Posts

Showing posts from August 31, 2015

फिल्मी स्टाईल मेें की भाई ने बहन के आशिक की कुटाई

Image
शिवपुरी। गुरूद्वारा चौक पर सिटीकेट बैंक के पास एक इग्लिंश सिखाने वाली कोचिंग के बाहर रोज की तरह एक छात्र और छात्रा आपस में बात कर रहे थे कि तभी छात्रा का भाई फिल्मी स्टाईल में आया और छात्रा से बात कर रहे छात्र पर पिल बैठा।
बताया गया है कि यह दोनो छात्र-छात्रा इस कोचिंग में इंग्लिश की क्लास लेने आते है ये आपस में प्रेमी-और प्रेमिका है रोज की तरह यह दोनो आपस में बात कर रह थे।
तभी प्रेमिका का भाई आया ओर प्रेमी की कुटाई कर डाली। बताया गया है इस प्रेमी की सार्वजनिक कुटाई के कारण वहां रास्ता जाम हो गया और जनता की भीड इकठ्ठी हो गई।
किसी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस इस सूचना पर आ पहुंची और प्रेमी ओर इस प्रेम स्टोरी में विलेन बने भाई को उठा कर देहात थाने ले गई।
पुलिस ने इन दोनों के परिजनो को थाने। बुलाया बताया यह भी गया है प्रेमिका ने अपने प्रेमी खिलाफ मामला दर्ज कराने से मना कर दिया और प्रेमी ने भी अपने प्रेमिका के भाई पर मामला दर्ज नही कराया। 
और दोनो के परिजनो ने थाने में ही आपस मे सुलह कर ली इस कारण इस मामले में पुलिसिया रजिस्टर नही रंगा गया है। अचानक शाम को हुई इस घटना की चर्चा पूरे शहर मे…

पुलिस प्रताडना से युवक की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस कस्बे में कोलारस के भाजपा नगर मण्डल अध्यक्ष जयपाल जाट के भाई बलराम जाट की मौत के मामले में हंगामा खडा हो गया। परिजनों ने इस युवक की मौत का जिम्मेदार कोलारस पुलिस को ठहराया है और कहा कि पुलिस की प्रताडऩा के कारण यह मौत हुई है। वही इस युवक की मौत का कारण पुलिस हार्टअटैक बता रही है। 
जानकारी के अनुसार आज सुबह कुशवाह और जाटो के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया कोलारस पुलिस ने दोनो पार्टीयो पर क्रोस मुकदमा दर्ज लिया। 
बताया गया है कि  फरियादी मनोज कुशवाह की ओर से रंजिशन मारपीट करते हुए आरोपी के रूप में रिंकू, पिंटू, बलराज और विक्की जाट पर मारपीट के आरोप लगाए और एफआईआर दर्ज कराई। 
वहीं दूसरी ओर फरियादी बने बलराज जाट ने भी कुशवाह परिवार पर मारपीट के आरोप लगाए और पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई। यहां बलराज की रिपोर्ट पर से आरोपी भानू कुशवाह, राजू कुशवाह, मनोज कुशवाह और  बद्दू कुशवाह के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया। 
दोनों ही मामलों में पुलिस ने क्रॉस कायमी करते हुए धारा 294,323,506बी,34 ताहि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया था। 
परिजनो को आरोप है इसी झगडे को लेकर  ब…

नशे में टल्ली जीजा में साले ने लट्ठ दे मारा, जीजा की मौत

Image
शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम खरई घोटारी में एक युवक ने शराब के नशे में बीती रात अपने ही जीजा की लाठियों से पीट-पीट कर हत्या कर दी। 
घटना के दौरान दोनो साले-जीजा अपने घर की पाटौर पर शराब पी रहे थे और इसी दौरान उनकी आपस में किसी बात को लेकर लड़ाई हो गई और साले ने जीजा की लाठियों से पीट-पीट कर निर्मम हत्या कर दी। 
घटना के बाद आरोपी साला मौके से फरार हो गया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी साले के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार बालकिशन(45) पुत्र मिसरा आदिवासी बीती रात  करीब 9 बजे से अपने साले हरबिलास (40)पुत्र लालचंद आदिवासी के साथ अपनी पाटौर की छत पर बैठकर शराब पी रहा था। 
इसी बीच जीजा साले में किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। घटना के समय दोनों शराब के  नशे में धुत्त थे। झगड़ा इतना बढ़ गया कि साले हरविलास ने बालकिशन के सिर में लाठी मार दी जिससे उसके सिर से खून बहने लगा और वह चक्कर खाकर पाटौर से नीचे गिर गया और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 
अपने जीजा की मौत होती देख आरोपी हरविलास वहां से भाग खड़ा हुआ। रात्रि में बाल…

संत भैरोदास जी ने किया अपनी देह का त्याग

Image
शिवपुरी। सतनवाड़ा स्थित खेरे वाले हनुमान मंदिर के संत भैरोदास जी महाराज ने अपनी दैह का त्याग कर दिया। उनका आज पूरे स मान के साथ मंदिर परिसर में ही अंतिम संस्कार किया गया। 
इस दौरान जहां कलेक्टर राजीव दुबे सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे वही हजारों की संख्या में मंदिर के भक्त भी इसमें शामिल हुए। 
उल्लेखनीय है कि संत भैरोदास का बीते दिनो बीमारी के चलते निधन हो गया था। आज उनकी अंतिम यात्रा में हजारों भक्तगणों ने भाग लिया। 
इस अवसर पर कलेक्टर राजीवचंद दुबे, एडीएम जेडयू शेख, एसडीएम नीतू माथुर, विधायक प्रहलाद भारती, नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा, शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन, राकेश गुप्ता, विजय शर्मा सहित हजारों लोग उपस्थित थे। 
पटिया वाले सरकार आश्रम से मिला था संत को जीवन सांसारिक अवस्था में संत भैरोदास रोडवेज में कंडक्टर के पद पर पदस्थ थे और भोपाल में रहते थे हालांकि वह मुरैना के रहने वाले थे। बताया जाता है कि नौकरी के दौरान वह गंभीर रूप से बीमार हुए और डॉक्टरों ने जबाव दे दिया। 
परिवार वाले भोपाल से उन्हें मुरैना ले जा रहे थे। बताया जाता है कि मुरैना में उ…

पुलिस ने दबोचे दो शातिर निगरानी बदमाश

Image
शिवपुरी। सतनवाड़ा पुलिस ने विनेगा आश्रम के पास से दो शातिर निगरानी व फरार बदमाशों को पकडऩे की कार्रवाई की है। दोनेा के कब्जे से पुलिस ने दो कट्टे व कारतूस बरामद किए है। 
पुलिस की मानें तो दोनो बदमाश पर्यटक स्थल टंूडा बरखा क्षेंत्र में आने वाले सैलानियों के साथ छोटी-छोटी लूटपाट करते थे और पुलिस के पास इसकी सूचना कई दिनो से आ रही थी।
सतनवाड़ा थाना प्रभारी आरआर तिवारी को सूचना मिली कि दो शातिर बदमाश विनेगा आश्रम के पास किसी वारदात को करने की नीयत से घूम रहे है। 
सूचना पर से थाना प्रभारी पुलिस टीम लेकर मौके पर पहुंचे और दबिश देकर घटनास्थल से सिद्धार रावत निवासी नोहरीकला व विमल पुत्र कल्ला जाटव निवासी रातौर को पकड़ लिया। पुलिस ने दोनो के कब्जे से एक-एक कट्टा व कारतूस बरामद किए है। 
पकड़ा गया बदमाश सिद्धार रावत को न्यायालय से एक मामले में चार साल की सजा हो चुकी है लेकिन वह सजा के बाद से ही फरार चल रहा था वही पिछोर में भी इसके खिलाफ एक चोरी का अपराध पंजीबद्ध है।

पति की प्रताडऩा से तंग आकर पत्नि ने की थी खुदकुशी

Image
शिवपुरी। बैराड़ थाना पुलिस ने महिला द्वारा खुदकुशी करने के मामले में जांच के बाद उसके पति के खिलाफ दुष्प्रेरित का मामला दर्ज कर लिया है। 
बताया जा रहा है कि आए दिन पति अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था जिसके चलते यह घटना हुई।
जानकारी के मुताबिक ग्राम टोड़ा में रहने वाली एक कसुमल पत्नी सुरेन्द्र धाकड़ ने 30 अगस्त को जहर खाकर खुदकुशी कर ली थी। पुलिस ने इस मामले में जांच में पाया कि कसुमल का पति सुरेन्द्र आए दिन उसकी मारपीट करता था जिससे परेशान होकर उसने खुदकुशी कर ली।

नौ दिन का उपवास कर ब्राह्मण महिला ने किया जैन तप

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में चातुर्मास कर रहीं जैन साध्वी शुभंकरा श्रीजी के उपदेशों से न केवल जैन समाज, बल्कि जैनेतर समाज के लोग भी लाभ उठा रहे हैं। इसी के फलस्वरूप श्वेता बर जैन मंदिर के ब्राह्मण पुजारी पदमेश बुधोनिया की धर्म परायण पत्नी श्रीमती पूनम बूधोनिया ने नौ उपवास की कठोर तपस्या पूर्ण की। 
उन्होंने पूरे नौ दिन निराहार रहकर धर्म आराधना की। इसके उपलक्ष्य में आज तपस्वी श्रीमती पूनम बूधोनिया की शोभायात्रा नगर के प्रमुख मार्गों से निकली और बाद में साध्वी शुभंकरा श्रीजी, साध्वी धर्मोदया श्रीजी और साध्वी दयोदया श्रीजी की उपस्थिति में जैन समाज ने न केवल तपस्वी श्रीमती पूनम बूधोनिया का स मान किया, बल्कि उनके माता-पिता, सास-ससुर, भाई और पति को भी स मानित किया। 
पूनम बूधौनिया के नौ उपवास के उपलक्ष्य में मधुर आवाज की स्वामी साध्वी धर्मोदया श्रीजी द्वारा तपस्या की अनुमोदना करते हुए भजन प्रस्तुत किया, साथ ही सुमिता कोचेटा एवं बाहर से पधारीं श्रीमती नाहर ने भी तपस्या के भजन गाये। 
कोयला भी धोने से नहीं तपने से ही सफेद होता है आज प्रवचन में तप की सार्थकता को बताते हुए शुभंकराश्रीजी म.सा. ने कहा कि कोय…

पिछोर में विवाहिता तो रन्नौद में नाबालिग से छेड़छाड़

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर क्षेत्र में आरोपी युवक द्वारा जहां विवाहित महिला के साथ छेड़छाड़ की गई तो वहीं दूसरी घटना जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र में सामने आई। यहां मासूम 16वर्षीय बालिका को पीछे से युवक ने पकड़ा और अश£ील छेडख़ानी कर दी। घटना के बाद दोनों ही मामलों में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार पुलिस थाना पिछोर में सरबती बाई पत्नि राजेश लोधी (परिवर्तित नाम) उम्र 30 वर्ष निवासी ग्राम सिरसा बीती रात्रि को पति की अनुपस्थित में घर में अकेली थी। 
इसी बीच रात्रि लगभग 8 बजे आरोपी हरिराम लोधी निवासी ग्राम सिरसा ने बुरी नीतय से महिला के घर में प्रवेश किया और उसे पकड़ लिया, महिला ने विरोध किया और चीखी चिल्लाई तो आरोपी मौके से भाग गया। 
बाद में पति के आने पर महिला ने पुलिस थाना पिछोर पहुंचकर घटनाक्रम की जानकारी दी। पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध धारा 456,354 क ताहि के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया। 
नाबालिग को छेड़ा दूसरी घटना जिले के थाना रन्नौद क्षेत्र में ही घटित हुई। यहां रन्नौद क्षेत्र में एक मासूम 16वर्षीय बालिका रूबी पुत्री धनीराम जाटव (परिव…

पिता के साथ मारपीट को लेकर युवती ने दर्ज कराया मामला

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र में अपने पिता के साथ की गई कुछ युवकों द्वारा मारपीट को लेकर पुत्री ने आपत्ति जताई। वह पिता के साथ पुलिस थाने पिछोर पहुंची और आरोपी युवकों के विरूद्ध मारपीट सहित अन्य धाराओं में मामला पंजीबद्ध कराया। 
पुत्री का आरोप था कि उसके पिता के साथ कुछ लोगों ने रंजिशन मारपीट की और उन्हें जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम कछौआ निवासी प्रयागी कोरी की पुत्री सपना ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसके पिता के साथ ग्राम कछौआ के जितेन्द्र, महाराज, कल्लू, बल्लू लोधी ने किसी बात के चलते उनसे विवाद किया और रास्ता रोककर मारपीट कर दी। 
इसी मारपीट के बाद के बाद आरोपीगण पिता प्रयागी कोरी को जान से मारने की धमकी भी दे गए। पिता की मारपीट से आहत पुत्री ने आरोपीगणों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध कराया। पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध धारा 452,294,323,506,34 ताहि सहित एस.सी.एसटी के तहत मामला विवेचना में ले लिया है।

लुधावली में ईश्वर की दुकान में चोरी

Image
शिवपुरी। थाना देहात क्षेत्रांतर्गत आने वाले लुधावली क्षेत्र में बीती रात्रि को परिजनों की मौजूदगी के बीच गहरी नींद में सोने के कारण अज्ञात चोरों ने घर से सटी किराने की दुकान में प्रवेश किया और यहां इत्मिनान से चोरी करते हुए नगदी सहित सोने-चांदी के जेवरात चुरा लिए। 
बाद में चोर फरार हो गए, सुबह होने पर परिजनों को जानकारी लगी तो वह हक्के-बक्के रह गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया और मामले की जांच शुरू कर दी।
घटनाक्रम के अनुसार रविवार-सोमवार की रात लुधावली निवासी ईश्वर पुत्र साहब सिंह यादव अपने परिजनों के साथ घर से लगी दुकान का शटर लगाकर सोए हुए थे। 
दुकान मालिक ईश्वर के मुताबिक लगभग 50 से 60 हजार रूपये चोरी होने की बात कही गई है जो कि गल्ले के नीचे बने लॉकर में रखे हुए थे इसमें उसके चचिया ससुर ने भी बतौर कुछ राशि रखने के लिए दी थी लेकिन वह राशि वापिस करता उससे पहले ही अज्ञत चोरों ने ईश्वर की दुकान को अपना निशाना बना लिया। 
चोरी गए सामान में ईश्वर के अनुसार संतान सातें के पांच चांदी के कड़े, सोने का मंगलसूत्र, पायलें व दुकान में रखे बैलेंस कार्ड चोरी गए है लगभग हजारों…

केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग से सेवानिवृत्त हुए बनवारी लाल

Image
शिवपुरी। शासकीय सेवा में रहकर शासन के नियमों और अपने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों का समय पर पालन करने वाले केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग(सीपीडब्ल्यूडी)विभाग महल में ओ.पी. पद पर पदस्थ बनवारी लाल यादव(ग्वाल) सोमवार को सेवानिवृत्त हुए। 
बनवारी लाल ने हमेशा समय के पाबंद रहे और निर्धारित समय पर अपने कार्यों को पूर्ण कर विभाग में साफ-स्वच्छ छवि के रूप में पहचाने जाने लगे। 
अपने कार्यकाल में अवकाश के दिनों को छोड़कर समय के पाबंद के रूप में बनवारी लाल को पहचाना जाता है और वह अब सेवानिवृत्ति के बाद अपने घर-परिवार व समाज और देश के लिए काम करेंगें। 
बनवारी लाल के सेवानिवृत्ति पर विभाग के ए.ई. गजेन्द्र सर, गिरीश तिवारी, मुरलीधर गौर, राकेश परिहार, जितेन्द्र सविता, अर्जुन गौर, निखिलेश कदम, महेश कुशवाह, अशोक परमार, ग्वाल महासभा के जिलाध्यक्ष दुर्गा ग्वाल, राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू ग्वाल, ग्वाल महासभा के सचिव रामसरकार, सह सचिव व पुत्र मनोज ग्वालवंशी, मुकेश, राजा सहित अन्य लोगों ने उनकी कार्यप्रणाली की प्रशंसा की और सेवानिवृत्ति पर बधाई व माल्यार्पण व पुष्प देकर खुशहाल जीवन व्यतीत करने की कामना की।

आदिवासी बस्ती, शासकीय स्कूल और कुटीरो की जमीन का कर दिया पट्टा

Image
शिवपुरी। जिले के जनपद पंचायम शिवपुरी की एक ग्राम पंचायत के एक गांव में एक ऐसी जमीन का पट्टा कागजो में हेराफरी कर दिया जिस पर वर्षो से आदिवासी बस्ती,शासकीय स्कुल,हैंडपंप और पंचायत द्वारा बनाई गई कुटीर है। बताया गया है यह पट्टा खदान माफियाओ के दबाब के आगे प्रशासन ने दिया है।
जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत शिवपुरी के ग्राम पंचायत मोहनगढ़ के ग्राम अर्जुनगंवा कलां में वर्षो पुरानी आदिवासी बस्ती है इस बस्ती में कई पीढिय़ो से आदिवासी परिवार निवास कर रहे है। और इसी बस्ती के पास ही सरकारी स्कुल,हैडंपपं ओर पंचायत द्वारा कुटीर भी है।
परन्तु प्रशासन के नुमाईदो से मिली भगत कर इस जमीन का पट्टा कर दिया गया है। इस आदिवासी बस्ती में रहने वाले आदिवासीयो ने सहरिया क्रांति के माध्यम से कलेक्टर को एक ज्ञापन सौपा है इस आवेदन के माध्यम से उन्होने बताया है कि हम कइ वर्षो से इस जमीन पर आदिवासी परिवार निवास कर रहे है इसी जमीन पर शासकीय स्कुल और पंचायत द्वारा बनाई गई कुटीर भी बनी है फिर भी इस जमीन का पट्टा आजाद खान पुत्र दिलशाद खान के नाम पर हो गया है
ग्राम अर्जुनगंवा कलां के आदिवासी परिजन जालम सिंह, कैलाश, रामचर…

नशे में टल्ली चोर को छोड़कर भाग गए साथी

Image
शिवपुरी। शहर के फिजीकल क्षेत्र की आरके पुरम कॉलोनी में स्थित एक सूने घर में चोरों ने चोरी की और दारू पार्टी की और अपने एक साथी को घर में सोते हुए ही छोड़ गए चोर को। जब सुबह पड़ोसियों ने घर की खिड़की खुली देखी और एक व्यक्ति को सोते देखा तो सूचना पुलिस को दी गई। 
जानकारी के अनुसार रामकृष्णपुरम कॉलोनी मेें निवासरत वीरू मुदगल रक्षा बंधन के त्यौहार के चलते 3 दिन पूर्व अपने गांव कराहल गए हुए थे। सूने घर में बहार से ताला लगा हुआ था। इस घर को चोरो ने अपना निशाना बनाया और खिड़की को तोड़कर उसमें घुस गए।
बताया गया है कि चोरो ने पहले तो घर पर हाथ साफ किया और बड़े ही आराम से मिशन पूरा होने की खुशी में चोरो ने वही दारू पार्टी कर डाली और अपने एक साथी को ज्यादा होते देख उसको वही छोड़कर बाकी माल समेटकर चोर नो दो ग्यारह हो गए।
जब सुबह पड़ौसी ल बे बाबू ने अपने पड़ौसी वीरू के घर की खिडकी खुली और बहार से ताला लगा हुआ देखा तो उसको शक हुआ उसने पास जाकर देखा तो घर में एक व्यक्ति सोता दिखा उसने अपने पड़ोसियो को यह नजारा दिखाया और पुलिस को सूचित किया।
घटना की सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घर में प्रवेश…