Posts

Showing posts from April 15, 2018

चोरी की बाईक से चोरी करने मंडी में घुसे चोर, चीता को देखकर भागे

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र की कृषि उपज मंडी में चोरी की बाईक से चोरी की बारदात को अंजाम देने आए चोर अजवाईन की बोरी चुराने का प्रयास करने लगे। चोरों को देखकर पब्लिक चिल्लाने लगी। तव तक चीता मोबाईल आ गई। जिसे देखकर चोर बाईक को छोडक़र भाग गए। जब पुलिस ने उक्त बाईक की जानकारी ली तो वह भी चोरी की निकली। इस घटना की सूचना पोहरी थाना को दी जहां मौके पर कस्बे में गस्त कर रही चीता मोबाइल के आरक्षक कौशलेंद्र परिहार मौके पर पहुंचे। पुलिस को देखते चोर बाइक को छोडक़र कर भाग खड़ा हुआ जिसे पुलिस ने बाइक को मौके से जब्त कर थाने ले आई। उक्त बाइक के नम्बर से इंटरनेट पर सर्च करने पर पोहरी निवासी कमल शर्मा की बाइक निकली जो विगत दिनों टेंट हाउस के गोदाम से 29 मार्च को रात्रि 9 बजे चोरी हो गई थी। 
जिसकी रिपोर्ट पोहरी थाने पर पहले से दर्ज थी। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर चोरो की तलाश शुरू कर दी है। वहीं शनिवार रात्रि भगवती कॉलोंनी में रहने बाले उदय सिंह यादव पुत्र चतुरसिंह यादव निवासी बूराखेड़ा की बाइक घर के बाहर रखी हुई थी जिसे अज्ञात चोर चुरा कर ले जाने में सफल हुए।
इनका कहना है अज्ञात …

अंबेडकर जंयती पर लुकवासा में बाबा सहाव को अर्पित किए पुष्प

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के लुकवासा क्षेत्र बीते रोज संविधान निर्माता भीमराव अंवेडकर की 127 वी जयंती पर स्थानीय लोगों ने पुष्प अर्पित कर मनाया। इस दौरान क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोग समल्लित हुए। खेरुराम जाटव ग्राम प्रमुख लक्ष्मीनारायण जाटव सरपंच,  दीपक रघुवंशी, मुकेश रघुवंशी, रानू रघुवंशी , मान सिंह जाटव ,श्रीलाल जाटव, मदन जाटव , राहुल दिवाकर, कुलदीप दिवाकर, सागर, सुनील, सत्येंद्र, जगदीश , संजीव, देवेंद्र , रिंकू , हरवीर, अजीत, भागीरथ, बाबूलाल, परमाल, अरविन्द्र, तथा महिलाये, बच्चो व छात्रों ने भाग लिया।

गरिमामय ढंग से हुआ लायंस क्लब का चार्टड डे एवं सम्मान समारोह

Image
शिवपुरी। लायंस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल का सम्मान समारोह एवं चार्टड डे कार्यक्रम होटल सोनचिरैया में हर्षोल्लास से मनाया गया। इस कार्यक्रम में लायंस क्लब की नवनिर्वाचित प्रांतीय कार्यकारिणी का सम्मान लायंस क्लब सेन्ट्रल और लायंस क्लब साउथ द्वारा किया गया। इस अवसर पर गुना, ग्वालियर, मुरैना सहित अंचल के कई क्लब्स के लायन मेम्बर्स ने भी सहभागिता की । कार्यक्रम की अध्यक्षता व संचालन लायंस क्लब सेन्ट्रल के अध्यक्ष लायन भारत त्रिवेदी ने किया। कार्यक्रम में लायंस क्लब सेन्ट्रल, लायंस साउथ व लायनेस क्लब सेन्ट्रल के सभी प्रमुख पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में सदस्य उपस्थित थे। 
इनका हुआ सम्मान-
लायंस क्लब के सम्मान समारोह एवं चार्टड डे कार्यक्रम में जिन लायंस पदाधिकारियों का सम्मान हुआ उनमें पीएमजेएफ लायन शकुन्तला गोयल प्रांतापाल, लायन अशोक ठाकुर सह प्रांतपाल प्रथम, लायन आलोक अग्रवाल सह प्रांतपाल द्वितीय, लायन विनोद गोयल पूर्व प्रांतपाल, लायन विष्णु गोयल आईपीडीजी, ज्ञान अग्रवाल पूर्व प्रांतपाल एंडोर्सी 3233ई-1, राजेन्द्र गंगवाल पूर्व प्रांतपाल, लायन अंजना जैन मुख्य प्रांतीय सलाहकार, लायन सुनील गोयल प्…

दुकान के बाहर जूते उतारने की कहा तो दुकानदार को जमकर पीटा

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के तहत आने वाली लुकवासा ग्राम में अरुण पुत्र ओमकारसिंह रघुवंशी निवासी लुकवासा ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बीते रोज शाम के समय उसकी दुकान पर राहुल शर्मा निवासी डांगोरा कपड़े खरीदने के लिए आया हुआ था। जिस पर वह गंदे जूते लेकर दुकान में घुस गया। इस बात को लेकर जब राहुल से कहा कि वह अपने जूते बाहर उतार आए दुकान गंदी हो रही है। इस पर राहुल गुस्सा हो गया और थोड़ी देर में आने की कहकर चला गया। थोड़ी देर बाद राहुल आया तो वह अपने साथ तीन-चार लोगों को साथ में ले आया और उसके साथ गाली-गलौंज कर मारपीट कर दी व जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। घटना में दुकानदार को चोटें आई जिसका उपचार स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया इसके बाद थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई।

खेत पर जा रहे युवक को मारी टक्कर, मौत

Image
शिवपुरी। पिता धनपाल पुत्र भगवानसिंह ने बताया कि उनका पुत्र शैतान सिंह उम्र 45 साल घर से खेत की कहकर निकला था। कुछ देर बाद उन्हें सूचना मिली कि उनके पुत्र शैतान सिंह का एक्सीडेंट हो गया है। सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंच गए और पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। घायल को इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां से उसे शिवपुरी रैफर कर दिया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने बताया कि युवक को किसी वाहन ने टक्कर मार दी जिससे वह गंभीर घायल हो गया जिस कारण उसकी मौत हो गई। वाहन चालक कौन था इसका पुलिस को अभी तक पता नहीं चल सका है।

AIR PHONE कंपनी के बाहर मिला युवक का शव, मामला संदिग्ध

Image
शिवपुरी। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम बामौर के पास युवक का शव पड़ा हुआ मिला। पुलिस ने बताया कि उन्हें ग्रामीणों ने सूचना दी कि ग्राम बामौर में रोड़ का निर्माण कर रही ऐयर फोन कंपनी के बाहर रोड पर एक युवक का शव पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई जहां युवक की मौत पुलिस को संदिग्ध लगी। पुलिस ने इसकी सूचना एफएसएल टीम को दी जिस पर टीम मौके पर पहुंची और घटना स्थल का मुआयना किया। पुलिस ने शव को जब्त कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा और युवक की मौत कैसे हुई इसका पता लगाने में पुलिस काम कर रही है। 

कमलागंज में 20 वर्षीय युवती ने जहर गटका

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले कमलागंज में रहने वाली 20 वर्षीय युवती रानू, देर शाम घर पर ही थी तभी उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। जिससे उसकी हालत बिगडऩे लगी। जब परिजनों ने उसकी गंभीर हालत को देखा तो उसे तुरंत जिला अस्पताल लेकर आए जहां डॉक्टरों ने उसका उपचार किया लेकिन जहर शरीर में अधिक फैल जाने की वजह से उसकी मौत हो गई। युवती ने जहर क्यों खाया इसका कारण अभी पता नहीं चल सका है।

KOLARAS में अवैध रेत: 2 ट्रेक्टर पकड़े

Image
कोलारस। पुलिस को मुखबिर से सचूना मिली कि दो ट्रेक्टर चालक चोरी से रेत भरकर उसे बेचने के लिए ले जा रहे हैं। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने राजेश ढाबा के सामने देहरदा सडक़ पर गई वहां दो ट्रेक्टर खड़े हुए थे जिनमें रेत भरी हुई थी। रेत के संबंध में जब ट्रेक्टर चला रहे लोगों से जानकारी ली तो वह कुछ नहीं बता पाए और न ही रेत से संबंधित कागजात दिखा पाए जिस पर पुलिस ने ट्रेक्टरों को जब्त किया और ट्रेक्टर चालकों शिवलाल पुत्र प्रभुलाल जाटव निवासी उकावल व कल्ला पुत्र धीरज लोधी निवासी साखनौर के खिलाफ खनिज संपदा चोरी का मामला दर्ज किया।

बुरे फंसे मुन्नालाल: राशनकार्ड मामले में आरोप तय | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। विशेष अपर सत्र न्यायाधीश अरूण कुमार वर्मा ने नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह के विरूद्ध भादवि की धारा 420, 467 और 471 के तहत आरोप तय कर दिए हैं। जबकि इस मामले के एक अन्य आरोपी राजेश कुशवाह लिपिक नगरपालिका शिवपुरी जिस पर भादवि की धारा 420, 467, 471 और 120 बी का आरोप था उसे साक्ष्य के अभाव में दोषमुक्त कर दिया है। दोषमुक्त किए गए लिपिक की पैरवी एडवोकेट ओपी चतुर्वेदी और संजीव बिलगैंया ने की थी। नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह पर आरोप है कि उन्होंने पात्रता न होने के बावजूद बीपीएल राशनकार्ड बनवा लिया और उसका लाभ लिया। 
इस मामले में 23 दिसम्बर 2015 को भाजपा के नगरपालिका पार्षद भानु दुबे ने कलेक्टर के सामने ज्ञापन देकर आरोप लगाया था कि नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने नियम विरूद्ध ढंग से अपने लिए बीपीएल राशनकार्ड बनवा लिया। इस पर एसडीएम शिवपुरी ने मामले की जांच की। जांच के बाद कलेक्टर ने अपने प्रतिवेदन में मुन्नालाल कुशवाह को पात्र न होने के बावजूद बीपीएल राशनकार्ड प्राप्त करने तथा इसका लाभ उठाने का आरोप प्रमाणित पाया। वहीं यह भी निष्कर्ष निकाला कि बीपीएल पंजी में हेराफेरी की गई…