Posts

Showing posts from April 20, 2018

वकील ने ब्राह्मण समाज के खिलाफ डाली भडक़ाऊ पोस्ट, मामला दर्ज

Image
कोलारस। जिले के कोलारस नगर में पेशे से वकील एक युवक ने अपने ही समाज के खिलाफ फेसबुक पर भडक़ाऊ पोस्ट ढालने का मामला सामने आया है। फेसबुक पर पोस्ट के वायरल होते ही समाज के लोगो में रोष आ गया और पोस्ट वायरल होने के बाद समाज के कई लोग कोलारस थाने पहुंचे और वकील के खिलाफ मामला दर्ज कराया। 
जानकारी के अनुसार आशीष मिश्रा निवासी कोलारस पेशे से वकील ने अपनी फेसबुक आईडी कुनवर आशीष मिश्रा से अपने ही समाज के खिलाफ पोस्ट कर समाज के लोगों को घेरने की कोशिश की। आशीष ने अपनी पोस्ट में इतनी अभ्रद भाषा का प्रयोग किया है। जिससे किसी की भी भावनाऐं आहत हो सकती है। 
फेसबुक पर पोस्ट के वायरल होते ही मामले ने तूल पकड़ लिया और समाज के लोगो में रोष बड़ते ही कुछ लोग कोलारस थाने पहुंचे और आशीष के खिलाफ मामला दर्ज कराया फरियादी कि शिकायत पर पुलिस से आरोपी के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

दो ट्रकों की भिड़ंत, एक की मौत तीन घायल

Image
कोलारस। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के कोलारस थाना अन्तर्गत बाईपास गुजांरी नदी के पुल पर दो ट्रको आमने सामने से जोरदार भिड़ंत हो गई जिसमें एक ट्रक ड्राईवर की मौत हो गई और अन्य तीन लोग हादसे में घायल हो गए। जानकारी के अनुसार कोलारस बाईपास पर गुजारी नदी के पुल के निकट गुना की और से आ रहे ट्रक क्रमांक यूपी 78 सीवाय 1887 और ग्वालियर की ओर से आ रहे ट्रक क्रमांक एचआर 38 डब्लू 8647 में जोरदार भिड़त हो गई। हादसा इतना भीषण था कि एक गाड़ी चालक इरफान निवासी हरियाणा कि मौके पर ही मौत हो गई। 
इस घटना में अजरउददीन, निवासी हरियाणा, राजा दशरथ निवासी कानपुर, श्रीराम बारां हादसे के बाद वाहन में फसकर रह गए। जिन्हें हाईवे से गुजर रहे लोगो ने बमुश्किल आधे घंटे की मश्क्कत के बाद बाहर निकाला गया। घटना की जानकारी मिलते ही कोलारस पुलिस मौके पर पहुंची जिसने तीनो घायलो को कोलारस स्वास्थ केन्द्र भर्ती कराया गया। जहां से एक गंभीर घायल को जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया गया है। पुलिस ने इस घटना में मृतक का पीएम कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

उज्जवला योजना: गरीबों को मिला योजना का लाभ, नि:शुल्क वितरत किए है सिलेण्डर

Image
शिवपुरी। उज्जवला दिवस के अवसर पर के तहत 20 अप्रैल को शिवपुरी में उज्जवला दिवस के रूप में मनाया गया। इस दिन 100 लोगों को मुफ्त में नया गैस कनेक्श्न दिये गए। कार्यक्रम  में मुख्य अतिथि मछुआ कल्याण वोर्ड उपाध्यक्ष राजू बाथम (राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त), विशिष्ट अतिथि के रूप में संजीव जैन संयुक्त कलेक्टर, कार्यक्रम की अध्यक्षता खाद्य अधिकारी शर्मा द्वारा की गई। कार्यक्रम में विशेष अतिथि खेल विभाग प्रदेश संयोजक विशाल राजौरिया, कार्यक्रम का गंगाचल एजेंसी के संचालक राकेश शर्मा द्वारा किया गया। गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) जीवन-यापन करने वाले लोगों को मुफ्त में रसोई गैस (एलपीजी) कनेक्शन प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री उज्जवला योजना (पीएमयूवाई) की शुरुआत की।
मुख्य अतिथि राजू बाथम ने उज्जवला दिवस पर माता बहिनों संबोधित करते हुए कहा कि पहले घरों में चूल्हा फूंक फूंक आंखों की रोशनी चली जाती थी इस परेशानी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देखा तो उन्होंने सोचा प्रधानमंत्री उज्जवला योजना को लागू किया आज हमारी माता बहिनों सपने के रूप में दिखने वाला गैस सिलेण्डर अब घर-घर तक पहुंच गया है जिसका लाभ माता बहिन…

हनुमान जी की मूर्ति तोडऩे वाले युवक पर मामला दर्ज

Image
कोलारस। जिले के कोलारस में गुढ़ा वाले हनुमान जी के मंदिर में घुसकर मूर्ति तोडऩे के मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। जानकारी के अनुसार पवन पुत्र हरनारायण शर्मा निवासी मानीपुरा कोलारस ने शराब के नशे में धुत्त होकर गुढ़ा बाले हनुमान जी के मंदिर में जाकर मूर्ति तोड़ दी। इस मामले में ग्रामीण एकराय होकर थानेे में पहुंचे। जहां पुलिस ने मंदिर के पुजारी आंनद पुत्र लक्ष्मण बैरागी की रिपोर्ट पर पवन शर्मा के खिलाफ धारा 295 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

घोटाले से निर्मित कुएं में बच्ची के डूबी, बाईसराम सरपंच को दो साल की जेल

Image
शिवपुरी। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी धीरज कुमार ने एक फैसले में पूर्व सरपंच बाइसराम चिड़ार को एक मासूम की कुए में डूबने से मौत के मामले में जिम्मेदार मानते हुए दो वर्ष के कारावास और दो हजार रूपये जुर्माने की सजा सुनाई है। इस मामले में अभियोजन की ओर से पैरवी विशाल काबरा ने की। न्यायाधीश महोदय ने फैसले में लिखा है कि सरपंच ने पद पर रहते हुए अपने कर्तव्यों का पालन नहीं किया जिससे मासूम की मौत कुए मेें डूबने से हो गई।
अभियोजन की कहानी के अनुसार 27 अप्रैल 2012 ग्राम भदेरा के पूर्व सरपंच बाइसराम चिड़ार ने निर्मलनीर धारा के तहत कुआ बनाया था, लेकिन कुए में उन्होंने बाउण्ड्री नहीं कराई इस लापरवाही के कारण सोनू की पैर फिसलने से मौत हो गई। इस मामले में पोहरी पुलिस ने मामला दर्ज कर चालान न्यायालय में पेश किया जहां न्यायाधीश महोदय ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद आरोपी को दोषसिद्ध ठहराया।

शिवपुरी पुलिस की बड़ी सफलता: महज 2 घण्टे में ही लूट के आरोपी दबोच लिए

Image
शिवपुरी। बीती रात्रि जिले के करैरा थाना क्षेत्र में पेट्रोल पंप संचालक के साथ जानलेवा हमला कर लूट की बारदात को अंजाम देने बाले आरोपी को पुलिस दिनारा पुलिस ने दबौच लिया। उक्त बारदात सिल्लारपुर तिराहे के नजदीक पेट्रोल पम्प व्यवसायी बृजेश गुप्ता पर जानलेवा हमला कर नोटों से भरा लूटने वाले हथियारों से लेश दो बदमाशों को दिनारा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों की गिरफ्तारी वारदात के महज एक घंटे के भीतर हो गई। गिरफ्तार बदमाशों के नाम हैं विजय पुत्र तुलाराम जाटव उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम सिल्लारपुर और अभिषेक पुत्र परमेश्वरी दास जाटव उम्र 19 वर्ष निवासी ग्राम डाबरदेही। दोनों आरोपी मौसेरे भाई हैं। बदमाशों से लूटा गया बैग भी बरामद किया गया जिसमें 2 लाख 42 हजार 975 रूपये थे। आरोपियों के कब्जे से दो देशी रिवॉल्वर और पांच जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए। वहीं व्यापारी बृजेश गुप्ता जिसके सिर में लुटेरों ने सरिया मारकर लहूलुहान किया उसकी हालत नाजुक बताई जाती है। उसका इलाज झांसी अस्पताल में चल रहा है। 
जानकारी के अनुसार लूट की यह सनसनीखेज वारदात करैरा से महज 3 किमी दूर झांसी रोड स्थित ग्राम कलोथरा की…

सीआरपीएफ जवान के घर में चोरों का धाबा, नगदी सहित 60 हजार के जेवरात लेकर भागे

Image
शिवपुरी। सिटी कोतवाली अंतर्गत आने वाले माधवनगर क्षेत्र में सीआपीएफ जवान केदार परिहार के सूने घर में बुधवार-गुरूवार की रात चोरों ने धाबा बोल दिया। चोर घर में रखे 10 हजार रुपए नगदी सहित करीब 50 हजार रुपए के सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर ले गए। केदार परिहार अपनी ड्यूटी थे जबकि उनकी पत्नी एवं बच्चे उनके गृहगांव बिलोकला में शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए हुए थे।
केदार सिंह परिहार के भाई भगवान सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके गांव बिलोकलां में परिवार में शादी थी और बुधवार उनकी भाभी किरण अपने बच्चों के साथ शादी समारोह में शामिल होने के लिए गांव में आई थीं और घर पर ताला लगा हुआ था जब वह वापस लौटकर पहुंची तो उन्हें घर ताला टूटा हुआ मिला। जब उन्होंने घर के अंदर जाकर देखा तो पता चला कि घर में रखे 10 हजार रुपए नगदी सहित सोने के तीन जोड़ी टॉक्स, दो जोड़ी बाले, पायल, बिछुआ आदि सामग्री गायब मिले। पीड़िता के अनुसार चोरी गए जेवरातों की कीमत 50 हजार से अधिक है। घटना की रिपोर्ट किरण परिहार ने कोतवाली पहुंचकर दर्ज कराई जिस पर से पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज कर चोरों की तलाश …

दोस्त ने दोस्त को दिया धोखा, क्योस्क खाते से निकाले 91 हजार

Image
शिवपुरी। अमोला थाना क्षेत्र के तहत आने वाले सिरसौद में पार्टनरी में क्योस्क का संचालन करने वाले एक दोस्त ने धोखाधड़ी कर खाते से बड़ी रकम निकाल ली। जब इस बात का पता दूसरे पार्टनर को चला तो वह थाने गया और मामले में पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने युवक ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।  अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम केडर में रहने वाले बसंत पुत्र सिरनाम लोधी (20) व अर्जुन पुत्र रघुवर लोधी निवासी केडर सिरसौद में मध्यांचल बैंक का पार्टनरी में क्योस्क का संचालन करते हैं। बीते रोज अर्जुन ने बसंत को बिना बताए क्योस्क के खाते से 91 हजार 300 रुपए निकाल लिए। जब इस बात का पता बसंत को चला तो उसने पूछताछ की और रुपए वापस मांगे जिसे उसने देने से इंकार कर दिया और भाग गया। इसके बाद बसंत थाने में आया और धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई। मामले में पुलिस ने बताया कि उन्होंने शिकायत दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

शराब के लिए वृद्ध को पीटा

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम ककरवाया में गांव के ही एक युवक ने खेत से लौट रहे युवक की रास्ता रोककर मारपीट कर दी। मारपीट कारण युवक द्वारा शराब के लिए रुपए मांगना बताया जा रहा है। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।  विष्णु पुत्र मदनलाल गोयल (66) निवासी धर्मशाला रोड 14 नंबर कोठी के पास थाना कोतवाली ने पुलिस को शिकायत में बताया कि ग्राम ककरवाया में उसका खेत है। गुरुवार को शाम के समय वह अपने खेत से लौट रहा था तभी ककरवाया गांव का रहने वाला बलहारसिंह रावत उसके पास आया और उसका रास्ता रोक लिया। रास्ता रोककर बलहार उससे शराब के लिए रुपए मांगने लगा जिस पर विष्णु ने शराब के लिए रुपए देने से मना कर दिया। इसी बात को लेकर उसने गाली-गलौंज करना शुरू कर दी और मारपीट कर जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

नहीं थम रहा बाइक चोरी का सिलसिला, नबाव साहब रोड से फिर बाइक चोरी

Image
शिवपुरी। जिले में बाइक चोरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों से बाइक चोरी हो रही है। चोर बेखौफ होकर बाइक चोरी की घ्ाटना को अंजाम दे रहे हैं लेकिन पुलिस अभी तक इन चोरों का पता नहीं लगा सकी है। बाइक चोरी की घटनाएं दिन व दिन बढ़ती जा रही है। इध्ार नबाव साहब रोड से रात के समय चोर घ्ार के बाहर रखी बाइक को चुरा ले गए। मामले में पुलिस ने बाइक मालिक की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
मुकेश पुत्र वृंदावन राठौर (32) निवासी नबाव रोड ने पुलिस को शिकायत में बताया कि गुरुवार को रात के 9 बजे के करीब उसकी बाइक घर के बाहर रखी हुई थी जब वह बाइक को कमरे में रखने के लिए निकला तो देखा कि बाइक गायब है। जिस पर उसने पड़ोसियों तथा रोड से निकल रहे लोगों से पूछताछ की लेकिन बाइक का कहीं कुछ पता नहीं चल सका। जिस पर वह थाने गया और बाइक चोरी की शिकायत दर्ज करवाई। वहीं चार-पांच दिन पहले सीएमएचओ ऑफिस के बाहर से भी चोर दिन-दहाड़े बाइक चोरी कर ले गए थे। यह बाइक विवेकानंद कॉलोनी में रहने वाले युवक की थी जो सीएमएचओ ऑफिस में कर्मचारी है। उन्होंने अपनी बाइक को ऑफिस की पार्…

बड़ी खबर: पेट्रोल पंप संचालक के जानलेवा हमला कर 5 लाख की लूट

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के करैरा थाना क्षेत्र झांसी रोड़ पर सिल्लारपुर तिराहे के पास दो नकाबपोश बदमाशों ने सनसनी खेज बारदात को अंजाम देते हुए पेट्रोल पंप संचालक पर जानलेवा हमला करते हुए 5 लाख रूपए की लूट की बारदात को अंजाम दिया है। इस बारदात के बाद बाईकर्स फरार हो गए। हांलाकि खबर मिली हैै कि उक्त बदमाशों को दिनारा पुलिस ने दबौच लिया है लेकिन पुलिस ने पुष्टि नहीं की है। 
जानकारी के अनुसार करैरा थाना क्षेत्र के कलोथरा के पास स्थिति सिंह फिंलिग स्टेशन के संचालक बृजेश गुप्ता अपने कर्मचारी के साथ बाईक से सिलक लेकर कलोथरा से करैरा जा रहे थे। तभी रास्ते में दो बदमाशो ने उनकी बार्ईक रोकी। बदमाशों के पास भी बाईक थी तो बृजेश गुप्ता की बाईक जैसे ही रूकी बदमाशों ने सनसनी बारदात को अंजाम देते हुए गुप्ता जी के हाथ से बैग छीनने का प्रयास किया। 
जब गुप्ता जी ने विरोध किया तो आरोपीयों ने कट्टे और सरिया के बृजेश गुप्ता पर हमला बोल दिया। बृजेश गुप्ता के सिर में सरिया लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए। तब तक आरोपी उनके हाथ से पैसों से भरा बैग छीनकर ले गए। इस बारदात के बाद दोनों बदमाश झांसी…