Posts

Showing posts from November 9, 2017

कूडे के ढेर पर शहर: सफाई कर्मचारियों की वार्ता विफल, ठेके पर हो सकती है सफाई

Image
शिवपुरी। नगरपालिका में कार्यरत सफाई कर्मचारियों की हड़ताल आज छठे दिन भी जारी रही। नपा प्रशासन और सफाई कर्मचारियों के बीच कल रात हुई वार्ता में कोई हल नहीं निकला। सफाई कर्मचारी 240 कर्मचारियों के नियमतीकरण और अन्य कर्मचारियों को कलेक्टर रेट पर 9 हजार 350 रूपए प्रतिमाह भुगतान किए जाने की मांग पर अडिग हैं जबकि इस मांग के प्रति नपा प्रशासन ने अपनी असमर्थता जाहिर की है। नपा उपाध्यक्ष और समझौता वार्ता के लिए गठित की गई टीम के अध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी का कहना है कि शासन द्वारा शहर के 39 वार्डों की सफाई के लिए 165 कर्मचारी स्वीकृत किए गए हैं जबकि वर्तमान में नगरपालिका में इससे कहीं अधिक 485 कर्मचारी कार्यरत हैं और इन सभी कर्मचारियों को न तो नियमित किया जा सकता है और न ही उन्हें कलेक्टर रेट पर भुगतान किया जा सकता है। 
नपा प्रशासन ने सफाई कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त कराने के लिए अपनी तरफ से जो पेशकश की है उस पर सफाई मजदूर कांग्रेस ने आज तक का समय मांगा है। नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा का कहना है कि यदि हमारी पेशकश पर सफाई कर्मचारी सहमत नहीं हुए तो आज से ही अन्य विकल्पों पर विचार किया जाएगा। हड़ता…

अधीक्षक ने डाला शौचालय मेें ताला, कहा नही तुम्हारी औकात, छात्र पहुंचे कलेक्ट्रेट

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले बदरवास तहसील के शासकीय बालक सिनियर उत्कृष्ट अनुसूचित जाति एवं जनजाति छात्रावास के छात्र आज अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर जिलाधीश कार्यालय पहुंचे जहां उन्होने अपने साथ छात्रावास अधीक्षक द्वारा दी जा रही प्रताडऩाओं की शिकायत एक आवेदन के माध्यम एडीएम डॉ. एके रोहितगी से की जिस पर उन्होंने तत्काल सभी छात्रों को कार्यवाही के लिए आदिम जाति कल्याण विभाग की अधीक्षिका शिवाली चतुर्वेदी के पास पहुंचा। जिन्होंने छात्रों की समस्या को गंभीरता पूर्वक सुनते हुए तत्काल प्रभाव से छात्रावास अधीक्षक को हटाने की कार्यवाही के निर्देश दिए और पूरे मामले की बारीकी से जांच कराकर दोषियों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही करने की बात कहीं है।  
जानकारी के अनुसार बदरवास तहसील के शासकीय बालक सीनियर उत्कृष्ट अनुसूचित जाति एवं जनजाति छात्रावास के बच्चों को न तो अधीक्षक द्वारा समय पर खाना दिया जाता है न ही पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था की जाती है। इतना नहीं 50 सीटर छात्रावास होने के बाद भी वहां कागजों में तो पूरे बच्चे दर्शाये जाते हैं लेकिन उपस्थित केवल 30 से 35 बच्चे…

भाजयुमो मंडल कोलारस की कार्यकारिणी घोषित

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान द्वारा संभागीय संगठन मंत्री शैलेन्द्र बरूआ, भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी, जिला संगठन मंत्री देवेन्द्र भार्गव, जिला प्रभारी विनय जैन के निर्देशन में कोलारस मंडल की कार्यकारिणी घोषित की।
कोलारस मंडल अध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह सिकरवार की कार्यकारिणी में मंडल उपाध्यक्ष के रूप में गिर्राज चतुर्वेदी, हर्ष राजावत, प्रमोद चतुर्वेदी, शिवेन्द्र रघुवंशी, मुकेश शर्मा, महेन्द्र रावत खेरोना, महामंत्री कुलदीप धाकड़ एवं राम सड़ैया, मंत्री खेमराज धाकड़, महेन्द्र राजावत, निशांत सरदार, मोहित यादव, महेन्द्र रावत पिपरोदा, राजकुमार जाटव, कोषाध्यक्ष राकेश कुमार गुप्ता, सह कोषाध्यक्ष विनय परमार, कार्यालय मंत्री अनिल कुशवाह, मीडिया प्रभारी प्रवीण बैरागी, सह मीडिया प्रभारी अरविंद दांगी, आईटी सेल एमपी रघुवंशी, सह आईटी सेल डॉ. महेन्द्र धाकड़, सोशल मीडिया प्रभारी प्रदीप निवोरिया, सह सोशल मीडिया प्रभारी दीपक कुशवाह, प्रचार मंत्री भरत धाकड़, सह प्रचार मंत्री चरत रावत एवं देशराज परिहार को शामिल किया गया है। सभी नवनियुक्त मंडल पदाधिकारियों को भाजपा कार्यक…

नोटबंदी: भाजयुमो ने मनाया काला धन विरोधी दिवस, आज का दिन ऐतिहासिक

Image
शिवपुरी। नोटबंदी के ऐलान के एक साल पूरा होने पर बुधवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष मुकेश चौहान के नेतृत्व में काला धन विरोधी दिवस मनाया गया। नोटबंदी के समर्थन में एवं काला धन का विरोध करते हुए भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने शहर में जुलूस निकालकर कालाधन के विरोध में तथा नोटबंदी के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। 
इस मौके पर मछुआ कल्याण बोर्ड उपाध्यक्ष एवं राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त राजू बाथम ने कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार मुक्त भारत के सपने को साकार करने में लगी हुई है और इसकी सबसे बड़ी मिसाल है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में केन्द्र की सरकार पर कोई भी भ्रष्टाचार का दाग साढ़े तीन वर्षों के कार्यकाल में नहीं लगा है। 
भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी के माध्यम से गरीबों की आर्थिक आजादी की लड़ाई लड़ी और उसमें सफलता पाई। नोटबंदी ने कालाधन पर प्रभावी अंकुश लगाया है। भाजयुमो जिलाध्यक्ष मुकेश चौहान ने कहा कि नोटबंदी के बाद बड़ी मात्रा में कालाधन पकड़ा गया और टैक्स देने वालों की संख्या बढ़ी। 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 8 …

रेंजर ने गरीब आदिवासियों के आशियाने तोड़े

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के ग्राम टीला में सोमवार को कोलारस रेंजर की टीम ने निर्माणाधीन शौचालयों को तोड़ दिया । जिससे उक्त आदिवासी अब रोड़ पर गुजर बसर करने के लिए मजबूर हो गये है। 
बताया जाता है इस क्षेत्र में सेंकडो बीघा फॉरेस्ट की जमीन पर गुर्जरों और आदिवासियों का कब्जा है। जिस जगह शौचालय को तोड़ा गया है वह भी फॉरेस्ट की जगह में आता है। जिसके चलते शौचालय को तोड़ा गया आदिवसियो का कहना है कि इस जगह और हमारा वर्षो से रह रहे है और गरीबी में अपने दिन काट रहे है । 
कब्जे को लेकर हम जेल भी जा चुके है और जुर्माना भी जमा कर दिया है जिसके बाद हमने घर की सहुलियत के लिए शौचालय का निर्माण कराया था। लेकिन फॉरेस्ट के लोगो ने हमारा शौचालय को तोड़ दिया।

खनियांधाना में अवैध शराब के साथ दो आरोपी दबौचे

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना खनियाधाना में एक आरोपी द्वारा अवैध रूप से देशी शराब खपाई जा रही थी। इस बात की सूचना जब पुलिस के कानों तक पहुंची तो पुलिस ने अपने मुखबिर तंत्र को मजबूत किया और मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को 17 हजार रूपये की अवैध देशी शराब के साथ पकड़ लिया गया। पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध आबकारी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।  जानकारी के अनुसार पुसिस थाना खनियाधाना को जरिए मुखबिर के सूचना मिली रही थी कि क्षेत्र में अवैध रूप से देशी शराब को ग्रामीण क्षेत्रों में खपाया जा रहा है। इस सूचना पर पर पुलिस ने अपने अपने मुखबिर तंत्र के सहारे दो अवैध शराब विक्रेताओं को शराब के साथ पकड़ा। 
यहां रेडी अछरौनी रोड़ बामौरखुर्द पर पहुंची पुलिस ने जब दो लोगों पप्पू पुत्र जानकी कोरी व रघुवीर पुत्र मसलती जाटव उम्र 60 वर्ष निवासी ग्राम बामौरखुर्द को पकड़ा तो इनके कब्जे से पुलिस ने 17 हजार 700 रूपये कीमत की 354 क्वार्टर देशी शराब बरामद की। पकड़े गए आरोपियों को गिरफ्तार कर बरामद शराब को जब्ती में लिया गया और आरोपियों के विरूद्ध धारा 34(2)के तहत मामला पंजीबद्ध …

सीएम के निर्देश को ठेंगा दिखा पट्टे धारियों को बेदखल करने पर तुला प्रशासन और भूमाफिया

Image
शिवपुरी। एक ओर देश और प्रदेश की सरकारें हर गरीब के लिए मकान मुहैया कराने के निहित उद्ेदश्य से आवास योजनायें चला रही हैं वहीं दूसरी ओर शिवपुरी में सरकार द्वारा आजाद नगर मनियर में राजीव गांधी आश्रय योजनान्तर्गत मुहैया कराए गए आवासीय पट्टों पर रह रहे पट्टाधारी परिवारों को बेघर करने की तैयारी प्रशासन और भू माफियाओं के गठजोड़ ने कर ली है। ताजा मामला शिवपुरी के मनियर क्षेत्र के आजाद नगर में सामने आया है जहां प्रशासन द्वारा पट्टाधारी लोगों को भू माफियाओं के इशारे पर लगातार परेशान किया जा रहा है। प्रशासन द्वारा यहां निवासरत लोगों को पट्टाधारी होते हुए ही धारा 250 की कार्यवाही की जा रही है। 
मनियर के इन आधा सैंकड़ा पट्टाधारियों ने मुख्यमंत्री से भी उनके खतौरा दौरे के दौरान शिकायत की थी और मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद भी प्रशासन इस मामले में कोई कार्यवाही करता दिखाई नहीं दे रहा। पट्टेधारी कई बार जनसुनवाई में भी शिकायत कर चुके हैं। 
जानकारी के अनुसार मनियर स्थित शासकीय भूमि 676 और 748 में प्रशासन द्वारा 1993, 1998 और 2003 में राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत शासकीय पट्टे कैलाश परिहार, जैकी परिहार…

बुलेरो ने महिला तो बाईक ने युवक को मारी टक्कर

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना दिनारा में एक बुलेरो वाहन की टक्कर से महिला घायल हो गई तो वहीं दूसरी ओर थाना बैराढ़ में एक बाईक की टक्कर से अधेड़ घायल हो गया। दोनों ही मामलो में अलग-अलग पुलिस थाने में आरोपी वाहन चालकों के विरूद्ध शिकायत दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है।  जानकारी के अनुसार थाना दिनारा में महिला मीना पत्नि नीरज प्रजापति उम्र 26 वर्ष निवासी उनाव रोड़ दतिया ने बताया कि वह अपने घर जाने के लिए फोरलेन पर अशोक होटल के समीप हाईवे पर वाहन का इंतजार करने के लिए खड़ी हुई थी इसी अचानक एक सफेद बुलेरो क्रं.यूपी 93 एवाय 9220 के वाहन चालक ने वाहन को तेजी व लापरवाहीपूर्वक चलाते हुए महिला मीना में टक्कर मार दी और दुर्घटना को अंजाम देकर वहां से भाग गया। इस मामले की शिकायत मीना ने पुलिसथाना दिनारा में की और आरोपी  बुलेरो चालक के विरूद्ध धारा 279, 337 के तहत मामला पंजीबद्ध कराया। 
वहीं दूसरी दुर्घटना थाना बैराढ़ मे हुई यहां फरियादी बादाम पिता विशुन लाल रावत उम्र 50 वर्ष निवासी ग्राम टोड़ा ने बताया कि वह मोहना की ओर जाने के लिए अपने घर से निकला था और जब वह मोहना-बैराढ़ रोड़ सूडी पुलिया के समीप पहुं…

BF के साथ घर में ही रोमांस कर रही थी लड़की, मम्मी ने देख लिया

Image
करैरा। खबर जिले के करैरा कस्बे से आ रही है। जहां एक युवती के परिजनों ने दो युवकों पर उनकी बेटी के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। इस मामले में सबसे बड़ी बात यह है कि युवती उक्त मामले की शिकायत नहीें करना चाहती और पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार करैरा नगर के तहसील के पीछे निवासरत एक युवती के परिजन कस्बे में कही गए हुए थे। तभी युवती ने अपने घर बालों की अनुपस्थिति में अपने बॉयफ्रेड़ को घर बुला लिया। युवती का बॉयफ्रेंड अपने दोस्त को लेकर आया और अपनी प्रेमिका के साथ रंगरैलिया मनाने लगा।
जबकि प्रेमी का दोस्त घर के बाहर पेहरा देने लगा। इतनी देर में युवती के परिजन आ धमके। जिन्होंने अपनी बेटी को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालात में देख लिया। उसके बाद परिजनों ने युवती की जमकर खेर खबर ली। परंतु युवती अपनी बात पर अडिग रही। इसी बीच युवती के परिजन और प्रेमी में विवाद हो गया और मारपीट हो गई। जिस पर युवती के परिजन थाने पहुंचे। जहां पुलिस ने युवती के परिजनों की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ सहित मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। 

नाबालिग लड़की को फुसलाकर ले गया बदमाश, मामला दर्ज

Image
करैरा। जिले के पुलिस थाना करैरा में एक फरियादी ने अपनी नाबालिग 17 वर्षीय युवती के गायब होने पर संदेही के विरूद्ध अपहरण का मामला पंजीबद्ध कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और और संदेही से पूछताछ कर अपहृत युवती का पता लगाने का प्रयास कर रही है।  जानकारी के अनुसार पुलिस थाना करैरा में फरियादी ने शिकायत दर्ज कराई कि उनकी 17 वर्षीय भतीजी बिना बताए कही चली गई है। जब भतीजी की तलाश की तो पता चला कि गांव का ही आरोपी ओमप्रकाश पाल भी घर से फरार है।  जिससे किशोरी का बीते कुछ दिनों से प्रेम प्रंसग चल रहा है। इस बात की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी प्रेमी के खिलाफ अपहरण की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

शहर में नव विवाहिता के साथ मारपीट, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना देहात क्षेत्र के लुधावली में एक नव विवाहिता जो पति के साथ अलग रहकर निवास कर रही थी उसके साथ लुधावली के ही कुछ लोगों ने घर में घुसकर मारपीट कर दी। इस मामले को लेकर युवती की जांच चल ही रही थी और वह इस इस मारपीट की घटना के बाद लुधावली के बजाए वन विहार कॉलोनी में निवास करने चली गई। यहां भी इस नव विवाहिता के साथ बीते रोज देर सायं को एक आरोपी ने मारपीट कर दी और वहां से चला गया। बाद में नव विवाहिता ने पुलिस थाना फिजीकल में भी आरोपी के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई। 
जानकारी के अनुसार पुलिस थाना फिजीकल मे नव विवाहिता आरती पत्नि रामहेत प्रजापति निवासी लुधावली ने फिजीकल थाना में शिकायत दर्ज कराई कि उसके साथ वन विहार कॉलोनी में रहने वाले आरोपी बलवीर रावत ने बीते रोज सायं 6 बजे आरती के साथ किसी बात को लेकर विवाद किया और बाद में यह विवाद मारपीट में बदल गया जहां आरोपी बलबीर ने आरती के साथ गाली-गलौज कर उसके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी देकर वहां से चला गया। 
अपने साथ हुई इस मारपीट को लेकर आरती ने पुलिस थाना फिजीकल में आरोपी बलवीर रावत के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई है पुलिस ने आ…

SI राजेन्द्र शर्मा का बेटा सेना में लेफ्टिनेंट

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के पोहरी थाने में उपनिरीक्षक के पद पर पदस्थ राजेन्द्र शर्मा के सुपुत्र नितिन शर्मा ने टेक्नीकल एंट्री स्कीम कोर्स नं.30 पास करने के बाद सेना में लेफ्टिनेंट पद पदस्थ हुए हैं। उनके सेना में लेफ्टिनेंट बनने पर शर्मा परिवार की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है। नितिन की प्रारंभिक शिक्षा 1-5 तक दीप्ति कॉन्वेट स्कूल सुजालपुर तथा 5 से 12 तक की शिक्षा वंदना कॉन्वेंट स्कूल गुना में हुई।
लेफ्टिनेंट नितिन ने युवाओं को टिप्स देते कहा कि सेना में अधिकारी बनने का मतलब थल सेना में कमीशंड अधिकारी या भारतीय वायु सेना में अधिकारी या फिर नौसेना में कमीशंड अधिकारी बनना है। अगर आपको लगता है कि आपके अन्दर अनुशासन, लगन और मेहनत करने और लीड करने की क्षमता है तो आप यकीनन भारतीय सेना में अधिकारी बन सकते हैं। उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने गुरूजनों एवं परिजनों को दिया है।
उप निरीक्षक राजेंद्र शर्मा ने बेटे नितिन के सेना में लेफ्टिनेंट बनने पर कहा कि पुलिस विभाग में सबसे छोटी रैंक पर भर्ती हुआ था और पूरी ईमानदारी और निष्ठा से 36 साल की सेवा के बाद उपनिरीक्षक के पद पर पदोन्नत किया गया था तो ब…

कांग्रेस का चुनावी हल्ला शुरू: किसानो को सूखा राहत राशि 50 हजार दिया जाए नही तो आंदोलन होगा

Image
शिवपुरी। केन्द्र सरकार द्वारा किसान एंव आमजन विरोधी नीतियो के खिलाफ कोलारस में कांग्रेस ने किसानों सूखा राहत में रााशि बढाने और तत्काल देने फसल का उचित दाम और बिजली विभाग के द्वारा किसानो की लूट को खत्म करने के लिए कांग्रेस ने कोलारस में एसडीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा और कहा कि हमारी मांगे समय पर पूरी नही होती है तो एक बड़ा आंदोलन कांग्रेस के द्वारा किया जाऐगा। 
जिला कांग्रेस के प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी ने बताया की मुख्यमंत्री भावांतर योजनाए, शासन का किसानों के साथ धोखा है, इस योजना के तहत शासन किसानों की समस्त फसलों को क्यों नही खरीद रही है। यह योजना किसानों के साथ मात्र छलावा है। व्यापारियों को लाभ हो रहा है।
किसानो को सूखे की राहत रााशि बढाकर 50 हजार रू हैक्टयर की जाए और तत्काल दी जाए, किसानो के लिए फसल बीमा की नई नीति बनाई जाए ओर इसमें किसानो के संपूर्ण नुकसान की भरपाई बीमा कंपनी ही करे। जीएसटी और नोटबंदी के कारण किसानो की उपज का मूल्य गिरा है इसकी भरपाई भाजपा सरकार करे। 
पिछले 3 वर्षो से शिवपुरी जिला कभी अतिवृष्टि और सूखे की मार झेल रहा है, कोई राहत तो नही बल्कि अपने बि…

2 वर्ष की मासूम का रेप, पब्लिक भड़की, चक्काजाम, आगजनी, तोड़फोड़, हंगामा

Image
शिवपुरी। जिले के खनियाधाना थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम खडीचरा में 2 वर्षीय मासूम के साथ बलात्कार करने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने मासूम की चीखों को दबाने के लिए उसकी हत्या का प्रयास भी किया है। मासूम की चीत्कार के कारण ही घटना स्थल पर स्थानीय निवासियों ने बदमाश को धर दबौचा। गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी का घर फूक दिया है। आगजनी में 4 बाइक, सिलेण्डर समेत सामान राख हो गए। भीड़ ने चक्काजाम कर दिया। समाचार लिखे जाने तक हालात तनावपूर्ण बने हुए थे। स्थिति को संभालने में भारी संख्या में पुलिस बल भी खनियाधाना में तैनात किया गया है। 
जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह सरकारी अस्पताल के पास रेस्ट हाउस के पीछे एक 18 वर्षीय सफाईकर्मी ने क्षेत्र की ही मासूम 2 वर्षीय बच्ची को अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे दिया। जब बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया तो उसके मुंह से निकली चीत्कार वहां से गुजर रही महिलाओं ने सुनी और उन्होंने शोर मचाया तो आरोपी ने बालिका को  जान से मारने का प्रयास किया लेकिन उसके पहले ही महिलाओं व आसपास के लोगों द्वारा घेरकर आरोपी को दबोच लिया गया और पुलिस क…

कोलारस उपचुनाव: शिवराज सिंह की परीक्षा और ज्योतिरादित्य की अग्निपरीक्षा होगी

Image
ललित मुदगल@एक्सरे /शिवपुरी। कोलारस विधायक रामसिंह यादव के दुखद निधन के बाद कोलारस विधानसभा का उपचुनाव होना है। प्रदेश के चुनावों से पूर्व होने वाले इस उपचुनाव में  प्रदेश के बड़े-बड़े दिग्गजों की परीक्षा और अग्निपरीक्षा होने वाली है। या यू कह लो कि भाजपा और कांग्रेस के सीएम के पद के दावेदारों बनती और बिगडती तस्वीर इस प्रदेश के सामने आ सकती है। 
वैसे तो कहा जाता है कि उपचुनाव में अधिकत्तर सत्ताधारी दल ही चुनाव में विजयी होता है, लेकिन भाजपा को शिवपुरी विधानसभा की करारी हार अभी तक याद होगी। इस चुनाव में प्रदेश के वर्तमान मंत्री, भाजपा का पूरा का पूरा संगठन और स्वयं सीएम शिवराज सिंह ने अपना पूरा दम लगाया था लेकिन सांसद सिंधिया से यह सब हार गए, और सांसद सिंधिया अकेले ही अपनी दम पर अपने प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी को जिता लाए। 
अब मूल बात कोलारस विधानसभा उपचुनाव की बात करते है। इस चुनाव मे भाजपा के पास प्रदेश सरकार की योजनाएं है जिन्है वे प्रचारित करेंगी। इन योजनाओं को बता कर वोटरों को लुभाने का प्रयास कर सकती है, और यह भी प्रचारित कर सकती है कि हमारा प्रत्याशी विजयी होता है तो हम कोलारस क…