स्थापना दिवस पर शासकीय भवन होंगे रोशन, जनसंपर्क लगायेगा प्रदर्शिनी

शिवपुरी। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस का जिला स्तरीय समारोह 1 नव बर 2016 को प्रात: 10.30 बजे से जिला मु यालय पर स्थित तात्याटोपे समाधि स्थल प्रांगण शिवपुरी में आयोजित किया जाएगा। समारोह की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी  डी.के.मौर्य की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक स पन्न हुई।

जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आज आयोजित बैठक में वनसंरक्षक आर.सी.कोरी, अपर कलेक्टर नीतू माथुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  कमल मौर्य, अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी  रूपेश उपाध्याय, डिप्टी कलेक्टर आर.ए.प्रजापति सहित विभिन्न विभागो के जिला अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। 
जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी श्री मौर्य 01 नव बर स्थापना दिवस के संबंध में आयोजित होने वाले जिलास्तरीय समारोह के लिए विभागीय अधिकारियों को सौंपे गए कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि जो भी दायित्व विभागीय अधिकारियों को सौंपे गए है। उसे पूर्ण निष्ठा के साथ संपादित करें। 

बैठक में बताया गया कि स्थापना दिवस के समारोह जिला स्तर सहित विकासखण्ड स्तर पर भी आयोजित किए जाएगें। जिला स्तरीय स्थापना दिवस का समारोह जिला मु यालय पर स्थित तात्याटोपे समाधि स्थल प्रांगण में 10.30 बजे से आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि प्रमुख शासकीय भवनों पर एक नव बर की रात्रि को रोशनी की जाएगी।
मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। इसके पश्चात राष्ट्रगान एवं मध्यप्रदेश गान होगा। मुख्य अतिथि द्वारा मु यमंत्री जी के संदेश का वाचन किया जाएगा। इस मौके पर उपस्थित जनसमूह को प्रदेश के विकास एवं समृद्धि के लिए संकल्प दिलाया जाएगा। साथ ही शहर की विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं योगा के विभिन्न आसनो का प्रदर्शन किया जाएगा। 

कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, उद्योगपतियो, व्यवसाईयों, समाजसेवियों, धर्मगुरूओं, स्वयंसेवी संस्थाओं, केन्द्रीय शासन के अधिकारी, कमर्शियल अधिकारी, आर्मी फोर्स के अधिकारी, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, लोकतंत्र सेनानियों एवं शहीद सैनिकों को परिवारों को आमंत्रित किया जाएगा।

ऐसे प्रयास किए जाएगें कि समाज की सभी वर्गो की भागीदारी इस कार्यक्रम में हो। जिला स्तरीय कार्यक्रम के अनुरूप प्रत्येक विकासखण्ड स्तर पर भी मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए जाएगें। इस मौके पर जिला जनसंपर्क कार्यालय शिवपुरी द्वारा छायाचित्र प्रदर्शनी लगाई जाएगी।