योग में प्रदेश के नक्शे पर छाया शिवपुरी, 42 गोल्ड मेडल झोली में

शिवपुरी। सीहोर में शालेय शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित प्रदेश स्तरीय योगासन प्रतियोगिता में शिवपुरी के खिलाडिय़ों ने ऐतिहासिक सर्वोत्तम प्रदर्शन कर जिले को 42 में से 42 गोल्ड मेडल जीते है। इसी प्रर्दशन की दम पर शिवपुरी के 26 खिलाडिय़ो का राष्ट्रीय स्तर पर चयन हुआ है।

बताया गया है कि ग्वालियर संभाग की टीम में केवल शिवपुरी के ही योग खिलाडिय़ो का चयन हुआ था। सीहोर में आयोजित प्रदेश स्तरीय योगासान प्रतियोगिता  में ग्वालियर संभाग की टीम की ओर से जिले के योग के खिलाडिय़ो ने इंदौर, उज्जैन, भोपाल, रीवा, जबलपुर, नर्मदापुरम, शहडोल, आदिवासी विकास, सागर संभाग की सभी टीमों को पछाड़ते हुए पूरे 42 गोल्ड मैडल पर कब्जा करने में सफलता हासिल की तथा किसी भी संभाग को एक भी गोल्ड मैडल नहीं लेने दिया। 

शिवपुरी के योग के खिलाडिय़ो के इसी उत्कृष्ट प्रदर्शन की दम पर जिले के 26 खिलाडिय़ो का नेशनल स्तर पर चयन हुआ है। यह सभी नेशनल स्तर पर चयनित  यह शिवपुरी के यह 26 खिलाड़ी मप्र की टीम की ओर से खेलते हुए नई दिल्ली में 2 जनवरी 2016 को आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेगें। 

इन सभी गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले सभी खिलाडिय़ो ने इस सफलता का श्रेय अपने योग गुरू रघुवीर पाराशर को दिया है। योग गुरू रघुवीर पाराशर पिछले 17 वर्षो से बच्चो को मंगलम में योग का अभ्यास सभी शहरवासियों को करा रहे है। 

योग गुरू रघुवीर पाराशर ने इस सफतता का श्रेय बच्चो के योग के प्रति समर्पण  लग्र,परिश्रत और अपने टीम मे बर मनीष राठौर, राजेश प्रजापति,और रवि जाटव को दिया है। 

इन खिलाडिय़ों को मिला गोल्ड मैडल
मिनी बालक वर्ग में राजीव पाठक, सागर सोनी, सक्षम गर्ग, रवि धाकड़, संजय शाक्य, अभिषेक सोनी, मोहित धाकड़। 

मिनी बालिका वर्ग में सिया कुशवाह, शिवानी शर्मा, काजल राठौर, भावना शाक्य, सोनाली परिहार, नेहा शाक्य, जूनियर बालक वर्ग में अमित सोनी, निखिल सेन, कुंज बिहारी, अमरेन्द्र प्रताप, विकास रावत, सुनील शाक्य, नीतेश ओझा। 

जूनियर बालिका वर्ग में चंचल कुशवाह, अंजली कुशवाह, कंचन शर्मा, आकृति रावत, अमृता परिहार, राजकुमारी रजक, कृष्ण कारगोलिया। 

बालक सीनियर वर्ग में पवन बघेल, सतीश धाकड़, अनिल धाकड़, अंकित सोनी, दीपक रघुवंशी, राहुल शर्मा, अमित गुप्ता तथा 

सीनियर बालिका वर्ग में दुर्गेश लखेरा, मेघा सोनी, रूबी चौधरी, आरजू बानो, वर्षा बघेल, पलक सिसौदिया व प्रीति लखेरा हैं। 

नेशनल के लिए चुने गए शिवपुरी के 26 खिलाड़ी
नई दिल्ली में 2 जनवरी 2016 से आयोजित हो रही राष्ट्रीय योग प्रतियोगिता में मप्र के 42 खिलाडिय़ों में से शिवपुरी के 26 खिलाड़ी चुने गये हैं जिनके नाम हैं राजीव पाठक, सागर सोनी, सक्षम गर्ग, सिया कुशवाह, शिवानी शर्मा, काजल राठौर, भावना शाक्य, सोनाली परिहार, अमित सोनी, निखिल सेन, कुंज बिहारी, अमरेन्द्र प्रताप, विकास रावत, चंचल कुशवाह, अंजली कुशवाह, कंचन शर्मा, आकृति रावत, अमृता परिहार, पवन बघेल, सतीश धाकड़, अनिल धाकड़, अंकित सोनी, दीपक रघुवंशी, दुर्गेश लखेरा, मेघा सोनी, रूबी चौधरी और आरबी बानो हैं। 

ट्रेन में धक्के खाते आए शिवपुरी की योग की शान
बताया गया है कि सीहोर मेंं आयोजित राज्य स्तरीय प्रतोयगिता का समापन 27 अगस्त को हुआ और यह खबर भी प्रशासन के पास भी तत्काल आ गई होगी कि शिवपुरी के बच्चो ने 42 में से 42 गोल्ड मेंडल जीते है।

प्रशासन ने इन बच्चो की कोई व्यवस्था नही करवाई ये सभी  िालाडी ट्रेन में धक्के खाते हुए आए कल सुबह यह बच्चे 10 बजे शिवपुरी पहुंचे शहर का कोई एक व्यक्ति भी एक फूल लेकर इनके स्वागत के लिए नही पहुंचा,शासन प्रशासन के नुमाईदों को छोड ही दे। 

हां इन्है बधाईया अवश्य मिलेंगी इस खबर के प्रकाशित होने के बाद वो प्रेस नोट के माध्यम से इनके साथ संस्थाए फोटो सेशन भी कराऐंगी ओर यह फोटो समाचार पत्रो में प्रकाशित भी होगें, पर वह सम्मान मिलना चाहिए था वह नही मिलेंगा इन खिलाडिय़ो को।