रिश्वत कांड: ऑडियो लीक मामले में आरक्षक के बाद फरियादी सैनिक पर गिरी गाज

शिवपुरी। कोतवाली पुलिस ने उस होमगार्ड सैनिक रवि शर्मा के विरूद्ध आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला दर्ज कर लिया। जिसने उस ऑडियो को लीक किया था जिसमें प्रधान आरक्षक शशिकांत को मामले को रफा दफा करने के एवज में 30 हजार रूपए दिए जाने का जिक्र था। 

ऑडियो लीक होने के बाद पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुर्र्रेशी के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य ने प्रधान आरक्षक शशिकांत को निलंबित कर उसके विरूद्ध एसडीओपी जीडी शर्मा को जांच के लिए अधिकृत किया था। लेकिन अब पुलिस के शिकंजे में होमगार्ड सैनिक रवि शर्मा भी आ गया है। जिसके विरूद्ध पुलिस ने उसकी पत्नि दीप्ति शर्मा की आत्महत्या के मामले में उत्प्रेरण का मामला कायम किया है। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि दीप्ति शर्मा पत्नि रवि शर्मा उम्र 32 वर्ष  निवासी टीव्ही टावर रोड़ की 12 जनवरी 2016 को जिला अस्पताल में जहर खाने से मृत्यु हो गई थी। एफएसएल रिपोर्ट में पुष्टि हुर्ई कि दीप्ति की मृत्यु जहर से हुई है। इस पर पुलिस ने मर्र्ग कायम किया था और इस मामले को रफा दफा करने के लिए ही होमगार्ड सैनिक रवि शर्मा से प्रधान आरक्षक शशिकांत ने 30 हजार रूपए की रिश्वत ली थी, ऐसा लीक हुए ऑडियो से जाहिर हुआ। 

यही कारण है कि आत्महत्या उत्प्रेरण के सबूत मिलने के बाद भी पुलिस ने ल बे समय तक इस मामले में कोर्ई कार्र्रवाई नहीं की। वहीं दूसरी ओर एफआर भी नहीं लगार्ई गर्ई। इससे परेशान होकर रवि शर्मा ने रिश्वत का ऑडियो जारी कर दिया। इसका परिणाम यह हुआ कि शशिकांत को निल िबत कर दिया गया वहीं इस मामले की जांच में भी तेजी आ गई। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य का कहना है कि रवि शर्मा के अवैध संबंध एक अन्य महिला से थे और इन्हीं संबंधों के कारण दीप्ति ने आत्महत्या की। जांच में स्पष्ट हुआ कि दीप्ति ने मृत्यु के पूर्र्व पति के अवैध संबंधों का आरोप लगाकर पुलिस को शिकायत कि थी और इस मामले में 19 जुलाई 2014 को मु य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्रीमती प्रिया शर्मा के न्यायालय में समझौता हुआ था, लेकिन इसके बाद भी रवि शर्मा के रंग ढंग वहीं  रहे। 

रवि शर्मा की बड़ी पुत्री वंशिका उम्र 13 वर्ष ने 27 मई 2016 को पुलिस को दिए गए कथन में बताया कि उसकी माँ का उस रात पिता से झगड़ा हुआ था और इसके बाद उन्होंने जहर का सेवन कर लिया था। 28 सित बर 2016 को मृतिका दीप्ति शर्र्मा के भार्ई गौरव शर्र्मा ने पुलिस बयान में बताया कि रवि शर्र्मा के अवैध संबंध अन्य महिला के साथ थे। जिससे पति पत्नि में झगड़ा होता रहता था।

मृतिका दीप्ति शर्मा की माँ मुकेश शर्मा ने भी ऐसे ही बयान दिए। जिससे स्पष्ट होता है कि दीप्ति ने पति की प्रताडऩा के चलते आत्महत्या की है।