अधिकारियों से त्रस्त कर्मचारी ने सीएम हाऊस के सामने ने किया आत्मदाह का प्रयास

शिवपुरी। बिजली विभाग के एक कर्मचारी ने इस कारण भोपाल में सीएम हाऊस के सामने आत्महत्या का प्रयास कारण किया गया है कि बिजली विभाग के अधिकारी उसकी 1 वर्ष से वेतन व ट्रांसफर आदेश नही दे रहा था। स्थानीय प्रशासन से उसने इच्छा मृत्यु की मांग भी की थी। कलेक्टर शिवपुरी से भी उसने करूण गुहार भी लगाई थी लेकिन किसी ने उसकी मदद नही की। 

बताया जा रहा है कि भोपाल में सीएम हाउस के सामने बिजली कंपनी के कर्मचारी अरविंद मिश्रा ने अपने परिवार के साथ आकर आत्महत्या का प्रयास किया। अरविंद को पिछले 1 साल से वेतन नहीं दिया गया है। जीएम बीएस दांगी व सीके जैन उसे तंग कर रहे हैं। 

उसका तबादला हो गया लेकिन आदेश जारी नहीं किए। उसने कलेक्टर से मदद मांगी लेकिन नहीं मिली। अंतत: उसने शिवपुरी कलेक्टर एसपी को भोपाल जाकर आत्महत्या करने की चेतावनी दी और अपने ऐलान के अनुसार यहां आ गया। 

अरविंद मिश्रा  ने शुक्रवार को हाउस के बाहर खूब हंगामा किया। उसने खुद की जान देने की कोशिश भी की। वह अपनी फैमिली के साथ भोपाल आया था। अरविंद ट्रांसफर आर्डर न मिलने से परेशान था। 

उसका आरोप है कि उसका  शिवपुरी से ट्रांसफर किया गया है, लेकिन अब तक ऑर्डर नहीं मिला। कर्मचारी ने ह तेभर पहले ही भोपाल में मंत्रालय के बाहर जाकर फैमिली सहित आत्महत्या करने की धमकी दी थी। फिलहाल श्यामला हिल्स पुलिस ने कर्मचारी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

इच्छामृत्यु की मांग की थी
अरविंद बिजली कंपनी के अधिकारियों की प्रताडऩा से तंग आकर इच्छा मृत्यु की मांग कर चुका है। उसने शिवपुरी कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव और एसपी मोह मद यूसुफ कुर्रेशी को शिकायत भी की थी। अरविंद ने चेतावनी दी थी कि वो 28 अक्टूबर को भोपाल जाकर अपने परिवार सहित मंत्रालय पर आत्महत्या कर लेगा। इसके बावजूद पुलिस विभाग सतर्क नहीं हुआ। हालांकि कलेक्टर ने इस बात से इनकार किया था कि उन्हें अरविंद ने इच्छामृत्यु से संबंधित कोई आवेदन दिया है। 

अरविंद का आरोप
बिजली कंपनी के महाप्रबंधक बीएस दांगी व सीके जैन उसे एक साल से वेतन न देकर मानसिक रूप से प्रताडि़त कर रहे हैं। उसका परिवार भुखमरी की कगार पर आ गया है। बच्चों की फ ीस जमा न होने से स्कूल से नाम काट दिया गया है। 

सीएम हाउस के बाहर किसी युवक द्वारा हंगामा करने की सूचना मिली थी। हम उसे पूछताछ के लिए लाए हैं, ताकि उसकी समस्या का समाधान हो सके।
मदनलाल इगने, टीआई श्यामला हिल्स थाना भोपाल