Posts

Showing posts from May 18, 2018

हिरणवन कोठी डकैती मामले में केपी सिंह बरी

Image
शिवपुरी। पिछोर विधायक केपी सिंह ग्वालियर के बहुचर्चित हिरणवन कोठी डकैती मामले में बरी कर दिए गए हैं। उनके साथ सभी 11 आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया गया है। इस हाई प्रोफाइल केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय माधवराव सिंधिया भी आरोपी थे। जबकि उनके समर्थकों में केपी सिंह, अशोक शर्मा, अमर सिंह भोसले, बाल खाडे, रवि भदोरिया, उदयवीर, अरुण तोमर, राजेंद्र तोमर, रमेश शर्मा, के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। 
राजमाता विजयाराजे सिंधिया के सिपहसालार सरदार संभाजी राव आंग्रे विवादित हिरण वन कोठी में रहते थे। संभाजी की बेटी चित्रलेखा आंग्रे ने एफआईआर दर्ज कराई थी कि 13 अगस्त 1983 को जब राजमाता विजयाराजे सिंधिया और सरदार संभाजी राव आंग्रे शहर से बाहर थे। तब  माधवराव सिंधिया अपने समर्थकों के साथ आए और कोठी पर कब्जा कर लिया। सरदार आंग्रे की बेटी चित्रलेखा ने एक निजी इस्तगासे पर सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इस मामले में गवाह के रूप में पूर्व सांसद नारायण कृष्ण शेजवलकर, पूर्व मंत्री शीतला सहाय, पूर्व महापौर माधव शंकर इंदापुर कर खुद संभाजी राव आंग्रे गवाह थे जो 35 साल तक चले इ…

बुलेट से जा रहे पूर्व सरपंच की सड़क हादसे में मौत

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है कि शहर से पोहरी बायपास पर निवासरत ग्राम पंचायत सिकरावदा के सरपंच की सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो गई। यह हादसा इतना खतरनाक था कि उनके साथ उनकी बुलेट बाइक पर सबार उनका साथी भी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल साथी को लेकर जिला चिकित्सालय लेकर आये जहाँ उसकी गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने ग्वालियर रैफर कर दिया।
जानकारी के अनुसार पूरण रावत निवासी सिकरावदा हाल निवासी हनुमान कॉलोनी पोहरी बायपास अपने साथी विशनलाल रावत निवासी रायचंदखेरी साथ अपने गांव सिकरावदा होते हुए अपनी बुलेट क्रमांक MP33 C4888 से ग्राम बागोदा से लौट रहे थे तभी मुडेरी के पास बुलेट अनियत्रित होकर फिसल कर गिर गई। जिससे बुलेट पर सवार पूर्व सरपंच पूरण रावत की मौके पर ही मौत हो गई। साथ ही इस हादसे में बुलेट पर पीछे बैठे एक रिश्तेदार विशनलाल रावत की हालत भी गंभीर बताई गई है।

सुपरवाईजर सुनील जैन 150 मांगता है, फैके कागज,आशा कार्यकर्ताओं का हंगामा

Image
शिवपुरी। आज शहर में गर्भवती महिलाओं के घर जाकर उनका हालचाल जानने बाली आशा कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में जाकर जमकर हंगामा किया। आशा कार्यकताओं का आरोप है कि सुपरवाईजर सुनील कुमार महज 250 रूपए के पेंमेट के एवज में 150 रूपए की रिश्वत मांगता है। ऐसा नहीं है कि इस बात की शिकायत पीडित आशा कार्यकताओं ने सीएमएचओ तक कर दी परंतु आज दो साल बाद भी पेमेंट नहीं हो पाया। 
आज मध्यप्रदेश आशा ऊषा सहयोगी संगठन की प्रांतीय अध्यक्ष विभा श्रीवास्तव के साथ मिलकर कलेक्ट्रेट में पहुंची। और शिकायत करते हुए वह 9 माह सेवा देने के बाद होम विजिट कर हर गर्भवती माता का 42 दिन का होम विजिट करते है। उसमें 250 रूपए दिए जाते है। आशाओं का आरोप हैै वह इसके पेंमेट को लेकर 3 साल से फिर रहे हैै। और सेवाएं दे रहे है। इसके एवज में सुपरवाईजर सुनील जैन 150 रूपए की मांग करता है। 
इस मामले को लेकर आक्रोशित आशाओं ने कलेक्ट्रट की स्वास्थ्य विभाग की शाखा में पहुंची और जाकर अपने पूरे कागज कलेक्ट्रेट में फैक दिए। उसके बाद शाखा में पदस्थ बाबू औैर अपर कलेक्टर प्रजापति ने मामले की जांच कर पेमेंट कराने की बात कही।

प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह ने किया रजौरा में डेढ करोड़ की लागत से बन रहे विद्युत उपकेन्द्र का भूमिपूजन

Image
शिवपुरी। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने आज पोहरी विकासखण्ड के ग्राम पंचायत राजौरा (देवरीकलां) में 1 करोड़ 53 लाख की लागत से निर्मित होने वाले 33/11के.व्ही. उपकेन्द्र रजौरा का भूमिपूजन किया। इस मौके पर पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रहलाद भारती, मछुआ कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष राजू बाथम, पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी, कलेक्टर तरूण राठी, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे, मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के महाप्रबंधक आर.के.अग्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश जैन, अनुविभागीय अधिकारी पोहरी मुकेश सिंह सहित जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन आदि उपस्थित थे। रूस्तम सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विद्युत उपकेन्द्र के बनने से गांव में बोल्टेज की समस्या का निदान होगा। श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश में 2003 के बाद सभी क्षेत्रों में चहुमुखी विकास हुआ है और प्रदेश में परिवर्तन देखने को मिला है। उन्होनें कहा कि 2003 में प्रदेश में 3 हजार मेगावॉट बिजली का उत्पादन होता था, लेकिन आज प्रदेश में 19 हजार मेगावॉट विद्युत का उत्पादन हो रहा है। उन्होंने कहा …

पंचायतों में कमीशनखोरी के मर्ज से दम तोड़ती योजनाएं, कागजों में ही लग गए लाखों के पेड़

Image
राहुल शर्मा, कोलारस। त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था कायम होते ही ग्रामीणों ने सोचा था कि अब गांवों में सरकार बन जाने से विकास की गंगा बहेगी, लेकिन हुआ एक दम उल्टा। केन्द्र एवं राज्य सरकार अब तक कोलारस के गांवों के विकास के लिए करोड़ों रूपए व्यय कर चुकी हैं लेकिन कोलारस के गांवों को देखकर ऐसा नहीं लगता कि यहां इतनी धनराशि खर्चा की गई होगी। 
आलम यह है कि कोलारस जनपद की पंचायतों में करोड़ों रूपए के विकास कार्यों की आड़ में जमकर इतना भ्रष्टाचार किया गया कि दो दर्जन ग्राम पंचायतों में निर्माण व विकास कार्य अधूरे ही पड़े हुए हैं। जो बने भी हैं उनमें भ्रष्टाचार की बू आ रही है लेकिन कोलारस जनपद में व्याप्त कमीशनखोरी के कारण भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हो रही है। 
कोलारस का यह दुर्भाग्य ही है कि जनता के सेवक पदों पर बैठे जनप्रतिनधि व अधिकारी मालामाल हो रहे हैं, उनकी नई-नई फोर व्हीलर कारें दरबाजों की शोभा बढ़ा रही हैं और गरीब जनता के लोग मजदूरी के लिए दर-दर भटक फिर रहे हैं। कोलारस जनपद में कमीशनखोरी का मर्ज बढऩे से शासन की जनकल्याणकारी योजनाएं कागज में दम त…

रेत माफियाओं पर प्रशासन का शिकंजा: रेत का परिवहन करते दो ट्रैक्टर-ट्राली जप्त

Image
कोलारस। रेतमाफियाओं द्वारा अरसे से सिंध नदी से रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा है। माफिया खुलेआम अपने वाहनों से इस गोरखधंधे को अंजाम दे रहे हैं। जिला पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस-प्रशासन माफियाओं के वाहनों को पकडकर कार्यावाही की जद में ले रहा है। शुक्रवार की शाम लुकवासा चौकी प्रभारी प्रियंका पाराशर ने मुखविर की सूचना पर रेत का अवैध परिवहन करते हुए दो महिन्द्रा ट्रैक्टरों को पकडकर कार्यावाही की जद में लिया। 
रात के समय माफिया निकाल रहे ट्रैक्टर जानकारी के मुताबित दिन में पुलिस व राजस्व विभाग के अफसरों के खौफ से रेतमाफियाओं ने इस गोरखधंधे को रात के अंधेरे में अंजाम देना प्रारंभ कर दिया है। माफिया अपने ट्रैक्टरों से रेत का अवैध परिवहन कर रहे हैं। हाइवे पर पुलिस की पेट्रोलिंग के चलते वह अपने वाहनों को शॉट-कट रास्तों से निकालकर सिंध का सीना छलनी करने से बाज नहीं आ रहे।
इन रिताई घाटों से हो रहा अवैध उत्खनन अनुविभाग के पचावली रिताई घाट, साखनौर रिताई घाट, भडौता रिताई घाट व गोरा आदि रिताई घाटों से रेत का अवैध परिवहन निरंतर जारी बना हुआ है। प्रश…

आप पार्टी ने की मण्डल अध्यक्षों की नियुक्ति, बांटे प्रमाण पत्र

Image
शिवपुरी। आम आदमी पार्टी को बूथ स्तर तक मजबूत बनाने के लिए पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष आलोक अग्रवाल के निर्देशन में मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति की जा रहीं है। इसी क्रम में जिला शिवपुरी के मुख्यालय पर आप पार्टी कार्यालय में जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा के निर्देशन में मंडल अध्यक्षों का मनोनयन किया गया जिसमें कोलारस और शिवपुरी में नियुक्त किए गए मण्डल अध्यक्षों को नियुक्ति पत्र भी प्रदान किए गए। इसके अलावा नगर पालिका के वार्ड पार्षदों से प्रत्याशी बनने के लिए भी बायोडाटा मांगें गए। 
इस अवसर पर मौजूद आप पार्टी के प्रदेश संगठन सचिव हिमांश कुलश्रेष्ठ ने कहा कि आप पार्टी ने हमेशा साफ-स्वच्छ और पारदर्शिता के साथ दिल्ली में सरकार का संचालन किया है और इसी क्रम में अब आगामी समय में मप्र में यह तैयारी की जाना है इसी को लेकर आप पार्टी बूथ स्तर तक अपनी पकड़ बनाने के लिए मंडल अध्यक्षों को तैनात कर पार्टी को मजबूत करने का कार्य कर रही है इसलिए ध्यान रखें आप पार्टी को मजबूत बनाने अभी से जुट जाऐं और ग्राम-ग्राम व शहरों तक अपनी पकड़ बनाऐं ताकि जनविरोधी नीतियों से संचालित भाजपा सरकार को उखाड़ फेंके। 
इस दौरान म…

प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह ने शिवपुरी में एमआरआई और सिटी स्कैन मशीन का किया शुभारंभ

Image
शिवपुरी। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री रूस्तम सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार प्रदेश में नागरिकों को स्वास्थ्य सेवाए नि:शुल्क प्रदाय कर रही है। एमआरआई, सिटी स्कैन जैसी जांचे निजी चिकित्सालयों में 4 से 5 हजार में मंहगी जांचे होती है, वहीं अब जिला चिकित्सालय में न्यूनतम शुल्क पर मरीजों को एमआरआई, सिटी स्कैन की सुविधा मिल सकेगी। इस सुविधा का लाभ मरीजों को आज से जिला चिकित्सालय में मिलना शुरू हो जाएगा। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री रूस्तम सिंह आज जिला चिकित्सालय शिवपुरी में एमआरआई एवं सिटी स्कैन मशीन के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। 
कार्यक्रम में पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रहलाद भारती, मछुआ कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष राजू बाथम, कलेक्टर तरूण राठी, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एम.एस.सगर, सिविल सर्जन डॉ.गोविंद सिंह सहित चिकित्सगण एवं जिला चिकित्सालय के अधिकारी एवं कर्मचारी आदि उपस्थित थे। 
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री रूस्तम सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जिला चिकित्सालय को एमआरआई एवं सि…

तौल में धांधली को लेकर बैराड़ में मण्डी के सामने कांग्रेस ने किया चक्काजाम

Image
शिवपुरी। जिले के बैराड़ में आज कांग्रेस द्वारा किसानों की समस्या को लेकर मण्डी के सामने ही चक्काजाम कर दिया। कांग्रेस के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव के नेतृत्व में कांग्रेस ने कर्नाटक के घटनाक्रम के साथ-साथ जिला शिवपुरी के किसानों की समस्याओं को लेकर भी प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि शासन द्वारा समर्थन मूल्य पर अनाज खरीदी केंद्रों पर किसानों का शोषण किया जा रहा है। 
प्रत्येक केंद्र पर किसानों से तुलाई, कम्प्यूटर में फीडिंग के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है। कई किसानों की उपज 5-6 दिन तक नहीं तौली जा रही। खरीदी केंद्र पर किसानों को कोई सुविधा भी नहीं है। हम्मालों को भी शासन की योजनाओं का कोई लाभ नहीं दिया जा रहा। खरीदी केंद्र पर प्रभावशाली व्यक्तियों को तुरंत बारदाना देकर उनका गेहूं तुलवा दिया जाता है जबकि अन्य किसानों को परेशान किया जा रहा है। 
किसानों को विद्युत विभाग द्वारा भी मनमाने बिल दिए जा रहे हैं जो उनके साथ अन्याय है। कांग्रेस ने शासन प्रशासन से किसानों की समस्याओं को तुरंत हल करने की मांग की है और अल्टीमेटम दिया है कि अन्यथा किसानों की लड़ाई क…

शिवपुरी का झंडा ग्रीस में अवश्य फहराऐगी दीपा: राजे ने दिया शुभाषीश

Image
शिवपुरी। मिसेज इंडिया प्रतियोगिता में भागीदारी कर रही शिवपुरी की बेटी श्रीमती दीपा सूर्या भार्गव जो कि इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता के अंतिम दौर ग्रैंड फिनाले जो की ग्रीस में संपन्न होगा। दीपा भार्गव द्वारा इस प्रतियोगिता में चयनित होकर मध्य प्रदेश एवं शिवपुरी का परचम फहराकर फाइनिलिस्ट प्रवेश कर लिया है।अतिसंघर्षशील दीपा का एक बेटा विहान भी है और कल मध्य प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री  यशोधरा राजे सिंधिया जी दीपा को मध्य प्रदेश का गौरव निरूपित करते हुए आशीर्वाद दिया है की दीपा निश्चित ही मेरी शिवपुरी और मध्य प्रदेश को ग्रीस में पुरस्कृत होकर नाम करेगी। 
दीपा के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा की मेरा आशीर्वाद है और मेरी कामना है दीपा इस प्रतियोगिता को जरुर जीतेगी। 
कैबिनेट मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया जी ने दीपा की प्रशंसा करते हुए लोगों से परिचय करा कर कहां कि हमारे शिवपुरी का मान बढ़ाने में दीपा पीछे नहीं रहेगी।

शिवपुरी में मोदी ब्रांड पकौडे तल कर रोजगार सहायको ने किया विरोध प्रर्दशन

Image
शिवपुरी। जब से भारत देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी ने पकौड़े का रोजगार बोला है जबसे देश में पकौड़ा एक ब्रांड बन गया है। इस ब्रांड को अब आंदोलनो में प्रयोग किया जाने लगा है। शिवपुरी के एक आंदोलन में भी पकौडे तले जाने की खबर आ रही है। जिले के समस्त रोजगार सहायक 15 मई से अनिश्चितकालीन हडताल पर चल रहे है जिससे पंचयतों के समस्त कार्य प्रभावित हुए हैं।  
सहायक सचिव के पद पर नियमितीकरण मांग पूरी नही होने तक हड़ताल जारी रहेगी आज शनिवार को सुन्दरकाण्ड का आयोजन किया जायेगा। और मोदी ब्रांड पकौडे भी तले गए। 
हड़ताल स्थल पर पहुंचकर पिछोर सचिव संघ के ब्लाक अध्यक्ष प्रतिपाल सिंह बुंदेला ने समर्थन किया और कहा हम रोजगार सहायकों का कोई काम नही करेंगे क्यों आपकी मांग जायज है उन्हें सरकार को तुरन्त पूरी करनी चाहिए।

पुरानी रंजिश: जान से मारने की नियत से वृद्ध को मारे चाकू

Image
करैरा। बीते रोज करैरा थाना अंतर्गत ग्राम दबरा में पुरानी रंजिश के कारण एक युवक ने वृद्ध में चाकू मारकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी देवेंद्र साहू निवासी दबरा के विरूद्ध भादवि की धारा 307 के तहत हत्या प्रयास का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी देवेंद्र साहू की पुरानी रंजिश मंगलिया पुत्र छत्तू साहू से चली आ रही है। 
इसी रंजिश के कारण कल आरोपी देवेंद्र ने मंगलिया के पेट में जान से मारने की नियत से चाकू मारे जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

जलक्रांति: प्रशासन तुम एक काम करों, चूडी पहनकर डांस करो

Image
शिवपुरी। सिंध के पानी को घर घर तक पहुंचाने के लिए चलाए जा रहे जल क्रांति सत्याग्रह को आज और एक उल्लेखनीय सफलता हासिल हो गई। भीषण गर्मी में जल क्रांति के समर्थन में महिलाएं सडक़ पर उतरीं और उन्होंने प्रभावी रैली निकालकर प्रशासन से सिंध के पानी की मांग की। आक्रोशित महिलाएं सिर पर मटका लिए चल रही थीं जिन्होंने कलेक्ट्रेट पहुंचकर खाली मटके फोड़े। इसके बाद मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन प्रशासन को सौंपा। इस दौरान जलक्रांति में शामिल महिला शक्ति ने कलेक्ट्रेट परिसर में नारेवाजी करते हुए नारे लगाए कि प्रशासन तुम एक काम करों, चूड़ी पहनकर डांस करों। इस दौरान महिलाओं ने शिवपुरी प्रशासन को चूडीयां भी भेंट की। 
ज्ञापन में महिलाओं ने अपनी व्यथा का बखान करते हुए कहा कि पानी के अभाव में उनकी सारी दिनचर्या अस्त व्यस्त हो चुकी है। टैंकर से पानी भरने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। टैंकर चालकों द्वारा अभद्रता भी की जाती है। यह सारी स्थिति इसलिए है कि दस साल में भी सिंध जलावर्धन योजना पूर्ण नहीं हुई और घरों तक सिंध का पानी नहीं पहुंचा। पानी की मांग के साथ साथ योजना में भ्रष्टाचारियों को दंडित करने क…

कलारी के बाहर खड़ी बाईक को चुरा ले गए चोर

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र में पोहरी बस स्टैण्ड के पास स्थित कलारी पर रखी पेशन मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 33 एमजे 0945 कोई अज्ञात चोर चुरा ले गया। इस बात की शिकायत पीडि़त ने कोतवाली में की। जहां पुलिस ने अज्ञात आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। फरियादी जितेंद्र पुत्र ओमप्रकाश धाकड़ निवासी फतेहपुर ने थाने में दर्ज कराई अपनी रिपोर्ट में बताया कि दोपहर में वह कलारी पर गया था 
उसने मोटरसाइकिल बाहर खड़ी कर दी, लेकिन जब वह लौटा तो मोटरसाइकिल गायब थी। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरूद्ध भादवि की धारा 379 का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
बताया गया है कि उक्त बाईक चोर को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया हैै। परंतु अभी पुलिस इस बाईक चोर को स्पष्ट नहीं कर रही है।

कर्नाटक में संविधान की उडाई धज्जियां, लोकतंत्र की हत्या: सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। कर्नाटक में बहुमत प्राप्त वाले गठबंधन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित न किए जाने और अल्पमत भाजपा को सरकार बनाने देने के विरोध में कांग्रेस ने आज पोहरी रोड़ पर एमएम हॉस्पिटल के पास धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और कर्नाटक के राज्यपाल के विरूद्ध नारेबाजी की। 
इसके बाद कांग्रेसियों ने जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव के नेतृत्व में महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा और ज्ञापन के माध्यम से कांग्रेस ने मांग की कि मुख्यमंत्री येदुयुरप्पा को बर्खास्त कर कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के नेता कुमार स्वामी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाए। धरना प्रदर्शन में जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव ने कर्नाटक में भाजपा के येदुयुरप्पा को मुख्यमंत्री बनाने के राज्यपाल के निर्णय की तीखी आलोचना की और कहा कि उन्होंने लोकतंत्र की सारी मर्यादाओं को तार-तार कर दिया है तथा संविधान की धज्जियां उड़ाकर उस दल की सरकार बनवाई है। जिसका विधानसभा मेें बहुमत है ही नहीं।
कांग्रेस का धरना प्रदर्शन आज सुबह 11 बजे से प्रारं…

रिश्वतखोर सबइंजीनियर को कोर्ट ने दी 4 साल की जेल और जुर्माना

Image
शिवपुरी। जिला एंव सत्रन्यायाधीश आरबी कुमार ने आवास योजना की एमबी जारी करने के लिए 5 हजार रूपए की रिश्वत लेने वाले आरोपी उपयंत्री को दोषी मानते हुए उपयंत्री को 4 साल की सजा और 7 हजार रूपए का जुर्माने की सजा सुनाई है। मामले की पैरवी शासकीय लोक अभियोजक हजारी लाल बैरवा ने की।मिडिया प्रभारी व एडीपीओ कल्पना गुप्ता ने बताया कि 14 अक्टूबर 2015 को करैरा निवासी अरविंद दुबे ने ग्वालियर लोकायुक्त पुुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके भाई दिनेश दुबे ने सरपंच कार्यकाल में सेटलमेंट आवास योजना के तहत 25 कुटीर व एकीकृत आवास योजना के तहत 10 कुटीरो में से 4 का काम पूर्ण करवा दिया था।
इस कार्य का की एंबी जारी करने के लिए करैरा जनपद कार्यालय में पदस्थ उपयंत्री वीरेन्द्र कुमार व्यास ने उससे 50 हजार रूपए की रिश्वत की मांग की थी। इस शिकायत पर से लोकायुक्त पुलिस ने 20 अक्टूबर 2015 को आरोपी उपयंत्री को उसके घर से 5 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए रगें हाथो दबौच लिया था। 
लोकायुक्त पुलिस ने इस मामले में आरोपी उपयंत्री के खिलाफ मामला दर्जकर चालन न्यायालय में पेश किया गया। इस पर सुनवाई के बाद जिला एंव सत्रन्यायालय …

खरई चैक पोस्ट: सरकारी बैरियर पर प्राईवेट गुंडो का कब्जा, लठ्ठ के दम पर वसूली

Image
शिवपुरी। परिवहन विभाग में भ्रष्टाचार की जडे कितनी गहरी है इसका प्रमाण खरई बैरियर पर देखने को मिलता है। देश में जीएसटी लागू होने के बाद बैरियर सरकार ने खत्म कर दिया है,लेकिन अब इस बैरियर पर प्राईवेट गुण्डों का कब्जा है। खरई चैक पोस्ट पर बाहार गुंडो द्वारा परिवहन विभाग के अधिकारी कोटानाका चैक पोस्ट पर हाईवे नंबर 27 पर चलने वले वाहनो से खुलेआम अवैध वसूली करवा रहे है। जिससे हर माह सांठगांठ करने वाले जिम्मेदार अधिकारीयो को हर माह लाखो की काली कमाई हो रही है। यह बता दें कि इस गोरखधंधे में आरटीओ, वाणिज्यकर, मण्डी और वन विभाग के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत जगजाहिर है। 
जो प्राईवेट गुंडो कि मदद से खुलेआम अधिकारियो के संरक्षण में सरगने के रूप में चैक पोस्क पर कब्जा जमाकर अवैध वसूली का खेल रहे है। सुत्रो से मिली जानकारी के अनुसार आरटीओ चैक पोस्ट से होने वाही काली कमाई का बटौना जिले से लेकर संभाग तक वितरण किया जा रहा है। जिससे सरकार को हर माह लाखो कि राजस्व हानी हो रही है।
हमेशा विवादो में रहा है चैक पोस्ट . खरई वैरियर पर होने वाली अवैध वसूली का काला खेल हमेशा से विवादित रहा है। अवैध वसूली के कारण …

वार्डों में छाया जलसंकट, पेयजल के लिए रतजगा कर रहे नागरिक

Image
करैरा। शिवपुरी जिले के करैरा अनुविभाग मुख्यालय पर इन दिनों जल संकट गहराया हुआ है। स्थिति यह है कि नागरिकों को पेयजल के लिए रतजगा तक करना पड़ रहा है। वहीं नगर परिषद् नगर के सभी 15 वार्डों में टैंकर के जरिए पेयजल परिवहन करने की बात कह रहा है। लेकिन मॉनीटरिंग के अभाव में लोगों के घरों तक टैंकर नहीं पहुंच पा रहा है। नागरिकों ने कहना है कि पेयजल वितरण में भेदभाव बरता जा रहा है। टैंकर चालक चिन्हित स्थानों पर ही पहुंच रहा है। जानकारी के मुतातबिक नगर में पेयजल स्त्रोतों की स्थिति देखें तो हैंडपंपों की कुल संख्या 100 के करीब है लेकिन वर्तमान में 15 से 20 ही चालू हालत में हैं। ट्यूबवैलों की संख्या चार है, कुओं की संख्या में भी चार है लेकिन इनमें से आधे ही स्त्रोत पानी दे पा रहे हैं।
इन क्षेत्रों में गंभीर है जल संकट कृषि उपज मंडी, छबरा वाली माता, बालाजी धर्मकांटा के आसपास, प्रजापति मंदिर के आसपास, गुप्ता दाल मिल क्षेत्र, पीएचई कार्यालय के आसपास, कामख्या मंदिर क्षेत्र, बिजली कंपनी कार्यालय क्षेत्र में सबसे ज्यादा जल संकट है। 
इन क्षेत्र में हो रहा पानी का अपव्यय करैरा नगर परिषद के डेनिडा रोड क्षेत्…

सलैया में खुला अवैध रेत का धुलाई सिलाई सेंटर

Image
करैरा। अमोला थाना अंतर्गत सलैया के पास थाने से 2 किलोमीटर की दूरी पर अवैध रेत का धुलाई सेंटर रेत माफियाओं के द्वारा खोला गया है। वैसे भी इन दिनों पानी को लेकर गांव-गांव में त्राहि-त्राहि मची हुई है। इसके बावजूद ग्राम सलैया में कोपरा रेत का धोने का कार्य खुलेआम किया जा रहा है साथ ही वन विभाग की सीमा से एवं आदिवासियों की खेतों में से मिट्टी कोपरा को निकालकर प्रतिदिन 25 से 30 डंपरों को इस धुलाई सेंटर पर कभी भी किसी भी समय देखा जा सकता है। 
ऐसा नहीं है कि इस धुलाई सेंटर के बारे में अमोला थाना सहित करैरा अनुविभाग की किसी भी अधिकारी को खबर न हो इन सबके बावजूद यहां पर अवैध रूप से कोपरा के धोने का कारोबार बिना रोक-टोक के धड़ल्ले से किया जा रहा है। 
ग्राम वासियों ने जिला कलेक्टर सहित प्रशासनिक अधिकारियों से मांगी है कि भीषण गर्मी के दिनों में एक ओर जल संकट बना हुआ है वहीं दूसरी तरफ दबंग लोगों के द्वारा पानी को प्रतिदिन हजारों लीटर बर्वाद किया जा रहा है इस पर जल्द कार्रवाई करें।

ट्रक बैक करते समय पीछे खड़ा युवक चोटिल, केस दर्ज

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले रेल्वे क्रॉसिंग पोहरी रोड पर एक ट्रक के चालक ने बैक करते समय पीछे खड़े युवक में टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। दयाराम पुत्र मूलचंद शाक्य निवासी पीएस होटल के पास शिवपुरी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि गुरुवार को जब वह किसी काम से जा रहा था तभी रेल्वे क्रॉसिंग पोहरी रोड पर एक ट्रक के चालक ने बैक करते समय उसमें टक्कर मार दी जिससे वह जमीन पर गिर गया और चोटिल हो गया। 
घायल को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया जहां उपचार के बाद वह थाने गया और मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज करवाई।

पाइप का वाल्व जलने को लेकर सगे भाइयों ने की एक-दूसरे की मारपीट, क्रॉस प्रकरण दर्ज

Image
शिवपुरी। सीहोर थाना क्षेत्र के ग्राम बहगवां में दो सगे भाई सुरेश रावत और रामेश्वर रावत पुत्र श्रीलाल रावत में इस बात को लेकर विवाद हो गया कि एक भाई खेत में डले कचरे में आग लगा रहा था तभी दूसरे भाई के पाइप का वाल्व जल गया। इस बात को लेकर दोनों में कहा सुनी गई। गाली गलौंज से शुरू हुआ यह विवाद धीरे-धीरे विवाद मारपीट में तब्दील हो गया। दोनों ही भाइयों ने घटना की शिकायत सीहोर थाने पहुंचकर दर्ज कराई। 
पुलिस ने सुरेश की रिपोर्ट पर से राजेश रावत, रामेश्वर के खिलाफ केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। वहीं रामेश्वर की रिपोर्ट पर से सुरेश और श्रीलाल के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।