को नही दी जाती जिसकी बजह से हितग्राही इधर से उधर …

राज्य सरकार ने प्रत्येक समाज के व्यक्ति के लिए योजनाएं संचालित की हैं: यशोधरा राजे | Shivpuri

Image
शिवपुरी। शिवपुरी विधायक ओर मप्र शासन की कैबिनेट मंत्री  यशोधरा राजे सिंधिया ने आज शिवपुरी नगर में विभिन्न सड़कों के भूमिपूजन कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रत्येक समाज एवं परिवार के प्रत्येक व्यक्ति के कल्याण के लिए अनेको योजनाएं संचालित की है। इन योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को मिल रहा है। उन्होंने इस मौके पर विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को लाभांवित भी किया। आयोजित कार्यक्रमों में पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री प्रहलाद भारती सहित क्षेत्रीय पार्षदगण एवं जनप्रतिनिधि और अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। 

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना शुरू की है। इस योजना के तहत मिलने वाली विभिन्न सुविधाओं का लाभ लेने हेतु पंजीयन कराए। उन्होंने मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना के तहत मिलने वाली सुविधाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि असंगठित क्षेत्र के श्रमिक के परिवार के सदस्य की मृत्यु होने पर अंत्येष्टि हेतु 5 हजार रूपए की तत्कालीक सहायता प्…

यशोधरा राजे ने किया, 6 सड़कों का किया भूमिपूजन | Shivpuri

Image
शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती सिंधिया ने शिवपुरी नगर में 6 सड़कों के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। जिसमें सीवर लाईन से क्षतिग्रस्त चित्रगुप्त मंदिर से पीएसक्यू लाईन सड़क, सुभाष चौक से पुरानी तहसील रोड़, सुभाषपार्क से राजपुरा रोड़, सीवर लाईन से हरिजन थाना के पास से महल वाउण्ड्री सड़क, कांजी हाउस के सामने से रावत के घर तक सड़क एवं शा.प्रा.विद्यालय से बृजेश हेयर सेलून तक शामिल है।

पात्र व लंबित प्रकरणों की सूची जारी न होने से अध्यापकों में भारी रोष

Image
शिवपुरी। लम्बे समय से अध्यपाक संवर्ग षिक्षा विभाग में संविलियन के लिये संघर्षरत रहा है जिनकी मांग मानते हुये म.प्र. सरकार ने अध्यापकों को राज्य षिक्षा सेवा में सम्मिलित करने का निर्णय कर 25 सितम्बर तक पात्र एवं लंबित प्रकरणों की सूची एजूकेषन पोर्टल पर जारी करने के निर्देश प्रदेश के समस्त जिला शिक्षाधिकारियों को दिये थें। जिन सूचियों पर दावे आपत्ति प्राप्त कर 30 सितम्बर तक प्रक्रिया पूर्ण कर अध्यापकों का राज्य षिक्षा सेवा में संविलियन करते हुये सहायक अध्यापकों को प्राथमिक षिक्षक अध्यापकों को माध्यमिक षिक्षक तथा वरिष्ठ अध्यापकों को उच्च माध्यमिक शिक्षक बनाये जाने के आदेश जारी होने थे। 
शिवपुरी जिले में अभी तक सूचीयॉ पोर्टल पर जारी न होने से पूरे जिले के अध्यापकों में भारी रोष व्याप्त हो गया है। आजाद अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष सुनील वर्मा एवं अध्यापक संविदा षिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार सरैया ने अध्यापकों की ओर से सहायक संचालक अषोक श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपा जियमें जिला शिक्षाधिकारी से मांग की है कि 30 सितम्बर तक सम्मपूर्ण प्रक्रिया पूरी करते हुये अध्यापकों के आदेश जारी किये जायें। 

ज…

मुझे टारगेट में लिया गया था, मैं शांति पूर्वक प्रर्दशन करना चाहता था: अतुल सिंह | Shivpuri

Image
शिवपुरी। आज यशोधरा राजे सिंधिया को काले झण्डे दिखाने को लेकर कोतवाली पुलिस द्ध्वारा करणी सेना के प्रदेश सयोजक अतुल सिंह सहित 4 लोगो को हिरासत में लिया था। अब कुछ देर पूर्व उन्हैं कोतवाली पुलिस ने रिलीज कर दिया हैं। करणी सेना के प्रदेश संयोजक ने शिवुपरी मिडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हम व्यवस्था का विरोध कर रहे हैं,न कि किसी व्यक्ति विशेष का। करणी सेना पूरे देश में एससी—एसटी एक्ट का विरोध करते हैं। हमारी मांग है कि जांच के बाद ही पुलिसिया कार्रवाई की जाए। हम आरक्षण के रिवीजन की मांग करते हैं। हम अपनी दोनो मांगो को सरकार से पूरी कराकर ही दंम लेंगें,जब तक देश भर में करणी सेना का आंदोलन चलता रहेंगा। आने वाले समय में पूरे मप्र के राजपूत भोपाल में आंदोलन इस काले कानून का विरोध करेंगें।

जानलेवा हमला कर मामले में राजीनामे का बनाया जा रहा है दबाब

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार को प्रार्थी महिला समीना बेगम पत्नि याकूब खान निवासी कमलागंज घोसीपुरा शिवपुरी को अपने परिजनों पर हुए जानलेवा हमले को लेकर अब भय सता रहा है कि आरोपीगणों में केवल एक आरोपी की गिरफ्तारी के बाद शेष आरोपी खुले में घूम रहे है जो आए दिन प्रार्थी को मामले में राजीनामा करने का दबाब बनाकर उसे घर पहुंचकर डरा-धमका रहे है और ऐसा ना करने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इस मामले में आधा दर्जन आरोपी फरार है। एसपी को सौंपे आवेदन में प्रार्थी समीना बानो पत्नि याकूब खान निवासी कमलागंज घोसीपुरा ने बताया कि बीती 26 अगस्त 2018 को घर के बाहर शराब पीने को लेकर रोकने पर महिला समीना बेगम व उसके परिजनों के साथ आरोपगीणों ने बुरी तरह मारपीट की जिस पर थाना फिजीकल में एफआईआर क्रं.0119 पर आरोपीगण भाऊ खान, सिद्दीक खान, टुण्डा खान, मन्टो खान, सदाम खान, सादिक खान, फरमान खान समस्त निवासी चीलौद शिवपुरी के विरूद्ध धारा 452,324,323,506,34 ताहि के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया था । 

 इस मामले में पुलिस द्वारा प्रार्थी व उसके परिजनों का जिला चिकित्सालय में मेडीकल परीक्षण कराया गया जहां प…

कई बार जनसुनवाई में की शिकायत, अब रामरतन पहुंचा मंत्री राजे के पास

Image
शिवपुरी। शिवपुरी प्रवास पर आई कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के समक्ष प्रार्थी रामरतन पुत्र जगन्नाथ नाई निवासी ग्राम चिन्नौदी तहसील पिछोर द्वारा संविदा शाला शिक्षक वर्ग-3 में नियुक्ति करने की गुहार लगाई गई। इस संबंध में एक ज्ञापन भी प्रार्थी द्वारा मंत्री के समक्ष दिया गया जिसमें कई अनियमितताऐं भी बताई। प्रार्थी रामरतन के अनुसार वह गुरूजी पात्रता परीक्षा सन् 2009 से उत्तीर्ण है और पूर्व में शा.उ.मा.प्रा.वि. टपरन चिन्नौदी में गुरूजी के पद पर 19 अगस्त 2002 से 30 अप्रैल 2004 तक कार्य भी कर चुका है, वहीं रामरतन के ही समकक्ष गुरूजी रविन्द्र पुत्र भागीरथ शर्मा जो कि नियुक्ति सूची में 142वें स्थान पर है और स्वयं प्रार्थी रामरतन सूची में 124 वें स्थान पर है ऐसे में जिला शिक्षा विभाग के परियोजना अधिकारी जन शिक्षा केन्द्र द्वारा प्रार्थी रामरतन को पहले स्थान पर नियुक्ति देने के बजाए पीछे वाले 142 क्रं.पर अंकित रविन्द्र शर्मा को नियुक्ति दी गई जो कि नियम विरूद्ध है। 
इस मामले में संबंधी नियुक्ति को लेकर कागजात भी जगन्नाथ द्वारा मंत्री के समक्ष पेश किए गए। इस पर मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने …

चलती बस से कंडेक्टर का अपहरण, 3 थाने की पुलिस परेशान | kolaras

Image
शिवपुरी। खबर जिले की कोलारस विधानसभा से आ रही हैं। यह खबर कोलारस के 3 थानों की पुलिस को परेशान करने वाली हैं। कल शाम को पंचावली ग्राम के पास से रघुवंशी बस के कंडेक्टर पूरन सैन का अपहरण चलती बस को रोककर बुलैरा में आए 5 बदमाशो ने कर लिया। 
पहले इसे पढे  रघुवंशी बस के कंडेक्टर पूरन सिंह का अपहरण करने वाले बदमाश दोपहर को कोलारस के न्यायालय में पेशी पर आए थे। शाम को उक्त बदमाश अपनी पेशी करने के बाद देहरदा चौराहे पर खडी रघुवंशी बस के पास आकर रूके और इस बस के कंडेक्टर दीवान सिंह के विषय में पूछताछ करने लगे।
बताया जा रहा हैं कि उक्त कंडेक्टर इसी बस में ही था, लेकिन बस का स्टाफ किसी घटना की आशंका को भाप गया ओर उसने मना कर दिया कि इस बस में कंडेक्टर दिवान सिंह नही है। बदमाशों ने कहा कि वह रघुवंशी बस में कंडेक्टरी करता हैं, तो ड्रारयवर ने कहा कि इस बस मालिक की 4 बसें इसी रोड पर चलती हैं। इसके बाद बदमाश वहां से खतौरा रोड की ओर चल दिए। ओर इस बस का स्टाफ इस घटनाक्रम की शिकायत करने लुकवासा चौकी पहुंच गया। पुलिस ने इस सूचना पर अपने पोईंट लगा दिए। 
अपहरणकर्ताओं ने दिवान सिंह के भ्रम में उठा लिया पूरन से…

महेंद्र सिंह विधायक निधि का हिसाब सामने रखें: सुरेंद्र शर्मा | kolaras

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेन्द्र शर्मा ने कोलारस के काँग्रेस विधायक महेंद्र सिंह यादव पर विधायक निधि के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुये सोशल मीडिया पर एक खुला खत लिखा हैं, इस खत के माध्यम से कहा कि विधायक ने "अंधा बांटे रेबड़ी-चीन्ह चीन्ह के देय" की तर्ज पर केवल अपने रिश्तेदारों या ख़ास लोगों में बांट दी जबकि विधायक निधि पर क्षेत्र की जनता का समान अधिकार होता है।
सुरेन्द्र शर्मा ने कहा कि विधायक जी को जनता को बताना चाहिये कि उन्होंने विधायक निधि खतौरा, रामगढ़ एवं तुड़यावद के अलावा और किस किस ग्राम पंचायत को दी। सुरेन्द्र शर्मा ने कहा कि मेरा प्रवास कोलारस विधानसभा क्षेत्र के 250 से ज्यादा गाँवों में हुआ है लेकिन किसी भी गाँव में विधायक निधि से हुये कार्य दिखाई नहीं दिये, हो सकता है विधायक जी ने कुछ गाँवों को निधि दी हो लेकिन उसका उपयोग केवल विधायक जी के नजदीकी लोग या उनके रिश्तेदार कर रहे हैं जनता को उसका लाभ मिलता दिखाई नहीं देता।
सुरेन्द्र शर्मा ने कोलारस विधायक को चुनौती देते हुये कहा कि वह पत्रकार वार्ता बुलाकर जनता को बताएं कि उन्होंने अब तक …

यशोधरा राजे के लिए Good News: भारत सरकार मनाएगी राजमाता की जन्मशती

Image
नई दिल्ली। भारत सरकार ने 11 अक्टूबर, 2018 से 11 अक्टूबर, 2019 तक ग्वालियर की राजमाता श्रीमती विजया राजे सिंधिया की जन्मशती मनाने का फैसला किया है। गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में 12 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यान्वयन समिति (एनआईसी) सालभर चलने वाले समारोहों के लिए गतिविधियों तथा कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करेगी। समारोह के दौरान 100 रुपये का स्मारक सिक्का और स्मारक डाक टिकट जारी करने का प्रस्ताव है। अन्य गतिविधियों में संगोष्ठियों, व्याख्यानों, प्रकाशनों और कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जो महिला सशक्तिकरण पर आधारित होंगे।
ग्वालियर की राजमाता के रूप में लोकप्रिय श्रीमती विजया राजे सिंधिया का जन्म मध्यप्रदेश के सागर जिले में 11 अक्टूबर, 1919 में हुआ था। अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद वे स्वतंत्रता आंदोलन से प्रभावित हुईं और आजादी की लड़ाई में शामिल हो गयीं। राजमाता विजया राजे सिंधिया लड़कियों को शिक्षित करने और महिला सशक्तिकरण में विश्वास करती थीं। भारत की स्वतंत्रता के बाद लड़कियों की शिक्षा में एक नये युग का सूत्रपात हुआ। भारतीय मूल्यों, धर्मों और संस्कृति के आधार पर सर्वांगीण श…

करणी सेना ने राजे को दिखाए काले झण्डे: अतुल सिंह सहित 4 हिरासत में

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही हैं कि शिवपुरी विधायक और मप्र की कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे को करणी सेना शिवपुरी के सैनिको ने काले झण्डे दिखाए। इस काले झण्डे दिखाने पर राजे के साथ चल रहे  अमले ने एससी-एसटी एक्ट का विरोध कर करणी नेता के सेनापति सहित 4 सैनिको को हिरासत में लें लिया हैं। जानकारी अनुसार आज यशोधरा राजे सिंधिया का शिवपुरी में प्रवास हैं। आज संर्किट हाउस से जैसे ही यशोधरा राजे अपने अमले के साथ निकली जैसे ही करणी सेना जो इस काले कानून का विरोध कर रही हैं उसके सैनिको ने अतुल सिंह के नेतृत्व में काले झण्डे दिखाने शुरू कर दिए। यशोधरा राजे की सुरक्षा व्यवस्था में लगी फोर्स ने तत्काल करणी सेना के नेता अतुल सिंह,गोपाल श्रीवास्तव,हरेंद्र सिंह राजपूत ओर रविन्द्र सिंह राजपूत को कोतवाली पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

SC/ST-ACT सवर्णों ने यशोधरा राजे को घेरा: काली पट्टी बांधकर किया विरोध, VIDEO

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है कि शिवपुरी दौरे पर आई क्षेत्रीय विधायक और कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को एससीएसटी एक्ट विरोध का सामना करना पड़ा आज स्थानीय सर्किट हाउस में सवर्णों ने यशोधरा राजे सिंधिया को घेरकर नारेबाजी की हालांकि इस दौरान यशोधरा राजे सिंधिया कार्यकर्ताओं पर भारी पड़ी और सामूहिक तौर पर काली पट्टी निकालने की बात कहने लगी।
जैसा कि देश है पूरे भारत में एससीएसटी एक्ट को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है इसी के चलते शिवपुरी में कर्णी सेना और सवर्ण समाज विरोध कर रहा है इसी विरोध के चलते आज सबर समाज के लोगों ने स्थानीय सर्किट हाउस में पहुंच कर नारेबाजी करते हुए कहा कि हम है माई के लाल sc-st एक्ट मुर्दाबाद के नारे लगाए इस दौरान यशोधरा राजे सिंधिया ने सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों से कहा कि अब तो लोग शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रख रहे हैं मुझे आप की आवश्यकता नहीं है आप पीछे हट जाएं तभी सवर्णों ने एक ज्ञापन के माध्यम से यशोधरा राजे सिंधिया से एससीएसटी एक्ट के विरोध की बात विधानसभा में रखने की गई।
जब सवर्ण समाज के लोगों ने यशोधरा राजे सिंधिया से कहा कि आप भी काली पट्टी बांधकर …

सिंध जलावर्धन योजना: डूब क्षेत्र में पाईप लाईन डालने का काम रूका, फिर NOC का रटटा

Image
शिवपुरी। शहर के प्यासे कंठो को डराने वाली खबर आ रही हैं। यह खबर डूब क्षेत्र की पाईप लाईन बदलने को लेकर आ रही हैं। नगर पालिका ने इस डूब क्षेत्र में खुदाई करने के काम को नेश्नल पार्क प्रबंधन ने राके दिया हैं। बताया गया है कि खुदाई करने की एनओसी नेश्नल पार्क से नही ली हैं।
जैसा कि विदित हैं कि मडीखेडा इंटक बैल से 1200 मीटर लम्बी लाईन गुणवत्ता विहिन हैं और यह बार—बार टूट रही थी। चुकि पिछले वर्ष वारिश हम हुई थी और इस डूब क्षेत्र में पानी नही था,लेकिन अब डेम अपने योवन पर हैंं अब लाईन टूट जाऐगी तो उसे सुधारना असंभव हैं।  डूब क्षेत्र की पाइप लाइन को लेकर विगत 6 माह पहले कलेक्टोरेट की बैठक में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया घटिया पाइप लाइन को लेकर अपनी नाराजगी जता चुके हैं। वहीं इसे बदलने की बात भी उन्होंने अधिकारियों से कही थी।
 डूब क्षेत्र की लाइन जो करीब 1200 मीटर की है उसे अब दोबारा डाला जा रहा है। यह लाइन पहले बाएं तरफ थी, अब यह दाएं तरफ होगी।लेकिन अब लाईन डालने का काम बंद हो चुका हैं।   काम बंद हुआ तो लिखना पड़ा पत्र सीसीएफ नेशनल पार्क का कहना है पहले डूब क्षेत्र के एक हिस्से में काम की अनुम…

सुरेश सिकरवार, महंत लक्ष्मण दास सहित 4 पर आपराधिक मामला दर्ज | Shivpuri

Image
शिवपुरी। सिटी कोतवाली पुलिस ने एक मैकेनिक की शिकायत पर रिटायर डीएसपी, रिटायर उनि, एसएएफ बटालियन के आरक्षक व मंदिर के पुजारी के खिलाफ बंधक बनाने व जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया हैं। आरोप है कि रिटायर डीएसपी ने कुछ दिन पूर्व एक मैकेनिक को अपनी कोठी पर बुलाकर गैराज खाली कराने को लेकर बंधक बनाकर उसे प्रताडि़त किया था। बाद में मैकेनिक एसपी के पास पहुंचा जहां एसपी ने तत्काल मामला दर्ज करने के ओदश दिए। 
पुलिस सूत्रों से प्राप्त के अनुसार गुना बायपास पर कमल किशोर ओझा का गैराज हैं। बताया जा रहा हैं कि उक्त जमीन शहर के प्रसिद्व मंदिर खेडापति मंदिर के आधिपत्य की हैं। इस मंदिर के मंहत लक्ष्मण दास त्यागी मंदिर की जमीन को खाली कराना चाहते थे। इस जमीन को लेकर दोनों में विवाद चल रहा था। 
जमीन खाली कराने को लेकर मंदिर के मंहत लक्ष्मण दास त्यागी रिटायर डीएसपी सुरेश सिकरवार के पास पहुंचे और जमीन खाली कराने की बात कही। रिटायर डीएसपी ने 5 सितम्बर को अपने 2 लोग रिटायर उनि रणवीर सिंह यादव व 18वीं बटालियन आरक्षक अहमद खान को मैकेनिक कलम किशोर को लाने भेजा इसके बाद दोनों कमल किशोर को सुरेश सिकरव…

लम्बे इंतजार के बाद कोर्ट रोड का काम शुरू, यशोधरा करेंगी भूमिपूजन | Shivpuri

Image
शिवपुरी। शहर की सबसे मुख्य सड़क का निर्माण कल से शुरू हो गया है। 5 साल से यह सड़क सीवर लाईन के कारण खुदी पडी हुई थी। इस सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया था। नपा के अधीन आने वाली इस सड़क को बनाने की मांग शहर की जनता सहित जनप्रतिनिधि भी कर रहे थे। उक्त सड़क का टेंडर बहुत पहले हो गया था लेकिन यह टेंडर विवाद में फंस गई थी।  
उक्त सडक के डामरीकरण करने में 80 लाख रूपया खर्च किया जाना हैं। बुधवार की सुबह नपा सीएमओ सीपी राय और नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह सहित नपा के अन्य अधिकारी कोर्ट रोड पहुंचे और कोर्ट रोड सड़क का कार्य शुरू किया गया। अस्पाताल चौराहे से लेकर प्राईवेट बस स्टैंड तक इस सडक का निर्माण किया जाऐगा। अभी अस्पताल चौराहे से इसका निर्माण शुरू किया गया हैं। यह सडक 5 सड़को में शामिल हैं, लेकिन इसका निर्माण सबसे पहले शुरू किया गया हैं। 
इस सड़क का निर्माण आधुनिक तरीके से किया जा रहा है। इस सड़क की चौड़ाई 44 फुट रखी गई है। 3 साल पूर्व इस सड़क के चौडीकरण करने के लिए कोर्ट रोड पर अतिक्रमण भी तोड़े गए थे। लेकिन इस सड़क को कई साल इंतजार करना पड़ा हैं बनने के लिए। आज शिवपुरी विधायक और मप्र क…

10 करोड के ड्रेस घोटाले की शिकायत लोकायुक्त में, राजनीति शुरू | Shivpuri

Image
शिवपुरी। पिछले दिनों चर्चा में आए जिले में हुए 10 करोड के ड्रेस घोटाले में एक नया मोड आ गया हैं। इस घोटाले की शिकायत डीपीसी के जांच प्रतिवेदन को आधार बनाकर लोकायुक्त से की गई हैं। लोकायुक्त की चौखट तक पहुंचे गणवेश का यह मुद्दा और भी ज्यादा गहराता नजर आ रहा है। वहीं प्रशासन द्वारा पूरे मामले की जांच कराने की बात कही गई है लेकिन अभी तक जांच कहां तक पहुंची, इसे लेकर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।
शिवपुरी राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के माध्यम से जिले के प्राइमरी व मिडिल स्कूलों में गणवेश वितरण का कार्य किया गया था। अखिल भारतीय साहित्य परिषद जिला शिवपुरी के जिलाध्यक्ष आशुतोष शर्मा ने डीपीसी शिरोमणि दुबे के जांच प्रतिवेदन व अन्य दस्तावेजों के साथ लोकायुक्त ग्वालियर में शिकायत की है। आशुतोष शर्मा का कहना है कि शिवपुरी जिले में डीपीसी शिरोमणि दुबे को राज्य शासन ने पारदर्शिता के लिए नियुक्त किया था। 
ताकि समूहों द्वारा खरीदी गई सामग्री की शतप्रतिशत जांच समय-समय पर करते रहें। उन्होंने अपनी जांच रिपोर्ट में कपड़े की गुणवत्ता पर प्रश्नचिन्ह उठाया है। उनके द्वारा रिपोर्ट सौंपे जाने पर जांच समिति …