Posts

Showing posts from October 5, 2017

विधायक भारती ने ग्राम कांकर में किया सरसों बीज किट का वितरण

Image
शिवपुरी। क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती ने गत दिवस पोहरी विधानसभा के शिवपुरी विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम कांकर में कृषि विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आइसोपोम योजनांतर्गत सरसों के बीज की 150 मिनी किटों का वितरण ग्राम के कृषकों को किया। सरसों बीज किट वितरण के दौरान ग्रामजनों को संबोधित करते हुए विधायक भारती ने कहा कि इस योजना के तहत किसानों को उन्नत किस्म की सरसों के बीज का वितरण किया जा रहा है। 
जिससे अच्छी किस्म की पैदावार होगी एवं इस बीज से हुई उपज से आगमी वर्ष हेतु अधिक मात्रा में बीज तैयार कर सकेंगें। विधायक भारती ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार किसानों के प्रत्येक पहलू को ध्यान रखकर किसान हितैसी कार्य कर रही है। जिससे किसानों का न्यूनतम लागत पर अधिकतम उत्पादन हो और किसानों की आय में वृद्वि हो सके। वीज वितरण कार्यक्रम में कृषि विकास अधिकारी आरपी पचौरी सहित ग्रामजन उपस्थित रहे।
बीज वितरण कार्यक्रम के पूर्व विधायक भारती ने पोहरी विकासखण्ड के कृषि उपज मण्डी प्रांगण में किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग जिला शिवपुरी द्वारा कृषि प्रोन्नति तथा किसान हितैसी एक दिवसीय ’’ कृषक संगोष्ठी ’’ के आयो…

कटने जा रही भैंसों से भरा ट्रक पकड़ा

Image
कोलारस। जिले के  कोलारस थाना क्षेत्र के  एबी रोड़ पर स्थित शिवनाथ ढाबे पर बीती शाम पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर से एक ट्रक को पकडक़र उसके चालक को गिरफ्तार कर लिया है। ट्रक में 15 भैंसे निर्दयता पूर्वक भरी हुई थीं और आरोपी उक्त भैंसों को गुना से भरकर आगरा के कत्लखाने में ले जा रहा था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 11 पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 मध्यप्रदेश कृषि पशु परिक्षण अधिनियम की धारा 6 (क), 66/192 मोटर व्हीकल एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
जानकारी के अनुसार कल शाम कोलारस पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ट्रक  क्रमांक यूपी 85 बाय 9200 में भैंसें भरकर शिवपुरी की ओर ले जाया जा रहा था। इस सूचना पर पुलिस ने एबी रोड़ पर स्थित शिवनाथ ढाबे के पास चैकिंग लगाकर ट्रक को पकड़ लिया और ट्रक चालक पवन पुत्र गुलाब सिंंह जाटव निवासी किरावली थाना अछनेरा जिला आगरा उत्तरप्रदेश को गिरफ्तार कर लिया है। 
पुलिस ने जब आरोपी से पूछताछ की तो उसने बताया कि उक्त भैंसों को आगरा ले जा रहा है। बाद में पुलिस ने सभी भैंसों को ट्रक से उतारकर मुक्त करा दिया।

चीनी सामान के विरोध में निकाली साईकिल रैली, सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। भारतीय बाजार में चीन में  बने उत्पादों के विरोध में स्वदेशी जागरण मंच ने गांधी पार्क से एक साइकिल रैली निकाली। जिसमें बड़ी संख्या में युवा साइकिलों पर सवार होकर चीनी सामान के विरोध में तख्तियों पर नारे लिखकर शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरे। रैली से पूर्व मानस भवन में एक सभा आयोजित की गई। जिसमें प्रोफेसर मधुसूदन चौबे और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग प्रचारक ब्रजकांत चतुर्वेदी उपस्थित रहे। 
श्री शर्मा ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश की 135 करोड़ जनता चीन का सामान खरीदती है और उससे अगर चीन को 1-1 रूपए का मुनाफा होता है तो चीन को 135 करोड़ रूपए मिलते हैं। जिसे वह उन रूपयों को भारत के खिलाफ खर्च करता है। इतिहास गवाह है कि विदेशी ताकतों ने भारत में आकर व्यापार शुरू किया और उसके बाद भारत को गुलाम बना लिया। यही रणनीति चीन अपना रहा है। जो भारत में व्यापार कर अपनी पैंठ बढ़ा रहा है। जिसको देखते हुए और गुजरे हुए कल से सबक लेते हुए हमें संकल्प लेना चाहिए कि हम चीनी का सामान का बहिष्कार करेंगे। उदबोधन के बाद वहां मौजूद युवाओं ने हाथ उठाकर संकल्प लिया। इसके बाद साइकिल रैली को प…

युवती के अपहरणकर्ता को गिरफ्तार नहीं कर रही है पोहरी पुलिस: शिकायत

Image
शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम बरखेड़ा के रहने वाले एक पीडि़त पिता ने अपनी पुत्री के अपहरणकर्ता की पुलिस द्वारा गिरफ्तारी न करने पर एसपी सुनील कुमार पांडे से शिकायत कर आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। 
पीडि़त ने अपने शिकायती आवेदन में उल्लेख किया है कि उसकी 17 वर्षीय पुत्री को पड़ोस का रहने वाला रामनिवास पुत्र रमेश शाक्य 25 अगस्त को बहला फुसलाकर ले गया था। जिसकी शिकायत उसने पोहरी थाने में दर्ज कराई, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी नहीं कर रही है। पीडि़त पिता के फरियाद पर से एसपी श्री पांडे ने जल्द से जल्द आरोपी की गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया है।

स्टेट बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में शिवपुरी के मोनू शाक्य ने जीता सिल्वर मेडल

Image
शिवपुरी। इंदौर में आयोजित 55वीं स्टेट बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता मिस्टर एमपी में शिवपुरी बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के सचिव मोनू शाक्य ने 75-80 कि.ग्रा. वर्ग में सिल्वर मेडल प्राप्त किया है। 
वहीं पूरे प्रदेश से आए 80 बिल्डरों में से सीनियर वर्ग के नमन मिश्रा को गोल्ड मेडल प्राप्त हुआ है। वहीं चंदू धाकड और कपिल धाकड़ ने भी सिल्वर मेडल जीता। वहीं जूनियर वर्ग में राहुल रॉय को ब्रॉज मेडल प्राप्त हुआ है। मोनू शाक्य प्रतियोगिता में शिवपुरी का नेतृत्व कर रहे हैं। 
वहीं उन्होंने जूनियर वर्ग में रैफरी की भूमिका भी निभाई है। मोनू शाक्य द्वारा सिल्वर मेडल जीतने पर उनके परिवारजन और इष्ट मित्रो ने उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित की।

गिर्राज शर्मा बने भाजयुमों के नगर अध्यक्ष

Image
शिवपुरी। बीते रोज भारतीय जनता पार्टी के युवा प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी की घोषणा जिलाध्यक्ष मुकेश चौहान ने नगर अध्यक्ष का दायित्व गिर्राज शर्मा मोनू भैया को सौंपा गया है। गिर्राज शर्मा सामाजिक कार्यों के चलते राजनीति में अपनी अलग पहिचान बनाए हुए है और इसी के चलते उन्हें यह जिम्मेदारी भरा दायित्व दिया गया है। 
विदित हो कि गिर्राज शर्मा मोनू भैया अभी हाल ही में भारत रक्षा मंच के जिला अध्यक्ष का पद थे। भारत रक्षा मंच में इनके उत्कृष्ण कार्य को देखकर जिलाध्यक्ष मुकेश चौहान ने इन्हें अपनी टीम में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है। 
उनकी इस महत्वपूर्ण पद की घोषणा के बाद बधाई देने वाले आशीष सेठ, आरडी शर्मा, आनंद मोहन शर्मा, अभिषेक शर्मा, मनीष गुप्ता,सुभाष मिश्रा, शुभम निगोती, रोहित बिलैया ने बधाई दी है। इस घोषणा के बाद गिर्राज शर्मा ने पार्टी के कार्यों को जन जन तक पहुंचानाकर कार्य करने के लिए आश्वस्त किया है।

हितग्राही मूलक योजनाओं के ब्रोशर तैयार कर ग्रामीणों को प्रदाय करें: अपर आयुक्त

Image
शिवपुरी। ग्वालियर संभाग के अपर आयुक्त डी.डी.अग्रवाल ने विभागीय योजनाओं एवं निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि हितग्राही मूलक योजनाओं की जानकारी विशेषकर ग्रामीणों को प्राप्त हो, इसके लिए योजनाओं से संबंधित ब्रोशर प्रकाशित कर ग्राम पंचायतों के माध्यम से ग्रामीणों को प्रदाय करें। ब्रोशरों में योजना का उद्देश्य, योजना में मिलने वाली सहायता, पात्र हितग्राही और संपर्क सूत्र का उल्लेख हो। अपर आयुक्त श्री अग्रवाल ने उक्त आशय के निर्देश आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में जिला अधिकारियों की विकास कार्यों एवं हितग्राही मूलक योजनाओं की समीक्षा बैठक में दिए। बैठक में कलेक्टर तरूण राठी, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नीतू माथुर सहित जिला अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। 
श्री अग्रवाल ने विभागवार संचालित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए उपसंचालक सामाजिक न्याय को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत अभी से जनपद पंचायत स्तरों पर प्रकरण चिन्हित कर सामूहिक विवाह के कार्यक्रम आयोजित किए जाए। जिससे पात्र हितग्राहियों को लाभांवित किया जा सके। 
उन्होंने …

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ने मनाई बाल्मीक जयंती

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा ने महर्षि वाल्मीक जयंती कोठी नम्बर 1 कार्यालय पर भव्यता से मनाई गई। इस अवसर पर महर्षि वाल्मीक जी के चित्र पर भाजपा के जिला कार्यालय मंत्री देवेन्द्र श्रीवास्तव द्वारा पूजा अर्चना कर माल्यार्पण किया। साथ ही मोर्चे के जिलाध्यक्ष नरेन्द्र आर्य द्वारा भाजपा के महापुरूषों के चित्र पर माल्यर्पण किया। इस अवसर पर डॉ. महेश आदिवासी भी उपस्थित थे। 
जयंती के अवसर पर मुख्य अतिथि देवेन्द्र श्रीवास्तव महर्षि वाल्मिक के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता महार्षि बाल्मिकी के बताए हुए मार्ग पर चलकर अपने जीवन को सफल करें। अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष श्री आर्य ने कहा कि महर्षि किसी जाति विशेष के नहीं बल्कि हम सब समाजों के भगवान हैं ऋषियों की श्रेणी में महर्षि वाल्मीकि का प्रमुख स्थान है। 
पुराणों के अनुसार महर्षि वाल्मीकि ने कठोर तपस्या कर महर्षि का पद प्राप्त किया था। भगवान श्री राम के जीवन पर आधारित रामायण नाम के महाकाव्य की रचना वाल्मीकि जी ने ब्रह्माजी के कहने पर की थी। महर्षि वाल्मीकि को ग्रंथों में आदिकवि कहा गया है। इनके द्वा…

पर्यटन उत्सव: संगीत और नृत्य की रंगारंग प्रस्तुतियां रहेगी मनमोहक

Image
शिवपुरी। मुख्यमंत्री पर्यटक उत्सव के तहत जिले में भी 6 अक्टूबर से 25 अक्टूबर 2017 तक जिला पर्यटन संवर्धन परिसर शिवपुरी द्वारा उत्सव के सौपान कार्यक्रम के तहत अनेकों कार्यक्रम आयाजित किए जाएगें। कलेक्टर एवं जिला पर्यटन संवर्धन कार्यकारिणी परिषद के अध्यक्ष  तरूण राठी ने बताया कि 6 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक मुख्यमंत्री पर्यटन उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस योजना के तहत जिले में भी अनेको कार्यक्रम आयोजित किए जाएगें।
कलेक्टर तरूण राठी ने बताया कि उत्सव के सौपान कार्यक्रम के तहत 6 अक्टूबर 2017 को सांय 07.30 बजे होटल पी.एस.रेसीडेंसी वायपास रोड शिवपुरी में इन्द्रधनुष कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसके तहत राजा मानसिंह कला एवं संगीत विश्वविद्यालय ग्वालियर के कलाकारों द्वारा विभिन्न प्रकार के गीत, संगीत एवं नृत्य की रंगारंग प्रस्तुतियां दी जाएगी।
07 एवं 08 अक्टूबर को अतीत से परिचय कार्यक्रम के तहत स्कूली छात्र-छात्राओं को जिले में स्थित विभिन्न पर्यटन स्थलों का भ्रमण कराकर उनसे रूबरू कराया जाएगा। 11 एवं 12 अक्टूबर को अतीत की यात्रा के तहत जिले के पुरात्व स्थलों का विभिन्न वर्गों द्वारा भ्रमण किया…

शरद पूर्णिमा और बाल्मीक जयंती पर पोहरी में निकाली विशाल रैली

Image
पोहरी। आज पोहरी नगर  में हिन्दू उत्सव समिति द्वारा महर्षि बाल्मीकि जयंती के अवसर पर विशाल रैली का आयोजन किया गया। रैली आदर्श विद्यालय के प्रांगण से शुरू हुई जो नगर के मुख्य मार्गो से होती हुई किले के अंदर, कटरा मोहल्ला होते हुए शहिद भगत सिंह पार्क में समापन किया गया।  इस रैली में बाल्मीकि समाज ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अनुराग त्रिवेदी जी,डॉ तुलाराम यादव कैलाश कुशवाह मंडी उपाध्यक्ष शिवपुरी,शेलेन्द्र शर्मा किशान मोर्चा मंडल अध्यक्ष, शुभम मुदगल, नरेंद्र सिंह जादोन ब्लॉक अध्यक्ष राष्ट्रीय मानव अधिकार एवं अपराध नियंत्रण संघटन, अभिषेक शर्मा, आशुतोष जैमिनी, हेमंत भार्गव, पवन सोनी बैराड़, डोंगर सिकरवार, देवीसिंह जादोन, पवन धाकड़ सहित नगर के हिन्दू लोग शामिल हुए।
रैली का जगह जगह हुआ स्वागत पोहरी नगर में आज बड़े हर्षउल्लास के साथ महर्षि बाल्मीकि जयंती मनाई गई जिसका नगर में जगह-जगह स्वागत किया गया। पेयजल की व्यबस्था अभिषेक शर्मा पत्रकार और नरेंद्र सिंह जादोन ब्लॉक अध्यक्ष मांनव अधिकार संघटन द्वारा की गई।

बड़ी खबर:आटा चक्की में रखे 10 लाख रूपए के अवैध फटाके जप्त

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के पोहा गांव में एक आटा चक्की में कार्यवाही करते हुए पुलिस ने अवैध रूप से रखे विस्फोटक सामान को जप्त किया है। इसमें आरोपी इन विस्फोटक सामाग्री में अवैध रूप से बने फटाकों को दीपावली पर बैचने की फिराक में थे। जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे को मुखबिर से सूचना मिली की नरवर कस्बे में कुछ आरोपी अवैध रूप से विस्फोटक सामाग्री को रखे हुए है। जिस पर एसपी ने तत्काल नरवर थाना प्रभारी सुरेश नागर कार्यवाही करने के लिए आदेशित किया। 
टीआर्ई सुरेशचंद नागर ने पीएसआई सुदर्शन कलोसिया को लेकर तत्काल रवाना हुए। ग्राम पोहा में दबिश देकर गोविन्द कुशवाह के मकान से करीब 8 लाख की अवेध आतिशबाजी जप्त की। जाँच में पाया की यह आतिशबाजी शंकर राठौर नरवर वाले की रखी हुई है। 
वही सुचना मिली की करेरा रोड पर अनिल राठौर की आटा चक्की में भी अवैध आतिशबाजी रखी हुई है। सूचना पर पीएसआई सुदर्शन कलोसिया रवाना हुए और अनिल राठौर के यहाँ से करीब 2 लाख की अवेध आतिशबाजी जब्त की। मोके पर पंचनामा बनाकर आतिशबाजी जप्त कर विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई।

कलयुगी पुत्र और बहू ने सास को पीटकर घर से निकाल दिया

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के भदेरा एक कलयुगी पुत्र की दांस्ता निकलकर सामने आई है। जिस युवक को पाल पोशकर इतना बढ़ा किया उसी ने बहू के आने के बाद पूरे रिश्तों को तोडक़र मां को अलग रहने को मजबूर कर दिया। इतने में भी मन नहीं भरा तो आरोपी कलयुगी पुत्र और बहू ने मिलकर महिला के साथ मारपीट कर दी। इस बात की शिकायत महिला ने पुलिस थाना बैराड़ में की। जहां पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी पुत्र और बहू के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार विमला पत्नि नरेन्द्र वर्मा उम्र 52 वर्ष निवासी भदैरा ने पुलिस थाना बैराड़ में शिकायत दर्ज कराई है कि वह अपने घर में बेटा और बहू से अलग रहती है। शादी के बाद जो सपने वृद्ध मां ने देखे थे उन पर पानी फैरते हुए बहू के साथ मिलकर अक्सर मारपीट करने लगा। 
हद तो तब हो गई जब मां अपने घर में रोटी बना रही थी। तभी बेटा और बहू ने मिलकर चोरी का आरोप लगाते हुए मां के साथ मारपीट कर दी। इस मारपीट से परेशान होकर मां पुलिस के पास पहुंची। जहां पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी बेटा मोनू वर्मा और बहू प्रिया वर्मा पर धारा 294, 323,506, 34 भादवि  के तहत मामला दर…

भारत को जानो प्रतियोगिता में शिवपुरी ने जीता तृतीय पुरूस्कार

Image
शिवपुरी। भारत को जानो प्रतियोगिता का भव्य आयोजन प्रांत स्तर पर डबरा में आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में शिवपुरी का प्रतिनिधित्व भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी की ओर से अध्यक्ष गोपालदास अग्रवाल, सचिव रीतेश जैन रोमी व प्रांतीय सह संयोजक संजीव जैन के निर्देशन में शामिल हुई और इस टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए प्रांत पर हुई भारत को जानो प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया। 
इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मप्र शासन के मंत्री नरोत्तम मिश्रा, बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष डॉ.राघवेन्द्र शर्मा थे। संचालन प्रांतीय संयोजक संजीव जैन ने अपनी ओजस्वी वाणी में किया और पूरी प्रतियोगिता को अनुशासनात्मक रूप से संचालन किया। 
इस प्रतियोगिता में मध्य भारत उत्तर प्रांत की वरिष्ठ वर्ग की 12 टीमें और कनिष्ठ वर्ग की 09 टीमो ने भाग लिया। शाखा शिवपुरी के संजीव जैन प्रांतीय सह संयोजक भारत को जानो एवं राज राजेश्वर सिंह के सान्निध्य में शाखा शिवपुरी की कनिष्ठ वर्ग की टीम बाल शिक्षा निकेतन शिवपुरी के छात्रों के तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। छात्र अधिराज जैन, नितिन शर्मा ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त कर शाखा शिवपुरी…

विश्व शांति का संदेश देने लायंस क्लब साउथ ने की पीस पोस्टर प्रतियोगिता

Image
शिवपुरी। भविष्य में शांति का संदेश देते हुए लायंस क्लब शिबपुरी साउथ द्वारा स्थानीय गूँज सेवा सप्ताह के तहत पीस पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय गणेशा बलेस्ड पब्लिक स्कूल में विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती नीलम गुप्ता एवं विद्यालय संचालक राजेश गुप्ता के मुख्यातिथ्य में किया गया। कार्यक्रम में लायंस क्लब अध्यक्ष एमजेएफ महिपाल अरोरा, सचिव राजेश गुप्ता, कोषाध्यक्ष अजयराज सक्सेना, लॉयनेस साउथ अध्यक्षा श्रीमती सुरेखा माहेश्वरी, सचिव श्रीमती कोमल राणा, कोषाध्यक्ष श्रीमती मोनिका जैन द्वारा दी गयी जानकारी में बताया कि 01 अक्टूबर से लॉयन्स क्लब साउथ के तत्वाधान गूंज के तहत मनाया जा रहा है। 
सेवा सप्ताह के इन दिनों में विश्व मे शांति की स्थापना हो इस उद्देश्य को लेकर स्कूली बच्चो के लिए पीस पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में गीता पब्लिक स्कूल, एसडीएम पब्लिक स्कूल, गुरुनानक स्कूल और गणेशा बलेस्ड पब्लिक स्कूल के स्कूली बच्चों ने कोरे कागज पर रंग उकेरते हुए बहुत ही दिशा सूचक, प्रेरणादायी चित्र उकेरे। 
इस पर लॉयन्स साथियो ने भी बच्चो को प्रोत्साहित करते हुए इन्हें विश्व शांति क…

चलती बस में से उतर रहा था युवक, टायर के नीचे आ गया, मौत

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के वरखेड़ा गांव के पास एक युवक चलती बस से गिर गया। जिससे युवक टायर के नीचे आ गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को लेकर उप स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंची। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार रोहित पुत्र परमाल सिंह धाकड़ उम्र 19 वर्ष निवासी वरखेड़ा म्याना से बस से वरखेड़ा आ रहा था। जब वरखेड़ा के समीप चलती बस से उतर रहा था। तभी इसी दौरान अचानक उतरते हुए बस के नीचे आ गया। 
बस के टायर के नीचे आ जाने से युवक की दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना की सूचना के बाद बस का चालक बस लेकर फरार हो गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में ले लिया है

जेठ-जिठानी ने छोटे भाई की पत्नि पर तलवार से किया जानलेवा हमला, गंभीर घायल

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के खोंकर गांव में एक परिवार में पुरानी रंजिश के चलते जेठ और जिठानीयों ने मिलकर महिला के घर में घुसकर जानलेवा हमला बोल दिया। चारों आरोपीयों ने महिला को ताबडतोड़ तलवारों से प्रहार करते हुए मरी हुई समझकर छोडक़र भाग गए। महिला का पति महिला को लेकर कोलारस थाने पहुंचा। जहां पुलिस ने महिला की रिपोर्ट अर आरोपी जेठ-जिठानीयों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।  
जानकारी के अनुसार सुनीता पत्नि मनोज चंदेल उम्र 30 वर्ष निवासी खोंकर का अपने जेठ राकेश और बालमुकुंद से विवाद चल रहा था। इसी विवाद के चलते बीते रोज सुनीता घर में अकेली थी। तभी आरोपीयों ने सुशीला पर हमला बोल दिया। जेठ राकेश और बालमुकुंद के साथ दोनों की पत्नि सुशीला और सावित्री भी इस हमले में शामिल थी। 
चारों ने मिलकर महिला को जमकर तलबारें मारी। महिला को मरा हुआ समझकर चारों आरोपी भाग गए। जब महिला का पति आया तो यह देखकर चौक गया। और महिला को लेकर तत्काल कोलारस थाने पहुंचा। जहां महिला की गंभीर हालात को देखते हुए कोलारस स्वास्थ्य केन्द्र से शिवपुरी रैफर कर दिया है। जहां महिला की हालात गंभीर बनी हुई है…

बैंक की दीवार में सुराख कर चोरी का प्रयास, चोकीदार जागा तो भाग गया चोर

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के पिछोर कस्बे में ही मुख्य मार्ग पर स्थिति जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित शाखा पिछोर की दीवार में सुराख कर चोरी की वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया। इस घटना की सूचना चौकीदार को मिली तो वह चिल्लाया। चोकीदार की आवाज सुनकर चोर भाग खडा हुआ। गनीमत रही कि इस कारगुजारी में चोर अपने इरादों में सफल नहीं हो पाया। 
पुलिस थाना पिछोर में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बैंक मैनेजर राकेश भदौरिया ने बताया कि चोर खिडक़ी तोडक़र अंदर आए और लॉकर वाले कमरे की दीवार तोडऩे की कोशिश की। चौकीदार की मुस्तैदी के चलते चोरी की घटना बच गई।

डॉ सतीश भार्गव बने युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष, बधाईयों का तांता

Image
शिवपुरी। बीते रोज भारतीय जनता पार्टी ने किसान मोर्चा ने सुबह अपनी कार्यकारिणी की घोषणा की थी। उसी के कुछ समय बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा ने भी अपनी कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है। भाजपा जिला कार्यालय मंत्री देवेन्द्र श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि भाजयुमो जिला अध्यक्ष  मुकेश सिंह चौहान ने जिले की कार्यकारिणी युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पाण्डे, संभागीय संगठन मंत्री शैलेन्द्र बरूआ, भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी, जिला संगठन मंत्री देवेन्द्र भार्गव व युवा मोर्चा जिला प्रभारी विनय जैन के निर्देशन में जारी की। 
जिसमे डॉ. सतीश भार्गव बैराड को भारतीय जनता युवा मोर्चा शिवपुरी का जिला उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जिसमे उनके मित्रगणों किशोर जैमिनी, संतोष शर्मा, पुष्पेंद्र भार्गव, राजेश  भार्गव, योगेंद्र दुबे, विक्की मंगल, हेमंत भार्गव, सतेन्द्र उपाध्याय, कौशल गौतम, आशुतोष जैमनी यहित अधिबक्ताओ,डॉक्टरों सहित शहर के व्यापारियों ने बधाईयां दी।