कोर्ट में नौकरी और पेट्रोल पंप का लाइसेंस का झांसा देकर 10 लाख की ठगी

शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र में स्थित ग्राम बांसखेड़ी निवासी सतनाम सिंह को पेट्रोल पंप का लायसेंस दिलाने और उसके बेरोजगार पुत्र को नौकरी दिलाने के नाम पर दस लाख रूपए से अधिक की ठगी करने वाले हरियाणा के पानीपत निवासी पिता-पुत्र के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया गया है। 

आरोपी नरेश बंसल और उसके पुत्र नीतेश उर्फ आशु बंसल के खिलाफ भादवि की धारा 420 और 406 तथा 34 के तहत आपराधिक मामला देहात थाने में दर्ज किया गया है। दोनों आरोपियों ने फरियादी सतनाम सिंह पुत्र सरदार प्रीतम सिंह से 10 लाख रूपए के अलावा बुलेरो कार और मोटरसाइकिल हड़प ली। हालांकि बाद में पुलिस ने छतरपुर से बुलेरो गाड़ी जप्त कर ली है।

जानकारी के अनुसार 14 जून 2016 को फरियादी सतनाम सिंह ने पुलिस को बताया था कि आरोपी नरेश बंसल और उसका पुत्र नीतेश उर्फ आशु बंसल निवासी मतलोढ़ा, पानीपत हरियाणा ने डेढ वर्ष पूर्व उसके पुत्र गुरूप्रीत सिंह को झांसे में लेकर उसका पासपोर्ट बनवाया तभी से गुरूप्रीत आरोपी नरेश के संपर्क में आ गया तब से ही आरोपियों का उसके घर आना जाना शुरू हो गया। 

इस बीच आरोपी नरेश बंसल ने उसे बताया कि उसके  ऊपर तक काफी अच्छे संबंध है और वह उन्हें पेट्रोल पंप का लायसेंस दिलवा देगा। इसके लिए फरियादी ने सेसर्ई के पास जमीन भी तलाश कर ली। उसके बाद आरोपी ने फरियादी को बताया कि उसका पुत्र काफी दिनों से बेरोजगारों की तरह घूम रहा है। इसलिए वह उसकी कोर्ट में नौकरी लगवा देगा। 

इन दोनों कामों के लिए दस लाख रूपए की राशि खर्च होगी। आरोपी की बातों में आकर सतनाम सिंह ने उसे दस लाख रूपए दे दिए। उक्त रूपए और उसकी बुलेरो कार व मोटरसाइकिल लेकर दोनों पिता-पुत्र चंपत हो गए। जब जानकारी फरियादी को लगी तो वह परेशान होकर आरोपियों की तलाश में जुट गया। 

इसी बीच उसे ज्ञात हुआ कि उसकी बुलेरो कार छतरपुर में मिली है। जिसे पुलिस ने जप्त किया है। पुलिस ने फरियादी की शिकायत की जांच कर कल दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।