Posts

Showing posts from October 23, 2016

शिवपुरी में ट्रेन एक्सीडेंट हुआ या जानबूझकर रेल के सामने जीप रखी गई

Image
शिवपुरी। पिपरसमा, जिला शिवपुरी में बीते रोज हुआ एक ट्रेन एक्सीडेंट अब सुर्खियों में है। दरअसल उसका वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो को देखने के बाद एक पल को तो ऐसा लगता है कि कुछ लोग ट्रेन को रोकने की कोशिश कर रहे हैं परंतु जब आप बार बार इसे रिपीट करें तो समझ आता है कि ये लोग ट्रेन को रोकने की कोशिश नहीं कर रहे, बल्कि दिखावा कर रहे हैं। 
शिवपुरी जिले के ग्राम पिपरसमा में रविवार दोपहर को 1189 नंबर क्रॉसिंग के पास रेल की पटरी पर एक जीप रखी थी। इसी ट्रेक पर ग्वालियर-पुणे एक्सप्रेस ट्रेन आ रही थी। कुछ युवक इस ट्रेन को रोकने का इशारा मात्र कर रहे थे परंतु ट्रेन नहीं रुकी और जीप के परखच्चे उड़ गए। 
इस हादसे के बाद ट्रेन आगे जाकर रुक गई। करीब एक घंटे तक रुकी रही परंतु वो युवक जो ट्रेन को रोकने की कोशिश कर रहे थे, अपनी जीप के परखच्चे समेटने भी नहीं पहुंचे। ना ही उन्होंने लोकल पुलिस या रेल पुलिस से कोई शिकायत की। वीडियो को बार बार रिपीट करने पर युवकों का चैहरा कुछ और ही बयां करता है। ऐसा लग रहा है मानो जीप को जान बूझकर ट्रेक पर खड़ा किया गया और एक्सीडेंट करवा दिया गया।  मात्र 18 सेकेंड का वीड…

कोलारस नगर से दिनदाहाडे बीच सड़क से बालिका का अपहरण

Image
कोलारस। नशे के कारोबारियों से गठबंधन के आरोपों से घिरी कोलारस पुलिस के रामराज्य का दावा उस समय हवा हो गया जब कोलारस शहर में दिनदहाड़े 12 बजे एक बीच सड़क से एक नाबालिग युवती को किडनैप कर लिया गया। किडनैपर्स स्कॉर्पियो से आए, वारदात को अंजाम दिया और आसानी से फरार हो गए। बताना जरूरी है कि कल ही कोलारस पुलिस ने वारदात से पहले डकैतों को पकड़ने का दावा करते हुए अपने खुफिया तंत्र को अत्यधिक मजबूत होने का दावा किया था। 
बताया जा रहा है कि यह अपहरण शुद्ध फिल्मी स्टाईल में किया गया। 2 बालिकाएं सड़क पर जा रही थी। स्कार्पियो रूकी और 3 बदमाश उतरे और बालिका को बीच सडक से उठाया और गाडी में पटका और फरार हो गए। यदि एसपी यूसुफ कुर्रेशी का जनता से सीधा जुड़ाव ना होता तो आज यह मामला पूरे जिले की पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया होता। 
जानकारी के अनुसार कोलारस नगर के बीयर बार के समीप अपहृत बालिका रीमा आदिवासी उम्र 15 वर्ष निवासी लेवा गांव अपनी सहेली के साथ कपडे खरीदने जा रही थी। तभी अचानक एक स्कार्पियो गाडी क्रंमाक एचआर 26-8877 रूकी और गाडी से मनवीर पुत्र दिलेल निवासी पोरगी जिला रोहतक,अनिल सिंह पुत्र ईश्वर सिं…

बदरवास और बैराड़ में आरएसएस का विशाल पथ संचलन, हुआ जोरदार स्वागत

Image
शिवपुरी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का तहसील बदरवास नगर में ऐतिहासिक पथ संचलन निकाला गया जिसमें सैकड़ों की  संख्या में स्वयंसेवकों ने भाग लिया। स्वयंसेवकों का नगर वासियों ने बड़े ही उत्साह, के साथ पुष्प वर्षा कर आतिशीय स्वागत किया। 
इस अवसर पर अपने वौद्धिक में विभाग कार्यवाह राजेश भार्गव ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की  स्थापना की आवश्यकता क्यों पड़ी के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए समाज और संस्कृति की रक्षा के लिए संघ द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में बताया। उन्होंने उपस्थित स्वयंसेवकों से अपील की वह चीनी सामान का दीपावली पर वहिष्कार करें। 
पथ संचलन निकलने के पूर्व दोपहर थाना प्रांगण में स्वयं सेवकों का एकत्रीकरण हुआ, जहां उपस्थित अतिथियों ने शस्त्र पूजन किया। कार्यक्रम में अतिथि तथा मु य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग कार्यवाह  राजेश भार्गव, अखिल भारतीय गुरुद्वारा कारसेवा समिति के राष्ट्रीय  सचिव तेगबहादुर सिंह , आरएसएस के प्रान्त घोष प्रमुख कृपान सिंह ,जिला प्रचारक केशव दिबोलिया,नरेश चौधरी जिला कार्यवाह तथा संजय ग्वाल उपस्थित थे। 
मुख्य वक्ता राजेश भार्गव ने अपने बौद…

डंपर ने मारी युवक में टक्कर गंभीर घायल

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र में ग्राम रामपुर के निकट डंपर चालक ने बाईक सवार युवक को टक्कर मार दी जिससे बाईक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया । जिसे उपचार के लिये जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया है जहॉ उसकी गंभीर हालात को देखते हुए ग्वालियर रैफर कर दिया।
जानकारी के अनुसार चंदन पुत्र सीताराम कुशवाह कई वर्षो से कोलारस में शासकीय कर्मचारियो के यहां खाना बनाने का कार्य कर अपने परिवार का पालन पोशण करता था। कल वह रोज की तरह अपने गांव से बाईक से कोलारस खाना बनाने के लिए जा रहा था।
तभी कोलारस और रामपुर ग्राम के बीच डंपर क्रमांक एमपी 39 एच 1330 ने युवक में टक्कर मार दी जिससे बाईक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया हादसे की सूचना मिलते ही 108 की मदद से युवक को जिला चिकित्सालय ले जाया गया जिसके बाद युवक की हालत को गंभीर देखते हुए ग्वालियर रैफर कर दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

सावधान! आपकी मिठाईयां नकली मावे की तो नहीं

Image
कोलारस। दीपावली के त्यौहार से पहले ही नकली और मिलावटी दूध से तैयार होने वाले मावा की भट्टी शुरू हो गई हैं। जिले भर के ग्रामीण इलाकों में मावा की भट्टी संचालित की जा रही हैं। रोजाना बड़ी मात्रा में मावा क्षेत्र के दुकानदारों को बेचा जा रहा है। सूत्रो से पता चला है कि जिले भर में ग्रामीण क्षेत्रों में कृत्रिम दूध से मावा तैयार किया जा रहा है और भारी मात्रा में मिठाईयां तैयार करने की योजना भी है। नकली और मिलावटी मावा में लागत कम आती है। 
जिससे ज्यादा मुनाफे की चाह में कुछ लोग नकली मावा बड़ी मात्रा में खरीदकर दीपावली के त्यौहार में खफाने की फिराक में है। त्यौहार जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे नकली मिलावटी मावा की मांग बडऩे लगी है। इस कारोबार की भनक सभी को है। लेकिन फिर भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। नकली मावे से लोगो कई तरह की बीमारियो का सामना करना पड़ सकता है। क्योकि घटिया साम्रगी डालकर इस मावे का उत्पादन किया जाता है। 
नकली मावा भट्टी संचालित होने की जानकारी फूड से टी डिपार्टमेंट को भी है। लेकिन बावजूद इसके कार्रवाई नहीं की जा रही है। नकली मावा पर कार्रवाई नहीं होना लोगों की स…

अभिभाषक संघ द्वारा जजों के स्थानांतरण पर विदाई समारोह आयोजित

Image
शिवपुरी। जिला अभिभाषक संघ शिवपुरी द्वारा गत दिवस जिला जज बी.के.श्रीवास्तव का उज्जैन स्थानांतरण व विशेष अति. सत्र न्यायाधीश श्रीराम दिनकर के पदोन्नत के बाद दमोह स्थानांतरण पर विदाई समारोह का आयोजन किया गया। 
कार्यक्रम में सर्वप्रथम बार एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मेन्द्र शर्मा, उपाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह यादव एवं सचिव शैलेन्द्र समाधिया सहित उप स्पेशल जीपी स्वरूपनारायण भान व अन्य अभिभाषकों द्वारा जिला जज श्री श्रीवास्तव एवं विशेष अति.सत्र न्यायाधीश श्री दिनकर का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। 
कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन देते हुए अभिभाषक संघ के अध्यक्ष धर्मेन्द्र शर्मा ने कहा कि न्यायाधीशों का स मान और उनका अनुभव वकीलों को नई दिशा प्रदान करता है हमें काफी अनुभव स मानीय जजों के सानिध्य में प्राप्त हुआ जिसके प्रति हम सदैव आभारी रहेंगेे और आशा करते है कि भविष्य में भी ऐसे ही न्यायाधीश यहां आए। 
कार्यक्रम में जिला जज बी.के.श्रीवास्तव ने अपने अनुभवों को विदाई समारोह में बांटा और वकीलों की कई प्रकार की समस्याओं को बताया। कार्यक्रम में इन अतिथियों का माल्यार्पण कर स मान किया गया। इसके अलावा शहर को गौ…

शिवराजसिंह के भाई नरेन्द्र के शिवपुरी आने पर हुआ जोरदार स्वागत

Image
शिवपुरी- प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अनुज (छोटे भाई) नरेन्द्र सिंह चौहान का गत दिवस बामौरकलां नगरागमन पर भव्य स्वागत किया गया। यह स्वागत समारोह जिला पंचायत सदस्य रामसिंह यादव के निवास पर हुआ। सीएम के अनुज नरेन्द्र सिंह पिछोर में किसी कार्य से आए हुए थे इसी दौरान वह जिपं सदस्य के निवास पर पहुंचे और यहां उनका आतिशी स्वागत किया गया। 
इस दौरान उनके साथ जिला पंचायत अध्यक्ष इटारसी श्री तिवारी भी थे। स्वागत समारोह में रामसिंह यादव के अलावा अनिल शर्मा बुकर्रा, रमाकान्त शर्मा गूडर, रामनिवास लोधी बनखेड़ा, देवेन्द्र सिंह कल्ल्लू दाऊ बन्दला, कौशलकिशोर शर्मा पिछोर शामिल रहे। 

सपाक्स की जिला कार्यकारिणी घोषित

Image
शिवपुरी। पदोन्नति में आरक्षण के विरोध को लेकर अस्तित्व में आए स्वर्ण, पिछड़ा वर्ग, अल्प सं यक अधिकारी, कर्मचारी संस्था (सपाक्स)आंदोलन को तेज करने के लिए लामबद्ध हो रहे हैं। इसीक्रम में शनिवार की रात स्थानीय 14 न बर कोठी स्थित कर्मचारी भवन में बैठक आयोजित कर जिला कार्यकारिणी घोषित की गई।  जिसमें सर्व सम्मति से डॉ. कौशल गौतम को सपाक्स का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया। वहीं उपाध्यक्ष के पद पर एटीओ ऐश्वर्य शर्मा, सीपी दुबे, डॉ. प्रदीप भार्गव, ऊषा शर्मा, महेन्द्र तोमर, अजय जैन, नाशिर खांन, प्रमोद कटारे, अजय त्रिपाठी, कमलेश गुप्ता, देवेन्द्र अवस्थी, नरेन्द्र शर्मा, विष्णु शर्मा, रोहिणी अवस्थी सहित विवेक महिन्द्रा को बनाया गया है। 
जबकि सचिव के पद पर जिला अस्पताल के आरएमओ डॉ. एसएस गुर्जर व डॉ. सुरेन्द्र शर्मा को मनोनीत किया गया है। मीडिया प्रभारी का दायित्व नीरज सरैया, प्रदीप अवस्थी व बृजेन्द्र भार्गव को सौंपा गया है।  
कार्यकारिणी में नोडल अधिकारी के रूप में सिविल सर्जन डॉ. गोविन्द सिंह, संजय ऋषिश्वर, इंजीनियर एसके जैन, सुरेश दुबे व डॉ. संजीव गौतम शामिल किए गए हैं। जबकि मार्गदर्शन मंडल में ओपी…

108 के प्रभारी ने चालक को पीटा, सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। जिले में संचालित 108 इंमरजेंसी एंवुलेंस के स्टॉफ ने आज एक राय होकर अपने ही प्रभारी के खिलाफ मौर्चा खोल दिया। 108 के स्टॉफ का आरोप है कि अभी आये नये प्रभारी हमारे साथ अभद्र व्यबहार करते है। और कल तो हद करते हुए एक चालक के साथ मारपीट करते हुए जाति सूचक गालीगलौच करने का आरोप लगाते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है।
जानकारी कें अनुसार डायल 108 के सभी कर्मचारी और चालकों ने आज एसडीएम रूपेश उपाध्याय को ज्ञापन सौपते हुए बताया है कि 108 के प्रभारी विवेक दुवे बीते रोज जब होटल पर खाना खा रहा था तो अपने 4 अन्य साथियों के साथ होटल पर आये और बोले की तू यहॉ क्या कर रहा है और गालीगलौच करते हुए अभद्रता करते हुए मारपीट कर दी।
इतने मेंं ही प्रभारी का मन नहीं भरा तो प्रभारी विवेक दुवे ने शराब के नशे में जाति सूचक गालियां दी। इस बात से परेशान होकर आज शिवपुरी जिले के समस्त 108 के स्टाफ ने एक मत होकर अपने अधिकारी के  िालाफ मौर्चा ाौल दिया। 
इनका कहना है मुझे अभी शिवपुरी आये हुए तीन से चार दिन हुए है मेने किसी के साथ कोई अभद्रता नहीं की है। इतना जरूर है कल एक हमारा ड्रायवर ड्रिंक किये हुए डयूटी पर था। जि…

महिला के साथ पडौसियों ने कर डाला गैंगरेप

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम खिरिया में दो युवको ने एक महिला के घर में घुसकर गैंगरेप कर डाला उस समय महिला का पति और ससुर खेत पर गये हुए थे। दोनों के लौटने पर महिला ने यह पूरा घटनाक्रम पति को बताया। पति महिला को लेकर थाने पहुॅचा और आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।
जानकारी के अनुसार रूपबती पत्नि राजू सिंह परिवर्तित नाम उम्र 28 वर्ष निवासी खिरिया अपने घर पर अकेली थी। पति और ससुर खेत पर गये हुए थे। तभी गांव के ही हल्के और कमलेश कुशवाह आ गये और महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे डाला। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपीयों के खिलाफ धारा 376डी ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

ट्रैक्टर चालक ने बाईक में मारी टक्कर, बाईक सवार की मौके पर ही मौत

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम बवनपुरा में एक ट्रेक्टर चालक ने एक बाईक सबार युवक को टक्कर मार दी। जिससे बाईक पर सबार युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बाईक पर पीछे बैढ़ा भाई घायल हो गया। जिसे उपचार के लिये चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार अतरसिंह पुत्र बाबूलाल जाटव निवासी बमनपुरा अपने भाई गोपाल के साथ बैराड़ से बमनपुरा अपनी बाईक से वापस आ रहे थे। तभी रास्ते में सामने से आ रहे सोनालिका टे्रेक्टर क्रमांक एमपी 33 एबी 0322 के चालक ने तेजी और लापरबाही से टेक्टर चलाते हुए  उदम सिंह के खेत के पास में बाईक में टक्कर मार दी। जिससे बाईक पर सबार अतरसिंह की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पीछे बैठा गोपाल गंभीर रूप से घायल हो गया।
पुलिस ने मौके पर पहुॅचकर घायल गोपाल को चिकित्सालय में भर्ती कराया वही दूसरे भाई संदीप की रिपोर्ट पर टै्रक्टर चालाक के खिलाफ धारा 304ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

नपा में फिर सामने आया टेंडर मैनेज करने का मामला!

Image
शिवपुरी। नित नए-नए घोटालों के लिए सुर्खियों में रहने वाली शिवपुरी नगर पालिका में आज फिर नया घोटाला करने के लिए एक टेंडर मैनेज करने का मामला सामने आया है। यह टेंडर शहर के फतेहपुर रोड स्थित कोठी नंबर 31 के पास स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय की स्कूल बाउण्ड्रीवाल का था। यह टेंडर लगभग आठ लाख रूपये का बताया गया जिसमें एक ग्वालियर की फर्म ने स्पीड पोस्ट के माध्यम से नगर पालिका शिवपुरी में टेंडर डाल दिया। 
जिसकी आवक भी हो गई, लेकिन जैसे ही यह मामला स्थानीय पार्षद को लगी तो उन्होंने अन्य ठेकेदारों से मिलकर टेंडर मैनेज करने का सिस्टम बनाया और उक्त फर्म का टेंडर भी नहीं खोला गया, बल्कि उसके फर्जी लेटरपेड पर किसी अन्य व्यक्ति के हस्ताक्षर कराकर टेंडर को मैनेज करने का सिस्टम बना लिया जो घोटाले की श्रेणी में साफ.-साफ  दिखाई दे रहा है।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार को वार्ड क्रमांक 15 के कोठी नंबर 31 के पास स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय की बाउण्ड्रीवाल के टेंडर डाले जाना थे। जिनमें शहर की फर्मों के साथ अन्य फर्मों ने भी भाग लिया था। क्योंकि यह टेंडर आठ लाख रूपये के करीब होने के चलते ऑनलाइन था। जिसका …